Most popular videos

Nation

new video Watch Video
720p
506
मंहगाई की मार और पाबंदी की बेड़ियों के बीच मनेगी इस बार की दीवाली

18 Oct 2017

दीवाली का पर्व... खुशियों का पर्व... अंधेरे को मिटाकर चारों तरफ जगमगती रौशनी बिखेरने का पर्व... बच्चे इस दिन के लिये बेसब्री से इंतजार करते हैं... छुट्टियों का मजा भी और माता-पिता के साथ जम के खरीदारी और मस्ती अलग से... रात घर से निकलो तो शहर स्वर्ग सा लगता है मानों चांद-तारे जमीन पर उतर आये हों... लेकिन इस मौज मस्ती में कोई ऐसा भी है जिसे आज कमाना है... अपने घर में मौजूद मासूमों के लिये... एक्सपोज इंडिया ने बहुत कोशिश की इनका नाम जानने की लेकिन इन्होने नहीं बताया... बस इतना ही... बोल सकीं... कि कमाई नहीं हो रही... जो खरीदारी की है उसके दाम भी नहीं निकल रहे.... वैशाली के सेक्टर चार स्थित बाजार में अपने दियों को एक बोरे से निकालती ये माई कितना कमा लेगी... ये तो नहीं पता... लेकिन त्यौहार हर किसी के लिये एक जैसा क्यों नहीं होता... इस बार की दीवाली जरा अलग है.. बच्चे भी नहीं समझ पा रहे कि बिना पटाखे दीवाली कैसे मनेगी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
संगीत सोम के बयान से गरमाई सियासत, मुगलों को गद्दार कहने पर भड़के विरोधी

18 Oct 2017

यूपी में ताज महल को लेकर विवाद अभी थमा नहीं है कि भाजपा विधायक संगीत सोम ने एक नया बयान देते हुए मुगल शासकों के इतिहास को देश के लिए कलंक वाले बयान ने तूल पकड़ लिया हैं विपक्षियों ने सरकार ने पर हमला करना शुरू कर दिया हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ओकार नाथ सिंह ने कहा हैं कि आगरा में ताजमहल भी हैं तो ताजमहल में एक पागलखाना भी हैं जहा पर इनको इलाज कराना चाइये ये लोग धर्म के नाम प जनता को भटकाने का काम कर रहे हैं बीजेपी के लोग स्वास्थ्य ,और कानून वयवस्था की जगह ऐसे बयान दे रहे हैं। वही बीजेपी प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने संगीत सोम का बचाव करते हुए कहा ताजमहल और पर्यटन के विकास को लेकर सरकार काम कर रही हैं और संगीत सोम का बयान अपना एक निजी बयान हैं। बता दे मेरठ में एक जनसभा के दौरान संगीत सोम ने कहा, था वो इतिहास जिसमें ताज महल बनाने वाले ने यूपी और देश के हिंदुओं का सर्वनाश करने का काम किया था। ऐसे लोगों का आज भी इतिहास में नाम होगा तो यह दुर्भाग्य की बात होगी। उन्होंने कहा कि लोगों को तकलीफ हुई कि ताज महल को ऐतिहासिक स्मारकों की लिस्ट से हटा दिया गया। लेकिन किस इतिहास के बात कर रहे हैं?

watch video
new video Watch Video
720p
506
पेट्रोल पंप के लिये मंदिर की जमीन कब्जाने को लेकर संघर्ष में तीन हलाक

17 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के देवरिया में हुए खूनी संघर्ष को लेकर राजनीति गर्माती जा रही है। सरौरा गांव में शनिवार को हुआ खून खराबा तीन लोगों की जान ले गया। हथियारबंद लोग खुलेआम फायरिंग और पत्थरबाजी करते नजर आये लेकिन पुलिस तमाशबीन बनी रही। प्रशासन जबतक जागा तब तक तीन लोग इस खूनी संघर्ध में अपनी जान गंवा चुके थे। प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर हालात काबू में करते नजर आये। पुलिस ने मौके से भाग रहे फायरिंग के आरोपी तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जिनके पास से लाइसेंसी पिस्टल समेत चार असलहे और दो गाड़ियां कब्जे में ली हैं। दरअसल रूद्रपुर मार्ग पर स्थित सरौरा गांव के सामने हनुमान मंदिर मौजूद है। इसी मंदिर के बगल में एक पेट्रोलपंप के लिए शनिवार को करीब 11 बजे बाउंड्री का निर्माण कार्य चल रहा था। इसी दौरान सरौरा गांव के सैकड़ो ग्रामीण वहां पहुंचे और मंदिर की जमीन पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाते हुए निर्माण कार्य रोकने लगे। इस बात को लेकर पेट्रोलपंप मालिक और गांव वालों में विवाद शुरू हो गया। नोकझोंक के बाद मामला मारपीट में बदल गया, दोनों तरफ से ईंट पत्थर चलने लगे। तभी हंगामें के दौरान एक पक्ष की तरफ से फायरिंग शुरू कर दी गई। इस घटना में इंद्रजीत कुशवाहा (22 वर्ष) और रामप्रवेश की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई है वहीं विजय राजभर, सत्यप्रकाश, संजय चौहान, भागीरथी और प्रकाश गंभीर रूप से घायल हो गए जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। इस मामले में अबतक तीन लोगों की मौत की खबर सामने आ चुकी है। खूनी संघर्ष के बाद से गांव वालों में प्रशासन के खिलाफ गुस्सा बना हुआ है। गांव वालों ने विवादित जमीन पर संघर्ष में मारे गए लोगों की समाधी बनाने की प्रशासन से अपील की है। साथ ही मृतकों के परिजनों को बीस लाख रूपये और सरकारी नौकरी दिये जाने की मांग की है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री गुलाम नबी आज़ाद की घटिया हरकत हुई कैमरे में कैद !

17 Oct 2017

रस्सी जल गई लेकिन बल नहीं गए... उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की जो हालत हुई है उसे लगता है कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद भूल चुके हैं... या फिर पंजाब के गुरूदासपुर की जीत का खुमार उनके सिर चढ़कर बोल रहा है... खुशी के खुमार में गुलाम नबी आज़ाद ने मीडियाकर्मियों से जो कहा ज़रा गौर से सुनिए... सुना आपने... ये हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री गुलाम नबी आज़ाद... जो मीडिया को गेट आउट कह रहे हैं.... दरअसल मौका था भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती का जहां आज़ाद एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिये आये हुए थे। उनके ठीक पास में ही राज बब्बर भी बैठे हुए थे। आजाद की इस बात पर राज बब्बर हंसते नजर आये। कांग्रेस भले ही अर्स से फर्श पर आ गई है लेकिन दिमाग अब भी सातवें आसमान पर ही हैं, जनता की लड़ाई लड़ने के लिए मीडिया की मदद तो चाहते हैं लेकिन उसी मीडिया को ही गेट आउट कहते नजर आते हैं। देखना होगा कि इस तरह की मानसिकता वाले नेताओं से क्या कांग्रेस फिर से अपना खोया हुआ जनाधार पा सकेगी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
रेलवे प्रशासन का एक अधूरा सपना इस गांव के लिये बन गया है जानलेवा !

16 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के शामली थाना भवन क्षेत्र में रेलवे का ड्रीम प्रोजेक्ट काफी लंबे समय से लोगों की समस्या का कारण बना हुआ है। दरअसल शुक्रवार सुबह रेलवे ट्रेक पर अजमेर एक्सप्रेस की टक्कर लगने से एक बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
आधुनिक युग में ‘भारत बदल रहा है’ के मुंह पर तमाचा है बसंत की पीड़ा, अधिकारियों के लिये 'चुल्लु भर पानी में डूब मरने' जैसी घटना

15 Oct 2017

आधुनिक युग में ‘भारत बदल रहा है’ के मुंह पर तमाचा सराह मझगांवा के राजकीय चिकित्सालय में बसंत का वेतन महज 25 रूपये प्रत्येक महीने बंसत साफ-सफाई के बाद कमाता है 25 रूपये अधिकारियों के लिये ‘शर्म से चुल्लू भर पानी में डूब मरने’ वाली घटना 3 बेटियां और एक बेटा है बसंत के, झोपड़ी बाढ़ के पानी में बह गई अधिकारियों की बेशर्मी और कुदरत की मार का मारा है बसंत बंसत के पिता को मिलती थी 10 रूपये प्रति माह तनख्वाह

watch video
new video Watch Video
720p
506
दुनिया मानती है भारत के इन जवानों का लोहा, 120 विदेशी प्रतिनिधि बोले-हमें भी ऐसी फोर्स चाहिए

14 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एनडीआरएफ की छह देशों के साथ हुए अभ्यास को देखकर लोगों ने दांतों तले उंगली दबा ली। किसी भी तरह की आपदा से निपटने के लिये एनडीआरएफ की टीम ने एक साझा अभ्यास किया। इस अभ्यास में छह देशों के प्रतिनिधियों ने पहुंचकर हिस्सा लिया। बिल्डिंग कॉम्प्लेक्स में टीम ने कार और बिल्डिंग को काटकर डेमोस्ट्रेशन दिया। कार को काटकर डमी को बाहर निकालते हुए एक रेस्क्यू ऑपरेशन दिखाया। वहीं डॉग स्क्वॉयड के साथ करतब भी दिखाये। एनडीआरएफ ने भारत पहुंचे छह देशों को टेक्निकल सपोर्ट के उपकरण, आपदा में काम आने वाले सामान की विस्तृत जानकारी दी। साथ ही मॉक ड्रिल के जरिये फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने का संयुक्त अभ्यास भी किया। अधिकारियों ने बताया नेपाल, बांग्लादेश, भूटान, म्यांमार, थाइलैंड, श्रीलंका और इंडिया की टीमों ने यहां एक साथ अभ्यास किया। अधिकारियों का कहना है कि भविष्य में आपदा किसी भी देश में आये सभी देशों की टीमें मिलकर हर मुश्किल का सामना कर सकें इसके लिये ये प्रयास किये गए। वहीं श्रीलंका और भूटान से आये प्रतिनिधियों ने बताया कि उनके देश में आपदा फोर्स नहीं है लेकिन भविष्य में वो भी ऐसी फोर्स तैयार कर सकें इसके लिये ये साझा अभ्यास बहुत काम आयेगा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
राज बब्बर के इन सात सवालों से क्यों तिलमिलाई भाजपा?

12 Oct 2017

भ्रष्टाचार का हवाला देने वाली पार्टी देश के कीचड़ को साफ करने की बात है लेकिन लगता है भ्रष्टाचार की बेल उसके दामन को भी अपने लपेटे में ले रही है। जय शाह को लेकर कांग्रेस नेता राज बब्बर प्रधानमंत्री को घेरते दिखे। राज बब्बर पार्टी दफ्तर में एक प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होने जय हो प्राइवेट इंडिविजुअल लिमिटेड कंपनी को एक साल में बंद किये जाने को लेकर सवाल दागे। उन्होने कहा कि जय सिंह जैसी विद्या किसानों को भी सिखा दी जाए तो वो भी एक साल में गरीबी से मुक्त हो जाएगा। राज बब्बर ने पूछा कि आखिर जय शाह को लेकर पीयूष गोयल को सामने क्यों आना पड़ा और क्या वजह है जो जय शाह की बाजार भी मदद करता रहा। वहीं योजनाओं को लेकर भी प्रधानमंत्री पर तीखा निशाना साधा। राज बब्बर ने कहा कि कांग्रेस की उन्नीस योजनाओं के नाम बदलकर प्रधानमंत्री ने लागू किया लेकिन उन्हे चलाने में पूरी तरह से असफल रहे। यही नहीं राज बब्बर ने प्रधानमंत्री से सात सवालों का जवाब मांगा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में शहीद जवान का गार्ड ऑफ ऑनर के साथ शामली में हुआ अंतिम संस्कार

12 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के शामली में दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में शहीद हुए शामली के रहने वाले गौतम पवार का सोमवार को अंतिम संस्कार किया गया। शहीद गौतम पवार को पूरे सम्मान के साथ विदाई दी गई। उन्हे गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार में गन्ना मंत्री सुरेश राणा भी मौजूद रहे। उन्होने शहीद के परिवार को बीस लाख रूपये की आर्थिक देने का वादा किया। आपको बता दें कि दो दिन पहले ही अरूणाचल प्रदेश में चीन की सीमा से लगे इलाके में भारतीय हेलॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें गौतम पवार शहीद हो गए थे उनके साथ छह अन्य सैनिक दुर्घटना का शिकार हुए थे। शहीद गौतम पवार की शव यात्रा में शामिल होने तमाम राजनितिक हस्तियां पहुंचीं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
कांग्रेस का ये बच्चा बड़ा ही नहीं हो रहा, आखिर डाईपर से कब बाहर आयेगा पता नहीं - सिद्धार्थनाथ सिंह

10 Oct 2017

अमित शाह के बेटे जय शाह के सवालों के घेरे में आने के बाद से भाजपा नेता काफी मुखर हो चले हैं। स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह अपने बयानों को लेकर विवादों में रहे लेकिन इस बार कांग्रेस और मीडिया की बातें उन्हे चुभ रही हैं। कांग्रेस के साथ ही अब मीडिया भी उनके निशाने पर है और उन्होने एक नया नाम दिया है सुपारी जर्नलिज्म।

watch video
new video Watch Video
506
सिकंदरा में लगी जूता फैक्ट्री में भीषण आग

09 Oct 2017

आगरा के सिकंदरा में जूता फैक्ट्री में भीषण आग लगने का एक मामला सामने आया है। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बतायी जा रही है। आग की सूचना मिलने पर दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। दरअसल मामला गैलाना रोड पर स्थित जूता फैक्ट्री का है। फैक्टरी में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
किसानों ने मोदी सरकार से कहा, किसानों के 450 रूपये तो दे दो !

07 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में राष्ट्रीय लोकदल के नेत्रत्व में किसानों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और महामहिम राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सौपा। जिसमें किसानों ने बताया कि प्रदेश सरकार का घोषित काम्पेक्ट कोण एरिया नीति किसान विरोधी है। किसानों की मांग है जनहित में इस फरमान को सरकार तत्काल प्रभाव से वापस ले। तो वहीं दूसरी मांग है कि गन्ना किसानों की बढ़ती लागात मूल्य को देखते हुए गन्ना का न्यूनतम समर्थन मूल्य कम से कम 450 रुपये घोषित किया जाए और गन्ना बकाया भुगतान तुरंत किया जाए। किसानों का कहना है जल्द से जल्द गन्ना मिल चलवाई जाएं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
सैफ की 'शेफ' कितनी 'सेफ'... फैंस का इंतजार खत्म, पहली बार निभाया ऐसा किरदार...

07 Oct 2017

इस हफ्ते लीक से हटकर सैफ अली खान की फिल्म 'शेफ' रिलीज हुई है। सैफ अपने करियर में पिछले कुछ समय से काफी एक्सपेरिमेंट कर रहें हैं जिसे दर्शक पसंद भी कर रहे हैं। बतौर प्रड्यूसर और ऐक्टर 'रंगून' के फ्लॉप होने के बाद 'शेफ' से सैफ के फैन्स और खुद सैफ को काफी उम्मीदें हैं। ये फिल्म हॉलिवुड फिल्म 'शेफ' की रीमेक है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
ब्लैक फ्राइडे प्लॉट का असली साजिशकर्ता का पर्दाफाश, बातचीत आयी सामने... सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

06 Oct 2017

24 साल बाद फिर से देश को दहलाने की साजिश रच रहा है दाउद... मुंबई पुलिस ने पाकिस्तान में रह रहे दाऊद इब्राहिम के भाई और भारत में उसके गुर्गों के बीच की बातचीत को इंटरसेप्ट किया है। आतंकी फसल उगा रहे पाकिस्तान में मुंबई का डॉन पाला पोसा जा रहा है। खून की होली खेलने के लिये उसे नई तकनीक की आग उगलने वाली पिचकारियों का तोहफा देता है पाक। 24 साल के बाद फिर सक्रीय हो रहा है दाउद और भारत में बम धमाकों की साजिश रच रहा है। दाऊद जिस प्लान के अंतर्गत धमाकों को अंजाम देने जा रहा था उसका नाम है ब्लैक फ्राइडे प्लॉट। 1993 मुंबई बम धमाकों का मास्टरमांइड फिर से अपनी काली करतूतों को अंजाम देने की फिराक में हैं। भगोड़े डॉन दाऊद के इन इरादों से साफ जाहिर होता है कि भारत के सबसे प्रभावशाली और शक्तिशाली जगहों पर उसके अपने लोग मौजूद हैं। ऐसे में दाऊद के इन करीबियों को पकड़ने के लिये पुलिस और केन्द्रीय एजेंसियां के सामने कई तरह की चुनौतियां खड़ी होती हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
चाचा शिवपाल को लेकर समाजवादी पार्टी अधिवेशन में अखिलेश दिखे 'मुलायम'

06 Oct 2017

आगरा के तारघर मैदान में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें अखिलेश यादव को पांच साल के लिये लिये पार्टी का अध्यक्ष चुना गया। पार्टी के निर्वाचन अधिकारी रामगोपाल यादव ने इसकी आधिकारिक घोषणा की।

watch video
new video Watch Video
720p
506
सच आया सामने, राधे मां और एसएचओ के बीच संबंधों का वीडियो वायरल, एसएचओ लाइन हाजिर

06 Oct 2017

राधे मां को लेकर तमाम किस्से हैं.. विवादों में रहना इनकी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है... राधे मां के ऊपर ब्लैकमेलिंग का आरोप तक लग चुका है... अपने पहनावे और हरकतों की वजह से सोशल मीडिया और चैनलों पर छाई रहती हैं राधे मां... बड़े-बड़े नेता जिनके आगे हो गए नतमस्तक उनके आगे देश की सबसे सशक्त दिल्ली पुलिस भी हो गई नतमस्तक... ज़रा देखिए तो इस तस्वीर को... देखिए तो थाने में एसएचओ की कुर्सी पर कौन बैठा है... और खाकी पहने जनाब बगल में राधे मां की चुनरी ओढ़े खड़े हैं... विवादित राधे मां के सामने एसएचओ संजय शर्मा साहब सुध-बुध खो बैठे... राधे मां को देखकर खुद के पद को भी भूल बैठे और विवादित राधे मां के लिये अपनी कुर्सी छोड़ हाथ जोड़कर खड़े हो गए... क्या राधे मां के आगे कानून नतमस्तक हो गया... अब आप समझ सकते हैं कि अगर ये हाल है दिल्ली पुलिस के इन महाशय का तो फिर आम जनमानस की सुरक्षा तो राम भरोसे ही है... बताया जा रहा कि यह तस्वीर नवरात्रों के दौरान अष्टमी के दिन की है। वहीं जब एसएचओ से इस तस्वीर के बारे में पूछा गया तो वे चुपचाप निकल गए। थाने के एक कांस्टेबल ने कहा कि राधे मां रामलीला में आई थीं। काफी भीड़ जुटने की वजह से एसएचओ संजय शर्मा उन्हें थाने ले गए।

watch video
new video Watch Video
720p
506
बेशर्म प्रशासन को मासूमों पर भी नहीं आया रहम/Father on hunger strike with innocent children

04 Oct 2017

योगी सरकार का एंटी भू माफिया टास्क फोर्स बिल्कुल फेल होता हुआ नजर आ रहा है। ताजा मामला जनपद एटा के थाना मिरहची क्षेत्र का है जहाँ एक परिवार पिछले 13 दिन से अपने 3 मासूम बच्चों के साथ भूख हड़ताल पर बैठा हुआ है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
गाँधी जयंती पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने चलाया चरखा

03 Oct 2017

गांधी जयंती पर बीजेपी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को विशिष्ट तरीके से नमन किया। उत्तर प्रदेश के हर जिले में स्वच्छता मैराथन दौड़ आयोजित कर प्रदेश को स्वच्छता का संदेश दिया गया। लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने हजरतगंज चौराहे से स्वच्छता मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने लखनऊ के गांधी आश्रम में राज्यपाल राम नाईक के साथ चरखा चलाया

watch video
new video Watch Video
720p
506
बीएसएफ औऱ आईएएफ महिला बटालियन की महिलाओं ने किया वाघा बॉर्डर की तरफ कूच

03 Oct 2017

पंजाब के अमृतसर में दो अक्टूबर के मौके पर लोगों को जागरूक करने के लिये एक यात्रा निकाली गई जिसमें ऊंटों पर बैठकर लोगों को जागरूक किया गया। इस यात्रा के जरिये भ्रूण हत्या रोकने के लिये लोगों को जागरूक किया गया। ये यात्रा जैसलमेर से शुरू हुई और अमृतसर के वाघा बॉर्डर पर आकर समाप्त हुई

watch video
new video Watch Video
720p
506
ताजिया निकालने के दौरान भिड़े दो समुदाय के लोग/clash between two communities during Tajia

03 Oct 2017

यूपी के सिकंदरपुर में ताजिया निकाले जाने के दौरान लड़कियों से छेड़खानी का विवाद ऐसा तूल पकड़ा की दो समुदायो के लोग आगजनी और पथराव शुरू कर दिए ! देखते ही देखते उपद्रवियों ने चार बाइक और दो दुकानों में आग लगा दी ! दोनों पक्षों के हज़ारों लोग आमने सामने हो गए और तोड़फोड़ शुरू हो गया! बवाल बढ़ता देख पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आसूं गैस के गोले भी दागे !

watch video
new video Watch Video
720p
506
शहीदे आजम भगत सिंह का 110वां जन्म दिन मनाया गया/110th Birth ceremony celebrated of BHAGAT SINGH

29 Sep 2017

देश की आजादी के नायकों में से एक देश के महान सपूत शहीदे आजम भगत सिंह का आज 110 जन्म दिन पंजाब के मोगा में बड़े धूम धाम से मनाया गया । जहां एक तरफ नेस्ले के कर्मचारियों ने उन्हें फूल मालाएं भेंट की तो वहीं दूसरी तरफ अकाली दल के नेता और उनके साथ नौजवान सभा ने भी भगत सिंह की प्रतिमा को फूल अर्पित कर उनके जन्म दिन पर केक भी काटा ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
रियल्टी शो ‘नंबर 1 ड्रामेबाज’ का तीसरा सीजन शुरु /3rd season of reality show ‘No.1 Dramebaz' starts

22 Sep 2017

रियल्टी शो ‘नंबर 1 ड्रामेबाज’ अब तीसरे सीजन से दर्शकों के दिलों पर राज करने फिर से आ रहा है। रियल्टी शो के इतिहास में शायद ही कोई ऐसा शो होगा, जो डांस और एक्टिंग के बीच चयन करता हो। इस शो की 20 प्रतिशत सीटें अनाथ और दिव्यांग बच्चों के लिए आरक्षित रहेंगी। आरक्षण के माध्यम से इन बच्चों को बॉलीवुड में अपना भाग्य आजमाने का मौका मिलेगा। ये बातें शो के डायरेक्टर विजय भारद्वाज ने एक प्रेस कांस्फ्रेस के दौरान कही। इस शो में मल्टी स्टारर बॉलीवुड मूवी ‘रक्तधार’ के स्टार शक्ति कपूर, मुकेश ऋषि, संचिता बनर्जी, शाबाज खान फिल्म के प्रमोशन के लिए पहुंचे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
शहीद जवान की शहादत को नमन, परिवार ने कहा, बेटे पर गर्व/The crowd gathered to pay tribute to the martyr

22 Sep 2017

पाकिस्तान की नापाक हरकतें रूकने का नाम नहीं ले रही हैं। सीजफायर उल्लंघन में पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया। शहीद राम प्रवेश यादव सीमा सुरक्षा बल में तैनात थे। राम प्रवेश जब ग्यारहवीं कक्षा में पढ़ रहे थे तभी साल 2016 में उनकी फौज में नौकरी लग गई। शहीद राम प्रवेश के दो बेटे हैं जिनमें सात वर्षीय बेटे का नाम आयुष और चार वर्षीय बेटे का नाम पीयूष है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
भारत का अनोखा अस्पताल जहां हेलमेट लगाना है जरूरी/ India's unique hospital where helmets are necessary during job

20 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के देवरिया में आयुर्वेद अस्पताल की हालत इतनी खस्ता है कि वहां के कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर काम करने को मजबूर हैं। इलाज करवा रहे मरीजों को ये डर हमेशा सताता रहता है कि कहीं उनके ऊपर अस्पताल की छत का कोई हिस्सा टूट कर ना गिर जाए । यही नहीं अस्पताल के कर्मचारी सिर पर हेलमेट लगाकर काम करते हैं । अस्पताल के डाक्टर करुना निधि ने बताया की इसकी शिकायत कई बार उच्च अधिकारियों से गई है लेकिन आज तक कोई सुनवाई नही हुई। यहां दो महिला स्टाफ है लेकिन इस अस्पताल में कोई शौचालय नहीं है। इस संदर्भ में पत्रकारों ने आयुर्वेद और यूनानी क्षेत्राधिकारी डाक्टर सुरेन्द्र राय से बात की तो उन्होंने लगभग पल्ला झाड़ते हुए कहा कि भवन निर्माण मेरे अधिकार में नही है, और ना ही शासन की ओर से इसके लिए कोई बजट आता है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
आईटीआई कॉलेज में दिखा स्वच्छता अभियान का घिनौना रूप / The disgusting form of cleanliness campaign at ITI College

20 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के जालौन में आईटीआई कॉलेज में छात्र-छात्राओं से स्वच्छता के नाम पर मजदूरी कराने का मामला सामने आया है । दरअसल ये पूरा मामला जालौन के कालपी स्थित आईटीआई कालेज का है, जहां पर बच्चों से भीषण गर्मी में फावड़ा चलवाकर साफ सफाई करवाई जा रही है । यही नहीं अगर कोई छात्र या छात्रा इसको करने से मना करता है तो उसको कॉलेज से नाम काटने की धमकी दी जाती है । आपको बता दें कि गर्मी में काम करने से कई बच्चों के बेहोश होने भी बात सामने आयी है। जब ये बात कॉलेज प्रशासन को पता चली तो आनन-फानन में वो बच्चों को अस्पताल ले गए । वहीं जब इस मुद्दे पर कॉलेज के प्रधानाचार्य से कुछ जानना चाहा तो वो अपना चेहरा छुपाकर कुछ भी बोलने से बचते नजर आए ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
बुढ़वल-बालामऊ पैसेंजर ट्रेन का इंजन पटरी से उतरा/Burhwal-Balaamau passenger train engine derailed

20 Sep 2017

एक ओर केन्द्र सरकार बुलेट ट्रेन चलाने का ख्वाब देख रही है तो वहीं दूसरी ओर ट्रेनों की गति सीमा भी लगातार बढ़ाई जा रही है लेकिन बेपटरी हो रही ट्रेनें बार-बार ट्रैक के प्रति गंभीरता से चिंतन करने की ओर इशारा कर रही हैं। ताजा मामले में बुढ़वल-बालामऊ पैसेंजर ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया जिससे अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई। सीतापुर के कचहरी हाल्ट के पास की ये घटना बताई जा रही है। आपको बता दें कि पैसेंजर ट्रेने की इस घटना के करीब दस घण्टे के बाद ठीक उसी जगह एक मालगाड़ी का इंजन भी पटरी से उतर गया। लगातार रेलवे ट्रैक में आ रही इस तरह की खामियों और बड़े हादसों के बाद भी रेल प्रशासन का लापरवाह बने रहना यात्रियों में डर पैदा कर रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
आस्था या अंधविश्वास: बाबा भैरवनाथ चलाते हैं थाना/ Faith or superstition: Here Baba Bhairavnath rules out in police station

20 Sep 2017

साल 2017 में हुए विधान सभा चुनाव में कानून व्यवस्था एक बड़ा मुद्दा बना था और मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी की जनता से कानून व्यवस्था को सुधारने का वादा किया था। कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री योगी ने आठ सौ से ज्यादा छोटे बड़े पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिये थे लेकिन कहा जाता है कि एक थाना ऐसा भी है जिसकी तरफ नजर उठाने की किसी की हिम्मत नहीं होती है। आइये आपको दिखाते हैं धर्म नगरी काशी के कोतवाली क्षेत्र में मौजूद थाने की एक तस्वीर। कहते हैं यहां इंचार्ज का नहीं बल्कि भैरव देवता का हुकुम चलता है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
बरेली में आयोजित कृषि मेले में किसानों की चांदी/Agricultural Mela has so many golden opportunities for farmers

20 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के बरेली में कृषक ऋण मोचन योजना के तहत लाभार्थियों को कर्जमाफी के प्रमाण पत्र सौंपे गए। इस मौके पर सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह, आंवला सांसद धर्मेन्द्र कश्यप और बिथरी चैनपुर से विधायक पप्पू भरतौल भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में सिंचाई मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार में अपराध पर लगाम लगी है और कानून व्यवस्था को दुरूस्त किया गया है। वहीं किसानों की कर्जमाफी के लिये भी विशष प्रयास किये गए हैं। उन्होने कहा कि सरकार शेष वादों को भी जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश करेगी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
एक सिपाही जिसने संसद में आतंकी की गोली को हराया मगर उसे मार डाला उसी के हाकिमों ने... फिर भी जिंदा है वो!/she is shouting for 16 years, “I am alive!”

18 Sep 2017

एक सिपाही जिसने संसद में आतंकी की गोली को हराया मगर उसे मार डाला उसी के हाकिमों ने... फिर भी जिंदा है वो!

watch video
new video Watch Video
720p
506
भाजपा कार्यकर्आओं ने मीडिया को दी गाली, पत्रकारों ने दी अनशन की चेतावनी/Hate speech by BJP supporters for media

18 Sep 2017

हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ में एक निजी न्यूज चैनल के पत्रकार की खबर पर भाजपा के कार्यकर्ताओं के अभद्र टिप्पणी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। नालागढ़ भाजपा के कार्यकर्ताओं ने अपशब्द, जाति सूचक शब्द और धमकियां दी थीं जिसको लेकर पत्रकारों ने तीसरे दिन भी अपना विरोध जारी रखा। मीडियाकर्मियों का साफ कहना है कि जबतक इन कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई नहीं होती तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा। यही नहीं मीडियाकर्मियों ने आमरण अनशन की भी चेतावनी दी है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
शहीद बृजेन्द्र को देखने के लिए उमड़ी भारी भीड़ /A huge crowd gathered to salute Shaheed Brijendra

17 Sep 2017

बलिया के बांसडीह इलाके में मौजूद गांव नारायणपुर का नाम आज उसके एक सपूत ने इतिहास के पन्नों में दर्ज करा दिया। चारों तरफ जुटी ये भीड़ उसकी एक झलक पाने के लिये बेताब नजर आ रही है। नाम है नायक बृजेन्द्र बहादुर सिंह। बृजेन्द्र पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में शहीद हो गया और अपने पीछे अपनी पत्नी सहित एक बेटा और एक बेटी को छोड़ गया। कहा जाता है कि माता-पिता के लिये इस संसार का सबसे बड़ा दुख अपनी आंखों के सामने अपने बच्चे की मौत को देखने का होता है लेकिन एक वीर सैनिक के पिता के लिये बेटे का शहीद होना आंखों को भले ही नम कर देता हो लेकिन उसका सीना दुनिया के सामने गर्व से चौड़ा हो जाता है। आज इस गांव में प्रदेश के बड़े नेता भी शिरकत करने पहुंचे हैं,

watch video
new video Watch Video
720p
506
बैंक और दुकानदारों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई/Legal action will be taken against shopkeepers & banks

17 Sep 2017

जालौन में सिक्के न चलने की अफवाह से व्यापारी परेशान है जिसको लेकर कोंच नगर का व्यापारी तहसील शिकायत करने पहुंचा और उन्होने इस मामले के बारे मे तहसीलदार कोंच भूपाल सिंह से शिकायत की है। आपको बता दें कि जालौन के कोंच में कई दिनों से सिक्के न चलने की अफवाह तेजी से फैल रही है। आरोप है कि दुकानदार सिक्के लेने से इनकार कर रहे हैं जिससे व्यापारियों के पास सिक्कों का ढेर लगा हुआ है। सिक्के न चलने की अफवाह से तंग आकर छोटे-छोटे व्यापारियों ने कोंच उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर तहसीलदार से मामले की शिकायत की। व्यापारियों ने आरोप लगाया कि दुकानदारों के अलावा स्थानीय बैंके भी सिक्के लेने से इनकार कर रहे हैं जिसके कारण उन्हे व्यापार में परेशानी हो रही है। दुकानों पर सिक्कों का ढेर लगा हुआ है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
पोर्टल ने बढ़ाई मदरसों की परेशानियां/ Portals made difficulties for Madarsas

17 Sep 2017

देश के सभी मदरसों के लिये बनाया गया पोर्टल लोगों के लिये जी परेशानी बना हुआ है। मदरसों में काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि पोर्टल पर सारी जानकारी देने की समय सीमा पंद्रह सितंबर तक तय की गई है। वहीं डाटा फीड करते समय कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मदरसों में काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि किसी का नाम फीड करने में वो नाम दो बार अंकित हो रहा है, डिलीट का ऑप्शन है लेकिन काम नहीं कर रहा है और सर्वर बहुत स्लो रहता है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
बीएसपी नेता के घर पुलिसकर्मियों ने की तोड़फोड़/BSP's former minister's house sabotaged by policemen

14 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में तीसरे दिन भी सारी दुकाने बंद रहीं। जानकारी के मुताबिक 11 सितंबर की रात पुलिस ने बसपा के पूर्व मंत्री रामरतन यादव के घर जमकर तोड़फोड़ की थी जिससे नाराज लोगों ने तीन दिनों से इलाके की दुकानों को बन्द कर अपना विरोध दर्ज कराया। मामला जयसिंहपुर इलाके का है जहां बसपा के पूर्व मंत्री राम रतन यादव के घर में सैकड़ों पुलिसकर्मी अचानक घुस आये और तोड़फोड़ करने लगे। वहीं इलाके के लोगों का कहना है कि जब तक पुलिस द्वारा उचित कार्यवाही नहीं की जाएगी तब तक सारी दुकानें बन्द रहेंगी

watch video
new video Watch Video
506
ऐक्टर श्रेयस तलपड़े की फिल्म ‘पोस्टर बॉयज’ रिलीज

09 Sep 2017

अब ऐक्टर से डारेक्टर बने श्रेयस तलपड़े लेकर आए हैं सोनाली कुलकर्णी, सनी देओल, बॉबी देओल और श्रेयस तलपड़े की कॉमेडी फिल्म ‘पोस्टर बॉयज’। ये नसबंदी विषय को लेकर बनाई गई फुलटू कॉमेडी फिल्म है जो जंगेठी गांव के चौधरी, वसूली करने वाले और एक टीचर की कहानी पर आधारित है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.32
राम रहीम की गिरफ्तारी के लिये आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ठहराया मीडिया को जिम्मेदार

01 Sep 2017

आचार्य प्रमोद ने राम रहीम को सजा दिये जाने को सही ठहराया लेकिन इसके साथ ही सवाल भी खड़े किये कि आखिर बाबा और संतों के खिलाफ माहौल क्यों बनाया जा रहा है। क्यों बाबा और संत निशाने पर हैं। आचार्य का कहना है कि इस सबसे लिये मीडिया जिम्मेदार है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.23
भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा नोट जो बदलेगा रंग

25 Aug 2017

भारतीय रिजर्व बैंक ने 200 रुपये के नए नोट को कल शुक्रवार को बाजार में लाने का ऐलान कर दिया है । इससे पहले इस नोट के सितंबर में जारी होने के कयास लगाए जा रहे थे । आपको बता दें कि यह पहला मौका है जब 100 और 500 के बीच का कोई नया नोट जारी किया जाएगा । इसके आगे वाले हिस्से में अशोक स्तंभ की तस्वीर लगाई गई है इसके साथ ही इस पर गवर्नर उर्जित पटेल के सिग्नेचर भी होंगे । नोट के पिछले हिस्से पर स्वच्छता अभियान के लोगो के साथ दक्षिण भारतीय मंदिर की तस्वीर और रथ की तस्वीर भी बनी हुई है.

