Most popular videos

Nation

new video Watch Video
720p
506
अब लगेगी निजी स्कूलों पर लगाम

09 Dec 2017

निजी स्कूलों के जरिये लगातार की जा रही मनमानी के चलते अभिभावकों का गुस्सा सातवें आसमान पर था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब गाजियाबाद आये थे तो प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों से उन्होने वादा किया था कि जल्द ही उनकी परेशानियों का निराकरण किया जाएगा। इसी के चलते अब यूपी सरकार ने निजी स्कूलों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी कर ली है। लखनऊ में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा शुक्रवार को एनेक्सी स्थित मीडिया सेंटर में पत्रकारों से रूबरू हुए।

watch video
new video Watch Video
720p
506
आईआईएमटी यूनिवर्सिटी में जीएसटी पाठ्यक्रम की शुरूआत, राज्यपाल ने दिया स्वच्छता संदेश

25 Nov 2017

अंतर्राष्ट्रीय संस्थान ग्रीन केयर सोसाइटी ने मेरठ लिटरेरी फेस्टिवल के मौके पर मेरठ की आईआईएमटी यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम का आयोजन किया...कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने शिरकत की..

watch video
new video Watch Video
720p
506
पुलिस अधिक्षक बने शिक्षक , डेमों के माध्यम से बच्चों को कर रहें हैं जागरुक

17 Nov 2017

उत्तर प्रदेश के देवरिया में स्कूली बच्चों को यातायात के नियमों के बारे में जानकारी दी गई और उसका पालन करने के लिए कहा गया। जानकारी के मुताबिक सी सी रोड स्थित पब्लिक स्कूल में पुलिस अधीक्षक पहुंचे जहां वो टीचर की भूमिका में दिखे। उन्होंने बच्चों को बताया कि रोड पर चलते समय यातायात के नियम का हमेशा पालन करना चाहियें। हमेशा सावधानी के साथ यात्रा करनी चाहिए। हमेशा हेलमेट लगाकर बाइक चलाना चाहिए और ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए। साथ ही मौके पर पहुंचे टीएसआई रामवृक्ष यादव ने बताया कि नवंबर का महीना यातायात का महीना होता है। इसलिए हम इस तरह के अभियान चलाकर और डेमों के माध्यम से बच्चों के जागरुक कर रहें है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
शिक्षा की बुनियाद पर लटकी तलवार

14 Nov 2017

पंजाब सरकार राज्य में 20 बच्चों से कम संख्या वाले 800 सरकारी स्कूलों को बंद करने में लगी है। जिन स्कूलों में बच्चों को शिफ्ट किया जा रहा है सरकार ने उन स्कूलों की लम्बे समय से कोई खबर नहीं ली है। इनमें से 1170 स्कूलों में एक शिक्षक पांच कक्षाओं के बच्चों को पढ़ा रहा है। जबकि पांच कक्षाओं के लिए पांच शिक्षक होना जरूरी है। पंजाब के कई जिलों के स्कूलों में ना तो बैठने की कोई सुविधा उपलब्ध है और ना ही सुरक्षित इमारतें है। ऎसे में बच्चों को खुले मैदान में जमीन पर बैठकर पढ़ाई करनी पड़ती है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
शिक्षा का मंंदिर बना अवैध वसूली का अड्डा, छात्रों की फूटा गुस्सा

11 Oct 2017

विद्यालय की खिड़कियों के शीशे तोड़कर हंगामा करना बता रहा है कि छात्रों की नाराजगी चरम पर है... लेकिन ये नाराजगी है किस बात की... शिक्षा के इस मंदिर में क्यों आंदोलनरत हैं ये छात्र... क्यों फूट रहा है इनका गुस्सा... दरअसल मेरठ के सनातन स्कूल में फीस बढ़ोत्तर को लेकर ये छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि विद्यालय उनसे जबरन बढ़ी हुई फीस ले रहे हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
रंग लाई बेसिक शिक्षा मंत्री की मेहनत, अब सरकारी स्कूल देंगे प्राइवेट स्कूलों को टक्कर, नई ड्रेस और पुस्तकों को देख खिल उठे बच्चों के चेहरे

