Most popular videos

Nation

new video Watch Video
720p
506
अधिकारियों को समझाने पहुंचे जन सूचना आयुक्त ने फरियादियों से क्यों कहा अपील करें ?

18 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में जन सूचना आयुक्त ने अधिकारियों संग एक बैठक की जिसमें उन्होने जन सूचना अधिनियम 2005 के नियम और कानून के बारे में जानकारी दी। दो घंटे तक चली इस बैठक में उन्होने अधिकारियों से जानकारी भी ली कि क्या सभी नियमों का ठीक तरह से पालन किया जा रहा है या नहीं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
कंपनी की करतूत से फूटा मजदूरों का गुस्सा, बिना वेतन करा रहे थे दो महीने से काम

16 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक निजी कंपनी के मजदूरों में वेतन नहीं मिलने को लेकर रोष बना हुआ है। मजदूरों का कहना है कि त्यौहार का समय है और उन्हे पिछले डेढ़ महीने से वेतन नहीं मिला है जबकि किसी भी त्यौहार पर उन्हे बोनस दिया जाता था लेकिन इस बात वो भी नहीं मिल रहा है। लगभग चार सौ की संख्या में इन मजदूरों ने टाइगर ग्लास सन्स इंडस्ट्रीज कंपनी में वेतन संबंधीं मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और कंपनी संचालक धर्मेन्द्र गुप्ता के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

watch video
new video Watch Video
720p
506
योगी के इस विभाग के अधिकारियों ने निकाला भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारियों का तोड़

15 Oct 2017

लोक निर्माण विभाग ने भ्रष्टाचार पर नकेल कसने का नया तरीका निकाला है। अब अधिकारियों और ठेकेदारों पर शिकंजा कसने के लिए एक ऐसा शासनादेश जारी किया गया है जिसके तहत अब प्रदेश भर में बनने वाली सडकों के निर्माण के समय ही मौके से सेल्फी लेकर लोक निर्माण विभाग को भेजनी होगी और 15 दिन के अन्दर भौतिक सत्यापन की रिपोर्ट भी भेजने का आदेश है। जी हां, सही सुन रहे हैं आप, योगी सरकार की एक और नई पहल, अब सड़क निर्माण और मरम्मत का काम पूरा करने के बावजूद भुगतान तभी होगा, जब सेल्फी विद रोड होगी,

watch video
new video Watch Video
720p
506
फिरोजाबाद में अस्पताल पहुंचकर क्यों भड़क गए पुलिस अधीक्षक

15 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के फ़िरोज़ाबाद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. मनोज कुमार ने औचक निरीक्षण किया। इलाके के एसएसपी डॉ. मनोज कुमार ने थाना उत्तर की चौकी स्थित जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि अस्पताल में कोई भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं है और ना ही व्यवस्थाएं ठीक पाई गईं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
ज़रा सी चिंगारी ने उजाड़ दी उसकी दुनिया, वजह ढूंढने में लगी पुलिस

15 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के आगरा में फर्नीचर के गोदाम में भीषण आग लगने का एक मामला सामने आया है। आग इतनी भयंकर थी कि चंद मिनटों में ही गोदाम में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। आग की सूचना स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
मेट्रो की एक मजबूरी ने लोगों की बढ़ा दी मुश्किलें, मेट्रो से मुंह मोड़ने लगे हैं लोग!

13 Oct 2017

मेट्रो के बढ़े किराये से लोगों में नाराजगी विद्यार्थियों ने मेट्रो किराया बढ़ने पर जताया रोष जहां पांव रखने की जगह नहीं, वहां घाटा कैसे? आखिर मेंटिनेंस का हवाला देकर मेट्रो क्यों दिखा रही है घाटा? मेट्रो मुसाफिर की बढ़ती संख्या पर खुशी जताने वाली मेट्रो को क्या हुआ? फायदे में चल रही मेट्रो में अचानक घाटा कैसे? एक्सपोज इंडिया पर लोगों ने जताई अपनी नाराजगी लंबी दूरी से आने वाले विद्यार्थियों और कर्मचारियों पर असर हर तरफ से बढ़ रही महंगाई से लोगों का बजट गड़बड़ाया बढ़ते किराये से घट रही है मेट्रो मुसाफिरों की संख्या

watch video
new video Watch Video
720p
506
इससे पहले नहीं देखी होगी इतनी भीषण दुर्घटना, सहारनपुर की इस घटना को देखकर खड़े हुए रौंगटे

13 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में बोलेरो और मारुति कार में जबरदस्त टक्कर हुई जिसमें आठ लोग बुरी तरह घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक फतेहपुर के पास देहरादून हाइवे पर ये दुर्घटना हुई। घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से सहारनपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है जिन्हें हायर सेण्टर रेफर किया गया है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
पूरा देश 'स्वच्छता अभियान' चला रहा है और इस कॉलोनी में गंदगी का ढेर और कीचड़ जमा है