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.27
थम नहीं रहे हैं रेल हादसे, फिर पटरी से उतरी प्रभू की रेल

24 Aug 2017

एक तरफ केन्द्र सरकार देश में बुलेट ट्रेन चलाने का सपना दिखा रही है वहीं साधारण रेल बेपटरी होती जा रही है। उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते के अंदर ही दूसरा रेल हादसा बड़े-बड़े दावों की पोल खोलता नज़र आ रहा है। ट्रेनों की स्पीड के साथ हादसों की स्पीड बढ़ रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.08
तीन तलाक पर मुस्लिम सहित देशभर की महिलाओं में उत्साह

24 Aug 2017

तीन तलाक को लेकर सुप्रीमकोर्ट के आए फैसले से सिर्फ मुस्लिम महिलाओं में ही नहीं, बल्कि पूरे देश की महिलाओं में भारी उत्साह है। पूरे देश की महिलाओं ने एक सुर में कहा कि अदालत के इस फैसले से मुस्लिम समाज की महिलाओं को राहत मिली है। साथ ही उन्होंने कहा कि विश्व के सभी देशों में इस प्रथा को खारिज किया जा चुका है लेकिन भारत एक मात्र ऐसा देश था जिसमें सदियों से ये प्रथा चली आ रही थी। महिलाओं ने आगे कहा कि अदालत के इस फैसले के बाद मुस्लिम महिलाएं खुद को अब सुरक्षित महसूस करेंगी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.42
मुलायम ने बताया क्यों बढ़ते हैं भाजपा के राज में अपराध

24 Aug 2017

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव ने बीजेपी सरकार में उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों को लेकर नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार में जितना अपराध बढ़ा है उतना समाजवादी पार्टी में नहीं था। उत्तर प्रदेश एक बड़ी जनसंख्या वाला राज्य है इसलिये अपराध का ग्राफ ज्यादा नज़र आता है लेकिन समाजवादी पार्टी की अपेक्षा बीजेपी सरकार में अपराध ज्यादा हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.18
गोरखपुर के शाहपुर थाना क्षेत्र में 70 वर्षीय महिला की हत्या

24 Aug 2017

गोरखपुर के शाहपुर थाना क्षेत्र में एक सत्तर वर्षीय महिला की हत्या से दहशत फैल गई। जानकारी के मुताबिक महिला घटना बिछिया जंगल के तुलसीरामपुर पुरानी बस्ती की है। सूचना मिलते ही पुलिस और डॉग स्क्वॉयड की टीम मौके पर पहुंची। मृतक भोली देवी के पति पहले ही गुजर चुके थे और कुछ समय पहले ही उसके घर में चोरी की वारदात को भी अंजाम दिया गया था जिसके बाद कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
16.39
तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का सुप्रीम फैसला, मुस्लिम महिलाओं को मिली कुप्रथा से आज़ादी

24 Aug 2017

तीन तलाक को लेकर चली आ रही लड़ाई आखिर 22 अगस्त 2017 को खत्म हो गई। सुप्रीम कोर्ट में इस लड़ाई को लड़ रही महिलाओं ने राहत की सांस ली और इसे सुप्रीम जीत बताया। महिलाओं ने सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा किया और कहा कि आखिर सदियों की दासता से उन्हे छुटकारा मिल ही गया और अब आने वाली पीढ़ी को तीन तलाक का दर्द नहीं सहना पड़ेगा। आपको बता दें कि तीन तलाक की सुनवाई पांच जजों के जरिये की जा रही थी। पांच में से तीन जजों जस्टिस कुरियन जोसफ, जस्टिस नरीमन और जस्टिस यूयू ललित ने तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिया। तीनों ने जस्टिस नजीर और सीजेआई खेहर की राय का विरोध किया। तीनों जजों ने तीन तलाक को संविधान के अनुच्छेद 14 का उल्लंघन करार दिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.27
तीन तलाक पीड़िता ने किया SC के फैसले का स्वागत

23 Aug 2017

गाजियाबाद में तीन तलाक पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया साथ ही सरकार की मंशा पर सवाल भी उठाए हैं... पीड़िता ने सरकार से उम्मीद जताते हुए कहा कि सरकार अपने तय समय में कानून बनाकर महिलाओं की मदद करेगी... आपको बता दें कि महिला के पति ने कई बार अमानवीय बर्ताव करने के बाद महिला को तलाक दे दिया था... जब इसकी शिकायत पुलिस से की गई तो पुलिस ने महिला के पति को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.02
सुब्रमण्यम स्वामी ने की एक्सपोज इंडिया से खास बातचीत

22 Aug 2017

सुब्रमण्यम स्वामी ने की एक्सपोज इंडिया से तीन तलाक पर खास बातचीत www.exposeindia.com www.exposeindia.tv

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.26
वाराणसी में दीवारों पर चिपके 'मोदी लापता हैं' के पोस्टर

20 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के वाराणसी की सड़कों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लापता होने के पोस्टर लगाए गए हैं. पीएम मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र से ही सांसद हैं. दीवारों पर चिपकाए गए इन पोस्टरों में लिखा है कि लापता वाराणसी सांसद साथ में पीएम मोदी की तस्वीर लगी है. इनमें पीएम मोदी को संबोधित करते हुए नारा लिखा है- 'जाने वह कौन सा देश जहां तुम चले गए.' हालांकि इन पोस्टर को लगाने वाले का नाम नहीं लिखा है.

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.03
मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे में 20 की मौत, 70 घायल, कोच काटकर निकाले जा रहे हैं लोग

19 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बड़ा रेल हादसा हुआ है. पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरनगर के खतौली रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई. ट्रेन के करीब दर्जन भर डिब्बे पटरी से उतरकर अगल-बगल के घरों और एक स्कूल में घुस गए. ये ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी. हादसा शनिवार की शाम 5 बजकर 46 मिनट पर हुआ. ट्रेन का नंबर 18477 है. इस हादसे में मरने वालों की संख्या 20 हो गई है. 70 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. रेस्क्यू का काम जारी है.पटरी से उतरने के बाद रेल के कई कोच एक दूसरे में घुस गए. कई डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए. पटरी से उतरे डिब्बों में यात्री फंसे हुए हैं. जिन्हें निकालने के लिए डिब्बा काटने के लिए क्रेन की मदद ली जा रही है. गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीमों को भी रेस्क्यू के लिए भेजा गया है. घटना के बाद मेरठ, अंबाला, सहारनपुर ट्रैक को बंद कर दिया गया है.

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.34
50 रुपये के नए नोट जारी करेगी आरबीआई

19 Aug 2017

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया जल्द ही 50 रुपये के नए नोट जारी करने जा रही है.. शुक्रवार को भारतीय रिजर्व बैंक ने 50 रुपये के नए नोट की तस्वीर ट्विटर पर साझा की । साझा की गई तस्वीर में नोट काफी आकर्षक लग रहा है,. नोट के सामने वाले भाग पर अंकों के साथ देवनागरी में भी 50 लिखा है ।इसका साइज पुराने नोट जैसा ही बताया जा रहा है । साथ ही नोट के बीच में महात्मा गांधी की तस्वीर है और बारीक अक्षरों में भारत, आरबीआई और 50 लिखा है । वहीं नोट के पिछले भाग के बांई तरफ नोट छपने का वर्ष भी अंकित होगा। नोट पर आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल के हस्ताक्षर होंगे.. आपकों बता दें कि इस नोट में भारतीय सरकार के चलाए गए अभियान स्वच्छ भारत को भी खास तवज्जो दी गई है ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.11
केरल के 'लव जिहाद' मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिये जांच के आदेश

17 Aug 2017

सुप्रीम कोर्ट ने केरल के कथित लव जिहाद मामले की जांच एनआईए को सौंप दी है.. साथ ही इसकी निगरानी रिटायर जस्टिस आरवी रविन्द्रन को दी है । वहीं कोर्ट ने एनआईए को इस मामले में ISIS का कनेक्शन भी पता करने को कहा । आपको बता दें कि ये मामला केरल का है जिसमें एक महिला को मुस्लिम युवक द्वारा बहला फुसला कर शादी के जाल में फंसाने का आरोप है। केरल हाईकोर्ट इस शादी को रद्द कर चुका है जहां इसको लव जिहाद का मामला बताया था ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.46
कुशीनगर में बाढ़ से भारी तबाही, करीब 100 गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

17 Aug 2017

बाल्मिकीनगर बैराज से बड़ी गण्डक नदी का पानी छोड़े जाने के बाद कुशीनगर में बाढ़ की स्थिति बेहद गंभीर हो गई है... श्रीपतनगर गाइड बांध टूटने से स्थिति बद से बदतर हो चुकी है... जिले के खड्डा और तमकुहीराज तहसील के लगभग 100 गांव पानी में डूब गए है... घरों में 1 से 2 मीटर तक पानी भरा हुआ है... बाढ़ से पडरौना-छितौनी और नेबुआ-खड्डा मार्ग सहित कई प्रमुख सड़को पर आवागमन बाधित हो गया है... वहीं रेल ट्रैक पर बाढ़ का पानी आने से गोरखपुर-नरकटियागंज रेल खंड पर ट्रेनों का संचालन बंद हो गया है...बाढ़ को देखते हुए NDRF की टीम भी राहत बचाव के लिए कुशीनगर पहुंच गई है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
4.57
अपराधियों का काल, आईपीएस अजय पाल

16 Aug 2017

एक शहर, जिसे अपराधियों ने जुर्म के स्याह रंग से पोत डाला था... और कानून के पहरेदार सिर्फ तमाशा देखने के लिए मजबूर थे... यहां लोग घर छोड़कर दूसरे शहर जाने के लिए मजबूर हो गए थे, लेकिन खाकी वर्दी पहने एक ऑफिसर की धमक से अपराधियों का पलायन हो गया... रंगदारी, हफ्ता वसूली, फिरौती, कैराना की पहचान बन चुकी थी... जुर्म के जाल में कैराना इस कदर फंस चुका था कि आम लोग इस शहर की तरफ जाने से कतराने लगे थे... यहां राज चलता था एक खूंखार अपराधी का...नाम था फुरकान...लेकिन आज फुरकान हवालात में है और लोग चैन की सांस ले रहे हैं ...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.52
जय कन्हैया लाल की... गाजियाबाद के मनन धाम मंदिर में भी मनाई गई जन्माष्टमी

16 Aug 2017

जन्माष्टमी के अवसर पर देशभर के मंदिरों में उत्सव मनाया गया...रात भर मंदिरों में लोगों का तांता लगा रहा... दिल्ली का इस्कॉन मंदिर हो या वृंदावन का चंद्रोदय मंदिर या फिर मथुरा हर जगह भक्तों की भीड़ कान्हा के जन्म के इंतजार में उमड़ पड़ी... जन्माष्टमी के अवसर पर जगह-जगह सुंदर झाकियां सजाई गईं... मथुरा में जन्म के बाद कन्हैया को पंचामृत से स्नान कराया गया और उनका अभिषेक किया गया...वहीं गाजियाबाद के मनन धाम मंदिर में भी भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी... जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिर को इस तरह से सजाया गया मानो मंदिर देवलोक ही हो... मंदिर के अंदर जगह-जगह सुंदर झाकियां सजाई गईं... मंदिर के अंदर श्री राधा कृष्ण और सुदामा और कन्हैया के बालपन की झांकियां रखी गई...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.27
जश्न-ए-आजादी पर यूपी पुलिस की इस तस्वीर ने हर किसी का दिल जीता

16 Aug 2017

हालिया दिनों में यूपी और बिहार में बाढ़ से हुई तबाही ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है. गांवों से लेकर शहरों में बाढ़ के पानी ने लोगों का जीना दुश्वार कर रखा है.इस बीच जश्न-ए-आजादी के मौके पर बहराइच में पुलिस ने अलग अंदाज में देश की आन-बान-शान तिरंगे को सलामी दी. कमरभर पानी होने के बाद भी पुलिस का जोश नहीं थमा और वे तिरंगे को समामी देने से नहीं चूके. दरअसल, बहराइच में बौंडी पुलिस थाना परिसर पूरी तरह पानी में डूब गया था. यहां तक कि कमरों में भी पानी घुस गया था और पुलिसवालों को खुद कहीं और अपना ठिकाना बना. पर जब बात तिरंगे फहराने को आई तो पुलिसवालों का हौसला नहीं डगमगाया और उन्होंने कमरभर पानी में तिरंगे को सलामी दी.

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.28
आतंकी फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में एनआर्इए की बड़ी कार्रवार्इ, 12 ठिकानों पर की छापेमारी

16 Aug 2017

आतंकी फंडिग के मामले में राष्ट्रीय जांच ऐजेंसी एनआईए लगातार शिकंजा कस रही है। बुधवार को जांच ऐजेंसी ने जम्मू कश्मीर के श्रीनगर, बारामूला, और हंदवाड़ा समेत 12 जगहों पर छापेमारी की। बारामूला जिले के कुंजर इलाके में अलगाववादी संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से जुड़े जुहूर वतटाली के रिश्तेदारों के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई.. आपकों बता दें कि जहूर वटाली वहीं शख्स है जो आतंकियों को फंडिग करने में जांच ऐजेंसी के निशाने पर है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
4.51
भारत बना रहा है 'बहिष्कार बम' जिसके आगे घुटने टेक देगा चीन

16 Aug 2017

डोकलाम विवाद ने एक बार फिर चाइनीज सामान के बहिष्कार के नारों को हवा दे दी है। सोशल मीडिया के साथ ही बाजारों में भी इस तरह के बैनर-पोस्टर देखे जा सकते हैं, लेकिन खरीद-बिक्री की जमीनी हकीकत इससे अलग है। ट्रेडर्स का कहना है कि कई सेगमेंट में अब भी चाइनीज सामान देसी के मुकाबले ज्यादा बिक रहा है और इस साल भी फेस्टिव इंपोर्ट पहले की तरह जारी है। सरकारी स्तर पर भी कहीं से कोई बंदिश नहीं लगाई गई है। जिन चाइनीज चीजों की डिमांड घटी है, उनकी व्यापार में हिस्सेदारी नहीं के बराबर है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.49
तेज रफ्तार ने ली युवक की जान, हेलमेट में लगे कैमरे में कैद हुई घटना

16 Aug 2017

अक्सर आप ने राजधानी की सड़कों पर कई लोगो को बाईक से स्टंट करते हुये देखा होगा, लेकिन सोमवार रात को कुछ युवकों को नई बाइक से रेस लगाना जानलेवा साबित हो गया । दरअसल एक युवक सोमवार रात को कनॉट प्लेस से दोस्तों के साथ घर लौट रहा था तभी उस युवक ने अचानक अपनी बेनेली टीएनटी 600 आई बाइक की रेस बढ़ा दी और दोस्तों से रेस लगाने लगा। हादसा दिल्ली के मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन के पास का है... जब सोमवार रात लगभग पौने 9 बजे घर लौटते वक्त तीनों आपस में रेस लगाने लगे। जैसे ही हिमांशु मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पार कर रहा था, तभी कुछ दूरी पर एक बुजुर्ग सड़क पार कर रहे थे लेकिन बाईक की गति तेज होने के कारण वह बाइक पर नियंत्रण नहीं कर पाया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.01
जब बानरराज ने फहराया तिरंगा प्यारा,स्वतंत्रता पर्व को बानरराज ने धूम धाम से मनाया

16 Aug 2017

देश के 71वें स्वतंत्रता दिवस पर आपने अलग-अलग जगह तिरंगा लहराए जाने की तस्वीरें देखी होंगी। बिहार और असम में जहां बाढ़ के बीच तिरंगा फहराया गया... इस बीच अंबाला में जिस तरह से तिरंगा फहराया गया है, वह सबसे मजेदार है।अंबाला के एक सरकारी स्कूल में मंगलवार सुबह तिरंगा फहराने के लिए स्कूल के प्रिंसिपल या किसी मुख्य अतिथि की जगह एक बंदर मौजूद था। स्कूल के प्रांगण में छात्र और शिक्षक खड़े देखते रहे और स्कूल की छत पर राष्ट्रध्वज के डंडे पर झूलते एक बंदर ने तिरंगा फहरा भी दिया। यह नजारा देख नीचे खड़े सब लोग हंस पड़े।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.22
एम्स में 500 रुपये तक की जांचे होंगी मुफ्त, कम होगा मरीजों का खर्च

16 Aug 2017

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एम्स ने गरीब मरीजों के तोहफा दिया है। एम्स से जारी किए बयान के मुताबिक अब 500 रुपए से कम में होने वाले सभी टेस्ट मुफ्त किए जाएगें। एम्स इस योजना पर काम कर रहा है... और जल्द ही इसे लागू किया जाएगा... ये प्रस्ताव स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजा जाएगा...अगर ये प्रस्ताव पास होता है तो मरीजों को एम्स में ब्लड टेस्ट, एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड टेस्ट जैसे कई टेस्टों के लिए अपनी जेब से पैसा खर्च नहीं होगा...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.24
एटा पहुंचे उन्नाव सांसद साक्षी महाराज ने मुस्लिम धर्मगुरू कल्वे सादिक के बयान का किया समर्थन

14 Aug 2017

एटा पहुंचे उन्नाव सांसद साक्षी महाराज ने मुस्लिम धर्मगुरू कल्वे सादिक के उस बयान का समर्थन किया है जिसमें कल्वे सादिक ने मुस्लिम समाज से अपील की है कि राम जन्म भूमि हिंदुओं को सौंप दी जाए।

watch video
new video Watch Video
720p
506
5.51
गोरखपुर में मरते बच्चे और संवेदनहीन बयान, क्या हो रहा है योगी तेरे राज में ?

13 Aug 2017

करीब 68 बच्चों की मौत और दिल दहलाने वाले गोरखपुर कांड पर अब यूपी सरकार जाग चुकी है... साथ ही सरकार इस दर्दनाक घटना के बाद ताबड़तोड़ कदम उठा रही है... इसी कदम को आगे बढ़ाते हुए यूपी सरकार ने सबसे पहले बीआरडी कॉलेज के प्रिंसिपल को लापरवाही के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है... उसके बाद गोरखपुर के डीएम राजीव रौतेला को भी हटा दिया गया... इतनी बड़ी घटना हो जाने के बाद केंद्रीय मंत्री से लेकर सूबे के सीएम, मंत्री सभी बीआरडी मेडिकल कॉलेज के दौरे करने लगे... और अपनी नकामी और निकम्मापन को छिपाने के लिए सफाई पेस करने लगे... यहां तक सीएम योगी ने मीडिया को ही कठघरे में खड़ा कर दिया...वहीं विपक्षी पार्टियां भी मौके का फायदा उठाने में लग गयी है और उन लोगों ने भी बीआरडी कॉलेज पहुंच गये और सरकार को जमकर कोसा....लेकिन सवाल उठता है कि अगर वाकई में योगी सरकार संवेदनशील है तो फिर उनके संसदीय क्षेत्र में सिर्फ 72 घंटे में ही 68 मौतें कैसे हो जाती है... आखिर सरकारी महकमें की लापरवाही कब तक चलता रहेगी... कब-तक शासन मासूम बच्चे की बली लेते रहेंगे... जब योगी आदित्यनाथ दो दिन पहले बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा करते हैं... तो अस्पताल प्रशासन ने अपनी समस्याओं को क्यों नहीं सीएम योगी के सामने रखा... आखिर क्यों अस्पताल प्रशासन सीएम के समस्याओं को बताने के बजाय आवभगत में लगे रहे... आखिर क्यों मामला सामने आने के बाद कार्रवाई करने के बजाय शासन इस घटना के लिपा पोती करने में जुटा रहा...

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.30
हत्यारी है योगी सरकार, सीएम योगी दें इस्तीफा- राज बब्बर

13 Aug 2017

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत से पूरा देश सदमें में है... कोई सरकार को कोस रहा है तो कोई स्वास्थ्य प्रशासन को... वही विपक्ष के लिए अपने आप को जनता के बीच लाने का मौका बन गया है। जिसे विपक्ष हर हाल में भुनाने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने लखनऊ कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस की। और सरकार को जमकर कोसा... साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री को इस्तीफा देने की मांग की...यहीं नहीं राज बब्बर ने गोरखपुर में हुई घटना को नरसंहार बताया और सीएम और अधिकारियों पर 302 का मुकदमा चलाने की बात कही....

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.24
बहराइच में नहीं मिल रही मरीजों को एंबुलेंस सेवा, तीमारदार कंधों पर ला रहे हैं मरीजों को

13 Aug 2017

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में एक तरफ ऑक्सीजन की कमी से जहां मासूमों की मौत का तांडव देखने को मिला वहीं प्रदेश के सरकारी अस्पतालों की हालत बद से बद्तर होती जा रही है। कहीं ऑक्सीजन की कमी है तो मरीजों को लाने के लिये एंबुलेंस की सुविधा सफेद हाथी साबित हो रही है। बहराइच में कुछ ऐसा ही देखने को मिला जहां 102 और 108 एंबुलेंस कराने वाली कंपनी ने ये कहकर डीजल देना बंद कर दिया कि पहले पुराना बकाया अदा किया जाए उसके बाद ही एंबुलेंस को डीजल मुहैया कराया गया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.27
मृतकों के परिजनों को बच्चों के शव देकर भगाया गया - अखिलेश

13 Aug 2017

गोरखपुर मेडिकल कालेज में 36 बच्चों की मृत्यु के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कटघरे में हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने घटना को सीधे तौर पर राज्य सरकार की लापरवाही करार दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि ये घटना सरकार की लापरवाही की वजह से हुई है। शुरूआत में हुई मौतों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। आक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति करने वाली कंपनी ने मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य को बकाए के लिए कई पत्र लिखे थे। कंपनी ने पत्र के माध्यम से इस बारे में सरकार को भी जानकारी दी थी। इसके बावजूद इस बारे में गंभीरता नहीं बरती गई। वहीं प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत एक गंभीर मामला है। जो भी इसका दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
4.46
दिल्ली के न्यू कोण्डली इलाके के लोगों में प्राथमिक स्कूल के बच्चों का खौफ

12 Aug 2017

दिल्ली सरकार के सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था को दुरूस्त करने के दावों की एक तस्वीर दिल्ली के न्यू कोंडली में स्थित एक स्कूल में देखने को मिली। देखिये तो जरा इन बच्चों को... जो स्कूल की दीवार से इस तरह से कूदकर ऐसे भाग रहे हैं जैसे जेल में बंद कोई अपराधी पुलिस के डर से भागता हो... यही नहीं स्कूल के गेट पर ताला जड़ा है और कुछ छात्र एक छेद के जरिये अंदर झांकने की कोशिश कर रहे हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.22
गोरखपुर में हुई 'भगवान' की हत्या, इस हत्या के पीछे योगी सरकार !

12 Aug 2017

मेडिकल कॉलेज प्रशासन की बेशर्मी के बीच मरीज बेबस थे तो उनके परिजन बेचैन। ऑक्सीजन के अभाव में विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों की भीतर सांसें घुट रही थीं तो बाहर परिजनों की उम्मीद टूट रही थी। जब भी कोई शव वॉर्ड से बाहर आता था तो चीख-पुकार तेज हो जाती थी। अपनों की फिक्र में डूबे लोग हर शव को अपना खास मानकर फफक उठते थे। मेडिकल कॉलेज में जो कुछ गुजर रहा था वे मरीजों के साथ उनके परिजनों के लिए भी काफी त्रासदीपूर्ण था। अपनों की जान बचाने की मंशा लिए उन्हें मेडिकल कॉलेज लेकर आए लोग उस पल को कोस रहे थे जब उन्होंने बीआरडी में बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिलने की आशा में यहां आने का फैसला लिया था।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.42
बीएसपी में जोश भरने के लिये सुप्रीमो मायावती ने दिया नया नारा

12 Aug 2017

विधानपरिषद सदस्य जयवीर सिंह व पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज जैसे दिग्गजों के बगावती तेवरों से हुए नुकसान की भरपाई करने व संगठन के तार कसने को बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने प्रमुख पदाधिकारियों के साथ मासिक समीक्षा बैठक की। बैठक में मायावती ने बीएसपी के सभी प्रमुख पदाधिकारियों और जिम्मेवार कार्यकर्ताओं से पूरे तन, मन, धन से काम करने के साथ ही ‘‘बीएसपी का सपना, सरकार हो अपनी‘‘ की अलख को जगाये रखने का संकल्प दोहराया ताकि बाबा साहेब डा. अम्बेडकर के सपने को पूरा किया जा सके। इस दौरान मायावती ने संदेश दिया कि बजाय लड़ने के पार्टी को मजबूत करो और पार्टी को कमजोर करने वाले अराजक तत्वों को बाहर का रास्ता दिखाओ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.34
एटा में दबंगों से पीड़ित परिवार पहुंचा डीएम कार्यालय

12 Aug 2017

एटा में दबंगों का कहर देखने को मिला है। पशु चराने गयी युवती के साथ मारपीट कर दबंग द्धारा जबरन दुष्कर्म करने का मामला सामनें आया है। पीड़ित युवती का आरोप है कि गॉंव के ही दबंगों अजय पाल और उसके कुछ साथियों ने उसे बेइज्जत किया और सड़क किनारे ले जाकर झाड़ियों में उसके साथ दुष्कर्म किया, वहीं बहन को बचाने आये भाई को भी दबंगों ने जमकर पीटा। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ित युवती और उसके पिता का आरोप है कि मामले की शिकायत करने जब वो थाने पहुंचे तो पुलिस ने उसे थाने से भगा दिया। चारों तरफ से हताश और निराश इस परिवार को जब कोई आस नहीं दिखी तो रात्रि में ही ये पीड़ित परिवार जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच गया और आला अधिकारियों से न्याय की फरियाद लगाई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
.52
गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

12 Aug 2017

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के दीनदयाल उपाध्याय यूनिवर्सिटी पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में पहुंचकर प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र आवंटित किये। यहां पहुंचकर मुख्यमंत्री ने लोगों को बधाई भी दी साथ ही प्रधानमंत्री की योजनाओं के बारे में भी बताया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.51
जालौन में रेलवे ट्रैक के किनारे मिला छात्र का शव

12 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के जालौन में एक छात्र का रेलवे ट्रैक के किनारे शव मिला है जिससे इलाके में दहशत फैल गई। छात्र की पहचान गौरव दुबे के रूप में हुई है जो कि एसआर स्कूल का छात्र था और वहीं हॉस्टल में रहता था। बीती शाम छात्र अचानक लापता हो गया। परिजनों और स्कूल प्रबंधक को जब इस बात की खबर हुई तो छात्र की तलाश की गई लेकिन गौरव का कुछ पता नहीं चल सका। शाम को गौरव का शव अजनारी रोड स्थित रेलवे क्रॉसिंग के पास पड़ा मिला जिसकी सूचना वहां से गुजर रहे कुछ लोगों ने दी। गौरव के मोबाइल की स्क्रीन भी टूटी मिली है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.27
यूपी में सड़कें नहीं हुई गड्ढा मुक्त

12 Aug 2017

योगी सरकार के गड्ढा मुक्त सड़कों का वादा गाजियाबाद में हवा हवाई नजर आ रहा है... गाजियाबाद के कई इलाकों में सड़के बदहाल है... गाजियाबाद के मालीवाड़ा रोड, अंबेडकर रोड,पटेल नगर,साहिबाबाद जैसे मुख्य इलाकों की सड़कें खराब हालत में है... कमोवेश सभी इलाकों की सड़कें बदहाल हालत में है... साथ ही हाल के दिनों में हुई बारिश ने इन सड़कों की स्थिति और भी खराब कर दी है...पानी भरने से जगह-जगह सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं... जिसके चलते वाहन चालकों और आम लोगों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है... साथ ही किसी हादसे का भी डर बना हुआ है...वहीं कुछ जागरूक लोगों ने सड़कों पर मिट्टी डाल गड्ढे भरने का प्रयास भी किया...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.29
कन्नौज के पास लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर हादसा, एक की मौत

11 Aug 2017

कन्नौज में लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा हो गया । आगरा सीएमओ डा. लाजपतराय की कार अनियन्त्रित होकर पलट गयी । हादसे में सीएमओ के ड्राइवर प्रदीप यादव की मौके पर ही मौत हो गयी। सीएमओ और टैक्नीशियन गम्भीर रूप से घायल हो गये। दोनो घायलों को इलाज के लिये मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया गया है जहां सीएमओ की हालत चिन्ताजनक बताई जा रही है। सीएमओ को आगरा के लिये रेफर कर दिया गया है ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
4.25
सुरक्षा को देखते हुये दिल्ली में 14 पराक्रम पीसीआर वैन लॉन्च

11 Aug 2017

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा को मद्दे नजर रखते हुये दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के लाल किले के पास 14 पराक्रम पीसीआर वैन लॉंच की है । वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस का कहना है की 15 अगस्त पर आतंकी हमले की अाशंका के चलते दिल्ली पुलिस ने आतंकी हमले से निपटने और आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने के मकसद से 14 एंटी टेरर व्हीकल ‘पराक्रम’ लांच किये हैं। इन गाड़ियों को लांच करने का मकसद आतंकी गतिविधियों को रोकना और आतंकी हमले की स्थित में उनसे मुकाबला करना है। पराक्रम गाड़ियों में आतंकियों से निपटने के लिए पूरी तैयारियां है। इन गाड़ियों में दिल्ली पुलिस के दो कमांडो एके 47 राइफल के साथ, दो कॉंस्टेबल और एक ड्राईवर पूरी तरीके से तैयार रहेंगे। गाड़ी में कमांडो और ड्राइवर को एनएसजी से स्पेशल ट्रेनिंग दिलाई गई है, जो आतंकी स्थिति में काबू पाने के लिए जरूरी है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.36
गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बड़ा हादसा प्रशासन की लापरवाही से 30 मासूमों की मौत

11 Aug 2017

गोरखपुर के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई ठप होने से 30 मासूम मौत के आग़ोश में समा गए.... ये घटना बीआरडी मेडिकल कॉलेज की है, जहां मरने वालों में 13 बच्चे एनएनयू वार्ड और 17 इंसेफेलाइटिस वार्ड में भर्ती थे... दरअसल अस्पताल में ऑक्सीज़न सप्लाई करने वाली फर्म का 69 लाख रुपये का भुगतान बकाया था... जिसके चलते गुरुवार शाम को फर्म ने अस्पताल में लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद कर दी... आपूर्ति बंद होने के बाद इंसेफेलाइटिस वार्ड में मरीजों ने दो घंटे तक अम्बू बैग का सहारा लिया...लेकिन धीरे-धीरे मामला बिगड़ता गया... और करीब 50 से अधिक मरीज बेहोश हो गये... आईसीयू और वार्डों में देर रात से रुक-रुककर ऑक्सीजन सप्लाई ठप होने से 30 मासूमों और अन्य मरीजों ने दम तोड़ दिया... ये सिलसिला रात 11.30 बजे से शुरू हुआ और सुबह नौ बजे तक जारी रहा... लगातार हो रही मौतों से वार्डों में कोहराम मच गया...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.27
यूपी में बदमाशों का खौफ, कन्नौज पुलिस को बदमाशों ने दी चुनौती

11 Aug 2017

कन्नौज में पुलिस की मुस्तैदी को बदमाश लगातार चुनौती दे रहे हैं। यहां के सौरिख थाना क्षेत्र के प्रेमनगर का जितेंद्र लोडर से भैंस खरीदने घर से निकला था। इन्दरगढ़ थाना क्षेत्र के ढिपिया गांव के सामने अज्ञात बदमाशों ने लोडर पर पत्थरबाजी कर उसे रोक लिया । लोडर रूकते ही बदमाशों ने चालक और जितेंद्र के साथ मारपीट कर उसे बेहोशी की हालत मे पहुंचा दिया। बेहोश जितेंद्र से बदमाशों ने 40 हजार रूपये लूट लिये और भाग निकले।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.39
बीएड टीईटी पास अभ्यर्थियों का लखनऊ में प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां

11 Aug 2017

यूपी में शिक्षामित्रों के आंदोलन के साथ-साथ बीएड टीईटी अभ्यर्थियों का भी आंदोलन तेज हो गया है... लखनऊ में अपनी मांगों को लेकर बीएड टीईटी अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया... साथ ही विधानभवन का घेराव भी किया... इस दौरान पुलिस ने उन्हें खदेड़ने के लिए लाठियां भी भांजी... और अभ्यर्थियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा... इस कारण राजधानी में कई इलाकों में ट्रैफि‌क व्यवस्था ठप हो गई और अफरा तफरी मच गई... लाठीचार्ज में कई अभ्यर्थी घायल हो गए तो कई महिला अभियर्थी बेहोश हो गयीं... बीएड टीईटी अभ्यर्थियों की मांग है कि 2012 के लंबित शिक्षक भर्ती के विज्ञापन पर रुकी प्रक्रिया को शुरू किया जाय... साथ ही नई विज्ञप्ति निकालने की भी मांग की... उनका कहना है कि उनका हक शिक्षामित्रों को दिया जा रहा है... आपको बती दें कि 7 दिसंबर 2012 को 72,825 प्रशिक्षु भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया...