10 Oct 2017

बेसिक शिक्षा मंत्री उत्तर प्रदेश ने छह महीने में बच्चों के चेहरों पर खुशियां लौटाईं। उनकी नई पहल से सरकारी स्कूल भविष्य में प्राइवेट स्कूलों को टक्कर देते नजर आयेंगे। वहीं सर्दियों में अच्छी क्वालिटी के नए स्वेटर बच्चों को ठिठुरन से बचाएंगे। यही नहीं आने वाले समय में सरकारी स्कूलों में भी अंग्रेजी माध्यम के जरिये पढ़ाई करवाने की भी उम्मीद जताई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
शिक्षा के मंदिर में विद्या की जगह मिल रही है खुरपी और झाड़ू

09 Oct 2017

उत्तर प्रदेश सरकार भले ही बच्चों के भविष्य की चिंता कर रही हो लेकिन प्रशासन कि हाथरस के एक स्कूल प्रशासन के दिल में बच्चों के लिये एक अलग ही ख्वाब पल रहा है। हाथरस में जहां शिक्षा के मंदिर में विद्या दी जाती है वहीं स्कूल के प्रधानाचार्य मासूम बच्चों के हाथों में झाड़ू थमा उनसे सफाई करवाते हैं जिन छात्रों के हाथों में किताबें और कॉपी-पेन होने चाहिये उन छात्रों के हाथों में झाड़ू और खुरपी थमा दी जाती है। मामला हाथरस के किरोड़ी लाल जैन इंटर कॉलेज का है जिसमें प्रधानाचार्य पर बच्चों से काम करवाने के आरोप लगे हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
अंग्रेजी माध्यम में होगी प्राथमिक स्कूलों की पढ़ाई लेकिन खोड़ा पर क्यों चुप हो गईं यूपी शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल, एक्सपोज इंडिया ने की खास बातचीत

08 Oct 2017

प्रदेश की शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल से एक्सपोज इंडिया की खास बातचीत में उन्होने यूपी की शिक्षा व्यवस्था को पहले से कई गुना बेहतर बताया। उन्होने कहा कि इस बार बच्चों को सारा सामान अच्छी क्वालिटी का मिल रहा है। आने वाले समय में बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में भी पढ़ाई करवाई जाएगी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
इस प्राथमिक स्कूल में लेट-तलीफ प्रधानाचार्य, बर्तन मांजने और झाड़ू लगाने की दे रहे शिक्षा

08 Oct 2017

क्या तकदीर है इनकी... क्या सिखा रहे हैं इन्हे शिक्षक... और क्यों लगानी पड़ रही है इन बच्चों को स्कूल में झाड़ू... सिर्फ झाड़ू ही नहीं बल्कि स्कूल में बर्तन तक धोन पड़ रहे हैं भारत का भविष्य कहे जाने वाले इन बच्चों को... ये तस्वीरें हैं हाथरस के सादाबाद तहसील स्थित गांव नगला रमजू के प्राथमिक विद्यालय की जहां बच्चों को हैण्डपंप चलाकर बर्तन साफ कर रहे हैं। यही नहीं कोई झाड़ू लगा रहा है तो कोई किचन में सलीके से बर्तन लगा रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
लखनऊ में 22वां दीक्षांत समारोह मनाया गया /22nd convocation ceremony in Lucknow

18 Sep 2017

लखनऊ के एसजीपीजीआई में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। गौरतलब है कि पीजीआई का यह 22वीं दीक्षांत समारोह था, जिसमें मेडिकल क्षेत्र के तमाम छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। वहीं यहां मौजूद 87 छात्रों को उपाधि प्रदान की गई। ये उपाधि राज्यपाल राम नाईक ने दी। इस प्रोग्राम में मुख्यअतिथि के रूप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे, साथ ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन भी इस दौरान मौजूद थे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.52
देवरिया के प्राथमिक स्कूल का बुरा है हाल