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.26
दिल्ली पुलिस को आतंकियों को लेकर मिली बड़ी कामयाबी, दो गिरफ्तार

11 Aug 2017

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 15 अगस्त को लेकर अपनी चौकसी बढ़ा दी है। किसी भी तरह की आतंकी घटना से निपटने के लिये पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। अलर्ट लगातार जारी है और आतंकियों और अराजक तत्वों की धरपकड़ भी जारी है। इसी क्रम में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो अलग-अलग जगहों पर आतंकियों की गिरफ्तारी की है। पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने अलकायदा के फरार आतंकी सैयद मोहम्मद जीशान अली को डिपोर्ट किया है और उसे भारत ले आयी है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अलकायदा के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकी का नाम रजा उल अहमद है और ऐसा बताया जा रहा है कि ये नेपाल भागने की फिराक में था। इसकी तलाश पश्चिम बंगाल पुलिस को भी थी। गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने इसे पश्चिम बंगाल पुलिस को सौंप दिया है जिसके बाद बंगाल पुलिस इस आतंकी से पूछताछ में जुटी है। आपको बता दें कि रज़ा बांग्ला गुट का आतंकी है और उसके खिलाफ बंगाल पुलिस में कई मामले दर्ज है। बंगाल में उसके खिलाफ फेक करंसी रैकेट का मामला भी दर्ज है जिसके मद्देनज़र यूपी एटीएस ने भी इस गुट के एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। नई दिल्ली से गिरफ्तार आंतकी के ऊपर बांगलादेश में पुजारियों की हत्या के आरोप लगे थे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.59
वेंकैया नायडू बने देश के 13वें उपराष्ट्रपति

11 Aug 2017

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू देश के 13वें उपराष्ट्रपति बन गए हैं... राष्ट्रपति भवन में शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई... नायडू ने अपनी शपथ हिंदी में ली... इस मौके पर पीएम मोदी के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री, सांसद और विपक्षी दलों के नेता मौजूद रहे... शपथ ग्रहण के तुरंत बाद नायडू राज्यसभा पहुंचे जहां उनका स्वागत किया गया और उन्होंने सभापति की कुर्सी संभाली... शपथ से पहले नायडू सुबह अपने घर से निकलकर सीधे राजघाट पहुंचे जहां उन्होंने महात्मा गांधी की समाधी पर श्रद्धांजलि अर्पित की... इसके बाद वो डीडीयू पार्क पहुंचे जहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय को भी श्रद्धांजलि अर्पित की... वहीं इस मौके पर सदन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने नायडू की तुकबंदी की तारीफ करते हुए शायराना अंदाज में कहा... कि अमल करो ऐसा सदन में, जहां से गुजरे तुम्हारी नजरें, उधर से तुम्हें सलाम आए... बहरहाल आपको बता दें कि वेंकैया नायडू का जन्म 1 जुलाई, 1949 को आंध्रप्रदेश के नेल्लोर जिले में हुआ... और महज 29 साल की उम्र में 1978 में पहली बार वो विधायक बने...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.41
बक्सर के डीएम मुकेश पांडेय ने की खुदकुशी

11 Aug 2017

बिहार के बक्सर के कलेक्टर मुकेश पांडे ने गुरुवार रात आत्महत्या कर ली... उनका शव दिल्ली से सटे गाजियाबाद में रेलवे ट्रैक पर मिला... उनके शव के पास से मिले सुसाइड नोट में पारिवारिक विवाद का मामला सामने आया है... जिसमें लिखा है कि पत्नी और माता-पिता के झगड़े से परेशान हूं... इस वजह से ये कदम उठा रहा हूं... जानकारी के मुताबिक मुकेश पांडे गुरुवार से ही लापता थे और उनके ससुर ने थाने में इसे लेकर शिकायत भी दर्ज करवाई थी... साथ हीं ये भी बताया जा रहा है कि मुकेश दिल्ली की एक पंचतारा होटल में ठहरे थे...वहीं आत्महत्या से ठीक पहले उन्होंने अपने दोस्त को व्हाट्सएप पर आत्महत्या की जनाकरी दी थी... जिसके बाद दोस्त ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी... पुलिस उनका पता लगा पाती, इससे पहले ही उनका शव मिलने की खबर आ गई... आपको बता दें की मुकेश पांडे 4 अगस्त को ही कलेक्टर बने थे... और वे 2012 बैच के आईएएस अधिकारी थे... मुकेश पाण्डे मूल रूप से सारण जिले के दरियापुर के सांझा गांव के रहने वाले थे... वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर उनकी मौत पर दुख जताया है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.42
गिरफ्त में आया अलकायदा का फरार आतंकी जीशान अली

11 Aug 2017

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 15 अगस्त को लेकर अपनी चौकसी बढ़ा दी है। किसी भी तरह की आतंकी घटना से निपटने के लिये पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। अलर्ट लगातार जारी है और आतंकियों और अराजक तत्वों की धरपकड़ भी जारी है। इसी क्रम में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो अलग-अलग जगहों पर आतंकियों की गिरफ्तारी की है। पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने अलकायदा के फरार आतंकी सैयद मोहम्मद जीशान अली को डिपोर्ट किया है और उसे भारत ले आयी है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.44
दिल्ली में रहते हैं तो इस आतंकवादियों से जरा बच के, देखिये वीडियो

11 Aug 2017

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 15 अगस्त को लेकर अपनी चौकसी बढ़ा दी है। किसी भी तरह की आतंकी घटना से निपटने के लिये पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। अलर्ट लगातार जारी है और आतंकियों और अराजक तत्वों की धरपकड़ भी जारी है। इसी क्रम में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो अलग-अलग जगहों पर आतंकियों की गिरफ्तारी की है। पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने अलकायदा के फरार आतंकी सैयद मोहम्मद जीशान अली को डिपोर्ट किया है और उसे भारत ले आयी है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अलकायदा के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकी का नाम रजा उल अहमद है और ऐसा बताया जा रहा है कि ये नेपाल भागने की फिराक में था। इसकी तलाश पश्चिम बंगाल पुलिस को भी थी। गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने इसे पश्चिम बंगाल पुलिस को सौंप दिया है जिसके बाद बंगाल पुलिस इस आतंकी से पूछताछ में जुटी है। आपको बता दें कि रज़ा बांग्ला गुट का आतंकी है और उसके खिलाफ बंगाल पुलिस में कई मामले दर्ज है। बंगाल में उसके खिलाफ फेक करंसी रैकेट का मामला भी दर्ज है जिसके मद्देनज़र यूपी एटीएस ने भी इस गुट के एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। नई दिल्ली से गिरफ्तार आंतकी के ऊपर बांगलादेश में पुजारियों की हत्या के आरोप लगे थे। भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा की सक्रियता को लेकर भी इस गुट का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है।दिल्ली पुलिस इन दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी को एक बड़ी कामयाबी मान रही है। आपको बता दें कि 15 अगस्त को देखते हुए दिल्ली हाई अलर्ट पर है और दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी पुलिस की मुस्तैदी को बयां कर रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.44
प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान को लग सकता है धक्का !

10 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के लगभग पांच शहर स्वच्छ भारत मिशन अभियान की रेटिंग में फिसड्डी साबित हुए थे। उसमे एक नाम प्रदेश की राजधानी लखनऊ का भी है जो कि रेटिंग के लिहाज से 269वें पायदान पर था। आखिर ऐसा हो भी क्यों ना...दरअसल नगर निगम की जिम्मेदारी थी लखनऊ के गली मुहल्लों को साफ सुथरा रखने की लेकिन जब अधिकारी -कर्मचारियों का गठजोड़ जिले को साफ करने की बजाय निगम में सफाई के लिए आने वाले मद पर हाथ साफ करने के लिए बन जाए तो स्थिति ऐसी होनी ही थी। आपको बता दें कि नगर निगम में कूड़ा उठाने के लिए जाने वाली गाड़ियों में स्पीडो मीटर्स के साथ रेशियो मीटर भी खराब कर दिए गए हैं जिससे कि गाड़ियां कूड़े का उठाव तो नही करतीं लेकिन उसके नाम पर निगम के जरिए उस मद के धन को आहरित करती रहती हैं।वहीं नगर आयुक्त की मानें तो ये मामला उनके संज्ञान में पहले से है लेकिन कार्रवाई अधिकारियों पर ना करके उन्होंने संविदा कर्मचारी और एक ड्राइवर को सस्पेंड करने के साथ खानापूर्ति करके काम चला लिया।

watch video
new video Watch Video
5.37
506
5.37
चाइनीज मांझा को लेकर सुप्रीम कोर्ट के वकील अभिषेक गर्ग से खास बातचीत

10 Aug 2017

दिल्ली सरकार और सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद दिल्ली में चाइनीज मांझा धड़ल्ले से बिक रहा है, ना तो किसी को कोई कानून का डर है और न ही पर्यावरण की चिंता... दरअसल चाइनीज मांझे से अब तक कई लोगो की जान जा चुकी है... साथ ही यह मांझा पर्यावरण के लिये तो हानिकारक है ही और लगातार इससे कई जाने भी जाती रही है... लेकिन इस बार 15 अगस्त पर किसी की जान ना जा सके इसके लिये एक्सपोज इंडिया ने दिल्ली की पतंगों की दुकानों का जायजा लिया। साथ ही हमारे संवाददाता राहुल शुक्ला ने सुप्रीम कोर्ट के वकील अभिषेक गर्ग से खास बातचीत की... जिसमें उसने बताया की दिल्ली में रोक के बावजूद चाइनीज मांझा बिक रहा है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.51
जल रहा है जिगर, घट रही है जिंदगी, देखिये वीडियो

09 Aug 2017

9 अगस्त... ये तारीख इतिहास के पन्नों में दर्ज है क्रांति की उस ज्वाला के लिये जिसने अंग्रजों को भारत से खदेड़ा और भारत की नई पीढ़ी खुली हवा में सांस ले सकी... धीरे-धीरे आज़ादी के सत्तर साल बीत गए... आज़ादी को लेकर ना जाने कितने जश्न मनाए गए और ना जाने कितनी बार शहीदों की याद में नारे लगाए गए... आज़ादी के लिये अपनी जान कुर्बान करने वाले देश के उन वीर सपूतों के ज़हन में सिर्फ एक ख्वाब पल रहा था कि उनकी आने वाली पीढ़ी खुली हवा में सांस ले सके। देश का अपना संविधान हो... देश में अपना व्यापार हो... और विकास के रास्तों पर कंधे से कंधा मिलाते युवा हों... लेकिन आजादी के सत्तर साल बाद भी क्या आज़ादी मिल सकी... ज़रा देखिये तो इन मासूमों को... तन पर पूरे कपड़े भी नहीं हैं... एक दूसरे के साथ बैठकर मस्ती कर रहे हैं... इन्हे देखकर आपके अंदर जरूर दया का भाव आ रहा होगा... कहीं ना कहीं आपके अंदर का इंसान जाग रहा होगा... लेकिन जरा ठहरकर इन्हे देखिये... कि ये कर क्या रहे हैं.... दरअसल ये बैठे गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के ओवर ब्रिज पर... लेकिन इनके हाथों में पकड़ा गया रूमाल कोई साधारण नहीं है... दरअसल इस रूमाल में नशा है... जी हां.. ये नशे का रूमाल है जिसको ये बार-बार सूंघ रहे हैं... इन बच्चों को इस नशे की लत लग चुकी है.. और हैरानी की बात ये है कि इनको यहां देखने वाला कोई नहीं... इस तरह की तस्वीरें देखकर तो सरकारों के दावे खोखले नजर आते हैं.. कहा जाता है कि वो बच्चों के लिये बहुत कुछ कर रही हैं लेकिन धरातल पर देखते हैं तो सब बेईमानी सा लगता है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.58
लखनऊ में हुई 'नमामि गंगे जागृति यात्रा' की शुरुआत

09 Aug 2017

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास से नमामि गंगे जागृति यात्रा को हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की... ये यात्रा यूपी होमगार्ड विभाग की ओर से गंगा सफाई के लिए निकाली जा रही है... जो 29 जिलों के 108 विकास खंडों से होते हुये गुजरेगी... इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गंगा के किनारे 25 जिलों के 1627 गांवों को हमने खुले में शौच मुक्त करने का काम किया... साथ ही उन्होंने कहा की आम लोगों की भी जिम्मेदारी बनती है कि गंगा के किनारे तटों पर गंदगी न होने दें...

watch video
new video Watch Video
720p
506
4.18
राजनीति के ये मवाली कब तक बने रहेंगे बवाली ?

09 Aug 2017

यूपी में पिछली एसपी सरकार में पर्यटन मंत्री रहे ओमप्रकाश सिंह पर सदर कोतवाली में एक पत्रकार को गंदी-गंदी गालियां देने के साथ जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज हुआ है। पत्रकार की तहरीर पर यह मुकदमा पुलिस ने आईपीसी की धारा 504 और 506 के तहत दर्ज किया। बुधवार की रात को यह मुकदमा पुलिस ने तब दर्ज किया जब एक ऑडियो तेजी से वायरल हुआ जिसमें पूर्व मंत्री एक दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार को भद्दी-भद्दी गालियां देते सुनाई पड़े रहे थे। यही नहीं आने पर जान से मारने का इशारा करते हुए देख लेने की धमकी दे रहे हैं।दरअसल पूरा मामला कामाख्या धाम मंदिर में हुए पर्यटन के काम मे हुए घोटाले से जुड़ा है। जिसकी शिकायत जमानियां से वर्तमान बीजेपी विधायक सुनीता सिंह ने मुख्यमंत्री से की है। जमानियां से ही ओमप्रकाश सिंह एसपी से विधायक रहे हैं। सुनीता सिंह ने करीब 2 करोड़ के घोटाले का आरोप पूर्व पर्यटन मंत्री पर लगाया है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.13
कुशीनगर के तमकुही ब्लॉक का पगर प्रसाद गिरी गांव बना शौचमुक्त

09 Aug 2017

स्वच्छ भारत अभियान के तहत तमकुही ब्लॉक के अंतर्गत स्थित पगरा प्रसाद गिरी गांव को गोरखपुर मंडल का पहला ओडीएफ गांव होने का गौरव प्राप्त हुआ है। ओडीएफ यानी ओपन डेफेकेशन फ्री... मतलब खुले में शौच से मुक्त। इस मौके पर जिलाधिकारी ने गांव के लोगों को बधाई दी और उनकी मेहनत को सराहा। इस मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें जिलाधिकारी ने शिरकत की।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.17
'भारत माता की जय' नहीं बोलने पर भड़के नीतीश के मंत्री, पत्रकारों को बताया पाकिस्तान समर्थक

09 Aug 2017

बिहार के खान एवं भूतत्व मंत्री विनोद सिंह के एक बयान से एक कार्यक्रम में अजीबोगरीब स्थिति बन गई. बीजेपी कोटे से नीतीश सरकार में मंत्री विनोद सिंह ने कहा कि भारत माता की जय नहीं बोलने वाले पाकिस्तान माता की संतान हैं क्या?वे मंगलवार को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में बिहार बीजेपी की ओर से आयोजित 'विकास युक्त, भ्रष्टाचार मुक्त बिहार संकल्प सम्मेलन' को संबोधित कर रहे थे.

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.00
अलीगढ़ में मामूली विवाद में दो लोगों की हत्या से तनाव

09 Aug 2017

अलीगढ़ के रेलवे रोड पर उस समय हड़कंप मच गया... जब मामूली बात को लेकर दो भाइयों की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई... जानकारी के मुताबिक एक दिन पहले दोनों भाइयों का विवाद एक कचौड़ी वाले से हो गया था... जिसके बाद आस-पड़ोस के लोगों ने दोनों पक्षों को शांत करा दिया... लेकिन अगली सुबह कचौड़ी दुकान के मालिक सुरेश ने मौका पाकर दोनों भाइयों को मौत के घाट उतार दिया... और मौके से फरार हो गया...लेकिन पुलिस तत्परता दिखाते हुए आरोपी को कुछ ही घंटों में धर दबोचा... आरोपी और मृतक दोनों अलग-अलग समुदाय से होने के चलते इलाके में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति बन गई...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.57
अमेठी में राहुल गांधी हुये लापता, जानकारी देने वाले को दिया जाएगा उचित इनाम

09 Aug 2017

राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में उनके ही लापता होने के पोस्टर लगाए गए हैं... इन पोस्टर्स में राहुल को ढूंढ कर लाने पर इनाम की घोषणा भी की गई है... साथ ही जो पोस्टर लगाए गए हैं... उनमें न तो किसी का नाम है और न ही कोई नंबर छोड़ा गया है... अमेठी में आम दीवारों के साथ ही सरकारी कार्यालयों और केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय की दीवार पर राहुल लापता के पोस्टर चस्पा किए गए हैं... इस मुद्दे पर अमेठी में जगह-जगह चिपकाए गए पोस्टर में लिखा है कि राहुल लापता हैं... जिसके कारण क्षेत्र का विकास नहीं हो रहा है... उनके इस व्यवहार से आम जनता ठगा हुआ और अपमानित महसूस कर रही है.... इसके अलावा इन पोस्टरों में लिखा गया है कि जो भी राहुल गांधी की जानकारी देगा उन्हें उचित पुरस्कार भी दिया जाएगा... वहीं मामले की जानकारी जब कांग्रेसियों को हुई तो उनका आक्रोश भी दिखाई पड़ा...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.27
गोरखपुर में एटीएम कार्ड की हेराफेरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश

08 Aug 2017

गोरखपुर पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली... जब पुलिस ने एटीएम कार्ड की हेराफेरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया...इस मामले में पुलिस ने गैंग के दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है... जिनके पास से पांच एटीएम कार्ड, नकदी, दो बाइक और एक कार मिली है...जानकारी के मुताबिक 4 अगस्त को दोनों शातिर बदमाशों ने धोखाधड़ी करके 62 हजार रुपये निकाल लिये थे... जिसके बाद शाहपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पादरी बाजार से दोनों चोरों को गिरफ्तार किया...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.27
देवरिया का जिला अस्पताल पड़ा बीमार

08 Aug 2017

प्रदेश की सरकार स्वास्थ्य को लेकर कितने भी दावे क्यों न कर ले... लेकिन सच्चाई कुछ और ही बयां कर रही है... ऐसा ही नजारा देखने को मिला देवरिया जिला अस्पताल में... जहां पर स्वास्थ्य प्रशासन की लचर व्यवस्था देखने को मिली... इस जिला अस्पताल में लोगों को दिखाने के लिए एसी तो लगे हैं लेकिन वो काफी समय से खराब पड़े हुए हैं... जिसके कारण मरीज और उनके परिजन आज भी जिला अस्पताल में पंखा झेलते नजर आ रहे हैं...यही नहीं अस्पताल में साफ-सफाई को लेकर भी बड़ी लापरवाही देखने को मिली क्योंकि जिला अस्पताल के कैम्पस में ही सुअर चरते हुये देखे गये...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.55
कुशीनगर में हथियारों के तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे

08 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पुलिस ने असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से एक पिस्टल, दो तमंचे, दो कारतूस बरामद हुए हैं। पकड़े गए बदमाशों के पास से रूपये भी बरामद हुए हैं। आपको बता दे कि जटहां थाना क्षेत्र के किन्नरपट्टी गांव में अवैध असलहा बेचने की खबरें लगातार सामने आ रही थीं जिसको लेकर पुलिस ने इन बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.12
'चोटी के पीछे वो है'

08 Aug 2017

रात के अंधेरे में... जब होते हैं आप नींद के आगोश में... वो चुपके से आता है... आखिर चोटी के पीछे कौन है... कौन है जो चुपके से काट जाता है चोटी... कौन है जो छुप-छुप के खेल रहा है खेल... पांच राज्य, हजारों पुलिसकर्मी मगर चोटी कटवा... पकड़ से बाहर... कभी दिल्ली, कभी गाजियाबाद तो कभी गांव का कोई कोना... हर जगह खौफ... इस खौफ में हो रहे हैं कई गलत काम... कभी कोई सन्यासी पिट रहा है... तो कभी किसी बुजुर्ग महिला को मारा जा रहा है.. इस मामले में अभी तक पुलिस के हाथ खाली है। पुलिस इसे महज अफवाह बता रही है... वहीं एक के बाद एक चोटी कटने की घटनाएं सामने आ रही हैं। बच्चे हों या बुजुर्ग...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.36
देवरिया पहुंचा चोटी कटवा

08 Aug 2017

अफवाह और भ्रम के बीच चोटी कटने की वारदातों का सिलसिला जारी है... ताजा मामला यूपी के देवरिया जिले का है... जहां पर रुद्रपुर तहसील में एक महिला की चोटी कटने का मामला सामने आया है... जानकारी के मुताबिक गोला गांव निवासी लालसी देवी देर शाम अपने दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थी... तभी अचानक उसके सिर में दर्द होने लगा और थोड़ी देर के बाद चोटी कट कर निचे गिर गया... जिसे देखकर महिला बेहोश हो गई... वहीं इस घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.48
बहराइच में मानव तस्करी गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

08 Aug 2017

बॉर्डर का जिला बहराइच मानव तस्करी का सबसे बड़ा हब बना हुआ है, इस इलाके में फैले मानव तस्कर गिरोह के 4 सदस्यों को कोतवाली देहात की पुलिस ने गिफ्तार कर लिया। ये गिरोह स्कूल-कालेज में पढ़ने वाली भोलीभाली लड़कियों को बहला फुसला कर वैश्यावृत्ति के बाजार में बेचने का कारोबार काफी अर्से से चला रहे थे, इस सिंडिकेट में शामिल 3 महिलाओं सहित 4 तस्करों को पुलिस टीम ने उस समय रंगे हाँथों गिरफ्तार किया जब बिहार प्रान्त से बहकाकर लायी गयी 2 नाबालिक लड़कियों को इस गिरोह के सदस्य बंधक बनाकर सेक्स रैकेट के बाजार में बेचने का सौदा तय कर रहे थे। जिले के SP सिटी कमलेश ने राजफाश किया की इस कारोबार में शामिल कुछ महिलाएं बतौर कमीशन के तौर लड़कियों को बरगला कर लाने के लिये बाकायदा एजेंट की तरह काम करती हैं, इसमें कोई संदेह नहीं कि देश के कोने-कोने में इनका जाल फैला हुआ है, कोतवाली देहात की पुलिस टीम ने गजपतिपुर के पास स्थित अशोक कुमार के घर में बंधक बनी बिहार प्रान्त की आरती और किरन नाम की 2 नाबालिक लड़कियों को इस गिरोह के चंगुल से आजाद करवा लिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.05
गोरखपुर में कलयुगी बेटे ने ली पिता की जान

08 Aug 2017

गोरखपुर के कैंट थाना इलाके में उस समय हड़कंप मच गया... जब संपत्ति विवाद में एक बेटे ने अपने ही पिता की रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी... जानकारी के मुताबिक सिंघड़िया कोटा गांव के रहने वाले राम दुलारे निषाद की बीती रात उनके अपने बेटे राजेन्द्र से जमीन बेचने को लेकर विवाद हो गया... इस दौरान गुस्से में आकर बेटे ने पिता पर रॉड से ताबड़तोड़ हमला कर दिया... जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.48
जालौन मे बीजेपी नेताओं की कोतवाल से दबंगई

08 Aug 2017

उत्तर प्रदेश में जब से बीजेपी की सरकार सत्ता में आयी है... तब से बीजेपी कार्यकर्ता बेकाबू होते जा रहे हैं और पिछली सरकार के कार्यकर्ताओं की तर्ज़ पर गुंडागर्दी पर उतारू हो गये है... ताजा मामला जालौन का है... जहां पर पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे वाहन चेकिंग अभियान के तहत चलान करने पर भाजपाई पुलिस पर ही भड़क उठे... और उन्होंने थाने पर पुलिस पर ही दबाव बनाना शुरु कर दिया... आप वीडियो में देख सकते हैं कि बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता थाने में बैठे नजर आ रहे हैं... ये सभी बीजेपी के व्यापार मंडल के कुछ कार्यकर्ताओं का चालान काटे जाने से नाराज हैं.. और इसी को लेकर ये लोग थाने में पुलिस पर चालान को वापस लेने का दबाव बना रहे हैं... लेकिन कोतवाल संजय गुप्ता ने बिना चालान भरे गाड़ी छोड़ने से मना कर दिया...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.59
कन्नौज में भ्रष्ट अधिकारियों पर शिकंजा

08 Aug 2017

योगी सरकार की भ्रष्टाचार विरोधी नीति अब धीरे-धीरे फाइलों से निकल धरातल पर दिखना शुरू हो रही है... और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ भी शिकंजा कसना शुरू हो गया है... ताजा मामला कन्नौज जिले में देखने को मिला... जहां पर अनाज की कालाबाजारी करने के आरोप में विपणन निरीक्षक को डीएम ने निलंबित कर दिया... डीएम जगदीश प्रसाद ने ये कार्रवाई शिकायत के आधार पर की है... जानकारी के मुताबिक एक माह पूर्व तिर्वा में निजी गोदाम में एसडीएम ने छापेमारी की थी... छापे में करीब 3 हजार कुन्तल सरकारी अनाज पकड़ा गया था...

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.57
एक खूंखार आतंकी बनेगा पाक का पीएम

08 Aug 2017

जहां आईएसआईएस अपने वजूद को लेकर लड़ रहा है... वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान में आतंक की बेल चारों तरफ लहलहाती है.... लेकिन अब क्या होगा.... क्योंकि अब तो पाकिस्तान में आतंकी चुनाव लड़ेगा... चौंकिए मत... दरअसल मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद... अपनी राजनीतिक पार्टी बना रहा है... और उसकी पार्टी का नाम होगा... मिल्ली मुस्लिम लीग... यही नहीं जल्द ही अपनी इस पार्टी को वो रजिस्टर्ड भी कराने जा रहा है... आतंक की खूनी बेल पाकिस्तान की आवाम का हर रोज़ खून चूस रही है... कभी भीड़-भाड़ वाली जगह पर मासूमों के बीच हमला कर धमाके के साथ मानव बम फटते हैं.... तो कभी आर्मी स्कूल में बच्चों के ख़ून से होली खेली जाती है... आतंक की इस ख़ूनी बेल को लगाने वाला पाकिस्तान शायद इस ज़ख्म हो भूल गया हो... जब मासूमों को लाइन में खड़ाकर एक के बाद एक सिर में गोली मारी गई थी... क्या पाक भूल गया बच्चों की खून से लथपथ लाशें... उनकी ख़ून से सनी किताबें... या फिर पाकिस्तान को बच्चों और अपनी आवाम की बलि लेने की आदत पड़ चुकी है... अब क्या करेगी पाक की जनता... जब एक आतंकी उनके दरवाजे पर वोट मांगने आयेगा.... क्या करेगा पाक... जब वो जीतकर आयेगा.... और क्या होगा पाकिस्तान की नई पीढ़ी का जब उसका प्रधानमंत्री एक आतंकी होगा.... खौफ का मंजर... खून की होली.... और मासूम नन्हे बच्चों की बलि... यही है बदलते पाकिस्तान के विकास की तस्वीर... हाफिज सईद अपनी पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग का रजिस्ट्रेशन कराने जा रहा है... जिस पर अमेरिका ने एक हजार डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है... वो हाफिज सईद जिसने मुंबई हमले में 166 लोगों की जान ली थी जिसमें छह अमेरिकी शामिल थे.... एक नजर ज़रा हाफिज सईद के बायोडाटा पर भी डाल लेते हैं...

watch video
new video Watch Video
720p
506
.32
युवा आईपीएस अजय पाल की कहानी जिसने जुर्म की दुनिया में कोहराम मचा रखा है, देखिये सोमवार शाम 5: 00 बजे

08 Aug 2017

जिसके रहते जिले की सीमा में घुसने से घबराते हैं बदमाश... जिसके नाम से खौफ खाते हैं बदमाश... आखिर कौन है वो जो कुख्यात बदमाशों को पंगु बनाए जा रहा है... जानिए बदमाशों पर कहर ढाने वाले जांबाज आईपीएस अफसर डॉ. अजय पाल के तमाम कारनामे जिनकी वजह से शामली की जनता को मिल रहा सुकून और गायब हो चला है बदमाशों का चैन... सोमवार शाम 5:00 बजे, सिर्फ एक्सपोज इंडिया पर

watch video
new video Watch Video
720p
506
13.26
पीएम कृपया ध्यान दें ! जीएसटी को लेकर एक्सपर्ट की राय

07 Aug 2017

जीएसटी को लेकर जहां चारों ओर व्यापारियों में रोष है और धरने प्रदर्शन किए जा रहे। जीएसटी के बारे में आम जनता में तरह तरह की भ्रातिंया है। जीएसटी को लेकर एक्सपर्ट से बात की गई तो उन्होनें जीएसटी के बारे में विस्तार से बताया। जीएसटी एक्सपर्ट संजेश कुमार जावारानी का कहना है कि 20 लाख रुपये तक के टर्नओवर वालों को जीएसटी से डरने की जरूरत नहीं है। आराम से अपना व्यवसाय बिना किसी चिंता के कर सकते हैं। जिनका टर्नओवर 75 लाख रूपए तक है । उन्हें केवल एक प्रतिशत टैक्स भरना है ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.44
मुगलसराय रेलवे स्टेशन का बदला जाएगा नाम, दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर होगा नया नाम !

06 Aug 2017

मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को लेकर इन दिनों उत्तर प्रदेश में राजनीतिक उथल-पुथल के कारण योगी सरकार को विरोध का सामना करना पड़ रहा है...जानकारी के मुताबिक इससे पहले भी कई बार मुगलसराय का नाम बदलकर मुगलचाक, मंगलपुर और ओवन नगर रखे जाने का रिकॉर्ड मिलता है... साल 1862 में ब्रिटिश सरकार के भारत में रेलवे लाइन बिछाने पर पटना-मुगलसराय डिवीजन और साल 1864 में मुगलसराय-इलाहाबाद डिवीजन बना...लेकिन रेलवे के साल 1883 में यहां जंक्शन बनवाने के बाद इसे मुगलसराय नाम दिया गया...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.13
अलीगढ़ में 24 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या

05 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक चौबीस वर्षीय युवक की हत्या से दहशत फैल गई। जानकारी के मुताबिक इकरार की खेत पर सोते समय कुछ लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इकरार खेती के जरिये ही अपने परिवार की जीविका चलाता था। रोज की ही तरह वो खेत पर सोने के लिये गया लेकिन सुबह परिवार वालों ने उसे मृत पाया, हालांकि अभी तक हत्यारों का सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग सका है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.. गांव वालों का कहना है कि जमीनी विवाद को लेकर इकरार की हत्या की गई है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.04
कन्नौज पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर चोर

05 Aug 2017

उत्तर प्रदेश में कन्नौज पुलिस ने समरसेबल पंपों और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की चोरी करने वाले एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए शख्स का नाम देवीदीन उर्फ उरई बताया जा रहा है। पुलिस ने इसे कटरा रेलवे क्रॉसिंग फाटक के पास से गिरफ्तार किया है। चोर देवीदीन के पास से कई समरसेबल और कीमती केबल बरामद हुए हैं। पुलिस ने बताया कि देवीदीन पहले साथियों के साथ जगह की रेकी करता था उसके बाद सामान चुरा लिया करता था।

watch video
new video Watch Video
720
506
1.59
आजादी के पिचहत्तर साल बाद भी अशिक्षा एवं बीमारी के अंधेरे मैं है नरायन गांव

05 Aug 2017

एक तरफ हम आजादी के कई जश्न मना चुके हैं वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके लिये आजादी से पहले और आजादी के बाद के दिन एक जैसे ही हैं। देवरिया के बरहज विधानसभा क्षेत्र में मौजूद नरायन गांव आज भी अंधेरे में डूबा हुआ है। इतने सालों तक आजादी की वर्षगांठ मनाने के बाद भी इस गांव में जश्न का कोई माहौल और उत्सुकता नजर नहीं आती।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.09
रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को मुफ्त यात्रा का सीएम योगी का तोहफा

05 Aug 2017

मुख्यमंत्री योगी आदियत्यनाथ द्वारा मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में परिवहन विभाग एवं परिवहन निगम की कई जनोपयोगी परियोजनओं का लोकार्पण किया गया। रक्षाबंधन को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम में महिलाओं को खास तोहफा दिया। मुख्यमंत्री ने घोषणी की है कि रक्षाबंधन पर महिलाएं परिवहन ‌विभाग की बसों में 6 अगस्त की मध्य रात्रि बारह बजे से 7 अगस्त की मध्य रात्रि बारह बजे तक मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग की तारीफ करते हुए कहा कि एक समय था जब ये विभाग बीमार था और निजीकरण की तरफ बढ़ रहा था लेकिन आज ये विभाग टेक्नोलॉजी के साथ आगे बढ़ रहा है।विभाग ने बदलाव करके अपने आप को कॉम्पटीशन में बनाए रखा है और यात्री सुविधाओं पर ध्यान दिया जा रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.09
अरमान सहगल की मौत से गुस्साए माता-पिता का एसएसपी ऑफिस में हंगामा

05 Aug 2017

निजी स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा लगातार दांव पर है, कभी किसी बच्चे को टॉर्चर किया जाता है तो कभी माता-पिता की जेब काटी जाती है। इस बार मामला सामने आया है गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित स्कूल जीडी गोयनका स्कूल से जहां चार दिन पहले फोर्थ स्डैंडर्ड में पढ़ने वाले बच्चे अरमान सहगल की मौत हो गई थी। इस मामले में बच्चे के माता-पिता एसएसपी से मुलाकात करने पहुंचे । अरमान के माता-पिता का कहना है कि चार दिन से पुलिस के हाथ खाली हैं और अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं सकी है हालांकि इस मामले में एसएसपी का कहना है कि पुलिस को दो दिन का समय और दिया जाए। जांच चल रही है, एविडेंस पूरे होने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, वहीं बच्चे की मां का कहना है कि उसे बंदूक की नोक पर समझौता ना करने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। आपको बता दें कि इंदिरापुरम के जीडी गोयनका स्कूल का ये मामला है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.39
गाजियाबाद भाजपा महानगर अध्यक्ष ने की मीडिया से बदजुबानी

05 Aug 2017

गाजियाबाद के महानगर अध्यक्ष अजय शर्मा पर मीडियाकर्मियों के साथ बद्जुबानी करने का मामला सामने आया है। अपने इस व्यवहार को लेकर अजय शर्मा अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। कार्यकर्ता सम्मेलन के कार्यक्रम की कवरेज करने पहुंचे मीडियाकर्मियों से अजय शर्मा ने मंच से अभद्र भाषा का प्रयोग किया। इसके बाद जब मीडिया ने महानगर अध्यक्ष का विरोध किया तो वो हंसते हुए नजर आये। वहीं ये सारी बातें जब कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना से कही गईं तो उहोने कोई खास तवज्जो नहीं दी और बढ़ते क्राइम और घोटालों पर अपनी रखी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.46
समाजवादी पार्टी को यूपी में तगड़ा झटका चार एमएलसी का इस्तीफा

05 Aug 2017

समाजवादी पार्टी में भी टूट का सिलसिला लगातार जारी है। शुक्रवार को सरोजिनी अग्रवाल ने एमएलसी पद से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी को एक और झटका दे दिया है। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और मंत्री महेंद्र सिंह के नेतृत्व में एमएलसी सरोजिनी अग्रवाल ने सभापति रमेश यादव को इस्तीफा सौंपा। इस्तीफे के तुरंत बाद ही रीता बहुगुणा जोशी के विधानसभा स्थित कार्यालय में ही सरोजनी अग्रवाल और उनकी पुत्री हिमानी अग्रवाल ने सपा के सभी पदों से इस्तीफा देते हुए भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.48
स्वाइन फ्लू को लेकर लखनऊ में अलर्ट जारी एक मरीज की लोहिया अस्पताल में मौत

05 Aug 2017

स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी अस्पतालों को अलर्ट जारी किया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कई अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर अस्पताल प्रशासन को कड़े निर्देश जारी किये हैं और स्वाइन फ्लू से जुड़ा कोई मामला सामने आने पर तुंरत उपचार के लिये मरीज को हर संभव मदद के निर्देश जारी किये हैं। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मेडिकल कॉलेज, पीजीआई, बलरामपुर हॉस्पिटल, लोहिया अस्पताल सहित जिले के तमाम अस्पतालों में स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिये विशेष व्यवस्था की गई है। आपको बता दें कि दो दिन पहले ही बाराबंकी निवासी एक मरीज की लोहिया अस्पताल में मौत हो चुकी है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.18
जालौन में स्वच्छता अभियान को लेकर निकली रैली

04 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के जालौन में ग्राम प्रधान और कुछ समाजसेवी संगठनों ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांव में जागरूकता रैली निकाली। इस रैली के जरिये लोगों से गांव की गलियों को साफ रखने की अपील की गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.14
अलीगढ़ पहुंची समाज कल्याण मंत्री गुलाब देवी

04 Aug 2017

अलीगढ़ में पहुंची समाज कल्याण मंत्री गुलाब देवी ने कहा है कि वे योगी सरकार की योजना जन जन तक पहुंचायेगी , उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में जो पात्र नहीं थे उनको पेंशन दी जा रही थी,अब जो पात्र है उनको ही पेंशन मिलेगी। वहीं विभाग में गलत काम करने वाले अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई की जाएगी। वृद्धावस्था पेंशन योजना के बारे में उन्होने कहा कि अब लोगों को विकास भवन के चक्कर नही काटने पड़ेगें, ऑनलाइन सिस्टम से लोगों को पेंशन बांटी जाएगी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.31
कुशीनगर में रोडवेज बस में मिला कुछ ऐसा जो दीवाली आते ही ज़हर बनकर शरीर में समा जाता

04 Aug 2017

कुशीनगर में रक्षाबंधन त्यौहार के मद्देनजर खाद्य विभाग ने मिलावटी खाद्य पदार्थों के खिलाफ अभियान शुरू किया है...खाद्य विभाग की टीम ने हाटा रोडवेज स्टेशन से विकास नगर डिपो की रोडवेज बस में छापामार कर लगभग दो कुन्टल नकली मावा बरामद किया ...नकली मावा विकास नगर से पडरौना लाया जा रहा था.... टीम ने मावा को लावारिस बताते हुए कब्जे में लेकर जांच करने के लिए भेज दिया.....

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.24
देवरिया में बाढ़ के इंतजामों को लेकर बंदरबांट

04 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के देवरिया में बाढ़ के इंतजामों को लेकर प्रशासन के बंदरबांट का आरोप लग रहा है। लोगों का कहना है कि समय रहते प्रशासन कोई ठोस काम नहीं करता लेकिन बाढ़ आने के समय तेजी दिखाई जाती है। बाढ़ से होने वाले कटान को रोकने के लिये अब तक लाखों रूपये खर्च किये जा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई ठोस इंतजाम नहीं किये जा सके हैं। इस मामले में जब सिंचाई अधिकारी से बात की गई तो उन्होने इसका ठीकरा बाबुओं पर फोड़ दिया। अधिकारियों का कहना है कि बाढ़ से बचाव के लिये अब तक अस्सी लाख रूपये से भी ज्यादा का खर्च आ चुका है। आगे भी कोशिशें जारी हैं। सीधे जवाब देने की बजाय अधिकारी ने कागजों का लेखा-जोखा सामने कर दिया। चलिए आपको एक और सच से रूबरू कराते हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
.53
गोरखपुर में पुलिस के अभियान से डरे स्थानीय लोग

04 Aug 2017

गोरखपुर में एडीजीपी ने यातायात अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया। एडीजी ने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी किये कि लोगों को यातायात नियमों के लिये जागरूक किया जाए। वाहन चालकों से बात कर उन्हे बताया जाए कि वो यातायात नियमों का पालन करें और हेल्मेट, सीट बेल्ट और वाहनों पर काली प्लास्टिक सीट ना चढ़ाएं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.19
इन महिलाओं के आंसू देखकर पिघल मत जाना, इनके निशाने पर होते हैं महिलाओं के गले

04 Aug 2017

बिजनौर के गंज इलाके में चल रहे छड़ी दीवान मेले में चैन स्नेचिंग कर रही महिलाओं और एक युवक को पुलिस ने चैन स्नेचिंग करते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार किया है। पकडे गए तीनो शातिर किस्म के अपराधी है और ये कई जनपदों में चैन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम दे चुके है | पुलिस का कहना है कि पुष्पा पहले भी बिजनौर के मंडावर थाने से चैन स्नैचर के मामले में जेल जा चुकी है हालांकि पकड़े गए कुछ लोग खुद को निर्दोष बता रहे हैं तो कुछ पहली बार इस घटना को अंजाम देने की बात कह रही है

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.42
बिजनौर में अपराधी को सुनाई गई फांसी की सजा

04 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में जिला अदालत ने साल दो हजार चौदह में हुए तिहरे हत्याकांड के आरोपी को फांसी की सजा सुनाई है। जिला अदालत ने नजीबाबाद के रहने वाले इरफान उर्फ इकबाल नाका को अपने भाइयों और एक पुत्र को जिंदा जलाने का दोषी पाया और उसे फांसी की सजा सुनाई।दरअसल इरफान ने दूसरी शादी की थी और उसकी पत्नी ने सारी संपत्ति उसके नाम पर करने का इरफान पर दबाव बनाया। पत्नी की बात मानकर इरफान ने अपने दो सगे भाईयों नौशाद, इरशाद और अपने पुत्र इस्लामुद्दीन को ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.23
जालौन में बैंक कर्मचारियों की लापरवाही

04 Aug 2017

जालौन के कांजी हाउस स्थित एक्सिस बैंक की लापरवाही का एक मामला सामने आया है। आप देख सकते हैं कि बैंक खुला है लेकिन इसके अंदर कोई कर्मचारी आपको नजर नहीं आ रहा होगा। यही नहीं कैश काउंटर भी यहां काफी देर तक खुला रहा लेकिन एक घंटे तक यहां कोई कर्मचारी नजर नहीं आया। इस मामले में जब बाहर मौजूद एटीएम के गार्ड से पूछताछ की गई तो सुनिये उसका क्या कहना है। दरअसल बैंककर्मियों की इस लापरवाही का खुलासा तब हुआ जब एक ग्राहक बैंक से कैश निकालने के लिये बैंक पहुंचा। अंदर पहुंचते ही उसके होश उड़ गए। उसे बैंक में कोई कर्मचारी नजर नहीं आया। यही नहीं कैश काउंटर भी खुला पड़ा था।आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही उरई के सेंट्रल बैंक में दिन दहाड़े बदमाश कैश लूट ले गए थे लेकिन यहां तो बैंक कर्मचारी खुलेआम बदमाशों को लूट की दावत देते नजर आ रहे हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.52
योगी के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने कराया शादी का रजिस्ट्रेशन

04 Aug 2017

उत्तर प्रदेश में मैरिज रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किए जाने के बाद मंत्री मोहसिन रजा ने अपना निकाहनाम रजिस्टर करा कर इसकी शुरुआत की... गुरुवार को मोहसिन अपनी पत्नी फौजिया, मां, ससुर और अपने बेटे के साथ निकाहनामा रजिस्टर कराने कलेक्ट्रेट पहुंचे... परिवार ने भी इसके लिए एक बार फिर शादियों जैसी तैयारियां कीं... मोहसिन रजा की पत्नी ने मेहंदी लगाई और बकायदा गहने भी पहने फिर अपने माता-पिता और पति मोहसिन रज़ा के साथ कलेक्ट्रेट परिसर पहुंची... गौरतलब है कि 16 साल पहले मोहसिन रज़ा की शादी हो चुकी है... मंगलवार को योगी कैबिनेट के फैसले के बाद इन्होंने अपनी शादी का रजिस्ट्रेशन कराने का फैसला किया... कैबिनेट की बैठक में रजिस्ट्रेशन कराने की अनिवार्यता पर मुहर लगाई थी जिसके तहत सभी नए पुराने दंपति को अपनी शादी या निकाहनामे को रजिस्टर कराना जरूरी होगा... वहीं इस मौके पर मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि वो एक जिम्मेदार पद पर बैठे हैं... उन्होंने इसकी पहल की है... ऐसे में इसका मैसेज पूरे समुदाय में जाएगा...साथ ही मोहसिन रजा ने ये भी कहा कि ये ऐसी पहल है जिससे खुद ब खुद ट्रिपल तलाक पर काफी हद तक रोक लग जाएगी.. बहरहाल आपको बता दें की योगी सरकार ने शादियों के पंजीकरण को तमाम सरकारी योजनाओं से लिंक करने का फैसला किया है... ताकि सभी सरकारी योजनाओं में पति-पत्नी और परिवार का पूरा विवरण सरकार के पास रहे..

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.32
कुलपति के एक ट्वीट पर लखनऊ यूनिवर्सिटी छावनी में तब्दील

04 Aug 2017

लखनऊ यूनिवर्सिटी में हॉस्टल आवंटन करने को लेकर छात्रों ने हंगामा कर दिया... हंगामा करने वाले छात्रों ने कुलपति और प्रशासनिक अधिकारियों को उनके ऑफिस के अंदर 2 घंटे तक बंधक बनाया... जानकारी के मुताबिक लखनऊ यूनिवर्सिटी में न्यू सेशन से एडमिशन होने के बाद से स्टूडेंट को हॉस्टल अलॉट किया जा रहा है... लेकिन कॉलेज के छात्र नेताओं ने एलयू प्रशासन पर हॉस्टल आवंटन में भेदभाव का आरोप लगाया है... एलयू के छात्रों का आरोप है कि उन्होंने वीसी से इस मसले पर बात करने के लिए टाइम मांगा था, लेकिन वीसी मिलने को तैयार नहीं हुए, इसलिए मजबूरन उन्हें यूनिवर्सिटी में हंगामा करना पड़ा... वहीं हंगामा बढ़ता देख कुलपति ने सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री तक को ट्वीट कर दिया... जिसके बाद पूरी यूनिवर्सिटी पुलिस छावनी में तब्दील हो गई और करीब 9 छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया... पुलिस ने कुलपति और छात्रों के बीच बातचीत कराने की भी कोशिश की लेकिन बातचीत में कोई समझौता नहीं हुआ... जिसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करते हुए छात्रों को गिरफ्तार करना पड़ा..

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.27
कांग्रेस नेता राज बब्बर का डीएम मिनिस्ती एस पर फूटा गुस्सा

04 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हज हॉउस पर हुए बवाल के बाद जेल में बंद कांग्रेसियों से मिलने के बाद राज बब्बर गाजियाबाद की डीएम मिनिस्ती एस से मिलने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे। इस दौरान कलेक्ट्रेट में ना घुसने को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तीखी नोक-जोंख हुई। इस दौरान राज बब्बर भी काफी नाराज दिखे क्योंकि डीएम ने उनसे मिलने का समय दिया था लेकिन जब वहां पहुंचे तो डीएम नहीं मिलीं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.50
लखनऊ नगर निगम पर लगे घोटाले के आरोप

04 Aug 2017

आज हम आपको एक ऐसे सच से रूबरू कराने जा रहे है।जिसका खुलासा आपको भी सोचने के लिए मजबूर कर देगा। यह मामला है नगर निगम का है जहां का सबसे अनुभवी व्यक्ति वर्तमान की प्रदेश सरकार में डिप्टी मुख्यमंत्री का पदभार संभाल रहे हैं जो की पूर्व में लखनऊ के मेयर भी रह चुके है। हैरानी इस बात की है कि नगर निगम में संविदा पर काम कर रहे लगभग 3 हजार से अधिक कर्मचारियों के भविष्य निधि की रकम लगभग 50 से अधिक कार्यदायी संस्थाओं ने दबा रखी है।पिछले कई सालों से चल रहे इस खेल का खुलासा एक कर्मचारी की शिकायत के बाद हुआ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.48
इटावा में स्कूल वैन की टक्कर से बच्चे की मौत, गुस्साए परिजनों का सड़क पर तांडव

04 Aug 2017

इटावा_उत्तर प्रदेश के इटावा जिला में थाना फ्रेंड्स कालोनी में एक स्कूल वैन ने मोटर साईकिल में टक्कर मार दी । टक्कर लगने से मोटर साईकिल सवार की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई । यह घटना इटावा के पचावली रोड पर हुई । घटना से गुस्साये लोगों ने सडक पर जाम लगा दिया,और जमकर हंगामा काटा । मौके पर पंहुचे पुलिस बल की प्रदर्शन कर रही महिलाओं और लोगों से तीखी नोंकझोंक हुई । कडी मशक्कत के बाद पुलिस ने जाम लगा रहे लोगों को खदेडा और जाम खुलवाया ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.03
कुशीनगर में शिक्षिका का वीडियो हुआ वायरल

04 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में प्राथमिक विद्यालय की एक सहायक अध्यापिका पर छात्रों से पैर दबवाने और विद्यालय के स्टाफ के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। दरअसल रामकोला विकासखंड के बरवा महादेवा प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका साधना का बच्चों से पैर दबवाते एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसके बाद ये मामला गर्मा गया। इस मामले में जब विद्यालय के अन्य लोगों से बात की गई तो उन्होने शिक्षिका के ऊपर कई गंभीर आरोप लगाए। वायरल वीडियो में शिक्षिका के पैर दबाते छात्र से भी एक्सपोज इंडिया ने बात की। आइये सुनते हैं क्या कहना है उसका। वहीं इस मामले में प्रधानाचार्य ने भी अपनी परेशानी बयां की और शिक्षिका साधना के बारे में मीडिया के सामने सच रखा। इस मामले में ग्राम प्रधान से भी बात की गई। इस मामले की शिकायत जब यहां के बीएसए से की गई तो उनका कहना है कि इस बारे में मीडिया के जरिये उन्हे जानकारी मिल रही है। जल्द ही मामले की जांच की जाएगी और कार्रवाई की जाएगी। बरवा महादेवा प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका साधना का डर पूरे स्कूल स्टाफ में हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.04
अब तक का सबसे खौफनाक वीडियो जिसे देखकर

04 Aug 2017

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो... इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला है ये वीडियो... अभीतक इस वीडियो के बारे में कोई जानकारी हासिल नही हो सकी है... इस वीडियो में भीड़ में मौजूद कुछ लोग एक शख्स को बुरी तरह डंडों से पीट रहे हैं... उसके सर पर एक के बाद एक डंडों से कई प्रहार कर रहे हैं... खून से लथपथ इस युवक को बचाने कोई आगे नहीं आ रहा है... आखिर कौन है ये शख्स... कहां हैं कानून के रखवाले...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.44
एटा में प्रधान की दबंगई की डीएम से शिकायत

03 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के एटा में प्रधान की दबंगई का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक विजेन्द्र जो शारीरिक रूप से अक्षम हैं उन्होन 21 जुलाई को एटा डीएम से प्रधान सुशील लोधी की दबंगई को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। विजेन्द्र का कहना है कि इतना समय बीतने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.51
ससुरालीजनों ने की महिला की हत्या

03 Aug 2017

अलीगढ़ के तहसील इगलास के गाँव सतलापुर में दहेज लोभियों ने एक महिला को मौत के घाट उतार दिया जिसके बाद पूरे गाँव में सन्नाटा छा गया... आपको बता दें विजय देवी का विवाह इगलास के गाँव सतलापुर निवासी जुगेन्द्र के साथ 8 वर्ष पूर्व हुआ था... मृतका के भाई करन ने मृतका विजय देवी के ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.07
पाकिस्तान ने किया अबु दुजाना का शव लेने से इनकार

03 Aug 2017

एक बार फिर पाकिस्तान का आतंक को लेकर दोहरा रवैया सामने आया है। एक तरफ जहां वो कश्मीर में आतंक को खुला बढ़ावा देता है और अमेरिका द्वारा आतंकी घोषित हो चुके सैय्यद सलाउद्दीन को आतंकी मानने तक से इन्कार कर देता है, वहीं दूसरी तरफ वो कश्मीर के पुलवामा में मारे गए लश्करे तैयवा चीफ आतंकी अबू दुजाना का शव लेने से साफ साफ इनकार करता है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.03
बिजनौर में डम्फर ने मारी बाइक सवार को टक्कर

03 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला वीडियो सामने आया है। जानकारी के मुताबिक ठाकुरद्वारा हाईवे पर एक डम्फर ने एक बाइक सवार को टक्कर मार दी। बाइक पर तीन लोग सवार थे जिनमें से दो महिलाएं और युवक शामिल था। हैरानी की बात ये रही कि तीनों तड़पते रहे और पुलिसकर्मी और वहां मौजूद लोग बचाने की बजाय सिर्फ तमाशबीन रहे और वीडियो बनाते रहे। दोनों महिलाओं ने कुछ ही देर में दम तोड़ दिया जबकि युवक काफी देर तक तड़पता रहा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.39
माध्यम बना वॉइस ऑफ स्लम्स

03 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के नोएडा में गरीब बेसहारा बच्चों को माध्यम और वॉइस ऑफ स्लम्स एनजीओ ने किड्सजेनिया की सैर करवाई जिसका बच्चों ने जमकर लुत्फ उठाया। इस मौके पर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किये। माध्यम एक सहयोग और वॉइस ऑफ स्लम्स संस्था के जरिये बच्चों ने अपने हुनर को तराशा साथ ही भविष्य के सपने भी संजोए। वहीं बच्चों ने जमकर मौज-मस्ती भी की और मौजमस्ती के बाद माध्यम का शुक्रिया अदा किया

watch video
new video Watch Video
720p
506
.45
जांबाज सिंघम की कहानी 'नायक' सिर्फ एक्सपोज इंडिया पर

03 Aug 2017

बेखौफ, इरादों के पक्के और फर्ज निभाने वाले जांबाज सिंघम सियासत, झूठ फरेब की आंधी जिनके हौसले के सामने हार गई जुर्म की काली दुनिया को खत्म करने के मिशन पर निकले खाकी वर्दी वाले फौलाद कानून की रक्षा और फर्ज निभाने की कसम के साथ जीने वाले निडर जांबाजों की कहानी नायक... सिर्फ एक्सपोज इंडिया पर

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.20
सीएम योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा बैठक

03 Aug 2017

वीडियो जनसुनवाई और जन समस्याओं के मुद्दों को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गंभीरता से ले रहे हैं... इसी क्रम में सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ समीक्षा बैठक की... इस बैठक में सीएम के साथ मुख्य सचिव, डीजीपी, सभी विभागों के प्रमुख सचिव समेत तमाम बड़े अधिकारी मौजूद थे... इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसुनवाई के मामलें में ढिलाई बरत रहे अधिकारियों की जमकर खिंचाई की... साथ ही कुछ अधिकारियों को उनके कामों के लिए सीएम ने शाबाशी भी दी... जिसमें शामली के एसपी अजय पाल की उनके किये गए कामों को लेकर प्रशंसा की... सीएम ने इस बैठक में बाढ़ प्रभावित इलाकों का भी ब्यौरा लिया... साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिये कि बांधों से सटे इलाकों में अलर्ट रहे... जिससे किसी भी प्रकार की हादसा ना हो... अगर किसी भी प्रकार हादसा होता है तो इसके लिए अधिकारी जिम्मेदार होंगे...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.40
स्वाती सिंह ने कुशीनगर में बांधों का किया निरीक्षण

03 Aug 2017

यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वाती सिंह ने कुशीनगर का दौरा किया... जहां पर वे पिपरा घाट में बन रहे बांध का निरीक्षण किया... इस मौके पर स्वाती सिंह ने पूरे बांध के चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया... और बांध के पास बसे गांव के लोगों से भी बातचीत की... साथ ही अधिकारियों को जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश में भी दिये...वहीं इस निरीक्षण के दौरान कुछ ग्रामीणों ने हंगामा भी किया और बांध निर्माण में अधिकारियों द्वारा करोड़ों का बंदर बांट करने का भी आरोप लगाया... ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बार-बार कहने पर भी मंत्री स्वाती सिंह ने अहिरौली दान के तट पर निरीक्षण नहीं किया... जिसके बाद ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया..

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.48
चोटी काटने की वारदात से सहमा दिल्ली एनसीआर

03 Aug 2017

इन दिनों महिलाओं की चोटी काटने की कई घटनाएं सामने आ रही हैं... दिल्ली समेत हरियाणा और राजस्थान में महिलाओं को बेहोश कर रहस्यमयी तरीके से उनकी चोटी काटी जा रही है... इस मामले को विकराल रूप देने में सोशल मीडिया भी अहम भूमिका निभा रहा हैं... साथ ही ये घटना सबके लिए दहशत का विषय बनी हुई हैं... ताजा मामला दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी इलाके का है जहां पर एक महिला के बाल काट देने की घटना सामने आई है... पीड़ित महिला का कहना है कि कोई बाबा उसके घर आया था और वो अचानक से बेहोश हो गई... जब होश में आई तो उसे पता चला कि बाल काट दिए गये हैं...वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए... और पुलिस भी मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है... बहरहाल पुलिस के लिए अभी तक ये केस मानो ऐसा है कि...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.48
फरक्का एक्सप्रेस में हुई लूट का जीआरपी ने किया खुलासा

03 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस ने 26 जुलाई को ट्रेन में हुई डकैती का खुलासा कर लिया है। जानकारी के मुताबिक फरक्का एक्सप्रेस में एस-1 कोच में 26 जुलाई को लूट की वारदाता हुई थी। लूट की ये वारदात उस समय हुई थी जब फरक्का एक्सप्रेस शहादरा के पास आउटर सिग्नल पर खड़ी थी। पुलिस ने इस मामले में पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.18
एके 47 के साथ युवती का फोटो वायरल

02 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक युवती का वायरल फोटो पुलिस विभाग के लिये सिरदर्द बना हुआ है। दरअसल वायरल फोटो में बिजनौर की रहने वाली नसरीन एक शख्स के साथ फोटो में दिख रही है। मामला फोटो का नहीं है जरा गौर से देखिये नसरीन को। नसरीन के हाथ में एके-47 है और यही बात पुलिस महकमे के लिये सिरदर्द बनी हुई है। पुलिस का कहना है कि नसरीन का अपने प्रेमी इसलामुद्दीन के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद होने के बाद नसरीन ने इसलामुद्दीन के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.20
देवरिया में बेसहारा बच्चो के लिए कार्यक्रम का आयोजन

02 Aug 2017

देवरिया में अनाथ और बेसहारा बच्चो के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए पत्रकार और समाजसेवी सौरभ श्रीवास्तव ने बच्चों को फल और मिठाईयां बांटी... आपको बता दें कि सौरभ ने यह शरुआत 18 साल पहले की थी और तब से यह काम वह निरंतर करते चले आ रहे हैं...उन्होने बताया कि बेसहारा मजबूर बच्चो के चेहरे पर ख़ुशी देख उन्हें भी संतुष्टी महसूस होती है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.34
कुशीनगर में हुआ सांस्कृतिक समारोह का आयोजन

02 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में कप्तानगंज सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन किया गया। सौ वर्ष पूरे होने पर नगर पंचायत कार्यालय पर स्वर्णिम शताब्दी समारोह का आयोजन किया गया जिसमें शहर की तमाम हस्तियां मौजूद रहीं। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों को स्वछता अभियान को लेकर जागरूक किया और स्वच्छता संबंधी शपथ भी दिलाई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.22
पुलिस और भीड़ के बीच जमकर झड़प

01 Aug 2017

पुलिस और महिलाओं के बीच क्यों हो रही है झड़प....ये तस्वीरें हैं यूपी के महराजगंज की जहां भौराबार गांव में पुलिस एक आरोपी को हिरासत में लेने के लिये पहुंची थी लेकिन पुलिसकर्मियों पर अचानक भीड़ ने हमला कर दिया। पुलिस एक शख्स को ले जा रही थी... लेकिन कुछ महिलाएं और लोग उस शख्स को अपनी ओर खींच रहे थे... खींचातानी के इस दौर में उस शख्स के सारे कपड़े फटे...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.32
जालौन में महिला महाविद्यालय का शुभारंभ

01 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के कोंच में महिलाओं के लिये एक महाविद्यालय का शुभारंग किया गया। 25 जुलाई से बीए और बीएससी की कक्षाएं भी सुचारू रूप से शुरू हो चुकी हैं। महाविद्यालय के प्रबंधक का कहना है कि कॉलेज में करियर काउंसलिंग और सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से महिलाओं के व्यक्तित्व का निर्माण भी किया जाएगा जिसका उन्हे भविष्य में लाभ मिल सकेगा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.47
सरकार बनाने के बाद पहली बार बोले नीतीश कुमार

01 Aug 2017

बिहार में बीजेपी के साथ सरकार बनाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहली बार मीडिया के सामने आए... और इस मौके पर जमकर लालू यादव पर निशाना साधते हुए नजर आये... नीतीश कुमार ने कहा कि लालू यादव जन नेता नहीं हैं, वो जाति के नेता हैं... साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि मैंने महागठबंधन धर्म का पालन किया और सरकार चलाने की कोशिश की लेकिन जब पानी सिर के ऊपर बहने लगा तो इस्तीफा दिया...वहीं पीएम मोदी पर नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम मोदी अपराजेय हैं... 2019 में उनका कोई मुकाबला नहीं कर सकता...वहीं तेजस्वी यादव पर नीतीश कुमार ने कहा कि हमने किसी का इस्तीफा नहीं मांगा... तेजस्वी यादव से सिर्फ सफाई देने को कहा था... वहीं आगे बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि मेरे बारे में जो भी कहा गया उस पर लालू ने कोई ध्यान नहीं... और अपनी पार्टी के बयानों का वो समर्थन करते रहे..

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.24
गोरखपुर में बांधी गईं जवानों को राखियां

01 Aug 2017

रक्षा बंधन का पर्व आने में बस कुछ ही दिन बचे हैं। इस पर्व पर बहनें भाइयों की कलाई में राखी का धागा बांधकर उन्हे जीवन पर्यन्त सुरक्षा करने का अहसास कराती हैं और भाई बहनों की सुरक्षा का वचन देते हैं। रक्षा बंधन से पूर्व गोरखपुर के मेयर सत्या पाण्डेय ने जवानों को राखी बांधी और उन्हे मिठाई खिलाई। मेयर सत्या पाण्डेय ने डिप्टी कमाण्डेंट को राखी बांधी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.34
कारागार राज्यमंत्री जयकुमार जैकी पहुंचे जालौन

01 Aug 2017

उत्तर प्रदेश में कारागार राज्यमंत्री जालौन पहुंचे जहां उन्होने एक कार्यक्रम में शिरकत की। कोंच के पड़री गांव में छत्रपति शाहूजी महाराज की जयंती पर राज्यमंत्री जयकुमार जैकी ने कुर्मी समाज के लोगों को संबोधित किया। राज्यमंत्री ने छत्रपति शाहूजी महाराज के बारे में कहा कि उन्होने ही आरक्षण को सबसे पहले लागू करवाया था। उन्होने कुर्मी समाज की राजनीति में बढ़ती भूमिका को भी सराहा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
.54
बीजेपी से गठबंधन पर शरद यादव का नीतीश पर फूटा गुस्सा

01 Aug 2017

बिहार में नीतीश ने महागठबंधन से नाता तोड़ भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना ली है लेकिन वो अभी तक अपनी पार्टी के नेताओं को मना पाने में नाकामयाब रहे हैं । भाजपा के साथ नीतीश के हाथ मिलाने को लेकर जदयू के दिग्गज नेता शरद यादव ने आखिरकार चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वह इस गठबंधन से खुश नहीं हैं और जो भी स्थिति है वो दुखद है। उन्होंने बिहार की जनता का हवाला देते हुए कहा कि उनको जनादेश इसलिए नहीं मिला था। इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि अभी तक विदेश से कुछ भी काला धन वापस नहीं आया है जबकि लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी दल का ये प्रमुख नारा था । यहां तक जिन लोगों के नाम पनामा पेपर्स में हैं उन पर भी कोई कार्रवाही नहीं हुई है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.48
गाजियाबाद में हिंडन नदी के किनारे बने हज हाउस में हंगामा

01 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हिंडन नदी के किनारे बने हज हाउस को लेकर जमकर विवाद बना हुआ है। हज हाउस को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा था जिसमें पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर झड़प और पत्थरबाजी हुई। इस हमले में एक कांसटेबल घायल हो गई, वहीं टीआई की गाड़ी में तोड-फोड़ भी की गई। बताया जा रहा है कि प्रदर्शन में कुछ कांग्रेस के नेता भी शामिल हो गए। दरअसल इस हज हाउस का उद्घाटन समाजवादी पार्टी सरकार के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मंत्री आज़म खान ने किया था।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.25
एटा में शिक्षामित्रों ने बीएसए दफ्तर में दिया धरना

01 Aug 2017

25 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद पुरे उत्तर प्रदेश में शिक्षा मित्रों का धरना प्रदर्शन जारी है... वहीं एटा जिले में भी पांचवें दिन भी शिक्षा मित्रों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा... कोर्ट के फैसले से नाराज शिक्षामित्रों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया... और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की... इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में शिक्षा मित्र मौजूद रहे... शिक्षा मित्रों का कहना है कि अब तक कोई भी आश्वासन सरकार की तरफ नहीं दिया गया है... जिसके कारण हमलोगों का धरना प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा... वहीं धरना प्रदर्शन स्थल पहुंचे पूर्व उच्चतर माध्यमिक संघ के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह का शिक्षामित्रों ने विरोध भी किया और कहा की हमे आपके समर्थन की कोई आवश्यकता नहीं है... बहरहाल आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के सभी शिक्षा मित्रों के समायोजन को रद्द कर दिया है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.36
यूपी पुलिस का नया कारनामा

01 Aug 2017

ये है उत्तर प्रदेश की उत्तम पुलिस... योगी की ये पुलिस कैसे जीतेगी जनता का दिल... 2 महीने से एक मां भटक रही है अपनी बेटी का हाल जानने के लिये... 25 मई को पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज कर ली... लेकिन अगवा की गई लड़की को लेकर पुलिस के हाथ अबतक खाली हैं। पुलिस का रवैया देखकर मां ने चेतावनी दे डाली कि अगर जल्द ही उसकी बेटी का पता नहीं लगाया गया तो वो आत्मदाह कर लेगी। गांव के लोगों का भी यही कहना है कि पुलिस दो महीने से उन्हे कोरे आश्वासन ही दे रही है। गांव वालों का कहना है कि गांव का ही जावेद लड़की को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया और आजतक लड़की का पता नहीं चला है। दो महीने हो गए पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई अबतक नहीं की है। पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर परिवार और गांव वालों में रोष बना हुआ है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.58
देवरिया में अपर पुलिस अधीक्षक ने बच्चों को पढ़ाया और स्कूल ड्रैस, मिठाई पेंसिल, रबर भी भेंट किये

01 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के देवरिया में अपर पुलिस अधीक्षक ने बच्चों के साथ वक्त बिताया और उन्हे पढ़ाया भी। योगी के प्रशासनिक अधिकारियों को दिये गए निर्देशों के मुताबिक प्रत्येक अधिकारी को कम से कम एक प्राथमिक स्कूल गोद लेना होगा जिसके तहत अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया चिरंजीव नाथ सिन्हा ने खोराराम प्राथमिक विद्यालय को गोद लिया और बच्चों के साथ वक्त बिताया साथ ही उन्हे विषयों का ज्ञान भी कराया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.59
अब मोदी सरकार खत्म करेगी LPG सब्सिडी, हर महीने 4 रुपये बढ़ेंगे दाम

01 Aug 2017

पेट्रोल और डीजल के बाद अब रसोई गैस पर सब्सिडी की परंपरा बंद होने वाली है... केंद्र सरकार ने अगले साल मार्च तक रसोई गैस सिलेंडरों पर दी जाने वाली सब्सिडी को पूरी तरह से खत्म करने के फैसले को लागू करना शुरु कर दिया है... जिसके तहत जून 2017 से हर माह सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में 4 रूपये की बढ़ोत्तरी की जा रही है... ये जानकारी पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने लोकसभा में दी है... उन्होंने बताया कि पिछले साल तेल कंपनियों को हर माह दो रूपये प्रति सिलेंडर की मूल्य बढ़ोत्तरी करने की इजाजत दी गई थी... अब तेल कंपनियों को नया निर्देश दिया गया है जिसमें हर माह 4 रूपये की बढ़ोत्तरी करें... वहीं जुलाई 2017 में तेल कंपनियों ने 14.2 किलो क्षमता वाले गैस सिलेंडर की कीमत में 32 रूपये की बढ़ोत्तरी की थी... जो जीएसटी लागू होने के कारण हुई थी लेकिन अब हर माह 4 रूपये की वृद्धि की जाएगी...आपको बता दें की अभी केन्द्र सरकार 14.2 किलो के एलपीजी सिलेंडर पर लगभग 87 रुपये की सब्सिडी देती है...साथ ही केंद्र ने ये कदम पेट्रोल, डीजल समेत सभी तेल उत्पादों से सरकारी सब्सिडी को खत्म करने के लिए उठाया है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.42
बिहार के बाद अब तमिलनाडु में भी होगा राजनीतिक उलटफेर !

01 Aug 2017

एनडीए का कुनबा अब बड़ा होता दिख रहा है... क्योंकि बिहार में जेडीयू को मिलाने के बाद अब तमिलनाडु में जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके अब एनडीए में शामिल हो सकती है... सूत्रों के मुताबिक इसी हफ्ते एआईएडीएमके एनडीए में शामिल हो सकती है... देश की लोकसभा में सांसदों के लिहाज से बीजेपी और कांग्रेस के बाद एआईएडीएमके सबसे बड़ी पार्टी है... एआईएडीएमके के लोकसभा में 37 सांसद हैं... वहीं राज्यसभा में 13 सांसद है... साथ ही एआईएडीएमके ने तमिलनाडु में लगातार दूसरी बार सरकार बनाई है... राज्य की 234 विधानसभा सीटों में से 130 सीटें एआईएडीएमके के पास है...आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनावों में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को एआईएडीएमके ने अपना समर्थन दिया था...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.24
अलीगढ़ पुलिस लाइन में हुआ डी आई जी का विदाई समारोह का आयोजन

01 Aug 2017

उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ की पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउंड में डीआईजी के विदाई समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। दरअसल पुलिस उपमहानिरीक्षक अलीगढ़ मंडल के आरपीएस यादव की सेवानृत्ति के मौके पर इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.45
कश्मीर के घर में लश्कर का आतंकी कर रहा था अय्याशी , मगर हुआ कुछ ऐसा कि खुश हो गयी सरकार

01 Aug 2017

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को उस समय बड़ी कामयाबी मिली... जब मुठभेड़ में लश्कर के कमांडर अबु दुजाना को मार गिराया... इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने एक दूसरे आतंकी को भी मार गिराया है... फिलहाल आतंकियों और सुरक्षाबलों में एनकाउंटर खत्म हो गया है... लेकिन सर्च ऑपरेशन जारी है... बताया जा रहा है कि काकापोरा इलाके में दो आतंकी एक घर में छिपे हुए थे और ये दोनों लश्कर ए तैयबा के आतंकी थे...जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उस घर को विस्फोटक से उड़ा दिया... जिसमें दोनों की मौत हो गई... आपको बता दें कि अबु दुजाना को मार गिराना सेना की बड़ी कामयाबी कहा जा सकता है... क्योंकि अबु दुजाना कश्मीर में ए कटैगरी का आतंकी था... साथ ही सेना की हिट लिस्ट में शामिल दुजाना पर 15 लाख का इनाम था... पाक मूल निवासी दुजाना साउथ कश्मीर में दिसंबर 2014 से एक्टिव था और सुरक्षा बलों को पांच बार चकमा दे चुका था...दुजाना पिछले साल हुए पंपोर हमले का भी मास्टरमाइंड था, जिसमें CRPF के 8 जवान शहीद हुए थे...वहीं जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने कहा कि दो आतंकी मारे गए हैं और सर्च ऑपरेशन जारी है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.39
एटा में शिक्षामित्रों का अर्धनग्न प्रदर्शन

31 Jul 2017

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद शिक्षा मित्रों में खासा रोस व्याप्त है... साथ ही अब तक पूरे उत्तर प्रदेश में लगभग 20 शिक्षक आत्महत्या कर चुके हैं... वहीं एटा में भी शिक्षा मित्रों का चौथे दिन प्रदर्शन जारी रहा और सैकड़ों की संख्या में लोगो ने अर्धनग्न प्रदर्शन किया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.09
शामली पुलिस अधीक्षक अजय पाल के नाम जुड़ी एक और सफलता, एनकाउंटर में दो इनामी बदमाशों को किया ढेर

31 Jul 2017

शामली में खौफ का पर्याय बन चुके विपुल खूनी और फुरकान जैसे खूंखार बदमाशों का एनकाउंटर कर चुके शामली पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अजय पाल शर्मा ने दो और खूंखार अपराधियों के एनकाउंटर में सफलता हासिल की है। मेरठ, सहारनपुर और शामली की संयुक्त टीमों ने दोनों खूंखार बदमाशों नौशाद उर्फ डैनी और सरवर को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। पुलिस अधीक्षक शामली डॉक्टर अजय पाल शर्मा ने बताया कि बदमाशों ने पुलिस पर अचानक फायरिंग कर दी जिससे पुलिस को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी जिसमें दोनों बदमाशों को पुलिस ने मार गिराया।पुलिस का कहना है कि इन बदमाशों के ऊपर पुलिस ने इनाम भी घोषित कर रखा था। वहीं पुलिस को बदमाशों के पास से काफी मात्रा में हथियार और कारतूस भी बरामद हुए हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
.59
आपत्तिजनक हालत में बुजुर्ग ने देखा तो ईंट से कुचलकर कर दी गई बुजुर्ग की हत्या

31 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के देवरिया के भलुअनी थाना के अंतर्गत एक बुजुर्ग की हत्या का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक सत्यनारायण कुशवाहा पेशे से किसान थे। सुबह उनका शव बिस्तर से कुछ ही दूरी पर जमीन पर पड़ा पाया गया। पुलिस ने इस मामले में एक युवक को हिरासत में लिया है। हालांकि कुछ लोग हत्या के पीछे प्रेम-प्रसंग का मामला बता रहे हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.02
जवाहर लाल नेहरू और लेडी एडविना के बीच प्रेम संबंधों का माउंटबेटन की बेटी ने किया खुलासा