16 Jul 2017

एक्सपोज इंडिया आपको उत्तर प्रदेश के कई सरकारी प्राथमिक स्कूलों की बेहाली की तस्वीर दिखा चुका है। आज आपको दिखाते हैं देवरिया के तिघरा खैरवा के प्राथमिक स्कूल का हाल। इस प्राथमिक स्कूल का आलम ये है कि यहां बच्चों को मिड डे मील ठीक से नहीं मिल पाता। पीने के पानी को उचित व्यवस्था नहीं है और शिक्षकों का का हाल आप खुद देख लीजिये। शिक्षकों को सरकार के जरिये लागू किये गए जीएसटी के बारे में ही ठीक से नहीं पता.वहीं इस बारे में जब बीएसए से बात की गई तो उन्होने इन बातों से किनारा कर लिया। उनका कहना है कि मैं अभी नया आया हूं जल्द ही सारी बातों की जांच की जाएगी। ये है उत्तर प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों का हाल। गरीब माता-पिता अपने बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिये और बच्चों का भविष्य संवारने के लिये उन्हे इन स्कूलों में भेजते हैं लेकिन उचित सुविधाएं और व्यवस्था नहीं होने के चलते कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज इन्हे मिड डे मील नहीं मिला, भूखे पेट कैसे पढ़ेगे मासूम और हैरानी की बात है

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.40
ऑल पैरेंट्स एसोसिएशन ने निजी स्कूलों पर कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने का लगाया आरोप

18 Jun 2017

गाज़ियाबाद में आज स्कूली बच्चों के पेरेंट्स ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की । इस दौरान जानकारी दी गयी की ऑल इंडिया से एक कमिटी बनाई जाए जिसमे सभी स्कूलों की फीस एक जैसी हो ।इस मौके पर सभी प्राइवेट स्कूलों के बच्चो के पेरेंट्स थे । पेरेंट्स का कहना है की कई स्कूल अभी भी मनमानी पर आमद है और कोर्ट तक के ऑर्डर नहीं मान रहे हैं ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.07
यहां गरीब और दिव्यांग बच्चों को दी जाती है मुफ्त शिक्षा

05 Jun 2017

एटा में कुकुरमुत्तों की तरह खुले निजी संस्थानों के बीच एक संस्थान अपनी गरिमा और प्रतिष्ठा को बनाए हुए है। जहां कुछ निजी प्रतिष्ठान महज बच्चों को सुविधाएं और शिक्षा देने के नाम पर ठगते हैं वहीं वीएससी संस्थान अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए है। वीएससी संस्थान छह सालों से शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत है और पिछले दो सालों में यहां से चार बच्चों का आईएएस के लिये चयन भी हो चुका है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
0:56
दिल्ली के रामजस कॉलेज में एबीवीपी और आइसा के बीच हिंसक झड़प

22 Feb 2017

दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में बुधवार को एबीवीपी और AISA के बीच हिंसक भिड़ंत हो गई। जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद और शेहला राशिद को रामजस में बुलाने को लेकर शुरू हुए विवाद ने हिंसक रूप ले लिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
7:28
मेट्रो पुल के नीचे चलता है फ्री स्कूल

03 Dec 2016

दिल्ली... यूं तो चमचमाती सड़कों, लुटियन्स जोन, मेट्रो और नामी कॉलेज-यूनिवर्सिटीज़ की वजह से जाना जाता है। लेकिन शहर में एक स्कूल ऐसा भी है जो विकास की पहचान के नाम से जाने वाली दिल्ली मेट्रो के एक पुल के नीचे चलता है।

watch video

About Expose India


ExposeIndia is a web news platform of Amar Bharti Media Group aimed to provide unbaised news and views to everyone. ExposeIndia is targeted to create and sustain a network of dedicated Video Journalists across South East Asia.
Contact Us


Phone No: 7677672828
E-mail : news@exposeindia.com

Subscribe Now

Subscribe to get exclusive videos

Yo, you had better fill this out, it's required.
I'm required!