31 Jul 2017

हमेशा से देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और भारत के अंतिम वाइसराय लॉर्ड माउंटबेटन की पत्नी लेडी एडविना माउंटबेटन के प्रेम संबंधो की बातें होती रहती हैं... और इस बात को लेकर चर्चाओं का बाजार हमेशा से गर्म रहता है... कुछ लोगों ने तो दोनों के रिश्तों पर काफी अमर्यादित बातें भी कही हैं... लेकिन एक लंबे अरसे के बाद किसी ने इस रिश्ते को एक मर्यादित संज्ञा दी है... और उस इंसान का नाम है पामेला माउंटबेटन... लेडी माउंटबेटन की बेटी पामेला ने अपनी किताब डॉटर्स ऑफ एम्पायर में दोनों लोगों के रिश्तों का जिक्र किया है... पामेला के मुताबिक उनकी मां औऱ नेहरू के बीच का रिश्ता आत्मा और भावनाओं का था ना कि शारीरिक आकर्षण का... इसलिए दोनों के बीच में कभी भी कोई सेक्सुअल रिलेशनशिप नहीं हुई... इसी कारण मेरे पिता लॉर्ड माउंटबेटन ने मेरी मां औऱ नेहरू के रिश्ते पर कोई आपत्ति नहीं जताई... पामेला के मुताबिक उनकी मां, नेहरू के बौद्धिक स्तर से काफी प्रभावित थीं और उनसे भावनात्मक रूप से जुड़ी हुई थीं...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.45
कश्मीर में देश से गद्दारी वालों का असली चेहरा आया सामने, अलगाववादियों पर कसा शिकंजा

31 Jul 2017

आतंकी फंडिंग की जांच कर रही एनआईए ने अलगाववादी नेताओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है... 7 अलगाववादी नेताओं की गिरफ्तारी के बाद अब सैयद अली शाह गिलानी और उनके बेटे पर भी एनआईए ने शिकंजा कस दिया है... एनआईए ने ये शिकंजा एक वकील के घर में प्रोटेस्ट कैलेंडर मिलने के बाद कसा है... साथ ही उनके दूसरे बेटे को इस मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया है... दरअसल एनआईए ने रविवार को जम्मू में एक वकील देवेंद्र सिंह बहल के घर छापा मारा था... इस दौरान एनआईए को अलगवावदियों से जुड़े कुछ आपत्तिजनक दस्तावेजों के अलावा चार मोबाइल फोन मिले थे... इन सब में टीम को गिलानी के हस्ताक्षर वाला प्रोटेस्ट कैंलेडर भी मिला था... जिसमें यह बताया गया था कि घाटी में किस दिन कौन का प्रदर्शन करना है... 8 जुलाई को जारी किये गये इस कैलेंडर में बुरहान वानी की मौत के एक वर्ष बीतने पर कश्मीर में हड़ताल और बंद रखने का पूरा ब्योरा दिया गया था...

watch video
new video Watch Video
720p
506
.54
मैनपुरी में अपर पुलिस अधीक्षक बने शिक्षक

31 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में अपर पुलिस महानिदेशक ने बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी दी। शहर के एक स्कूल में हुए कार्यक्रम में बच्चों ने यातायात के नियमों को सीखा और उनसे होने वाले फायदे और नुकसान के बारे में भी जानकारी हासिल की। यही नहीं नियमों के उल्लंघन पर मिलने वाले दंड के बारे में भी जानकारी हासिल की। पुलिस अधीक्षक ने बच्चों से भी यातायात नियमों का पालन करने की बात कही।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.20
भ्रष्ट अफसरों पर नकेल कसने की मोदी सरकार की तैयारी शुरू

31 Jul 2017

मोदी सरकार भ्रष्ट अफसरों को बिल्कुल भी बख्शने के मूड में नहीं है। सरकार अब भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कड़े कदम उठा सकती है। इसके लिए मोदी सरकार ने प्रत्येक मंत्रालय के सतर्कता विभाग को अपने अपने विभाग के भ्रष्ट अफसरों के दस्तावेज तैयार करने को कहा है। वहीं आदेश मिलते ही सभी मंत्रालय डॉजियर बनाने में जुट गये हैं। डॉजियर में भ्रष्ट अफसरों के आचरण, कर्तव्य की उपेक्षा, नैतिक विषमता के आधार पर जांच की जाएगी। इसमें इस बात का भी जिक्र होगा कि क्या उस अफसर के खिलाफ कभी छोटा या बड़ा जुर्माना लगाया गया था या नहीं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.55
शरद यादव ने तोड़ी चुप्पी, कहा कि जनादेश इसलिए नहीं मिला था

31 Jul 2017

बिहार में नीतीश ने महागठबंधन से नाता तोड़ भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना ली है। लेकिन वो अभी तक अपने पार्टी के नेताओं को मना पाने में नाकामयाब रहे हैं । भाजपा के साथ नीतीश के हाथ मिलाने को लेकर जदयू के दिग्गज नेता शरद यादव ने आखिरकार चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वह इस गठबंधन से खुश नहीं हैं और जो भी स्थिति है वो दुखद है। उन्होंने बिहार की जनता का हवाला देते हुए कहा कि उनको जनादेश इसलिए नहीं मिला था। इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि अभी तक विदेश से कुछ भी काला धन वापस नहीं आया है जबकि लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी दल का ये प्रमुख नारा था ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.59
अमित शाह का 3 दिवसीय यूपी दौरा

31 Jul 2017

भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह बिहार का किला फतेह करने के बाद उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अपने तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। रविवार को कन्वेंशन सेंटर में बीजेपी के एक कार्यक्रम में अमित शाह ने शिरकत की और जमकर विपक्षी दलों पर निशाना साधा, साथ ही सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को मूल मंत्र भी दिया। शाह ने कहा कि पार्टियों को सिद्धांतो के आधार पर चलना चाहिए वरना जातिवाद और परिवारवाद हावी हो जाता है। भारतीय जनसंघ की स्थापना वैकल्पिक नीतियों के लिए ही हुई थी। कांग्रेस केवल आजादी प्राप्त करने का एक आंदोलन बनी थी जबकि बीजेपी राष्ट्रवाद व अंत्योदय के आधार पर काम कर रही है।अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ आये हुए हैं। शाह ने बताया कि देश में लगभग 1650 छोटी-बड़ी पार्टियां मौजूद हैं लेकिन लोकतंत्र कुछ ही पार्टियों में बचा है जिनमें से एक नाम भारतीय जनता पार्टी का है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.04
बीजेपी में शामिल हुए एसपी और बीएसपी के बागी

31 Jul 2017

पिछले दिनों विधानपरिषद सदस्यता से इस्तीफा देने वाले समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बागी तीन नेताओं ने सोमवार को बीजेपी का दामन थाम लिया... एसपी के बागी नेता यशवंत सिंह और बुक्कल नवाब और बीएसपी के बागी ठाकुर जयवीर सिंह सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए... बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने तीनों को बीजेपी की सदस्यता दिलाई... इस मौके पर बुक्कल नवाब ने कहा कि वे काफी समय से उम्मीद कर रहे थे कि समाजवादी पार्टी में उनकी सुनी जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ... इससे पहले यशवंत सिंह ने बीजेपी में जाने की खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि बीजेपी ज्वाइन करने आया हूं... वहीं इस मौके पर ठाकुर जयवीर सिंह ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी अपना रास्ता बदल चुकी है...अब उसका कोई लक्ष्य नहीं है...आपको बता दें कि बुक्कल नवाब मुलायम के और जयवीर सिंह मायावती के करीबी नेता माने जाते थे... साथ ही इन नेताओं के इस्तीफे को बीजेपी के एक सीक्रेट प्लान से जोड़कर देखा जा रहा है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.32
अलीगढ़ में अवैध रूप से पशु ले जा रहे ट्रक पकड़े गए

31 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में अवैध रूप से ले जाए जा रहे पशुओं से भरे ट्रकों को पकड़ा गया। जानकारी के मुताबिक कोल विधायक अनिल परासर किसी कार्यक्रम में जा रहे थे, तभी उन्होने कुछ ट्रकों में बुरी तरह से ठुंसे हुए जानवर जाते हुए देखे। उन्होने पुलिस को इस बात की सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ट्रक चालकों को हिरासत में ले लिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.18
श्रीलंका मे कोहली ने बनाया ‘विराट’ रिकॉर्ड

31 Jul 2017

भारत श्रीलंका के बीच हुए पहले टेस्ट मैच में भारत ने मेजबान श्रीलंका पर एक रिकॉर्ड जीत दर्ज की। वहीं मैच की दूसरी पारी में शानदार शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसी के साथ वह क्रिकेट के तीनों फॉरमेट में 50+ की औसत से रन बनाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गये हैं। इस समय वो टेस्ट मैच में 50.03 एकदिवसीय क्रिकेट में 54.68 और टी -20 में शानदार 52.96 के औसत से खेल रहें हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.09
मैनपुरी में किसान की मौत का लाइव विडियो, देखिये

30 Jul 2017

मैनपुरी में किसान की मौत का लाइव वीडियो सामने आया है. मामला थाना बिछवा का है. यहां रहने वाले एक किसान का ट्रैक्टर खेत जोतते समय जमीन में धंस गया. किसान ने ट्रैक्टर को निकालने के लिए स्पीड बढ़ाई तो ट्रैक्टर का अगला हिस्सा पीछे की ओर पलट गया.इस हादसे में किसान की दबकर दर्दनाक मौत हो गई. आपको बता दें कि ट्रैक्टर में रोटावेटर भी लगा हुआ था. मौके पर पहुंचे ग्रामीण घायल किसान को सीएचसी लेकर पहुंचे,जहां डाॅक्टों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया.

watch video
new video Watch Video
720p
506
4.35
देवरिया में दिखी योगी आदित्यनाथ के उत्तम प्रदेश की तस्वीर

30 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के देवरिया में अपर पुलिस अधीक्षक ने खोराराम प्राइमरी स्कूल में पहुंचकर बच्चों के साथ कुछ पल बिताये। बच्चों को उनका पहनावा देखकर सिर्फ यही पता होगा कि ये पुलिस अंकल हैं, उनकी गरिमा और उनके ओहदे से वो अनजान होंगे लेकिन पुलिस वाले इन अंकल को देखकर मासूमों के चेहरों की खुशी देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि बच्चे उनके साथ बहुत खुश हैं। दरअसल इन पुलिस वाले अंकल ने इन्हे बहुत सारी चीजें गिफ्ट की हैं। रेनकोट दिया है जिससे बारिश में भी बच्चे स्कूल आ सकें, कैरम बोर्ड दिया, जिससे पढ़ाई के साथ ही वो खेल का आनंद भी ले सकें। स्कूल को बिजली मुहैया कराई और हां... अबतक ये मासूम दरी या चटाई पर बैठा करते थे लेकिन अब ये कालीन पर बैठ सकेंगे। सर्दी के मौसम में इन्हे काफी हद तक ये कालीन ठंड से बचाएगा। यही नहीं पुलिस वाले इन अंकल ने कुछ देर इन बच्चों को पढ़ाया भी। ये पल बच्चों के लिये ही नहीं उनके माता-पिता, स्कूल के स्टाफ और जो इन तस्वीरों को देख रहा होगा उन्हे भी अच्छे लग रहे होंगे। एक लंबे समय बाद ही सही ऐसा पल देखने को मिला। दरअसल ये पुलिस वाले अंकल कोई और नहीं बल्कि देवरिया के अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीवी नाथ सिन्हा हैं। बच्चों के साथ बिताये इन पलों को लेकर उनके चेहरे पर भी खुशी साफ देखी जा सकती है। आइये ज़रा उनके इस अनुभव को हम भी साझा कर लेते हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.41
साथी पुलिसकर्मी देखते रहे, बदमाश गोली मारकर हो गए फरार

29 Jul 2017

यूपी समेत पूरे सूबे में अपराध का ग्राफ दिनों दिन बढ़ता जा रहा है... योगी राज में बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हो गये हैं कि वो खाकीवर्दी को भी निशाना बनाने से भी नहीं कतरा रहे हैं... ताजा मामला आगरा के एत्मादुद्दोला थाना इलाके का है जहं पर बेखौफ बदमाशों ने एक सिपाही की गोली मारकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गये... जानकारी के मुताबिक टेडी बगिया इलाके में बाइक सवार तीन बदमाश जा रहे थे... तभी गश्त लगा रहे सिपाहियों ने बदमाशों को रोकने का प्रयास किया लेकिन बदमाश नहीं रुके... जिसके बाद सतीश नाम के पुलिसकर्मी ने पीछा कर एक बदमाश को पकड़ लिया लेकिन दूसरे बदमाश ने सतीश को गोली मार दी और फरार हो गये... गोली लगने से सतीश की मौत हो गई..

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.09
कुशीनगर में चला झोलाछाप डॉक्टरों की धरपकड़ का अभियान

29 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ अभियान चलाया गया जिसके अंतर्गत शहर के तमाम क्लीनिक और जांच के नाम पर चल रही पैथोलॉजी को बंद कराया गया। इस अभियान के तहत शहर के अठ्ठानबे डॉक्टरों पर कार्रावाई हुई और अवैध रूप से चलाये जा रहे क्लीनिकों और जांच केन्द्रों को बंद कराया गया। अवैध रूप से चलाए जा रहे क्लीनिकों में कुछ ऐसी दवाएं भी मौजूद थीं जिन्हे बेचना गैरकानूनी है। आपको बता दें कसया ,हाटा ,कप्तानगंज जैसे तमाम ब्लाक के दर्जनो गांव में झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा अपने सैकड़ों क्लिीनिक संचालित किए जा रहे हैं..

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.02
लखनऊ में एक कार्यक्रम में सपा अध्यक्ष ने की शिरकत

29 Jul 2017

समाजवादी पार्टी के तीन विधान परिषद सदस्यों के इस्तीफा देने के बाद से उत्तर प्रदेश की सियासत में भूचाल आ गया है... समाजवादी पार्टी के तीन विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह, मधुकर जेटली और बुक्कल नवाब ने अपनी सीटें छोड़ दी हैं... यशवंत सिंह और मधुकर जेटली के इस्तीफा देने के बाद पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की बात सामने आ रही है... जिसके बाद लखनऊ में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अखिनलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर भड़ास निलकाली... उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बिहार से लेकर यूपी तक राजनीतिक भ्रष्टाचार फैला रखा है.वहीं यूपी में शिक्षामित्रों के संग्राम पर बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि शिक्षा मित्र बड़े पैमाने पर आंदोलन कर रहे हैं और सरकार कह रही है कि इसे हमने हवा दी है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.17
देवरिया कुकुर घाटी भाटपार रानी प्राथमिक केन्द्र की हालत खस्ता

29 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के कुकुर घाटी भाटपार रानी का प्राथमिक केन्द्र अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। यहां दो साल से ना तो डॉक्टर हैं और ना यहां काम करने के लिये कोई कर्मचारी है। महज एक फार्मासिस्ट के जरिये ये पूरा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चलाया जा रहा है। यहां अपनी सेवाएं दे रहे फार्मासिस्ट अजय कुमार ने मीडिया के सामने यहां की सारी हालत बयां की। अजय यहां की साफ-सफाई, मरीजों की देखभाल, उनका उपचार, यहां तक की उनको दवाई देने तक का काम खुद ही करते हैं। कुकुर घटी के प्रधान से जब इस बारे में बात की गई तो उनका कहना है कि आठ हजार की आबादी वाले इस गांव में गंभीर चोटों और बीमारियों के चलते कई लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारियों से यहां डॉक्टर नियुक्त कराने को लेकर कई बार शिकायत की गई लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई। वहीं जब यहां के मुख्य चिकित्साधिकारी से बात की गई तो बात का गोलमोल जवाब देते नजर आये। साथ ही डॉक्टरों की कमी का रोना रोते नजर आये।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.29
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का लखनऊ दौरा

29 Jul 2017

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को तीन दिन के दौरे पर लखनऊ पहुंचे... वे लखनऊ में करीब 55 घंटे के प्रवास के दौरान 18 बैठक में प्रदेश सरकार और संगठन के पेंच कसेंगे... साथ ही साथ उनकी आरएसएस के पदाधिकारियों और उससे जुड़े संगठनों के साथ भी बैठक होगी... शाह के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर और राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह भी लखनऊ पहुंचे हैं... बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत तीनों नेता शनिवार सुबह साढ़े दस बजे लखनऊ पहुंचे जहां पर पार्टी की ओर से उनका भव्य स्वागत किया गया... जिसके बाद अमित शाह ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक की..

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.42
चर्चित उद्योगपति संजीव गुप्ता अपहरण काण्ड का खुलासा

29 Jul 2017

फिरोजाबाद के चर्चित उद्योगपति संजीव गुप्ता अपहरण काण्ड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। 22 जुलाई की शाम छह बजे संजीव का अपहरण हुआ था। उनकी पत्नी सारिका के पास तीन मैसेज आये जिसमें तीन करोड़ रूपये की फिरौती मांगी गई थी। पुलिस की टीम लगातार जांच में जुटी थी। आखिरकार शुक्रवार शाम छह बजे संजीव गुप्ता को एक होटल से बरामद कर लिया गया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.38
डोकलाम पर डोभाल चिनफिंग की मीटिंग बेनतीजा

29 Jul 2017

भारत और चीन के बीच चल रहा डोकलाम विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है...शुक्रवार को ब्रिक्स देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक में भारतीय NSA अजीत डोभाल और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच बातचीत से भी इसका कोई हल नहीं निकला… आपको बता दें डोकलाम को लेकर पिछले 2 महीने से भारत और चीन के बीच गतिरोध बना हुआ है, और अब राजनैतिक नेतृत्व के लिए यह विवाद गले की हड्डी साबित हो रहा है...ईस्ट और साउथ चाइना सी में अपनी मनमर्जी चलाने वाले चीन के दबाव में भारत डोकलाम से एक इंच भी पीछे हटने को तैयार नहीं है...ऐसे में चीन की सरकार पर डोकलाम को लेकर आंतरिक दबाव बढ़ता जा रहा है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.57
दिल्ली कॉन्स्टीट्यूशनल क्लब में कार्यक्रम का आयोजन

29 Jul 2017

दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशनल में संयुक्त कल्याण संघ ने एक एक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें जीएसटी से होने वाले फायदे और नुकसान के बारे में चर्चा की गई। इस मौके पर एक वेबसाइट की शुरूआत भी की गई जिसके चलते डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने की बात कही है। कार्यक्रम में ये भी बताया कि जीएसटी को लेकर जो शंकाएं हैं उसको लेकर सरकार हेल्प डेस्क बनाकर दूर कर रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.39
पुलिसकर्मी ने घूस में लिये 7 हजार रुपये

29 Jul 2017

यूपी पुलिस अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहे हैं... तमाम निर्देशों के बावजूद यूपी पुलिस के पुलिसकर्मी अपनी खाकी की इज्जत को निलाम करने से नहीं चूकते हैं... ताजा मामला हाथरस में देखने को मिला... जहां डायल 100 पर तैनात एक सिपाही पर घूस लेने का वीडियो कैमरे में कैद हुआ है... इस वीडियो में सिपाही मिट्टी से लदे ट्रैक्टर ट्रॉली चालक से 7 हजार रुपये की घूस लेते हे दिखाई दे रहा है... आप वीडियो में साफ देख सकते हैं कैसे सिपाही घूस में मिले रुपये को आराम से गिन रहा है... और उसके रुपये गिनने के बाद वो पॉकेट में भी रखता है... जानकारी के मुताबिक मामला हाथरस के सिकंदराऊ थाना इलाके का है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.26
पेशी पर लाए कैदियों के साथ दोस्ती निभाती यूपी पुलिस का वीडियो वायरल

29 Jul 2017

उत्तर प्रदेश सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद पुलिस सुधरने का नाम नहीं ले रही है... पुलिसकर्मियों के ऊपर पर ना तो सीएम योगी का डर है और ना ही पुलिस के मुखिया सुलखान सिंह का... वो बस खाकी को दागदार करने में लगे हुए हैं... ताजा मामला इटावा का है... जहां पर नशे में धुत पुलिसकर्मी कैदी के साथ एक दुकान पर तंबाकू खरीद रहा है... आप वीडियों में देख सकते हैं कि कैसे हथकड़ी पहने कैदी के साथ एक पुलिसकर्मी गुटखे के दुकान पर खड़ा है और एक दूसरा पुलिसकर्मी कैदी से अपने लिए तंबाकू और सिगरेट खरीदकर लाने के लिए कह रहा है... जिसके बाद वो पुलिसकर्मी कैदी से ही पैसे लेकर गुटखा और कुछ सामान लेता है... दोनों पुलिसकर्मी की ये हरकतें कैमरे में कैद हो गई...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.26
अलीगढ़ में शिक्षा मित्रों का प्रदर्शन

29 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में शिक्षा मित्रों का प्रदर्शन जारी रहा। सुप्रीम कोर्ट के समायोजन रद्द करने के फैसले के बाद से ही प्रदेशभर में जगह-जगह प्रदर्शनों का दौर जारी है। अलीगढ़ में शिक्षा मित्रों ने कलेक्ट्रेट दफ्तर के बाहर धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी शिक्षा मित्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस मामले में दखल देना चाहिये।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.59
एनएचएआई की पर्यावरण रैली पहुंची अलीगढ़

29 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की पर्यावरण रैली शुक्रवार को अलीगढ़ पहुंची। रैली में पर्यावरण सुरक्षा और स्वच्छता का संदेश दिया गया। 16 जुलाई से साइकिल रैली पर निकले एनएचएआई का यह अभियान 31 जुलाई को दिल्ली पहुंचेगा । रैली के जरिये प्राधिकरण के लोग 670 किमी की दूरी तय कर लोगों को वृक्षों , नदियों , पहाड़ों और गंगा को गंदगी से दूर रखने का संदेश बच्चों को दे रहे है तो वहीं चीनी वस्तुओं के विरोध की बातें भी छात्रों को समझा रहे हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.13
शिक्षामित्रों के प्रदर्शन से शिक्षा व्यवस्था चौपट

29 Jul 2017

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यूपी के शिक्षामित्र सड़कों पर उतर आये हैं और जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं... वहीं शिक्षामित्रों के बगावती तेवर से कुशीनगर जिले की प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था औंधे मुंह गिर गई है... विभागीय आंकड़े के मुताबिक 115 प्राथमिक विद्यालयों के ताले शनिवार को भी नहीं खुले... लेकिन सूत्रों की मानें तो न खुलने वाले प्राथमिक विद्यालयों की संख्या इससे कही ज्यादा है... वहीं कुछ विद्यालय खुले तो हैं लेकिन वो भी सिर्फ नाम मात्र के...क्योंकि स्कूल में पढ़ाने की बात तो दूर स्कूल में उपस्थित अध्यापकों को बच्चों को संभालने में ही पसीना आ रहा है... यहीं नहीं आंदोलित शिक्षामित्रों के डर से कुछ विद्यालय समय से पहले ही बंद हो गये... वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन हालात से निपटने के लिए मंथन तो कर रहा है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.24
योगी की गड्ढा मुक्त सड़क ने किया कोतवाल को घायल

29 Jul 2017

योगी सरकार की गड्ढा मुक्त सड़कें आये दिन किसी न किसी की जान लेती हैं... लेकिन इस बार एक पुलिस अधिकारी ही घायल हो गये... जानकारी के मुताबिक कोतवाली थाना इलाके के बलिया मोड़ के पास कोतवाल आरके सिंह गश्त पर थे और अचानक उनकी गाड़ी का पहिया एक गड्ढे में चला गया... जिससे उनकी गाड़ी अनियंत्रित हो गई और एक पिकअप गाड़ी से टकरा गई...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.11
दोहरे हत्याकांड से दहला देवरिया

29 Jul 2017

यूपी के देवरिया जिले में दोहरे हत्याकांड की एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है... जहां पर गौरीबाजार थाना इलाके के एक गांव में अपने खेत में सो रहे किसान पिता-पुत्र की कुछ हमलावरों ने त्रिशूल से वार कर हत्या कर दी... सुबह ग्रामीणों ने जब दोनों पिता-पुत्र के शव देखे तो पुलिस को इसकी सूचना दी... जानकारी के मुताबिक गौरीबाजार थाना इलाके के सिरजम गांव के रहने वाले किसान भोला हर रोज की तरह गुरुवार रात भी अपने बेटे के साथ खेतों की रखवाली के लिए खेत में बने टीनशेड में सोने गए थे...उसी दौरान बदमाशों ने पिता-पुत्र की त्रिशूल से वार कर हत्या कर दी

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.26
यूपी के महराजगंज में लाइव पिटाई

29 Jul 2017

यूपी के महराजगंज जिले के श्यामदेउरवा थाना इलाके में उस समय अफरातफरी मच गई... जब शराब की दुकान खोलने पर आक्रोशित महिलाओं और ग्रामीणों ने शराब दुकानदार को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा... इस मारपीट में दुकानदार गंभीर रूप से घायल हो गया... वहीं आक्रोशित लोगों का कहना है कि घनी आबादी के बीच शराब की दुकान खुलने से आस-पास के लोगों का जीना दुश्वार हो गया था...महिलाओं को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था... जिससे आक्रोशित सैकड़ों महिलाओं और ग्रामीणों ने दुकान को चारों तरफ से घेर लिया और दुकान में जमकर तोड़-फोड़ की.

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.04
बिजनौर में प्रदर्शन के दौरान बेहोश हुए शिक्षा मित्र

29 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में शिक्षा मित्रों ने भारी संख्या में प्रदर्शन किया। प्रदेश में हर तरफ शिक्षा मित्रों का प्रदर्शन जारी है। बिजनौर में भी प्रदर्शन देखने को मिला लेकिन मौसम में तपिश ज्यादा होने के चलते कई शिक्षा मित्र बेहोश हो गए। एक के बाद एक बेहोशी का आलम चलता रहा जिससे लोगों में हड़कंप मच गया। बेहोश शिक्षा मित्रों को आनन-फानन में पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.38
गाजियाबाद में शिक्षा मित्रों का प्रदर्शन

28 Jul 2017

गाजियाबाद में भी शिक्षा मित्रों का प्रदर्शन देखने को मिला। शिक्षा मित्रों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया कहा कि सुप्रीम कोर्ट के समायोजन रद्द करने से एक लाख बहत्तर हजार लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गई है। प्रदर्शनकारी शिक्षा मित्रों ने बहाली की मांग करते हुए कहा कि सत्रह साल से वो काम करने के बाद उनके साथ इस तरह का व्यवहार सही नहीं है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.46
गाजियाबाद में व्यापारी नहीं हैं सुरक्षित

28 Jul 2017

उत्तर प्रदेश का गाजियाबाद मानों अपराधियों का गढ़ बन चुका है। कभी व्यापारियों के अपहरण की वारदातें सामने आती हैं तो कभी व्यापारियों को अगवा करने की। ताजा मामला है गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके का जहां पसोंडा रोड पर बागपत से आये एक लकड़ी का कारोबार करने वाले व्यापारी की हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक मोहम्मद मोहब्बत अली को करण गेट पुलिस चौकी के ठीक सामने कुछ बदमाशों ने गोली मार दी और फरार हो गए। पुलिस चौकी के ठीक सामने हुई इस वारदात से लोगों में गुस्सा बना हुआ है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.01
अलीगढ़ में मेडिकल सर्टिफिकेट के नाम पर उगाही

28 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जिला अस्पताल में मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने को लेकर उगाही का मामला सामने आया है। इगलास से आयी पूनम शर्मा का कहना है कि जब वो अस्पताल में मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने के लिये आयी थी तो उससे 15 हजार रूपये की मांग की गई। जब पूनम ने कहा कि इतने पैसे देने में मैं असमर्थ हूं तो उससे 10 हजार रूपये देने की मांग की गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.06
लालू प्रसाद यादव की मुसीबतें और बढ़ी

28 Jul 2017

आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं।प्रवर्तन निदेशालय ने लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर मनी लॉन्ड्रिंग का एक और केस दर्ज किया है।ये केस प्रवेंशन ऑफ मनी लॉंड्रिंग के तहत दर्ज किया गया है।आपको बता दें कि इसी महीने सीबीआई ने एक आपराधिक प्राथमिकी दर्ज की थी और उसके बाद लालू प्रसाद और कई अन्य लोगों के यहां छापेमारी की थी। दरअसल ये मामला तब का है जब लालू प्रसाद यूपीए के शासन में रेल मेंत्री थे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.50
लखनऊ में पुलिस का बर्बर चेहरा

28 Jul 2017

लखनऊ में इस वीडियो को देखकर यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली को आप देख सकते हैं। गौर से देखिए इस वीडियो को... किस तरह से पहले लाठीचार्ज और लड़कों की जमकर पिटाई...लड़कों को बर्बरता से पिटता देख जब लड़कियों ने बीच बचाव किया तो लड़कियों को किस तरह से बाल पकड़कर घसीटकर मारा गया...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.38
लखनऊ में एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक संस्थान पहुंचे राज्यपाल

28 Jul 2017

राजधानी लखनऊ स्थित अब्दुल कलाम प्रविधिक संस्थान में सेकंड इंटरनेशनल यूथ कॉनक्लेव का आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्यअतिथि के रुप में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने शिरकत की। साथ ही मंत्री आशुतोष टंडन भी मौजूद रहे। इस मौके पर राज्यपाल ने एकेटीयू के नवीन परिसर स्थित कलाम मेमोरियल में अब्दुल कलाम सहित प्रख्यात वैज्ञानिकों की मूर्तियों का अनावरण किया, साथ ही एकेटीयू कैम्पस में वृक्षारोपण किया राज्यपाल ने कहा कि हिंदुस्तान 2025 में सबसे बड़ा युवाओं का देश होगा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.22
यूपी में स्वाइन फ्लू से एक और मौत

28 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में स्वाइन फ्लू की दस्तक ने स्वास्थ्य विभाग के होश उड़ा दिये हैं। 22 जुलाई को लोनी के वसंत कुंज कॉलोनी के रहने वाले पचास साल के मोतीलाल की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। स्वाइन फ्लू के अब तक तीन मामले सामने आ चुकेहैं। स्वाइन फ्लू के तीन मामलों से स्वास्थ्यव विभाग में हड़कंप मच गया है। सभी अस्पतालों को एडवायजरी भेजी जा चुकी है जिसके तहत संदिग्ध मरीज का ब्लड सैंपल सरकारी अस्पतालों को भेजा जाएगा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.15
ऊरई में शिक्षा मित्रों का धरना प्रदर्शन

28 Jul 2017

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सहायक शिक्षक पद पर समायोजन रद्द होने से आक्रोशित शिक्षामित्रों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। जालौन के उरई स्थित बेसिक शिक्षा कार्यालय में सैकड़ों शिक्षामित्र इकट्ठा हुए और अपना आक्रोश व्यक्त करते हुये मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन भेजा। शिक्षा मित्रों ने योगी सरकार को चेतावनी देते हुये कहा कि यदि सरकार ने रास्ता नहीं निकाला तो सामूहिक रूप से शिक्षा मित्र आत्मदाह करेंगे। सुबह से ही शिक्षामित्र अपना-अपना काम छोड़कर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने अपना धरना प्रदर्शन किया

watch video
new video Watch Video
720p
506
.56
गुड़गांव में सैक्स रैकेट चलाने वाले दो स्पा सील

28 Jul 2017

हरिया के गुड़गांव में पुलिस ने दो सैक्स रैकेट का भाण्डाफोड़ किया है। जानकारी के मुताबिक शहर के एक प्रतिष्ठिक मॉल्स मे चलने वाले कुछ स्पा सेंटर में जिस्म फरोशी का धंधा चल रहा था। पुलिस का कहना है ये प्रतिष्ठित मॉल एमजी रोड और सोहना रोड पर मौजूद हैं। जिस्म फरोशी के धंधे में शामिल तेरह लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनमें नौ लड़कियां शामिल हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.48
लखनऊ में सीएनजी कमर्शियल वाहन चालकों का प्रदर्शन

28 Jul 2017

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएनजी से चलने वाले वाहन चालकों और संचालकों ने प्रदर्शन किया और डीएम को अपनी मांगों संबंधी एक ज्ञापन सौंपा। सर्व चालक कल्याण समिति ने ये प्रदर्शन किया और कहा कि डेढ़ महीने से सीएनजी नहीं मिल पा रही है जिससे उनका काम ठप पड़ा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.27
एटा में पुलिस के हत्थे चढ़े चार शातिर बदमाश

28 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के एटा में पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है जिनपर लूट और वाहन चोरी के कई मामले दर्ज हैं। जलेसर के बेरनी नहर पर सीमेंट व्यापारी से पचपन हजार रूपये की हुई लूट की वारदात को भी इन्ही बदमाशों ने अंजाम दिया था। लगातार बढ़ती लूट की वारदातों के चलते पुलिस के लिये इन्हे पकड़ना एक चुनौती बनी हुई थी। पकड़े गए बदमाशों के पास से लूट का सामान और चोरी की बाइकें बरामद हुई हैं। साथ ही इनके पास से हथियार भी बरामद हुए हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.34
यूपी सीएम और डीप्टी सीएम के बीच बढ़ी कलह !

28 Jul 2017

योगी सरकार में सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा है ऐसा आम जनता मान सकती है... लेकिन सूत्रों की माने तो पार्टी के अंदर कुछ उठापटक जरूर चल रही है... और इसी उठापटक को खत्म करने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ में तीन दिन का डेरा डालेंगे... इस दौरे में अमित शाह मंत्रियों और विधायकों की भी क्लास लेंगे... लेकिन सबसे बड़ा मुद्दा दो बड़े नेताओ के बीच जारी टकराव को पटरी पर लाना होगा... क्योंकि काफी दिनों से ऐसा माना जा रहा था कि सीएम ही भारी पड़े है लेकिन पार्टी का नेतृत्व मौर्य की उपयोगिता को भली भांति समझ रहा है उप मुख्यमंत्री के बीच शीतयुद्ध थम गया है पर ये हुआ नहीं...साथ ही दोनों के तार ऊपर तक जुड़े है, ये सभी जानते है... इसलिए इस मसले में कोई नहीं पड़ना चाहता

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.42
लखनऊ में स्टेट डाटा मैनेजमेंट सेंटर का उद्घाटन

27 Jul 2017

उत्तर प्रदेश की महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने गुरुवार को स्टेट डाटा मैनेजमेंट सेंटर का उद्घाटन किया... ये सेंटर प्रदेश सरकार की स्वच्छ प्रशासन, सुलभ सेवा, भ्रष्टाचार मुक्त और पारदर्शी कार्य व्यवस्था की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम सिद्ध होगा... इसमें महिला कल्याण विभाग के सभी कार्यालयों में मौजूद सीसीटीवी कैमरे और बायोमेट्रिक मशीन को ऑनलाइन माध्यम से जोड़कर मॉनिटरिंग की जाएगी...साथ ही प्रदेश में सभी संचालित बालगृह, महिला शरणालय और महिला सुधार गृह में लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की भी यहां से निगरानी होगी

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.56
1857 क्रांति की याद दिलाएगा गाजियाबादल रेलवे स्टेशन

27 Jul 2017

तस्वीरों में दिखाई दे रही यह दीवारें किसी म्यूजियम की नहीं है बल्कि यह है गाजियाबाद का रेलवे स्टेशन जो की डेढ़ सौ वर्ष पुराना है एक प्राइवेट एनजीओ द्वारा रेलवे स्टेशन की सभी दीवारों को पेंट किया जा रहा है और साथ ही इन दीवारों पर 1857 में हुई क्रांति को दर्शाया जा रहा है इन दीवारों पर अब तक नाना साहब ,तात्या टोपे, रानी लक्ष्मीबाई, मंगल पांडे, बहादुर शाह जफर और उस दौरान अंग्रेजों से लड़ाई का चित्रण पेंटिंग के माध्यम से दर्शाने की कोशिश की जा रही है गौरतलब है कि अब तक भारत के किसी भी रेलवे स्टेशन को इस तरह से नहीं दर्शाया गया है आपको बता दें कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत इस काम को अंजाम दिया जा रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.56
डॉ ए॰ पी॰ जे॰ अब्दुल कलाम की द्वतीय पुण्य तिथि पर नमन

27 Jul 2017

भारत के पूर्व राष्ट्रपति ए॰ पी॰ जे॰ अब्दुल कलाम की द्वितीय पुण्य तिथि पर पूरे देश में उनको याद किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामेश्वरम में गुरूवार को एक रैली को संबोधित करते कहा कि ये वो पवित्र भूमि है, जिसने भारत को एपीजे अब्दुल कलाम जैसा बेटा दिया...साथ ही उन्होनें कलाम स्मारक का उद्घाटन किया... पीएम ने कहा कि डॉक्टर कलाम भारत के युवाओं को हमेशा प्रेरित करते थे और करते रहेंगे... देश के 11वें राष्ट्रपति अब्दुल कलाम को मिसाइल मैन के नाम से भी जाना जाता है... कलाम को कुरान और गीता दोनों का ही गहरा ज्ञान था... उनके व्यक्तित्व के अंदर ठहराव और वाणी में मिठास थी और यही वो खासियत थी जो लोगों को सहसा उनकी ओर खींच लाती थी... 15 अक्टूबर, 1931 को रामेश्वरम में जन्मे कलाम साल 2002 से 2007 तक देश के 11वें राष्ट्रपति भी रहे... साथ ही कलाम को साल 1997 में देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से नवाजा गया था

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.47
एटा में शिक्षामित्रों का विरोध प्रदर्शन

27 Jul 2017

एटा जिले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से नाखुश सैकड़ो शिक्षामित्रों ने धरना प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की... प्रदर्शन के दौरान महिला शिक्षामित्र इतनी उत्तेजित हो गयी कि उन्होंने प्रधानमन्त्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के लिए अपशब्द और अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.11
बिहार सियासी उठापटक पर बोलीं मायावती, जो हो रहा है लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नहीं

27 Jul 2017

बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को बिहार में हुई राजनैतिक उथल-पुथल को देश के लोकतंत्र के लिए अशुभ बताया है.एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मायावती ने कहा कि बिहार और उससे पहले प्रदेश के अन्य राज्यों में जो कुछ भी राजनैतिक घटनाक्रम आए दिन हो रहे हैं, यह सब देश के लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नहीं है.मायावती ने कहा कि इससे देश का लोकतंत्र मजबूत होने की बजाय कमजोर होगा. उन्होंने कहा कि अब देश की जनता को ही आगे आकर इसे कमजोर होने से बचाना होगा. अगर जनता ऐसा नहीं करती है तो इसका सबसे ज्यादा नुकसान जनता को ही होगा नाकि राजनैतिक पार्टियों और उनके नेताओं को।.बीजेपी पर हमला करते हुए मायावती ने उसके शीर्ष नेताओं पर सत्ता के लिए सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग का भी आरोप लगाया.

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.26
गठबंधन टूटने पर लालू ने निकाली भड़ास, नीतीश को कहा भस्मासुर, हत्यारा और ढोंगी

27 Jul 2017

आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार पर पलटवार करते हुए कहा कि नैतिकता और भ्रष्टाचार की दुहाई देने वाले नीतीश को चुनाव में आना चाहिए। पता लग जायेगा जनता भ्रष्टाचार/नैतिकता की लड़ाई में कितना उनके साथ है? लालू ने कहा कि बिहार में रिकॉर्ड तोड़ बहुमत B J P के विरुद्ध मिला था। अब उसी B J P के समर्थन से नीतीश सरकार चलाकर नैतिकता का रिकॉर्ड स्थापित करेंगे लालू ने कहा कि नीतीश का बीजेपी से मामला पहले से ही सेट है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का बीजेपी से तलाक हुआ था तब कहा था मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन बीजेपी से हाथ नहीं मिलाएंगे । उस समय कहा था कि भाजपा मुक्त भारत बनाएंगे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.20
छठी बार बिहार की सत्ता पर काबिज हुए नीतीश कुमार

27 Jul 2017

बिहार की राजनीति में एक रात में बहुत कुछ बदल गया... लालू से 20 महीने पुरानी दोस्ती तोड़ नीतीश अब बीजेपी के साथ हैं... बीजेपी के समर्थन के बाद नीतीश ने गुरुवार सुबह फिर सीएम पद की शपथ ली... राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई... इसके साथ ही नीतीश कुमार 6वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बन गए हैं... उनके अलावा बीजेपी नेता सुशील मोदी ने भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली... शपथ ग्रहण के साथ ही राज्य में एक बार फिर से बीजेपी-जदयू की सरकार काबिज हो गई है... जदयू और बीजेपी अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर कुल 132 विधायकों के समर्थन का दावा कर रही है... विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 122 है और इस लिहाज से यह गठबंधन बहुमत का आंकड़ा पार कर चुका है...वहीं शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर नीतीश कुमार और सुशील मोदी को बधाई दी... बहरहाल आपको बता दें कि इससे पहले नीतीश कुमार ने बुधवार रात बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर इस्तीफा देते हुए राजनीतिक भूचाल पैदा कर दिया... उनके इस्तीफे के कुछ ही घंटों में राज्य के अंदर नई सरकार बनाने की कवायद पूरी हो गई... उधर, लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव का कहना है कि नीतीश ने धोखा दिया है... उन्होंने तेजस्वी के इस्तीफे पर कोई बात नहीं की थी

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.11
गुस्साए लालू यादव ने कहा कि 'मोदी और शाह के कुल खानदान ने गांधी जी को गोली मारी'

27 Jul 2017

नीतीश कुमार की प्रेस कॉन्फ्रेंस के ठीक बाद लालू प्रसाद भी प्रेस से मुखातिब हुए. लालू ने साफ कर दिया कि तेजस्‍वी से कोई इस्‍तीफा नहीं मांगा गया था लालू प्रसाद ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में यह भी कहा कि जीरो टॉलरेंस की बात करने वाले नीतीश कुमार खुद हत्‍या के आरोपी है. उन्‍होंने चुनाव आयोग को दिए गए अपने हलफनामे में इसका साफ जिक्र किया है. 31.08.2009 की तारीख में नीतीश कुमार पर हत्‍या का आरोप दर्ज है इस कारण से नीतीश ने इस्‍तीफा दिया है.जनता ने पांच साल के लिए बीजेपी के खिलाफ जनमत दिया था लालू ने यह भी आरोप लगाया कि नीतीश बीजेपी से मिले हुए हैं.

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.39
रियल एस्टेट रेग्युलेटरी अथॉरिटी की वेबसाइट तैयार

27 Jul 2017

प्रदेश में काम करने वाली रियल एस्टेट कंपनियों के पंजीकरण के लिए आवास एवं शहरी नियोजन विभाग ने ‘रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी’ (रेरा) की वेबसाइट तैयार कर ली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को इस वेबसाइट को लांच किया। इस दौरान सीएम ने कहा, बायर्स और बिैल्डर्स के बीच में एक संवाद स्थापि त हो और विश्वसनीयता स्थापित हो इसलिए इस एक्ट की आवश्यकता बहुत दिनों से थी। लाभार्थिचयों के हितों को ध्यान में रखते हुए एक पोर्टल लॉन्च किया गया है

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.32
RBI ने की 2000 रुपए के नोट की छपाई बंद

27 Jul 2017

नोटबंदी के समय प्रचलन में आए 2000 रुपए के नोट को अब RBI ने छापना बंद कर दि‍या है... RBI ने इस नोट को नवंबर के बाद सिर्फ 4 महीने तक ही छापा था,लेकिन प्रचलन में आने के बाद इसकी छपाई का काम बंद कर दिया था... आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी की घोषणा के बाद 2000 के नोट को बाजार में उतारा गया था...अबतक करीब 7.4 लाख करोड़ रुपए मूल्य के 2000 रुपए के नोट और 90 फीसदी के करीब 500 रुपए के 14 अरब नोट छापे जा चुके हैं… RBI के मुताबिक छपाई बंद हो चुकी है लेकिन 2000 रुपए के जो नोट अभी प्रचलन में हैं उनपर किसी तरह की रोक नहीं है... और उनका प्रचलन पहले की तरह होता रहेगा…आपको बता दें RBI इस परेशानी को दूर करने के लिए जल्द ही 200 रुपए का नोट बाजार में लाने जा रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.10
राहुल गांधी ने नीतीश कुमार को बताया धोखेबाज, कहा सत्ता के लिए कोई कुछ भी कर जाता है लोग

27 Jul 2017

बीजेपी की मदद से छठी बार बिहार के सीएम बने नीतीश कुमार पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जोरदार हमला बोला है। उन्होंने नीतीश कुमार को 'धोखेबाज' करार दिया है। राहुल ने यह भी कहा कि सत्ता के लिए कोई कुछ भी कर सकता है हालांकि, नीतीश तेजस्वी के इस्तीफे के मुद्दे पर अड़े हुए थे। राहुल ने कहा, 'राजनीति में यह पता चल जाता है कि आदमी के दिमाग में क्या चल रहा है। मुझे तीन चार महीने से पता था कि इस तरह की प्लानिंग चल रही है।' नीतीश के एनडीए के पाले में जाने पर राहुल ने कहा, 'हिंदुस्तान की राजनीति में यही प्रॉब्लम है। अपने स्वार्थ के लिए व्यक्ति कुछ भी कर जाता है। कोई नियम नहीं है, कोई क्रेडिबिलिटी नहीं है, सत्ता के लिए कोई कुछ भी कर सकता है।'

watch video
new video Watch Video
720p
506
6.52
एक बूढ़ा फौजी तैयार कर रहा है एक ऐेसी फसल जिससे चीन और पाकिस्तान हो जायेंगे तबाह

26 Jul 2017

गोरखपुर के झंगहा थाना क्षेत्र का एक रिटायर्ड फौजी युवाओं के लिये प्रेरणा का श्रोत बने हुये हैं। लोगों का कहना है कि ये रिटायर्ड फौजी युवाओं को फिजिकल ट्रेनिंग देता है और उन्हे फौज में भर्ती के लिये तैयारी करवाता है। मीठाबेल गांव के इस रिटायर्ड फौजी का नाम है कैप्टन आद्या प्रसाद दुबे। ट्रेनिंग के लिये आने वाले युवाओं का कहना है कि आद्या उनके गुरू के समान हैं और ट्रेनिंग के जरिये उनके इरादों को मजबूत करते हैं। आद्या इन सभी खिलाड़ियों के लिये प्रेरणा का श्रोत हैं। वहीं आद्या प्रसाद का कहना है कि युवाओं को ट्रेनिंग देना उन्हे अच्छा लगता है। आद्या इस उम्र में भी एकदम फिट हैं। उनका कहना है कि युवाओं को सही रास्ता मिल जाए यही मेरा उद्देश्य है और उनके भविष्य के लिये ये एक बेहतर मौका है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.54
अखिलेश यादव का योगी सरकार पर निशाना 'अभी तक समाजवादी सरकार की योजनाएं चल रही है'

26 Jul 2017

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा और बीजेपी सरकार को विकास को रोकने वाली सरकार बताया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.37
लखनऊ में मनाया गया करगिल शहीद दिवस

26 Jul 2017

लखनऊ शहीद स्मृति वाटिका में नगर निगम ने कारगिल दिवस पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें शहीदों को श्रद्धांजली अर्पित की गई और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर शहीदों के परिवार वालों को स्मृति चिह्न और अंग वस्त्र भेंट किये गए। वहीं देश के वीर जवानों को भी श्रद्धांजली अर्पित की गई। इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद रहे। उन्होने शहीद कैप्टन मनोज पाण्डेय के नाम पर उत्तर प्रदेश सैनिक स्कूल का नाम शहीद के नाम पर रखने की बात पर खुशी जाहिर की।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.55
महराजगंज के तानाशाह जिलाधिकारी

26 Jul 2017

यूपी के महाराजगंज में एक फरियादी को डीएम से शिकायत करना उस समय महंगा पड़ गया... जब फरियादी गांव के कोटे की शिकायत लेकर डीएम के पास पहुंचा...डीएम को जैसे ही उसने अपनी फरियाद सुनाई... डीएम शिकायत लेकर पहुंचे फरियादी पर ही भड़क उठे... यहीं नहीं डीएम ने तो फरियादी को हो जेल भेज का फरमान सुना दिया... जानकारी के मुताबिक ये मामला फरेंदा ब्लॉक के महदेवा गांव का है... जहां पर अंकित त्रिपाठी नाम का एक युवक और कुछ ग्रामीण अपने गांव के ही कोटेदार के खिलाफ शिकायत लेकर डीएम वीरेंद्र सिंह के पास पहुंचे थे.

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.44
शिक्षामित्रों को नहीं पचा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

26 Jul 2017

उत्तर प्रदेश में बुधवार को शिक्षा मित्रों ने ज़िला अधिकारी के कार्यालय का घेराव किया ... प्रदर्शन में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को गलत ठहराते हुए लिए गए फैसले में कोर्ट ने अच्छी शिक्षा के लिए योग्य शिक्षकों की नितांत आवश्यक बताते हुए उत्तर प्रदेश में बतौर सहायक शिक्षक शिक्षामित्रों के समायोजन को निरस्त करने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को सही ठहराया है...जिसके बाद पूरे उत्तर प्रदेश में शिक्षा मित्रों ने कुशीनगर जिले में मोदी और योगी मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए अपना विरोध दर्ज कराया। कभी 2250 रुपये के मानदेय पर स्कूलों में नियुक्त हुए शिक्षामित्र सातवां वेतन आयोग आने के बाद 39000 रुपये वेतन पाने लगे थे... लेकिन उनकी यह खुशी ज्यादा दिन तक नहीं सह सकी क्योंकि हाईकोर्ट ने सहायक अध्यापक के पद पर किए जा रहे उनके समायोजन को अवैध बता दिया...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.51
चलती ट्रेन में परोसी गयी 'छिपकली बिरयानी'

26 Jul 2017

रेलवे में घटिया खाने को लेकर कैग की रिपोर्ट को आए हुए अभी एक हफ्ता भी नहीं गुजरा था... कि ट्रेनों में पेंट्री कार के भोजन में शिकायतों का नया सिलसिला शुरू हो गया है... ताजा मामला पूर्वा एक्सप्रेस का है जिसमें सफर कर रहे एक यात्री की बिरयानी में छिपकली मिली... जानकारी के मुताबिक कुछ लोग देवघर से इलाहाबाद पूर्वा एक्सप्रेस से लौट रहे थे... तभी पेंट्री कार में वेज बिरयानी का आर्डर किया... पैंट्री कार द्वारा दिए गये बिरयानी को जब यात्री खा रहे थे...तभी डब्बे में मरी हुई छिपकली निकली...ट्रेन जब पटना स्टेशन पहुंची तो यात्रियों ने इस मामले की शिकायत की... लेकिन उस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया... इस दौरान एक व्यक्ति की तबीयत भी खराब हो गई... सुनवाई न होता देख यात्री ने रेल मंत्री और रेल मंत्रालय को ट्विटर पर शिकायत कर दी... हालांकि ट्विटर पर शिकायत का संज्ञान लेकर मुगलसराय स्टेशन पर यात्रियों को दवा दी गई... इसके बाद ट्रेन आगे रवाना हुई... साथ ही अधिकारियों ने कार्रवाई का भरोसा भी दिया... वहीं मामला सामने आने के बाद रेल मंत्री ने कार्रवाई करते हुए खाना सप्लाई करने वाली कैटरिंग का लाइसेंस रद्द कर दिया है... साथ ही नई कैटरिंग पॉलिसी लाने का भी एलान किया

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.16
ऊंचाई से पानी में सिर के बल कूदने पर टूट गई गर्दन,

26 Jul 2017

ध्यान से देखिए क्या कर रहे हैं ये बच्चे.... ऊंचाई पर खड़े ये बच्चे एक-दूसरे के साथ जमकर मस्ती कर रहे हैं... पांच बच्चे ऊंचाई पर खड़े अपने कूदने की बारी का इंतजार कर रहे हैं... वहीं नीचे जो बच्चा मौजूद है वो सबके कूदने का वीडियो बना रहा है... एक... दो... तीन... चार... ये चारों तो पानी में कूद गए... लेकिन पांचवां बच्चा जिसका नाम साहिल है... वो कुछ अलग करने की सोच रहा है... नीचे खड़ा बच्चा भी साहिल के कूदने का वीडियो भी कुछ अलग तरह से बनाने के लिये कह रहा है... साहिल ने बाकी चार बच्चों से अलग छलांग लगाई... साहिल पानी में कूदा लेकिन बाहर नहीं आ सका... सुना आपने... साहिल को पानी की गहराई का अंदाजा नहीं था... घुटनों तक मौजूद पानी में साहिल ने सिर के बल छलांग लगाई और उसका सिर नीचे पत्थरों से जा टकराया... पत्थरों से टकराने की वजह से साहिल की गर्दन की हड्डी टूट गई और उसके दोनों पैरों ने काम करना बंद कर दिया... उसके दोस्तों को जब इस बात का अहसास हुआ तो उन्होने साहिल को बाहर निकाला... लेकिन वो साहिल को बचा नहीं सके... साहिल को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.40
लखनऊ में चाइल्ड एडॉप्शन केंद्रों को लेकर बैठक

26 Jul 2017

उत्तर प्रदेश में चाइल्ड एडॉप्शन केंद्रों से बच्चों के गोद लेने में कोई गति नहीं आ रही है... केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने भी इस मामले में चिंता जताई थी... जिसको लेकर राज्य सरकार गंभीर दिखाई दे रही है... इसी को लेकर लखनऊ के योजना भवन में महिला एवं बाल विकास कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने एक बैठक की... जिसमें केंद्रीय टीम के साथ ही उत्तर प्रदेश के सभी डिस्ट्रिक्ट प्रॉवीजनरी ऑफिसर मौजूद रहे

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.18
हाइवे पर हुई इस दुर्घटना को कमजोर दिल वाले ना देखें

26 Jul 2017

नेशनल हाइवे 24 पर उस समय दर्दनाक सड़क हादसा हुआ जब... एयरपोर्ट से मेरठ की तरफ जा रही इनोवा कार को कल्याणपुरी के समीप एक डंपर ने टक्कर मार दी... टक्कर इतनी भीषण थी कि इनोवा में बैठे 9 लोगों में से 5 लोगो की मौके पर ही मौत हो गई और 3 बच्चों समेत 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए... बताया जा रहा है कि डंपर सड़क की दूसरी तरफ से आ रहा था और डिवाइडर तोड़ते हुए सड़क के इस तरफ आ गया... और इसी दौरान उसने इनोवा को इतनी जबरदस्त टक्कर मार दी... टक्कर के बाद इनोवा 2 से 3 बार पलट गई और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई... चश्मदीद के मुताबिक डंपर बेहद तेज रफ्तार आ रहा था... और डंपर का चालक फरार बताया जा रहा है

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.37
सिटी मजिस्ट्रेट के एक झूठ से खत्म हो गई भूख हड़ताल

26 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में आतिशबाज़ी के व्यापारियों ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने जोरदार प्रदर्शन किया और जमकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी व्यापारियों ने सिटी मजिस्ट्रेट पर उन्हे पांच महिने से आर्थिक और मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि संबंधित अधिकारियों से संस्तुति रिपोर्ट मिलने के बाद भी उनके लाइसेंस रिन्यूअल नहीं किये जा रहे हैं। इसको लेकर व्यापारियों ने दस जुलाई 2017 को भूख हड़ताल भी की थी

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.18
बैंक के सामने ढाबा है तो सावधान! हो सकती है ये वारदात

26 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में गांधी पार्क के पास हुई कैश वैन लूटकांड का खुलासा कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से लगभग साढ़े छह लाख रूपये बरामद किये गए हैं। जानकारी के मुताबिक सत्रह जुलाई को लगभग तीन बजे आईसीआईसीआई एटीएम पर कैश डालने आयी सीएमएस कंपनी की वैन के गार्ड राकेश मिश्रा को कुछ लोगों ने गोली मार दी थी कस्टोडियन कमालुद्दीन से नोटों भरे कैश दो थैले जिसमें नौ लाख रूपये थे लूटकर फरार हो गए थे। राकेश मिश्रा की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। शहर के मुख्य मार्ग पर दिन-दहाड़े हुई इस लूट से इलाके में दहशत फैल गई थी। पुलिस ने अलग-अलग पांच टीमें बनाकर छह आरोपियों को धर दबोचा और उनके पास से लूटी हुई रकम में से लगभग साढ़े छह लाख रुपया बरामद कर लिया है। गिरफ्तार बदमाशों से एक शख्स का नाम रॉकी है। रॉकी का एटीएम के ठीक सामने ढावा है और वो एटीएम की हर जानकारी अपने साथी रजत को देता था।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.36
मुंबई एयरपोर्ट पर प्रशंसको ने इंग्लैण्ड से हारी महिला टीम इंडिया को घेरा

26 Jul 2017

महिला क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम बुधवार सुबह मुंबई एयरपोर्ट पहुंची... इस दौरान फैंस ने खिलाडि़यों का जोरदार स्वागत किया... एयरपोर्ट पर फैंस ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाडि़यों के पहुंचने पर इंडिया-इंडिया के नारे लगाए... कुछ फैंस तिरंगा भी लहरा रहे थे... इस दौरान एयरपोर्ट पर खिलाडि़यों के माथे पर तिलक लगाया गया और पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए बधाई दी गई... आपको बता दें कि बुधवार को हरमनप्रीत कौर, झूलन गोस्वामी, सुषमा वर्मा, स्मृति मंधाना, शिखा पांडे, पूनम राउत और दीप्ती शर्मा मुंबई पहुंची... गौरतलब है कि भारत की महिला क्रिकेट टीम फाइनल में पहुंचकर इंग्लैंड के हाथों 9 रन से हार गई थी... लेकिन इस हार के बावजूद भी इन सभी खिलाड़ियों ने तिरंगे का मान और सम्मान बढ़ाया

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.32
देश के 14वें राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद, शपथ के बाद लगा जय श्री राम का नारा

26 Jul 2017

देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को शपथ ग्रहण की। उनके शपथ ग्रहण समारोह में राजनीति जगत के कई दिग्गज शामिल हुए. शपथ ग्रहण के लिए राष्ट्रपति भवन में खास तैयारियां की गईं. शपथ लेने से पहले रामनाथ कोविंद महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे. उसके बाद रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन पहुंचे, जहां अब पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उन्हें फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया.

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.17
भारत ने किया प्रॉजेक्ट-75 इंडिया पर काम शुरू, बढ़ेगी नेवी की ताकत

26 Jul 2017

भारत ने नेवी की ताकत बढ़ाने के लिए लगभग 70,000 करोड़ रुपए के प्रॉजेक्ट, प्रॉजेक्ट 75 (इंडिया) पर काम शुरू कर दिया है...भारतीय शिपयार्ड के साथ पार्टनरशिप में छह स्टेल्थ पनडुब्बियों के निर्माण के लिए फ्रांस, जर्मनी, रूस, स्वीडन, स्पेन और जापान जैसे देशों की कंपनियों की नजर इस प्रॉजेक्ट पर है...इसके तहत भारत अगली पीढ़ी की स्वदेशी पनडुब्बियों का निर्माण करेगा, जो नेवी के लिए मील का पत्थर साबित होगी...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.40
नवनियुक्त राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की शरण में पहुंचे पूर्व जस्टिस कर्णन

26 Jul 2017

कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस सीएस कर्णन अब अपने मामले को लेकर नवनियुक्त राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की शरण में पहुंचे हैं। पूर्व जस्टिस कर्णन ने अपनी कारावास की सजा माफ करवाने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के समक्ष आवेदन दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व जस्टिस कर्णन को 6 महीने कैद की सजा सुनाई है। विवादित पूर्व जस्टिस कर्णन के वकील मैथ्यूज जे नेदुंपारा ने राष्ट्रपति कार्यालय में उनका प्रतिनिधित्व किया। मैथ्यूज ने जानकारी दी कि राष्ट्रपति कार्यालय के सामने पूर्व जस्टिस कर्णन को मिली 6 महीने की कैद से माफी देने की अर्जी दी गई है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.12
गाजियाबाद में 12 साल के मासूम ने किया 'मौत का योगा'

26 Jul 2017

गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र के कृष्णा नगर इलाके में योग करते समय गले मे कपड़े का फंदा लगने से एक मासूम की मौत हो गई। 12 साल का मासूम सूरज टीवी पर योग देखने के बाद खुद उसे करने की कोशिश कर रहा था।।अचानक गले मे पड़े कपड़े से फंदा लग गया। कुछ देर बाद जब परिवार वाले छत पर पहुंचे तो सूरज को बेसुध पड़ा देखा। सूरज को डॉक्टर के पास ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.18
मुंबई के घाटकोपर में गिरी 4 मंजिला इमारत,12 लोगों की मौत, कई घायल

26 Jul 2017

मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक बड़ा हादसा हुआ है... जहां एक 4 मंजिला इमारत अचानक भरभरा कर गिर गई... इस हादसे में अबतक 12 लोगों की मौत हो गई... वहीं मलबे में 30 से 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है... ये हादसा मंगलवार सुबह दस बजे के करीब घाटकोपर इलाके में एलबीएस रोड के पास हुआ... जानकारी के मुताबिक सुबह जिस वक्त हादसा हुआ उस समय नीचे काम चल रहा था... साथ ही इमारत 40 साल पुरानी बताई जा रही है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.35
देवरिया जनपद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

24 Jul 2017

देवरिया पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब चेकिंग के दौरान तीन असलहा तस्कर को गिरफ्तार किया गया... गिरफ्तार किये गए असलहा तस्कर के पास से एक पिस्टल, 2 तमंचे, 12 बोर के 8 जिंदा कारतूस, 1 किलो गांजा समेत एक मोटरसाइकिल बरामद की गई... जानकारी के मुताबिक पुलिस को ये सफलता उस समय मिली जब दूधेश्वर नाथ मंदिर के पास चेकिंग के दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवक पुलिस को देखकर भागने लगे...लेकिन पुलिस ने पीछाकर तीनों को धर दबोचा...फिलहाल गिरफ्तार किये गये तीनों बदमाशों से पुलिस पूछताछ कर रही है

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.20
बैंकर्स ने यूपी सरकार पर लगाए गम्भीर आरोप

24 Jul 2017

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स के प्रादेशिक सचिव दिलीप चौहान ने प्रदेश में किसानों की ऋण माफ़ी को लेकर लखनऊ स्थित एसबीआई की मुख्य शाखा पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बैंक अधिकारियो का उत्पीड़न करने की बात कही। सरकार द्वारा की गयी ऋण माफ़ी से सारा ऋण माफ़ी का डाटा एन आइ सी के सर्वर के माध्यम से मांगा जा रहा है । पूरे प्रदेश में नेट की धीमी गति तथा एनआइसी का सर्वर धीमे चलने के कारण डाटा फीडिंग में परेशानी आ रही है लेकिन कुछ प्रशासनिक अधिकारियो द्वारा बैंक अधिकारियो को धमकाया जा रहा है, इतना ही नहीं जूतों से मारने की बात की जा रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.09
रामपुर के अस्पताल में डीजे की आवाज से मरीज तड़पते रहे और लोग जश्न मनाते रहे

24 Jul 2017

तेज अवाज में बजता डीजे... तेज बजते गाने के साथ खाने का लुत्फ उठाते लोग और कुर्सी पर बैठकर अपने इलाज का इंतजार करते मरीज... ये तस्वीरें है रामपुल जिले के टाण्डा तहसील की... जहां पर ये लोग जन्मदिन का जश्न मना रहे हैं...इस जश्न में मेहमानों की आव-भगत में कोई कमी ना रह जाय इसके लिए अच्छा खासा इंतजाम किया गया... तेज आवाज में डीजे बजाया जा रहा है...और लोग इसका लुत्फ भी उठा रहे हैं... लेकिन आपको ये लग रहा होगा कि ये खबर हम आपको क्यों दिखा रहे है... इसमें नया क्या है... जन्मदिन का जश्न ऐसे ही लोग मनाते है... लेकिन जरा गौर से देखिये इस वीडियो को... इस वीडियो में आपको दिवारों पर फार्मेसी, अल्ट्रासाउंड जैसे कुछ मेडिकल के शब्द लिखे हुये दिख जाएंगे... अब आप सोच रहे होंगे कि इस पार्टी हॉल में फार्मेसी और अल्ट्रासाउंड क्यों लिखा हुआ है... दरअसल ये एक जिला अस्पताल का वीडियो है और ये जश्न इसी अस्पताल में काम करने वाले वॉर्ड बॉय के बेटे के जन्मदिन के अवसर पर मनाया जा रहा है... इस दौरान अस्पताल में ही लोग जश्न मनाते और खाना खाते नजर आ रहे हैं... तेज आवाज में डीजे भी बजाया जा रहा है.

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.07
नदी के उफान में फंसी जिंदगी, मुश्किल से बची जान

24 Jul 2017

इन दिनों देशभर में बारिश के चलते चारों तरफ सैलाब देखने को मिल रहा है, जम्मू में बीती रात हुई बारिश के चलते झज्जर कोटली नदी में अचानक आई बाढ़ के चलते एक टैंकर इसकी चपेट में आ गया.जानकारी के मुताबिक, टैंकर चालक दानिश अहमद अपने इस टैंकर को धोने के लिए झज्जर कोटली नदी में गया था मगर बीती रात हुई बारिश के कारण नदी में आए उफान के चलते वह बाढ़ में फस गया. जैसे ही नदी में पानी का स्तर बढ़ने लगा तो टैंकर चालक छत पर चढ़ गया और जान बचाने के लिए गुहार लगाने लगा.मौके पर मौजूद लोगों ने जब ये मंजर देखा तो उनके भी रौंगटे खड़े हो गए, लोगों ने तुरंत इस बात की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने राहत कार्य शुरू करते हुए पानी के तेज बहाव में भी चालक को मौत के मुंह से बचा लिया.

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.25
कैंपस में टैंक रखना चाहते हैं जेएनयू के वीसी, मंत्री और पूर्व आर्मी चीफ से कहा- करें मदद

24 Jul 2017

अकसर विवादों में रहने वाले देश के सबसे बेहतरीन विश्वविद्यालय में से एक जेएनयू एक बार फिर सुर्खियों में है... इस बार जेएनयू के कुलपति जगदीश कुमार ने कैंपस के अंदर सेना का टैंक खड़ा करने की मांग की है... दरअसल जेएनयू में रविवार को पहली बार कारगिल विजय दिवस मनाया गया... इस मौके पर केंद्रीय मंत्रियों की मौजूदगी में जेएनयू के कुलपति जगदीश कुमार ने सरकार से विश्वविद्यालय के कैंपस में एक टैंक खड़ा करने की मांग की...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.38
इस राज्यपाल की लिखी चिट्ठियां हैरान करने वाली है

24 Jul 2017

राम नाईक ने शनिवार को यूपी के राज्यपाल के रूप में अपना तीसरा साल पूरा किया...तीन साल पूरे होने पर राम नाईक ने अपने तीन साल का कार्यकाल का लेखा जोखा मीडिया के सामने रखा... राज्यपाल राम नाईक ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अपने तीन साल के कार्यकाल के दौरान हमने जनता दरबार नहीं लगाया...साथ हीं मैंने राजभवन को सबके लिए खुला रखा... इस दौरान मैंने प्रतिदिन लगभग 17 लोगों से मुलाकात की... वहीं राम नाईक ने योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को साल का सबसे बड़ा कार्यक्रम बताया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.58
'ढाई मोर्चा' तो दूर एक लड़ाई लड़ने में छूट जाएंगे पसीने, युद्ध की तैयारी पर उठे गंभीर सवाल

22 Jul 2017

भारतीय सेना के पास आयुध की उपलब्धता को लेकर नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) ने एक चिंताजनक रिपोर्ट पेश की है... रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन और पाकिस्तान से सघन टकराव की स्थिति में भारत के पास 10 दिन का पर्याप्त गोला बारूद भी नहीं है, जो बेहद चिंताजनक है...आपको बता दें शुक्रवार को कैग ने संसद में रिपोर्ट पेश करते हुए कहा कि सैन्य मुख्यालय ने 2009-13 के बीच खरीदारी के जिन मामलों की शुरआत की, उनमें अधिकतर जनवरी 2017 तक लंबित थे... 2013 से ऑर्डिनेंस फैक्टरी बोर्ड (ओएफबी) की ओर से आपूर्ति किए जाने वाले गोला-बारूद की गुणवत्ता और मात्रा में कमी पर ध्यान दिलाया गया, लेकिन इस दिशा में कोई खास प्रगति नहीं हुई है...रिपोर्ट में दमकलकर्मियों और उपकरणों की कमी से हादसे का खतरा और इस साल जनवरी में सेना के गोला-बारूद प्रबंधन के फॉलोअप ऑडिट के बारे में भी बताया गया है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.08
देवरिया में बढ़ती वारदातों पर लगाम लगाने के लिये पुलिस ने कसी कमर

22 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के देवरिया में पुलिस ने एक शातिर बदमाश को हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबकि पुलिस को इसकी काफी समय से तलाश थी। पकड़े गए बदमाश ने देवरिया में लूट की कई वारदातों को अंजाम दिया है। बदमाश का नाम भोला उर्फ शहाबुद्दीन बताया जा रहा है। पकड़े गए बदमाश के पास से पुलिस ने तीन मोटरसाइकिलें और असलहा बरामद किया है। आपको बता दें कि देवरिया में लगातार लूट की घटनाओं ने पुलिस की नाक में दम कर रखा था जिसके चलते पुलिस के ऊपर कानून व्यवस्था को लेकर दबाव बना हुआ था।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.32
फारुख अब्दुल्ला ने पाकिस्तान के सुर में मिलाया सुर, कहा कश्मीर मामले में हो मध्यस्थता

22 Jul 2017

फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर भारत को अमेरिका और चीन की मदद स्वीकार कर लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम लोग चीन और पाकिस्तान से युद्ध नहीं कर सकते हैं, क्योंकि हमारी तरह उनके पास भी एटम बम हैं. इसलिए इस मुद्दे को बातचीत से ही सुलझाना चाहिए.

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.36
अलीगढ़ में महिला ने की आत्महत्या की कोशिश

22 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों ने एक एनजीओ के दफ्तर में धुंआ उठता देखा। धुंआ देखकर लोग दफ्तर की तरफ भागे, अंदर देखा तो लोगों के होश उड़ गए। दफ्तर के अंदर कुछ कागज जल रहे थे और एनजीओ में काम करने वाली महिला फंदे पर झूल रही थी। दरवाजा तोड़कर नेहा को इलाज के लिये महिला अस्पताल भिजवाया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों से जानकारी जुटाने की कोशिश की लेकिन किसी ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.14
मैनपुरी पुलिस की गुण्डई आयी सामने

22 Jul 2017

मैनपुरी जिले के करहल थाना इलाके में पुलिस की गुण्डई सामने आई है... जहां पर एक सर्राफा व्यापारी के पिता की शिकायत पर दुकान पर पहुंची पुलिस ने व्यापारी के साथ मारपीट की... और उसे पीटते हुए थाने ले गयी... सर्राफा व्यापारी ने पुलिस पर दुकान से पांच लाख रुपये लूटने का आरोप लगाया है... साथ ही थाने से छोड़ने के एवज में तीन लाख रूपये घूस लेने का भी आरोप लगाया है... वहीं दूसरी तरफ लूटपाट की घटना से पुलिस इनकार कर रही है... जानकारी के मुताबिक न्यू बाजार में अनिल वर्मा नाम के सर्राफा व्यापारी के ऊपर उसके ही पिता ने शिकायत दर्ज करवाई थी... शिकायत के आधार पर एएसआई समेत 6 पुलिसकर्मी सर्राफा व्यापारी को थाने ले जाने के लिए उसकी दुकान पहुंचे थे... लेकिन व्यापरी ने जब थाने जाने से इनकार किया तो...

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.08
सब्जी बेचने वाला चंद दिनों में बना करोड़ों का मालिक, देखें वीडियो

22 Jul 2017

यूपी पुलिस और एसटीएफ ने मिलकर गोमती नगर इलाके से एक ऐसे इनामी दंपति को गिरफ्तार किया है... जिसने बैंक अफसरों के साथ मिलकर करोड़ों रुपए के फर्जीवाड़े को अंजाम दिया है... ये दोनों बंटी-बबली पुलिस को काफी समय से चकमा दे रहे थे... हैरत की बात ये है कि आरोपी सूरज महज दूसरी पास है तो वहीं पत्नी पांचवीं पास... इसके बावजूद दोनों मिलकर अलग-अलग बैंकों को चूना लगाकर ऐशो-आराम से रह रहे थे... यहीं नहीं इस समय इस शातिर नटवरलाल सूरज के 19 ट्रक भी चलते हैं... जानकारी के मुताबिक पिछले साल विजया बैंक के अधिकारियों ने हजरतगंज थाने में दंपति के खिलाफ धोखाधड़ी करने को लेकर मामला दर्ज कराया था... साथ ही बैंक ने दोनों के ऊपर करोड़ों रुपए का लोन लेकर ना चुकाने का भी आरोप लगाया था... जिसके बाद पुलिस और एसटीएफ ने जांच के बाद दोनों को उन्हीं के घर से दबोच लिया... आपको बता दें की आरोपी सूरज बस्ती का रहने वाला बताया जा रहा है और घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण दूसरी कक्षा तक ही पढ़ पाया था।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.54
एनकाउंटर की ये तस्वीरें जरूर देखें, गाजियाबाद पुलिस ऐसे करती है बदमाशों का एनकाउंटर !

21 Jul 2017

गाजियाबाद के कविनगर इलाके में उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक कुछ लोगों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इससे पहले की कोई कुछ समझ पाता पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। दरअसल चैकिंग के दौरान दो बाइक सवार बदमाश पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया तो बदमाशों ने उनके ऊपर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी बदमाशों पर जवाबी फायरिंग की और इस मुठभेड़ में एक बदमाश को हिरासत में लिया हालांकि एक बदमाश भागने में कामयाब रहा जिसकी तलाश जारी है। फिलहाल पुलिस पकड़े गए बदमाश से पूछताछ कर रही है। लेकिन गाजियाबाद पुलिस के इस एनकाउंटर पर सवाल भी उठने शुरू हो गये है..

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.02
बिजनौर में कांवड़ियों से भरा ट्रैक्टर नहर में गिरा, 2 कांवड़ियों की हुई मौत

19 Jul 2017

बिजनौर के मंडावली थाना इलाके में कांवड़ियों से भड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली के नहर में गिर जाने से 40 कांवड़िये डूब गये... इनमें से 38 कांवड़ियों को बचा लिया गया जबकि दो कांवड़ियों की मौत हो गई... वहीं दो कांवड़िये लापता बताये जा रहे हैं... जानकारी के मुताबिक ये घटना उस समय हुई... जब हरिद्वार से जल लेने जा रहे कांवड़ियों से भड़ी ट्रैक्टर ट्रॉली एक टैम्पू को ओवरटेक करते समय गंग नहर में गिर गई... जिसमें दो की मौत हो गई जबकि 5 कांवड़िये घायल हो गये...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.32
वेंकैया नायडू ने उपराष्ट्रपति पद के लिए किया नामांकन

18 Jul 2017

एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया... इस मौके पर पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और लालकृष्ण आडवाणी समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे... नामांकन के बाद नायडू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 1 साल की उम्र में मां के निधन के बाद पार्टी ने मुझे मां की तरह संभाला... मेरे लिए उपराष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी मिलना गर्व की बात है…आपको बता दें कि वेंकैया नायडू एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं और उनका मुकाबला विपक्ष के गोपालकृष्ण गांधी से है... नामांकन के बाद वेंकैया नायडू ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मैं इस पद की गरिमा रख पाउंगा

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.49
लखनऊ में जीएसटी को लेकर व्यापारियों का प्रदर्शन

18 Jul 2017

जीएसटी लागू हुए 15 दिन से भी ऊपर का समय बीत चुका है... लेकिन जीएसटी को लेकर अभी भी तमाम व्यापारी अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं... राजधानी लखनऊ में भी ज़रदोज़ी कारीगरों और व्यापारियों ने जीएसटी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया... और जीएसटी को ज़रदोज़ी कारीगरों पर से हटाने की मांग की...ये प्रदर्शन लखनऊ के हुसैनाबाद घंटाघर के पास किया गया... साथ ही घंटाघर से रूमी गेट तक रैली निकाल कर केंद्र सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.06
कुशीनगर में डॉक्टर की लापरवाही से एक की गई जान

18 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिला अस्पताल प्रशासन की लापरवाही का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक दो दिन पहले नौरंगिया थाना क्षेत्र के रहने वाले बिट्टू को सांप ने काट लिया था जिसके बाद उसे सामुदायिक केन्द्र में भर्ती कराया गया। हालत ज्यादा खराब होते देख बिट्टू को जिला अस्पताल ट्रांसफर करना पड़ा लेकिन परिवार वालों का कहना है कि सीएचसी प्रभारी ने नशे की हालत में एंबुलेंस को काफी देर तक रोके रखा जिससे बच्चे की मौत हो गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.53
यूपी को 24 घंटे बिजली देने की योजना पर काम

18 Jul 2017

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में ईमानदार बिजली उपभोक्ताओं को लेकर प्रतिबद्ध है। ये कहना है प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का। उनका कहना है कि सभी को चौबीस घंटे बिजली मिल सके इसके लिये बिजली चोरी करने वालों पर लगाम कसने की सभी कोशिशें जारी हैं। हमारा संकल्प है कि ईमानदार उपभोक्ताओं को चौबीस घंटे बिजली मिले। श्रीकांत शर्मा का कहना है कि सरकार ने 24 घंटे बिजली देने का जो संकल्प 2019 तक पूरा करने लिये कहा था

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.14
रामनाथ कोविंद के गांव परौंख में जश्न

18 Jul 2017

रामनाथ कोविंद के गांव परौंख में जश्न

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.30
'विधानसभा में विस्फोटक मिलना योगी सरकार की साजिश'

17 Jul 2017

उत्तर प्रदेश विधानसभा में मिले विस्फोटक के चलते राजनीति गरमाती जा रही है। एक तरफ जांच एटीएस को सौंपे जाने की बात चल रही है तो वहीं सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगालने की बात की जा रही है। दूसरी ओर विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के कुछ नेताओँ से भी पूछताछ की जा रही है। वहीं एक वरिष्ठ पत्रकार का कहना है कि इतनी सुरक्षा के बीच जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता, ऐसी जगह पर विस्फोटक पहुंचना कई सवाल खड़े करता है। इस मामले में उन्होने कई गंभीर सवाल भी खड़े किये।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.29
अमरनाथ यात्रा के बाद हाई अलर्ट पर यूपी

14 Jul 2017

अमरनाथ यात्रा के दौरान हुये आतंकी हमले के बाद पूरे यूपी को हाई अलर्ट कर दिया गया है... जिसके बाद यूपी पुलिस हरकत में आ गई है... इसी कड़ी में एएसपी पश्चिम ने अमीनाबाद नाका बाजार, चारबाग रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन सहित तमाम जगहों पर औचक चेकिंग अभियान चलाया... इसके साथ ही इलाके में स्थित होटलों और अतिथि ग्रहों की भी तलाशी ली गई... साथ ही होटल में रूके लोगों के आईडी प्रूफ भी चेक किए गये... यही नहीं सभी थानों के अंतर्गत आने वाले शराब की दुकानों और मॉडल शॉप के इर्द-गिर्द सघन चेकिंग अभियान चलाया गया... जिसमें संदिग्ध व्यक्तियों से भी पूछताछ की गई... पुलिस की चेकिंग के दौरान इलाके में भगदड़ सी मच गई...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.19
तन्मय भट्ट ने उड़ाया प्रधानमंत्री मोदी का मजाक

14 Jul 2017

कॉमिडी ग्रुप एआईबी एक बार फिर चर्चा में है और हर बार की तरह इस बार भी वजह नेगेटिव ही है... इस बार एआईबी ने प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीर पर स्नैपचैट का डॉग फिल्टर लगाकर एक फनी तस्वीर पोस्ट कर दी... जिसके लिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है... जानकारी के मुताबिक एआईबी के खिलाफ ये एफआईआर मुंबई पुलिस की साइबर सेल में दर्ज की गई है... इस मामले को लेकर मुंबई पुलिस की साइबर पुलिस जांच में जुट गई है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.56
यूपी विधानसभा में विस्फोटक मिलने से हड़कंप, विधानसभा को उड़ाने की थी तैयारी

14 Jul 2017

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सदन के अंदर विस्फोटक सामग्री मिलने से हड़कंप मच गया है... मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में उच्चस्तरीय बैठक भी बुलाई है साथ ही मामले की जांच सघनता से करने के आदेश दिए हैं... आपको बता दें की 12 जुलाई की शाम को विधानसभा के अंदर चेकिंग के दौरन डॉग स्कवॉयड को विस्फोटक मिला था... जिसके बाद जांच के लिए इसे फॉरेंसिक टेस्ट के लिए भेजा गया था... अब इसकी पुष्टि हो गई है कि ये PETN विस्फोटक है... संदिग्ध पाउडर के मिलते ही इसकी सूचना सबसे पहले सीएम को दी गई... और फिर जांच के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट को बुलाया गया... इसे विधानसभा की सुरक्षा में एक बड़ी चूक बताया जा रहा है...ये विस्फोटक नेता प्रतिपक्ष की सीट से लगभग 50-60 मीटर की दूरी पर मिला था...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.03
कुमार विश्वास को अमिताभ बच्चन ने भेजा नोटिस

14 Jul 2017

प्रसिद्ध कवि और आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास एक बार फिर परेशानी में हैं क्योंकि बॉलीवुड सुपस्टार अमिताभ बच्चन ने उनके खिलाफ लीगल नोटिस भेजा है। नोटिस में अमिताभ बच्चन की लीगल टीम ने कुमार विश्वास से कहा है कि वो से हरिवंश राय बच्चन की उस कविता को हटा लें जिसे उन्होने अपनी आवाज में गाकर अपलोड किया था। साथ ही नोटिस में कविता के जरिये की गई कमाई को भी वापस करने की मांग की गई है। आपको बता दें कि कुमार विश्वास ने सोशल मीडिया पर हरिवंश राय बच्चन की कविता को अपने कवि के अंदाज में गाकर पेश किया था जिसका विरोध अमिताभ बच्चने दर्ज कराया है। हालांकि कुमार विश्वास का कहना है उनकी गाई इस कविता को बच्चन परिवार के बाकी सदस्यों ने सराहा है.

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.18
यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार से एक्सपोज इंडिया की खास बातचीत

12 Jul 2017

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार सहाय से एक्सपोज इंडिया ने खास बातचीत की... इस बातचीत में आनंद कुमार सहाय ने कावंड़ियों की सुरक्षा को लेकर बताया कि अनंतनाग हमले के बाद पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है, साथ ही प्रदेश के इंटेलिजेंस को भी सतर्क कर दिया गया है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.30
अमरनाथ यात्रा के यात्रियों पर हुये आतंकी हमले के विरोध में गाजियाबाद में प्रदर्शन

12 Jul 2017

अमरनाथ में हुए आतंकी हमले को लेकर देश गुस्से में हैं वहीं कुछ परिवारों के लोग दहशत में भी हैं। खासकर वो लोग जिनके परिवार के सदस्य अमरनाथ यात्रा पर गए हुए हैं... गाजियाबाद में कुछ व्यापारियों ने अनंतनाग में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की.

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.29
जब बिना इंजन के दौड़ी मालगाड़ी, उत्तराखंड के खटीमा की है घटना

12 Jul 2017

ऊधमसिंहनगर जिले के खटीमा इलाके में पत्थरों से लदी एक मालगाड़ी की आठ बोगियां यमदूत बनकर पटरी पर दौड़ी। गाड़ी की आठ बोगियां टनकपुर से बगैर इंजन के करीब आधे घंटे तक रेलवे ट्रैक पर 8 किलोमीटर तक दौड़ती रही।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.27
मीडिया पर लाल हुए लालू के 'लाल', तेजस्वी के गार्ड ने मीडियाकर्मियों को पीटा

12 Jul 2017

बिहार की राजनीति में इस वक्त भूचाल आया हुआ है. इस बीच पटना सचिवालय में मीडिया वालों के साथ उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के सुरक्षाकर्मियों ने बदसलूकी की है. दरसअल जब तेजस्वी यादव कैबिनेट बैठक में हिस्सा लेने जा रहे थे उस वक्त मीडिया वालों ने सवाल पूछना चाहा तो उन्होंने कहा कि बैठक से वापस आकर बात करेंगे.इसके बाद जब तेजस्वी यादव बैठक से बाहर निकले तब पत्रकारों ने उनसे सवाल पूछना चाहा. इसी दौरान तेजस्वी के स्पेशल ब्रांच वाले सुरक्षाकर्मी मीडिया वालों से धक्कामुक्की करने लगे.

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.52
ब‌िग बॉस फेम स्वामीओम की जंतर मंतर में महिलाओं ने की जमकर धुनाई

12 Jul 2017

टीवी रियलिटी शो 'बिग बॉस' में कंटेस्टेंट के तौर पर हिस्सा लेकर सुर्खियों में आए स्वामी ओम जो कुछ भी करते हैं, वो विवादों में घिर जाता है. कई मौके ऐसे आ चुके हैं जब उनकी सार्वजनिक तौर पर पिटाई हो चुकी है. ऐसा ही कुछ मंगलवार को दिल्ली में हुआ.दिल्ली के जंतर मंतर पर नेशनल पैंथर पार्टी अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर सोमवार को हुए हमले के विरोध में प्रदर्शन कर रही थी. यहां स्वामी ओम बिना बुलावे के ही अपने सहयोगी मुकेश जैन के साथ पहुंच गए.स्वामी ओम की छवि ऐसी बन चुकी है कि प्रदर्शन के दौरान कुछ महिलाओं ने स्वामी ओम को वहां देखकर विरोध करना शुरू कर दिया. खुद को घिरा देखकर स्वामी ओम ने भागने में ही अपनी भलाई समझी.

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.28
कुशीनगर के एक गांव में आजादी के 70 वर्ष के बाद भी नहीं पहुंची बिजली

12 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर का एक गांव आजादी के सत्तर साल बाद भी गांव में बिजली आने की बाट जोह रहा है। ये गांव है चौबेया पटखौली जिसके आस-पास के गांव तक तो बिजली पहुंच गई है लेकिन ये गांव आज भी विकास की एक किरन की ओर टकटकी लगाए देख रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.48
सबसे प्रदूषित शहरों में चौथे नंबर पर गाजियाबाद

12 Jul 2017

उत्तर प्रदेश का सबसे प्रदूषित शहरों में शुमार हो गया है गाजियाबाद। ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ये केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की हालिया रिपोर्ट में खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक देश के चौरानबे शहरों का पीएम तेजी से बढ़ रहा है जिसमें गाजियाबाद का स्थान चौथे नंबर पर है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.00
आचार्य श्री पहुंचे दिल्ली के यमुना स्पोर्ट्स कांम्प्लेक्स

12 Jul 2017

दिल्ली के यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स में आचार्य श्री 108 विराग सागर जी महाराज एवं उनके संघ के समस्त साधुओं का दिल्ली के जैन समाज ने गुरू पूर्णिमा के अवसर पर गुरू गुणगान महोत्सव का आयोजन किया गया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.14
अभी खत्म नहीं हुई कोच पर किचकिच, सीएसी को चाहिए और समय

12 Jul 2017

कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेद के बाद पूर्व कप्तान और मुख्य कोच अनिल कुंबले ने वेस्टइंडीज सीरीज से पहले इस्तीफा दे दिया था। सौरभ गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंडुलकर को टीम इंडिया का नया कोच चुनना है। कोच की रेस में रवि शास्त्री सबसे आगे चल रहे हैं... शास्त्री के कोच बनने की संभावनाओं के पीछे आखिर क्या कारण हैं... आइये जानते हैं... शास्त्री को बेहतरीन नतीजे देने वाला माना जाता है। हालांकि कुंबले से विराट कोहली के मतभेद थे जिस वजह से उन्हे इस्तीफा देना पड़ा था लेकिन रवि शास्त्री के साथ ऐसा नहीं है। विराट के साथ रवि शास्त्री की ट्यूनिंग काफी अच्छी है। यहां ये आपको ये भी बता दें कि खुद विराट कोहली ने ही क्रिकेट अडवाइजरी कमिटी के सामने रवि शास्त्री के नाम की सिफारिश की थी। यहां ये भी बता दें कि टीम कोच के लिए पिछले साल भी शास्त्री ने आवेदन किया था।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.05
आजम खान की बोटी-बोटी करना चाहतें हैं राजस्थान के ये मंत्री !

12 Jul 2017

राजस्थान सरकार में मंत्री राजकुमार रिणवा एक विवादित बयान को लेकर सुर्खियों में हैं। रिणवा ने ऐसे कानून की मांग की है जिसके तहत उन राजनेताओं की बोटी-बोटी की जा सके, जो सेना पर आपत्तिजनक बयानबाजी करते हैं। रिणवा रविवार को सीकर जिले के कोलिड़ा गांव में शहीद केशर देव की प्रतिमा अनावरण समारोह में पहुंचे थे। समारोह के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने एक बयान दे डाला, जिसमें उन्होंने शहीदों पर बयानबाजी करने वाले नेताओं पर गुस्सा उतारा और गालियां दीं। रिणवा यहीं नहीं रुके, उन्होंने सेना के जवानों पर बयानबाजी करने वाले नेताओं की बोटी-बोटी कर देने की बात भी कही।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.38
सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर पाक विदेश मंत्री सरताज अजीज को खूब सुनाई खरी-खोटी

12 Jul 2017

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान की कैंसर पीड़ित युवती फैजा तनवीर के मेडिकल वीजा मामले में भारत का पक्ष साफ किया है। एक के बाद एक कई ट्वीट कर सुषमा ने न केवल इस मामले में भारत सरकार का स्टैंड स्पष्ट किया, बल्कि दोहरे मापदंडों के लिए पाकिस्तान को खूब खरी-खोटी सुनाई। सुषमा ने आश्वासन दिया कि अगर नियमों का पालन करते हुए पाकिस्तान के (डी फैक्टो) विदेश मंत्री सरताज अजीज अपने नागरिकों के मेडिकल वीजा आवेदन की अनुशंसा करते हैं, तो भारत तत्काल वीजा जारी कर देगा। सुषमा ने लगे हाथों बेहद संयत, लेकिन सधे अंदाज में कुलभूषण जाधव मामले को लेकर पाकिस्तान को आड़े हाथों भी लिया। उन्होंने जाधव की मां को वीजा न देने के लिए पाकिस्तान की निंदा भी की। सुषमा ने पाकिस्तान को याद दिलाया कि अवंतिका जाधव के वीजा निवेदन पर अबतक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.27
नोएडा एक्सप्रेस वे पर लेम्बोर्गिनी, स्विफ्ट और ईको की रेस में टक्कर, एक की मौत

12 Jul 2017

नोएडा एक्सप्रेस वे पर रफ्तार का कहर एक बार फिर देखने को मिला जब तेज रफ्तार और आगे निकलने की होड़ के चलते नोएडा–ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर हुए हादसे में एक युवक की मौत हो गई... ये पूरी घटना एक्सप्रेस-वे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई... आप वीडियो में देख सकते हैं कि तेज रफ्तार से चल रही मारुति ईको, लेम्बोर्गिनी और स्विफ्ट डिजायर में आगे निकालने की होड़ मची हुई है... तेज रफ्तार में अलग-अलग लेन में चल रही इन कारों में से स्विफ्ट डिजायर अचानक कट मारकर अपना लेन बदल लेती है, जिससे बगल में चल रही लैंबॉर्गिनी कार का बैलेंस बिगड़ जाता है... जिसके बाद लैंबॉर्गिनी की टक्कर साथ चल रही इको कार से हो जाती है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.15
दिल्ली के विवेक विहार से नीति खण्ड पहुंचे आचार्य श्री

12 Jul 2017

गाजियाबाद के इंदिरापुरम में पहली बार आचार्य श्री आदिसागर जी महाराज की परंपरा के आचार्य श्री विमल सागर जी एवं तपस्वी सम्राट सन्मति सागर जी महाराज के शिष्य आचार्य श्री विराग सागर जी महाराज ससंघ ने एक कार्यक्रम में शिरकत की जिसमें भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.30
एटा में छात्रा को मिली एमएमएस वायरल की धमकी

12 Jul 2017

आंख में आंसू लिये एक पिता अपनी बेटी और परिवार की इज्जत बचाने की गुहार लगा रहा है क्योंकि एक सनकी मिजाज आशिक ने सत्रह वर्षीय इस छात्रा के साथ पहले तो दुष्कर्म किया और फिर लड़की के मिलने से मना करने पर उसका एमएमएस बनाकर समाज में बदनाम करने की धमकी देने लगा। त्रिवेन्द्र राजपूत की इन तस्वीरों को देखकर ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इसका खुद स्टेटस क्या होगा। पीड़ित परिवार का कहना है कि उसने त्रिवेंद्र राजपूत की इस धमकी और दबंगई की शिकायत पहले भी पुलिस में की थी लेकिन त्रिवेंद्र ने कुछ दबंग लोगों के साथ मिलकर जबरन मामला रफा-दफा करवा दिया। हालांकि पुलिस का कहना है कि वो मामले की पूरी सच्चाई जानकर उचित कार्रवाई करेगी।कैसे पढ़ेंगी बेटियां, कैसे बढ़ेंगी बेटियां जब ऐसे वहशी देश की इन बेटियों पर नजरें गढ़ाए बैठे होंगे। उसकी और उसके परिवार की इज्जत को तार-तार करने में अपनी शान समझ रहे होंगे। कौन हैं वो लोग जिन्होने त्रिवेन्द्र जैसे गंदी सोच रखने वाले इस दबंग शख्स का बचाव कर मामले को रफा-दफा किया। पीड़ित लड़की और उसका पूरा परिवार दहशत में जी रहा है। पुलिस भी कार्रवाई की बात कर रही है लेकिन जरा शराफत का चोला ओढ़े उन शरीफजादों से भी तो सवाल किये जाएं कि वो त्रिवेंद्र की इस हरकत पर क्या लड़की और परिवार की इज्जत वापस कर देंगे। सजा तो त्रिवेंद्र को शह देने वाले और सहयोग करने वालों को भी बराबर की ही बनती है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.51
स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान सरकार के लिये बना सिरदर्द, कहा 'ऊंचाहार में मारे गये पांचों गुंडे'

10 Jul 2017

अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य एक बार फिर सुर्खियों में हैं... कुशीनगर के पडरौना इलाके में स्वामी प्रसाद मौर्य ने ऊंचाहार कांड पर आपत्तिजनक बयान दिया है... उन्होंने कहा कि रायबरेली के ऊंचाहार में घटना का कुछ जातिवादी सोच वाले लोग विरोध कर रहे हैं... जबकि घटना में मारे गए सभी पांचों शातिर अपराधी थे...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.18
इस मासूम की आंखों से आंसू की जगह निकलता है खून

10 Jul 2017

आपने खून के आंसू रोने वाली कहावत तो सुनी ही होगी... लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि वाकई में ऐसा हो सकता है...लेकिन ऐसा हो रहा है... हैदराबाद की रहने वाली तीन साल की बच्ची अहाना खून के आंसू ही रोती है... अहाना की आंखों से खून के आंसू निकलने से ना सिर्फ उसके माता-पिता डरे हुए हैं, बल्कि डॉक्टर्स भी इस बात को लेकर काफी परेशान हैं... डॉक्टर का कहना है कि इलाज के बाद खून का बहना कम हो गया है, लेकिन इसके स्थायी इलाज के बारे में कुछ कहना संभव नहीं है... डॉक्टर का कहना है कि ये हेमैटोड्रोसिस नाम की दुर्लभ बीमारी हो सकती है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.26
सीबीआई और ईडी के चक्रव्यूह में फंसा लालू का परिवार

10 Jul 2017

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और उनके परिवार के लिए मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं... शुक्रवार को सीबीआई ने लालू के 12 ठिकानों पर छापा मारा और राबड़ी देवी समेत पूरे परिवार से पूछताछ की... शनिवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली में राज्यसभा सांसद मीसा भारती और पति शैलेश से जुड़े तीन ठिकानों पर छापे मारे हैं... ईडी के अधिकारियों ने 4 घंटे से ज्यादा समय तक मीसा और उनके पति से पूछताछ भी की... आपको बता दें की मीसा और उनके पति शैलेश पर ये आरोप है कि दोनों ने मनी लॉन्ड्रिंग की है... जिसमें करीब 8 हजार करोड़ रूपयों को ब्लैकमनी से व्हाइट में तब्दील किया गया है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.56
देश के ऐसे गद्दारों को आखिर कब मिलेगी सजा ?

10 Jul 2017

एक साल पहले भारतीय सेना के जाबांज जवानों ने देश में नफरत के बीजों से पाला-पोसा गया आतंकी बुरहान वानी को उसकी औकात याद दिलाई थी... कश्मीर में लोगों के खून से होली खेलने का ख्वाब पाले बुरहान वानी के शरीर में इतनी गोलियां दागीं थीं कि आतंक को पनाह देने वाले देश पाकिस्तान की भी रूह कांप उठी थी...एक साल पहले मुठभेड़ में सेना ने हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी को मार गिराया था... इसके बाद कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना ने कई एक्शन लिए... घाटी से आतंक का खात्मा करने के लिए सरकार ने ऑपरेशन ऑलआउट शुरू किया...इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने कश्मीर में सक्रिय 258 आतंकियों की लिस्ट तैयार की... जिसमें इस साल अबतक सब्जार बट, बशीर लश्करी समेत 96 आतंकी ढेर किए जा चुके हैं... लेकिन कुछ राजनीतिक और दहशतगर्दों के हमदर्द भारत में भी उस बेल को सींचने की सोच रखते हैं... शायद उन्हे उस बेल से ज्यादा ही लगाव है... और ये बात कश्मीर की आवाम को भी समझनी होगी... कि राजनीति के इन्ही दोगले सूरमाओं की वजह से कश्मीर नर्क में तब्दील हो चुका है... इसी तरह की दोगली नीतियों को रखने वाले नेताओं में से एक कांग्रेस के सैफुद्दीन सोज ने जो कहा, वो सिर्फ देश को नहीं बल्कि कश्मीर की आवाम को भी सोचने पर मजबूर कर देगा कि एक आंतकी के साथ ये महाशय कितनी सहानुभूति रखते हैं...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.33
ये बम कश्मीर के पत्थरबाजों को कर देगा 'बे-दम'

10 Jul 2017

उत्तर प्रदेश का कन्नौज शहर दुनियाभर में अपने खुशबूदार इत्र के निर्माण के लिए मशहूर है... लेकिन अब कश्मीर घाटी में पत्थरबाजों से निपटने के लिए इसी शहर के इत्र का प्रयोग किया जा सकता है... इस खबर को सुनकर आप चौंक गए होंगे, लेकिन ये हकीकत है... दरअसल पत्थरबाजों को निपटने के लिए शहर के खुशबू और फ्लेवर डिपार्टमेंट ने एक बदबूदार बम तैयार किया है... कैप्सूल की शक्ल में तैयार किए गए इस बदबूदार बम की खासियत ये है कि इसके फटने के बाद इससे भीषण बदबू आएगी... बदबू और धुंए से भीड़ को तितर-बितर किया जा सकेगा और किसी को भी शारीरिक नुकसान भी नहीं होगा...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.18
ऊंचाहार कांड को लेकर लखनऊ में प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने की स्वामी प्रसाद मौर्य को हटाने की मांग

10 Jul 2017

रायबरेली के ऊंचाहार में पांच लोगों की बर्बरता पूर्वक हत्या से लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है... इसी को लेकर लखनऊ के जीपीओ पार्क में ब्राह्मण समाज के संगठनों ने प्रदर्शन किया...जिसमें रायबरेली, लखनऊ, प्रतापगढ़ समेत आसपास के कई जिलों के प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया... प्रदर्शन के बाद प्रदर्शनकारी सीएम आवास की ओर कूच कर रहे थे लेकिन पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया... प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उन्हें अपना मांग पत्र सौंपना चाह रहे थे... प्रदर्शनकारियों की मांग है कि यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को बर्खास्त किया जाय और मृतकों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये मुआवज देने की मांग की साथ ही परिवार के किसी भी सदस्य को सरकारी नौकरी भी देने की बात कही...

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.41
नवाबों के शहर में लगा आम का मेला, देशी-विदेशी आमों की तमाम किस्में मौजूद

10 Jul 2017

उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित तीन दिवसीय मैंगो फेस्टिवल का आयोजन राजधानी के पर्यटन भवन स्थित सभागार में किया गया है जिसका आगाज शुक्रवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने किया । इस मैंगो फेस्टिवल में तमाम प्रतियोगिताएं भी आयोजित की की जा रही हैं। शनिवार को हुई प्रतियोगिता में कई विद्यालयों के बच्चों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता की जज मशहूर मास्टर शेफ श्रीमती पंकज भदौरिया रहीं। डॉक्टर दिनेश शर्मा ने मलिहाबाद के प्रसिद्ध आम उत्पादक कलीमुल्ला खान को बधाई दी और कहा कि उन्होंने विदेशों की तमाम ऐसी प्रजातियां राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद इलाके में ही पैदा कर ली हैं। यही नहीं उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि जैसे किसी देशी युवक की शादी विदेशी महिला से हो जाए तो उसकी आने वाली नस्लें बदल जाती हैं उसी प्रकार विदेशों में पाए जाने वाले आम अब भारत में भी मिलते हैं और यूपी बड़ा आम निर्यात करने वाला प्रदेश भी बनता जा रहा है। हालांकि हमारे दशहरी, चौसा और लखनऊ आम की विदेशों में भी काफी धूम हैं। कार्यक्रम में प्रमुख सचिव सूचना ने अगले वर्ष इस मैंगो फेस्टिवल को तीन भागों में आयोजित करने का निर्णय लिया है। फिलहाल आम के शौकीन लोगों के लिये इस मेले में आम की अलग-अलग किस्मों का आनंद लेने का बेहतर मौका है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.08
मास्टरशेफ इंडिया सीजन-1 विजेता पंकज भदौरिया से खास बताचीत

10 Jul 2017

पंकज भदौरिया खाना बनाने के एक शो की विजेता हैं, जिसका नाम मास्टरशेफ इंडिया सीजन-1 है। वह एक स्कूल में अध्यापिका थीं जिन्होने अपनी 16 वर्ष पुरानी नौकरी को मास्टरशेफ इंडिया के पहले सत्र में भाग लेने के लिए छोड़ दिया था। उन्होंने टीवी शो जैसे शेफ पंकज का जायका, किफायती किचन, कोर्स विद पंकज को होस्ट किया है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.10
मुंबई सीरियल ब्लास्ट का आरोपी बिजनौर से गिरफ्तार

10 Jul 2017

1993 मुबई ब्लास्ट मामले में क़ादरी अहमद नाम के एक शख़्स को यूपी के बिजनौर से गिरफ़्तार किया गया है.. गुजरात और यूपी एटीएस ने एक संयुक्त कार्रवाई के दौरान नजीबाबाद से क़ादरी अहमद को गिरफ्तार किया है... आपको बता दें कि 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट के दौरान क़ादरी अहमद पर मुंबई ब्लास्ट मामले में टाइगर मेमन के पास से हथियार और विस्फोटक लाने साथ ही गुजरात पहुंचाने का आरोप है... क़ादरी के ख़िलाफ़ गुजरात पुलिस ने आतंकी, विस्फोटक गतिविधियों और टाडा अधिनियम के तहत वारंट जारी कर रखा था... यूपी एटीएस इंस्पेक्टर विशवजीत सिंह और उनकी टीम ने लीड के आधार पर क़ादरी को फॉलो किया और आख़िरकार उसे पकड़ने में कामयाबी हासिल की... गिरफ्तार करने के बाद यूपी एटीएस और गुजरात पुलिस ने कादरी से पूछताछ की...पूछताछ के बाद गुजरात पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गई है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.36
लखनऊ में जलभराव से आफत, गंदे नाले में तब्दील हो गई लखनऊ की सड़कें

07 Jul 2017

सड़कों पर बहता नदी... और उस नदी में गुजरता कार, बाइक और रिक्शा... ये वीडियो है उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का... जहां पर जरा सी बारिश क्या हुई कि सरकार के विकास के दावे पानी में बहते हुए नजर आये... लखनऊ की तमाम सड़कों का सूरत-ए-हाल गंदे नाले की शक्ल में तब्दील हो गया... राजधानी में मानसून की दस्तक के बाद जनजीवन अस्त व्यस्त होता दिखा... दो दिनों की बारिश के बाद राजधानी लखनऊ की सड़कें बेहद खतरनाक हो गई हैं... लखनऊ के कई इलाके तालाब में तब्दील हो गए... इंदिरानगर इलाके की पटेल नगर कॉलोनी बारिश के बाद तालाब में तब्दील हो गई...

watch video
new video Watch Video
720p
506
16.19
इस ख़बर को देखकर देशभक्तों का खून खौल उठेगा

07 Jul 2017

2 फरवरी 1922... शहर जल रहा था... आंदोलन चरम पर था... भीड़ ने एक पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया... भीड़ का गुस्सा सैलाब बनकर टूट पड़ा... और इस सैलाब में 22 पुलिसकर्मी काल के गाल में समा गए... 22 पुलिसकर्मी इस आगज़नी में जल गए... इस घटना को नाम दिया गया... चौरी-चौरा काण्ड...चौरी चौरा काण्ड में मारे गए 22 पुलिसकर्मियों की मौत ने अंग्रेजी हुकूमत को हिलाकर रख दिया था... उन दिनों असहयोग आंदोलन अपने चरम पर था... लेकिन इस हिंसात्मक घटना के बाद महात्मा गांधी ने असहयोग आंदोलन को वापस ले लिया...असहयोग आंदोलन समाप्त होने के साथ ही कांग्रेस दो धड़ों में बंट गई... दो विचार धाराओं में से एक विचारधारा उदारवादियों की थी और दूसरी विद्रोहियों की...महात्मा गांधी ने असहयोग आंदोलन खत्म होने का कलंक चौरी चौरा काण्ड के लोगों पर मढ़ दिया और चौरी चौरा की सच्चाई लोगो से दूर होती चली गई। यही नहीं इतिहास के पन्नों में चौरी चौरा के इस काण्ड को सच्चाई के साथ पेश नहीं किया गया। इसे विडंबना ही कहा जाएगा कि 19 लोगों की शहादत को शहादत कहने में भी शर्म कुछ रूढ़िवादी सोच के लोगों को शर्म महसूस होने लगी और हमारे राष्ट्रीय इतिहास का एक लावारिस पन्ना बनकर रह गया जिसकी विरासत पर किसी का कोई दावा नहीं। चौरी चौरा में भीड़ का विद्रोह कोई आकस्मिक घटना नहीं है... दरअसल भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद जैसे क्रांतिकारियों के आंदोलन का जन्म भी इसी घटना के बाद से हुआ और क्रांतिकारियों का गुस्सा आंदोलन बनकर फूट पड़ा... जिसने फिरंगियों का जीना हराम कर दिया.... चलिये जानते हैं कि आखिर चौरी-चौरा काण्ड है क्या.... और क्यों इसे इतिहास के पन्नों में जगह देने के लिये कुछ रूढ़िवादी लोग बचते रहे... आइये चलते हैं इतिहास के कुछ पुराने पन्नों की ओर... दरअसल अंग्रेजी हुकूमत विरोध में महात्मा गांधी ने असहयोग आंदोलन की शुरूआत की थी... उस दौर में चौरी चौरा ब्रिटिश कपड़ों और वहां सें संबंधित कुछ और चीजों की एक बड़ी मण्डी हुआ करता था। आंदोलन के चलते ही देश के लोग ब्रिटिश उपाधियों, सरकारी स्कूलों और अन्य विदेशी वस्तुओँ का त्याग कर रहे थे... विरोध बढ़ता ही जा रहा था... विरोध बढ़ता देख पुलिस ने 2 फरवरी 1922 को दो आंदोलनकारियों नेताओं को हिरासत में ले लिया... गुस्साए आंदोलनकारियों में नेताओं की गिरफ्तारी से अंग्रेजी हुकूमत का विरोध और बढ़ गया... लोगों की तादाद बढ़कर 3000 हजार पहुंच गई... विरोध बढ़ता देख पुलिसकर्मियों ने हवाई फायरिंग की... लेकिन वहां जमा भीड़ बढ़ती ही जा रही थी.... गिरफ्तार नेताओं और अंग्रेसी शासन के खिलाफ लगातार नारेबाजी जारी थी... तभी पुलिस ने निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर सीधे गोलियां दागनी शुरू कर दीं.... इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई और ना जाने कितने लोग घायल हो गए... मौत से आंदोलनकारियों में आग भड़क गई और देखते ही देखते चौकी फूंक दी गई जिसमें 23 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई... इस मामले में 222 लोगों को आरोपी बनाया गया... और 172 लोगों को फांसी की सजा सुनाई गई...

watch video
new video Watch Video
720p
506
16.14
'आजम खान को इतना मारेंगे कि उसकी रुह कांप उठेगी'

07 Jul 2017

अपनी हरकतों को लेकर चर्चा में रहने वाले उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने एसपी नेता आजम खां के सेना पर दिए बयान को देशद्रोह की संज्ञा दी है और चेतावनी दी है कि लखनऊ में मिलने पर संगठन के लोग आजम खां को पीटेंगे और उनकी जीभ काटेंगे। उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने एक्सपोज इंडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आजम खां जब भी बोलते हैं देश के खिलाफ बोलते हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.29
लालू यादव पर कसा सीबीआई का शिकंजा, 12 ठिकानों पर पड़ा सीबीआई का छापा

07 Jul 2017

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव का वैसे तो सीबीआई से वास्ता काफी पुराना है... लेकिन शुक्रवार को सीबीआई ने उनके खिलाफ रेलवे की प्रॉपर्टी को हथियाने के मामले में शिकंजा कस दिया है... सीबीआई ने ना सिर्फ एफआईआर दर्ज की बल्कि दिल्ली, पटना, रांची, पुरी समेत देशभर के 12 ठिकानों पर छापेमारी की...साथ ही लालू की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी सीबीआई ने उनके घर पर पूछताछ की... छापे के दौरान सीबीआई ने तेजस्वी यादव, सरला गुप्ता और पीके गोयल के निवास से लैपटॉप, आईपैड और मेल पर निविदा संबंधी दस्तावेजों की भी छानबीन की...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.07
बिजनौर में खूनी सड़क ने लील ली एक ही परिवार के 9 लोगों की जिंदगी

06 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में गुरुवार को सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ... जिसमें कार सवार 9 लोगों की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये... जानकारी के मुताबिक हादसा धामपुर थाना इलाके के एनएच 74 का है... जहां एक रोडवेज बस और इनोवा कार की भीषण टक्कर हो गई... इस हादसे में कार सवार 9 लोगों की मौत हो गई...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.13
शिक्षकों ने लगवाई बारिश के पानी में भीग चुके बच्चों से झाड़ू

06 Jul 2017

झाड़ू लगाते ये बच्चे हैं अलीगढ़ के गांव नवानागर प्राथमिक विद्यालय के। बच्चे पूरी तरह से बारिश में भीगे हुए हैं लेकिन भीगे हुए बच्चों से भी यहां काम करवाया जा रहा है वो भी झाड़ू लगाने का। बच्चों के माता-पिता को शायद ही इस बात का अहसास हो कि उनका बच्चा जिस ज्ञान के मंदिर में शिक्षा प्राप्त करने जा रहा है वहां उसे शिक्षा की बजाय काम में लगा दिया जाता है हालाकिं बच्चे से जब काम कराने वाले शिक्षक के बारे में पूछा गया तो बच्चा सहम गया। वहीं इस मामले में जिले के एसडीएम से बात की गई तो उन्होने मामले का संज्ञान लेने और उचित कार्रवाई की बात कही।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.55
एक्सपोज इंडिया का ये वीडियो आपकी आंखे खोल देगा

06 Jul 2017

विश्व प्रसिद्ध चिंतक का कथन 'यदि आपके पड़ोसी पर अत्याचार हो रहा है और आप खामोश अथवा मूकदर्शक हैं तो अगला नंबर आपका है' के संदर्भ में सभी संवेदनशील भारतीयों को ये संपूर्ण वीडियो अवश्य देखना चाहिए।

watch video
new video Watch Video
720p
506
5.24
सरकार की बेरूखी से कंगाल हुआ ये कृषि वैज्ञानिक, विज्ञान की पुस्तक में दर्ज है इसकी खोज

06 Jul 2017

देश में किसानों की अपनी समस्याएं हैं... अक्सर सिंचाई के लिये उन्हे पानी की जरूरत पड़ती है... पानी निकालने के लिये उन्हे पम्प की जरूरत पड़ती है और पम्प चलाने के लिये डीजल या बिजली की... लेकिन कोई शख्स अगर किसानों की इस समस्या को कम कर दे और बिना बिजली या डीजल के ही पम्प चलाकर पानी ऊंचाई तक या खेतों तक पहुंचाने का कोई विकल्प दे दे... तो आप क्या कहेंगे... जाहिर है शाबाशी देंगे... और उसके गुणगान करते नजर आएंगे... क्योंकि खेतों तक पानी पहुंचाने के लिये किसानों को अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ती है और उन इलाकों के किसानों को तो और भी गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ता है जिनके खेत ऊंचाई पर होते हैं... चलिए आज एक्सपोज इंडिया आपकी मुलाकात एक ऐसे शख्स से कराने जा रहा है जिसका योगदान तो बहुत बड़ा है लेकिन राजनीति के चलते उसका प्रयास इतिहास के पन्नों पर में दर्ज नहीं हो पाया... ये है मंगल सिंह... आधी जिंदगी को पार चुके मंगल सिंह को मलाल है कि उसकी ईजाद की गई प्रणाली को चंद लोगों की घटिया नीतियों के चलते इतिहास के पन्नों में दर्ज होने का सुनहरा मौका नहीं मिल सका। मंगल सिंह का कहना है कि भारत सरकार के साथ ही मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सरकारों ने भी मंगल टर्बाइन की सराहना की। सरकारों के भेजे गए अधिकारियों ने भी इसकी तारीफ की। वहीं दिल्ली आईआईटी और विज्ञान शिक्षा केन्द ने बुंदेलखण्ड के जल संसाधनों का सर्वे किया और मंगल टर्बाइन का आंकलन किया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.47
अगर इस ट्रेनिंग में नहीं हुए पास तो आप नहीं बन सकेंगे शिक्षक !

05 Jul 2017

सरकारी स्कूलों में शिक्षा को आसान करने के लिए और बच्चे को आसानी से समझाने के लिए एक विशेष प्रकार की ट्रेनिंग दी जा रही है... जिसमें शिक्षकों को इस बात की ट्रेनिंग दी जा रही है कि कैसे बच्चों को कोई भी चीज आसानी से समझाई जाए... आप वीडियो में देख सकते हैं कि शिक्षकों को कैसे 'क' से लेकर 'ज्ञ' तक पढ़ाया जा रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.31
बिहार के मुजफ्फरपुर में सरकारी अफसर की हुई चप्पलों से पिटाई, देखिये वीडियो

05 Jul 2017

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक महिला ने सरेआम सीओ साहब को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। कभी चप्पल तो कभी थप्पड़, इस महिला ने सीओ साहब की इज्जत उतारने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इतना ही नहीं महिला ने तो सीओ को सड़क पर घसीट-घसीटकर भी पीटा।मंगलवार शाम प्रखंड कार्यालय बंद होने के बाद एक महिला सीओ कार्यालय पर हंगामा करने लगी। महिला का आरोप था कि सीओ, राजस्व कर्मचारी व उसके अटॉर्नी राजीव सिंह उर्फ खान ने दाखिल-खारिज व अंचल कार्यालय में नौकरी के नाम पर रिश्वत ली। इसके साथ ही दुर्व्यवहार किया। महिला ने बताया कि दाखिल खारिज कराने जब अंचल कार्यालय आई तो सीओ ने पूर्व राजस्व कर्मचारी सुरेंद्र शाह के पास भेजा। सुरेंद्र ने कहा कि मेरा अटॉर्नी खान है। उसे सब कागजात दे दो, काम हो जाएगा। कागजात देने के बाद खान मेरे घर पर आया और काम के बदले रुपए मांगे। फिर उसने कहा कि सीओ साहब के पास चलो काम हो जाएगा। महिला ने आरोप लगाया कि वह तीन बार सीओ के पास गई लेकिन काम नहीं हुआ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.55
एक्सपोज इंडिया का ये वीडियो आपकी आंखे खोल देगा

05 Jul 2017

विश्व प्रसिद्ध चिंतक का कथन 'यदि आपके पड़ोसी पर अत्याचार हो रहा है और आप खामोश अथवा मूकदर्शक हैं तो अगला नंबर आपका है' के संदर्भ में सभी संवेदनशील भारतीयों को ये संपूर्ण वीडियो अवश्य देखना चाहिए।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.37
चिकन व्यापारियों ने हाथों में बैनर लेकर जताया जीएसटी का विरोध

05 Jul 2017

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कपड़ा व्यापारी सड़कों पर उतर आये और जीएसटी का विरोध किया। चिकन व्यवसाय से जुड़े इन व्यापारियों का कहना है कि आज चिकन व्यवसाय खत्म होने की कगार पर है। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के व्यापारियों ने बताया कि जीएसटी लागू करने का फैसला जल्दबाजी में लिया गया है। सरकार को चिकन व्यापारियों की मांगों पर ध्यान देना चाहिये...वहीं सूरत में कपड़ा व्यापारियों पर हुए लाठीचार्ज पर संदीप बंसल ने नाराजगी जाहिर की। उन्होने कहा कि कपड़ा व्यापारी शांति से अपना प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन कुछ पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज किया ये बेहद गंभीर बात है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.37
कुशीनगर में अपनी मांगों को लेकर गांव वालों का जल सत्याग्रह

04 Jul 2017

नदी में खड़े होकर शपथ लेते लोग और अपने अधिकार के लिए नारेबाजी करती भीड़। ये वीडियो है कुशीनगर के बांसगांव खैरवा गांव का जहां पर अपनी मांगों को लेकर गांव वाले जल सत्याग्रह करने की सौगंध ले रहे हैं। दरअसल अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से जद्दोजहद कर रहे गांव के लोगों ने अब आंदोलन का रूख अख्तियार कर लिया है। साथ ही बांसी नदी पर पक्के पुल के निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को आंदोलन की चेतावनी दी है। इसी को लेकर बांसगांव खैरवा सहित दर्जनों गांव के लोगों ने बांसी नदी में खड़े होकर जल सत्याग्रह करने की सौगन्ध ली साथ ही ग्रामीणों ने पुल ना बनने तक सत्याग्रह आन्दोलन जारी रखने की बात कही। गांव वालों का ये भी कहना है कि हर चुनाव में इस घाट पर पुल बनाने का मुद्दा उठता है लेकिन चुनाव बीतने के बाद ये मुद्दा गुम हो जाता है ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.04
भ्रष्टाचार को लेकर गरजे बीजेपी नेता ओम प्रकाश राजभर

04 Jul 2017

उत्तर प्रदेश में व्याप्त भ्रस्टाचार के योगदान में अपने ही भ्रस्ट अधिकारियो को उजागर करने में योगी आदित्यनाथ के मंत्री दो दिन पहले ही खुलकर सामने आ चुके थे। बताते चलें की मंत्री के जनपद में अधिकारियो द्वारा न सुने जाने से मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने खुलकर बीजेपी सरकार की आलोचना कर दी थी जिसके कारण प्रदेश की राजनितिक हालत में तमाम तरह के कयास लगने लगे थे हालांकि आज उस पर विराम लग गया। जब प्रदेश के मंत्री ओमप्रकाश राजभर को मुख्यमंत्री द्वारा एनेक्सी में बुलाया गया तो मुख्यमंत्री से मिलने के बाद बाहर आये मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने बताया की 19 बिन्दुओ पर उन्होने शिकायत की थी। जिसपर मुख्यमंत्री द्वारा कार्यवाही का आश्वासन मिला है और कल होने वाला धरना भी मंत्री द्वारा स्थगित करने की घोषणा कर दी है। मंत्री ओमप्रकाश ने बताया की छोटी छोटी समस्याओ पर लड़ना हमारा फ़र्ज़ है। मेरे यहाँ तैनात अधिकारी हमारी सुनने को तैयार नहीं थे क्योंकि अभी भी कुछ अधिकारी हैं जो सपा, बसपा मानसिकता से ग्रसित हैं जिनको सुधारना पड़ेगा, मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियो को समझा दिया है अब सब ठीक है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.04
जीएसटी को लेकर एक्सपोज इंडिया ने की पड़ताल

04 Jul 2017

केंद्र सरकार ने 30 जून की आधी रात को बड़े पैमाने पर जीएसटी को पूरे देश में लागू कर दिया गया है... जीएसटी लागू होने के बाद लोगों के मन में कई तरह सवाल खड़े हो रहे है... तो वहीं दुकानदारों के मन भी असमंजस की स्थिति दिख रही है... इसी की पड़ताल को लेकर एक्सपोज की टीम ग्राउंड जीरो पहुंची और यूपी की राजधानी लखनऊ में व्यापारियों से राय ली... व्यापारियों से पूछने पर पता चला कि... उत्तर प्रदेश में जीएसटी धीरे-धीरे व्यापारियों के लिए मुफीद होता नजर आ रहा है...आपको बताते चलें की 20 लाख से कम सालाना व्यापार करने वाले व्यापारियों को जीएसटी से छूट मिली हुई है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.34
कांग्रेस के पास 2019 चुनाव का विजन ही नहीं है - नीतीश कुमार

04 Jul 2017

बिहार के महागठबंधन में कलह की खबरों के बीच राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को खुलकर अपनी बात रखी। नीतीश ने महागठबंधन के भविष्य, राष्ट्रपति चुनाव, लालू की रैली में शामिल होने की अटकलों समेत विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय रखी। हालांकि, इस दौरान कांग्रेस के प्रति उनकी बेरुखी एक बार फिर सामने आई और उन्होंने पार्टी की नीतियों पर सवाल खड़े कीया नीतीश कुमार ने मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य में पीएम नरेंद्र मोदी और सत्ताधारी बीजेपी से निपटने के लिए कांग्रेस की अगुवाई वाले विपक्ष की रणनीति और उनकी राजनीति पर गंभीर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि अभी कांग्रेस का ज्यादा जोर प्रतिक्रिया वाली राजनीति पर है, जबकि देश को वैकल्पिक विचारधारा की जरूरत है। नीतीश कुमार के मुताबिक, विपक्ष को न सिर्फ असली मुद्दों को उठाना चाहिए बल्कि उसपर अपनी राय और विजन भी पेश करना होगा नीतीश ने बिहार विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए कहा कि वहां महज एनडीए के विरोध के लिए महागठअंधन नहीं बना था, बल्कि आरजेडी-जेडीयू-कांग्रेस ने आम लोगों के सामने गवर्नेंस का ब्लूप्रिंट भी रखा था। बिहार में महाठबंधन की सरकार को अटूट बताते हुए नीतीश ने कहा कि फिलहाल कोई संकट नहीं है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.06
बीजेपी पार्षद के पति पर मकान पर कब्जा करने का आरोप

04 Jul 2017

गाजियाबाद के विजयनगर में बीजेपी पार्षद के पति पर एक शख्स ने अवैध रूप से उसके मकान पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। पीड़ित अरूण का कहना है कि प्रताप नगर में उसका मकान है जहां पर बीजेपी पार्षद सीमा यादव के पति संतराम यादव ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है और मकान खाली नहीं कर रहा है। वहीं पुलिस का कहना है कि वो पूरे मामले की जांच कर रही है और जल्द ही मामले को सुलझाएगी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.16
रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली साउथ वेस्ट का न्यू क्लब स्थापना समारोह

04 Jul 2017

दिल्ली के टिवोली गार्डन में रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली साउथ वेस्ट ने अधिष्ठापन समारोह 2017 कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें क्लब के सभी सदस्यों ने हिस्सा लिया। इस क्रार्यक्रम में पुराने अध्यक्ष को नए अध्यक्ष से मिलाया गया... साथ हीं क्लब के पुराने अध्यक्ष और सेक्रेटरी ने नए अध्यक्ष और सेक्रेटरी को कार्यभार सौंपा... आपको बता दें की अध्यक्ष का कार्यकाल एक साल का होता है... जो 1 जुलाई से लेकर 30 जून तक चलता है... इस बार लोकेश गुप्ता को रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली साउथ वेस्ट को अध्यक्ष चुना गया है... वहीं रोटरी के सदस्यों से जब बात की गई तो उन्होने रोटरी क्लब से जुड़ी कई बातों को रखा.. रोटली क्लब के अध्यक्ष का कहना है कि रोटरी क्लब किसी भेदभाव के बिना सबको सदस्य बनाता है... पूरे विश्व में 32 हजार से अधिक रोटरी क्लब है, जिसमें 13 लाख से अधिक लोग सदस्य हैं...

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.55
ऊंचाहार हत्याकांड पर विधायक मनोज पाण्डेय से खास बातचीत

04 Jul 2017

उत्तर प्रदेश में रायबरेली जिले के ऊंचाहार में ईद की रात रायबरेली के पांच लोगों की हत्या के मुख्य नामजद आरोपी को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रविवार को अल्टीमेटम देने के बाद सोमवार को सक्रिय हुई पुलिस ने शिवकुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया है.जानकारी के मुताबिक, ऊंचाहार कोतवाली की पुलिस बल ने पांच लोगों की हत्या के मामले में नामजद आरोपी शिवकुमार यादव को मिल एरिया क्षेत्र के रतापुर चौराहे से गिरफ्तार किया. वह भागने की फिराक में था. हालांकि, परिजनों का कहना है कि पूछताछ के बहाने पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं इस मामले को लेकर एक्सपोज इंडिया ने ऊंचाहार के विधायक मनोज पांडेय से बात की...

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.23
चौरी चौरा में शहीदों की मूर्तियों पर जमी धूल से हुई प्रशासन की किरकिरी

04 Jul 2017

गोरखपुर में चौरी चौरा शहीद समारोह का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में लोगों ने शिरकत की। आज ही के दिन यानी दो जुलाई साल 1922 में चौरी चौरा के सपूतों ने ब्रिटिश हुकूमत को हिलाकर रख दिया था। निहत्थे लोगों पर जलियावालां बाग की तरह यहां भी गोलियां चलाई गई थीं जिससे गुस्साई भीड़ ने थानों को आग के हवाले कर दिया था जिसमें 23 पुलिसकर्मी जिंदा जल गए थे। इस घटना में 222 लोगों को आरोपी बनाया गया था जिनमें से 19 लोगों को फांसी की सजा सुनाई गई थी। फांसी पर झूलने वालों शहीद का दर्जा दिया और उन्ही की याद में हर साल दो जुलाई को एक समारोह का आयोजन किया जाता है। हालांकि यहां के लोगों ने अफसोस जताया कि चौरी चौरा में शहीद स्थल की अनदेखी हो रही है और यहां के हॉल में लगी मूर्तियों पर धूल जमा हो रही है। सफाई का नामो निशान नजर नहीं आता। फिलहाल अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि यहां की देखभाल की जाएगी साथ ही कार्यक्रम के आयोजनकर्ताओं को समारोह आयोजित करने के लिये बधाई भी दीय है हर वर्ष शहीदों की याद में समारोह का आयोजन किया जाता है लेकिन सरकारी अमले की बेरूखी कहीं ना कहीं शहीदों को सच्ची श्रद्धांजली देने में शर्मिंदगी महसूस कराता है। क्या ये माना जाए कि वर्तमान युग देश के शहीद सपूतों को एक दिन के लिये भी याद नहीं करना चाहता और शहीद समारोह महज औपचारिकता भर रह गया है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.50
योगी के 100 दिन पर काला दाग है अपने सुहाग की जान की भीख मांगती पुष्पा

04 Jul 2017

दर दर की ठोकरें खाना, दरवाजों पर भीख मांगना यही रह गया है पेट पालने के लिये इस घर का एकमात्र पेशा... आप भी सोच रहे होंगे कि शरीर से तो ठीक है फिर भीख मांगने की जरूरत क्या है... लेकिन पुष्पा दामन फैला कर लोगों से पैसों की नहीं बल्कि अपने सुहाग की भीख मांग रही है... गांव के हर दरवाजे पर जाकर झोली इसलिये फैला रही है कि जो पैसा आएगा उससे अपने पति का इलाज करा लेगी... क्योंकि पति नहीं तो जिंदगी कैसी... घर का एकमात्र सहारा आज अपने पैरों पर ठीक से चल भी नहीं सकता... पूछने पर पुष्पा की आंखें नम हो जाती हैं... और दर्द शब्दों की जुबानी फूट पड़ता है...दरअसल पुष्पा का पति राकेश कैंसर से जूझ रहा है... पति की कमाई से ही घर का खर्च चलता था लेकिन उसकी बीमारी ने तो परिवार के पालन पर सवाल खड़े कर दिये हैं... राकेश सही नहीं हुआ तो क्या होगा... कौन चलाएगा घर.... क्योंकि बात सिर्फ राकेश की ही नहीं... घर में तीन नन्हे मासूम भी हैं जिन्हे नहीं पता कि उनका पिता किस गंभीर बीमारी से जूझ रहा है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.28
जीएसटी बिल को लेकर जम्मू कश्मीर विधानसभा में हंगामा

04 Jul 2017

जम्मू-कश्मीर की विधानसभा में वस्तु एवं सेवा कर पर बहस के दौरान जमकर हंगामा हुआ... सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों आमने-सामने आ गए... बहस और बयानबाजी के बीच एक दूसरे पर कागज फेंके जाने का सिलसिला भी शुरू हो गया...सदन में काले झंडे भी दिखाए गए और इसके बाद सदन में हाथापाई तक हो गई... यहां तक की विधायक इंजीनियर राशिद ने मार्शलों के साथ मारपीट भी की... हंगामा इतना बढ़ गया कि विधानसभा की कार्रवाई को स्थगित करना पड़ा... आप वीडियो में साफ देख सकते हैं कि कैसे विधायक इंजीनियर राशिद मार्शलों के साथ हाथापाई कर रहे हैं...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.18
अलीगढ़ के स्टेशन पर बुर्का में किसे देख पुलिस महकमे में मच गया हड़कंप

04 Jul 2017

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर रविवार दोपहर उस समय हड़कंप मच गया, जब एक युवक को यात्रियों ने बुर्का में देखा... यात्रियों की नजर बुर्का पहने युवक पर पड़ी तो उसके हाव-भाव से यात्रियों को संदेह हुआ... संदेह होने के बाद जब यात्रियों ने उसका पीछा किया तो वो शख्स भागने लगा... उसके बाद कुछ लोगों ने उसे पकड़ कर जीआरपी के हवाले कर दिया... इस बारे में सुरक्षा एजेंसियों को इसकी खबर लगी तो वो भी रेलवे स्टेशन पहुंच गईं... मामला संदिग्ध होने पर एटीएस अलीगढ़ यूनिट की टीम ने भी शख्स से पूछताछ की... कई घंटे चली पूछताछ में पता चला कि शख्स का नाम नजमुल हसन है और वो कासिमपुर पावर हाउस में इंजीनियर है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.35
नोटबंदी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई केन्द्र को फटकार

04 Jul 2017

नवम्बर में हुयी नोटबंदी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और RBI से पूछा है कि जो लोग नोटबंदी के दौरान दिए वक्त में पुराने नोट जमा नहीं करा पाए, उनके लिए सरकार ने क्या प्रबंध किया है? कोर्ट ने कहा सरकार इस तरह किसी की संपत्ति नष्ट नहीं कर सकती है। साथ ही कोर्ट ने कहा कि जिन लोगों के पास पुराने नोट जमा कराने का सही कारण है, उन्हें एक मौका और दिया जाना चाहिए। आपको बता दें कि एक महिला की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि अगर उचित कारण वाले लोगों को एक और मौका नहीं दिया जाता है तो इसे गंभीर मुद्दा माना जाएगा। देश की सर्वोच्च अदालत ने सवाल किया कि अगर रुपये जमा कराने की अवधि में अगर कोई जेल में रहा होगा, तो वो रुपये कैसे जमा कराता? कोर्ट ने कहा कि ऐसे हालात को समझते हुए सरकार को चाहिए कि ऐसे लोगों के लिए सरकार को कोई प्रबंध अवश्य करना चाहिए।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.03
18 साल बाद मिला कारगिल शहीद के परिवार को न्याय

04 Jul 2017

अठ्ठारह साल बाद ही सही शहीद अमरूद्दीन के परिवार की मेहनत रंग ला ही गई। अमरूद्दीन कारगिल युद्ध में पाकिस्तानी सेना से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। शहीद अमरूद्दीन 22 ग्रेनेडियर की टुकड़ी में शामिल थे। समाजवादी पार्टी की सरकार में विधायक रामेश्वर दयाल वाल्मीकि ने अपनी निधि से शहीद के परिवार को अमरूद्दीन की प्रतिमा के लिये पैसा सेंक्शन किया था, लेकिन अठ्ठारह साल से शहीद अमरूद्दीन की प्रतिमा ताबूत में बंद अपनी सही जगह का इंतजार करती रही और आखिर तीन जुलाई 2017 को परिवार को न्याय मिला और शहीद अमरूद्दी की प्रतिमा का अनावरण किया गया। परिवार वालों का कहना है कि हमने अधिकारियों और नेताओं के कई चक्कर काटे। वर्तमान सरकार से भी कोई न्याय नहीं मिला हालांकि काफी जद्दोजहद के बाद आखिर प्रतिमा लगी लेकिन इसके लिये अठ्ठारह साल इंतजार करना पड़ा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.25
एक देश एक टैक्स, लेकिन सूरत के व्यापारियों पर जीएसटी+लाठीचार्ज

04 Jul 2017

एक देश एक टैक्स वाला कानून जीएसटी 30 जून की आधी रात से देश भर में लागू हो चुका है. देश में कई व्यापारी संगठन अभी भी इसका विरोध कर रहे हैं. गुजरात के सूरत में कपड़ा व्यापारी भी जीएसटी का विरोध कर रहे हैं. सूरत में आज जीएसटी के खिलाफ व्यापारियों के बंद के दौरान जबर्दस्त हंगामा हुआ.

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.13
जीएसटी को लेकर ग्राउंड जीरो से एक्सपोज इंडिया की रिपोर्ट

03 Jul 2017

केंद्र सरकार ने 30 जून की आधी रात को बड़े पैमाने पर जीएसटी को पूरे देश में लागू कर दिया गया है... जीएसटी लागू होने के बाद लोगों के मन में कई तरह सवाल खड़े हो रहे है... तो वहीं दुकानदारों के मन भी असमंजस की स्थिति दिख रही है... इसी की पड़ताल को लेकर एक्सपोज की टीम ग्राउंड जीरो पहुंची और यूपी की राजधानी लखनऊ में व्यापारियों से राय ली... व्यापारियों से पूछने पर पता चला कि... उत्तर प्रदेश में जीएसटी धीरे-धीरे व्यापारियों के लिए मुफीद होता नजर आ रहा है...आपको बताते चलें की 20 लाख से कम सालाना व्यापार करने वाले व्यापारियों को जीएसटी से छूट मिली हुई है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.52
अखिल भारतीय किसान संघर्ष समिति की प्रेस वार्ता

02 Jul 2017

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वयन समिति ने दिल्ली में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया जिसमें किसानों ने अपनी मांगों को दोहराया। किसान संघर्ष समिति ने प्रेस के सामने दो बातें रखीं। किसानों का कहना है कि उसे उसकी फसल के लिये पचास फीसदी अधिक दाम दिया जाए और ये दाम देश के हर किसान को हर फसल में और हर हालत में मिले। साथ ही संघर्ष समिति का ये भी कहना है कि अगर किसान उस दाम से कम में फसल बेचने पर मजबूर होता है तो सरकार इस कमी की भरपाई करे। वहीं दूसरी माग यें है कि लाभकारी दाम के साथ किसान नए सिरे से शुरू कर सकें इसके लिये एक अंतरिम उपाय के तौर पर किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक या फिर राज्य की सहकारी समिति या वित्तीय संस्थानों से लिया गया रिण पूरी तरह से माफ किया जाना चाहिए।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.14
गिरफ्तार हुए जेट एयरवेज के वाइस प्रेसिडेंट अवनीत सिंह बेदी

02 Jul 2017

जेट एयरवेज के वाइस प्रेसिडेंट अवनीत सिंह बेदी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ये गिरफ्तारी नगर निगम की जमीन पर कब्जा करने को लेकर की गई है. आपको बता दें अवनीत पर गाजियाबाद नगर निगम की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा है. अवनीत को रविवार सुबह पुलिस ने उनके दिल्ली स्थिति आवास से गिरफ्तार किया है. अवनीत के खिलाफ नगर निगम के अधिकारी अरुण कुमार गुप्ता ने साहिबाबाद थाने में 21 जून को मुकदमा दर्ज कराया था... जिसमें बताया गया की निगम की बेशकीमती जमीन पर अवनित समेत 11 लोगो ने कब्ज़ा कर लिया है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.31
कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में धूमधाम से मनाया अखिलेश का जन्मदिन

02 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्मदिन शनिवार को लखनऊ में धूमधाम से मनाया गया। पार्टी कार्यालय में अखिलेश के पैंतालिसवें जन्मदिन पर केक काटकर जश्न मनाया गया। पार्टी समर्थकों ने जन्मदिन को खास तरह से मनाने का संकल्प लिया जिसके तहत सभी ने रक्तदान किया और पेड़ लगाए। जन्मदिन के इस खास के मौके पर अखिलेश यादव तो मौजूद नहीं रहे इसके बावजूद उनके समर्थकों इस मौके पर जमकर जश्न मनाया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.30
सीएम योगी आदित्यनाथ ने की वन महोत्सव सप्ताह की शुरुआत

02 Jul 2017

लखनऊ में शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिकनिक स्पॉट में वृक्ष लगाकर वन महोत्सव की शुरुआत की. इसके साथ ही उन्होंने स्कूल चलो अभियान को भी हरी झंडी दिखाई. इस दौरान सीएम ने 6 करोड़ 55 लाख पेड़ लगाने का भी ऐलान किया... उन्होंने बताया कि सम्बंधित मंत्री और विभाग को इसकी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी... 5 जुलाई को गंगा संरक्षण के तहत 27 जिलों में वृक्षारोपण का अभियान किया जायेगा... इस कार्यक्रम के जरिये वृक्षारोपण का कार्यकम बड़े पैमाने पर किया जायेगा... आपको बता दें की यूपी में वृक्षारोपण और वृक्ष संरक्षण अभियान को जन आंदोलन बनाने के लिए एक से सात जुलाई तक वन महोत्सव सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.20
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की दिखी दरियादिली, गाड़ी से उतर कर घायल शख्स को पहुंचाया अस्पताल

02 Jul 2017

अक्सर राजनेताओं की वजह से आम जनता को परेशानी की खबरें सुर्खियां बनती हैं. लेकिन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को एक अलग और बेहतर उदाहरण पेश किया. उन्होंने एक कार्यक्रम से लौटते हुए रास्ते में बेसुध पड़े शख्स को उठवाकर अस्पताल पहुंचवाया. शनिवार की दोपहर मुख्यमंत्री सहकारिता दिवस पर कार्यक्रम से लौट रहे थे कि लच्छीवाला के पास एक शख्स सड़क पर पड़ा दिखाई दिया. उन्होंने अपने काफ़िले को रुकवाकर युवक को देखने को कहा, युवक बेसुध सड़क पर पड़ा था. इस पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खुद उस युवक को उठाने में मदद की और उसे सरकारी गाड़ी से अस्पताल भेजने के निर्देश दिए.

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.57
सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया जीएसटी वर्कशॉप का शुभारम्भ

02 Jul 2017

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के राम मनोहर लो‍हिया लॉ यूनिवर्सिेटी में जीएसटी पर आयोजित वर्कशॉप का दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया... इस दौरान केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और अनुप्रिया पटेल सहित कई मंत्री मौजूद रहे... इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि जीएसटी से सबसे ज्यादा लाभ यूपी को मिलेगा...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.32
गाजियाबाद में जीएसटी के विरोध में बाजार बंद

02 Jul 2017

गाजियाबाद में भी व्यापारियों ने जीएसटी के विरोध में बाजार बंद रखा। व्यापारियों का कहना है कि जीएसटी लागू होने से उनको कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा साथ ही इससे उनकी बिक्री पर भी असर पड़ेगा। व्यापारियों का कहना है कि नोटबंदी के बाद से उन्हे कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ी हैं, जीएसटी लागू होने से उनकी परेशानियों में और इजाफा हो जाएगा। प्रदर्शनकारी व्यापारियों ने गाजियाबाद के ज्यादातर बाजारों को बंद रखा और जीएसटी का विरोध करते हुए सड़कों पर नारेबाजी की। व्यापारियों का कहना है कि जल्दबाजी में लागू किये गये जीएसटी को लेकर सरकार भले ही जश्न मना रही हो लेकिन हम लोगों के लिये ये किसी मातम से कम नहीं है इसलिये हम इसका विरोध करते हैं। वहीं जीएसटी को लेकर केन्द्र सरकार पूरी तरह से आश्वस्त नजर आ रही है। हर राज्य में व्यापारियों को भी इससे होने वाले फायदे गिनाए जा रहे हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.03
गाजियाबाद में जीएसटी के खिलाफ व्यापारियों का प्रदर्शन

01 Jul 2017

एक तरफ मोदी सरकार जीएसटी को देश की आजादी के बाद सबसे बड़ा फैसला बता रही है वहीं दूसरी ओर व्यापारी जीएसटी को लेकर असमंजस में हैं। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भी व्यापारियों ने जीएसटी का विरोध किया और सरकार के उठाये इस कदम पर सवाल खड़े किये। व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा और पडरौना नगर में विरोध मार्च भी निकाला। व्यापारियों का कहना है कि आखिर व्यापारियों के साथ इस तरह का सौतेला व्यवहार क्यों होता है। व्यापारियों ने पुलता भी फूंका। व्यापारियों का कहना है कि हम हर तरह का कर्ज चुकाने के लिये तैयार हैं लेकिन जीएसटी को जल्दबाजी में लागू किया गया है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.32
दिल्ली में 'आप' विधायक महेंद्र गोयल की गुंडागर्दी

01 Jul 2017

दिल्ली के रिठाला से आम आदमी पार्टी के विधायक महेंद्र गोयल पर दिल्ली जल बोर्ड के दफ्तर में एक शख्स को थप्पड़ मारने का आरोप लगा है। मारपीट की ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई हैं। जिस शख्स को विधायक थप्पड़ मार रहे हैं, वो खुद को प्लंबर बता रहा है। इसी वीडियो में विधायक के समर्थक जल बोर्ड कार्यालय के सुरक्षा गार्ड से हाथापाई करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में साफ देख सकते हैं कि विधायक समर्थकों के साथ जल बोर्ड के दफ्तर पहुंचते हैं... और दफ्तर परिसर में मौजूद एक युवक से उनकी कहासुनी होने लगती है... वे उस युवक को कुछ कहते हैं और इसी दौरान उसे थप्पड़ जड़ देता है। उसके बाद वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड, विधायक और उनके समर्थकों को बाहर जाने को कहता है तो समर्थक उससे भी उलझ पड़ते हैं और हाथापाई करने लगते हैं।

watch video