13 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जलभराव और गंदगी से बेहाल लोगों ने नगर निगम कार्यालय का घेराव किया और नगर आयुक्त के नाम एक ज्ञापन सौंपा। जानकारी के मुताबिक मामला त्रिवेनी कालोनी का है जहां जलभराव और गंदगी से आहत स्थानीय लोगों ने ज्ञापन में लिखा कि एक तरफ पूरा देश स्वच्छता अभियान चला रहा है और दूसरी तरफ सड़कों पर कीचड़ फैला हुआ है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
फिरोजाबाद में नगर आयुक्त ने चलाया सफाई अभियान, लोगों ने की नगर आयुक्त की सराहना

13 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के जिला फिरोजाबाद ने गुरुवार को स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए नगर आयुक्त कमलेश कुमार सिंह ने कोहिनूर रोड पर सफाई अभियान चलाया, जिसमें उनके साथ उक्त मोहल्ले में बनाई गई प्रोत्साहन समिति के पदाधिकारी स्थानीय नेता इमरान मंसूरी नगर निगम के कर्मचारी नगर निगम के सुपरवाइजर लवानिया सहित तमाम लोग शामिल रहे। नगर आयुक्त कमलेश कुमार सिंह ने अल्पसंख्यक क्षेत्र में सभी क्षेत्रवासियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई और अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाने के लिए जागरुक किया। इसके बाद नगर आयुक्त कमलेश कुमार सिंह ने स्वयं फावड़ा और तसला लेकर गंदगी की सफाई की। ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
मोगा में भ्रूण हत्या रोकने के लिये चुने गए सात दिन, साइकिल पर निकल पड़े लोग

12 Oct 2017

पंजाब के मोगा में भ्रूण हत्या जैसी बुराई को खत्म करने और बेटियों की पढ़ाई को उत्साहित करने के उदेश्य से मोगा में सात दिवसीय सेमीनार का आयोजन किया गया। इस आयोजन के दूसरे दिन ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ के सन्देश को हर घर तक पहुँचाने के लिए स्कूली बच्चों ने साइकल रैली निकाली जिसे स्कूल की प्रधानाचार्य और निजी संस्था की एकता अग्रवाल ने हरी झंडी देकर रवाना किया। ये रैली मोगा शहर की गलियों, बाजारों से होती हुई गीता भवन पहुंची। 9 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक जिले के हर गांव और स्कूल में सेमीनार का आयोजन करवाया जायेगा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
मिल से निकली ज़हरीली गैस से एक-एक करके बेहोश हो गए 300 बच्चे, दहशत में परिजन

12 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के शामली में शुगर मिल के केमिकल से निकली गैस से तीन सौ से ज्यादा बच्चे बेहोश हो गए। सभी बीमार बच्चों को जिला अस्पताल, सीएचसी और निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। दरअसल बुढ़ाना रोड पर शुगर मिल का बॉयलर है यहां डिस्टलरी और शुगर मिल से निकली वेस्टेज को सड़क किनारे डाला जाता है। इसी रोड पर सरस्वती विद्या मंदिर और सरस्वती जुनियर हाई स्कूल भी है। जानकारी के मुताबिक शुगर मिल के कर्मचारी वेस्टेज को नष्ट करने के उस पर केमिकल डाल रहे थे इसी दौरान उधर से गुजर रहें बच्चों को केमिकल की गैस से दिक्कत होने लगी। कुछ बच्चे रास्ते में तो कुछ स्कूल में बेहोश हो गए। गैस स्कूल तक भी पहुंच गयी जिससे स्कूल के तीन सौ से ज्यादा छात्रों की आँखों मे जलन और खुजली होने लगी। घटना के बाद स्कूल में अफरा-तफरी मच गयी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
घर-घर अभियान के तहत लोगों को मिले रोज़गार, ट्रेडों में फिटर, टर्नर और बिजली मिस्त्री पद पर हुई भर्ती

12 Oct 2017

पंजाब में जिला उद्योग केन्द्र अमृतसर ने रोजगार मेले का आयोजन किया जिसमें लगभग पांच सौ अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। मेले में आयी कंपनियों ने योग्य युवा लड़के और लड़कों का चयन किया। यही नहीं इस रोजगार मेले में घरों के आधार पर रोजगार दिलाने पर भी जोर दिया गया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
देवरिया में कानून व्यवस्था से गुस्साए शिव सैनिकों का प्रदर्शन, प्रशासन को दी चेतावनी

12 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के देवरिया में शिव सेना कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और जमकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। शिव सेना ने सुभाष चौक से होते हुए जिला कलेक्ट्रेट तक एक मार्च भी निकाला जिसके बाद उन्होने जिलाधिकारी को अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
लाठीचार्ज को लेकर एक्सपोज इंडिया ने की एएसपी पूर्वी लखनऊ सर्वेश मिश्रा से खास बातचीत

12 Oct 2017

एएसपी पूर्वी लखनऊ सर्वेश मिश्रा से एक्सपोज इंडिया संवाददाता विजय त्रिपाठी ने खास बातचीत की जिसमें मृतक आश्रितों पर हुए लाठीचार्ज के सवाल वो साफ मुकर गए। सुनिए पूरी बातचीत।

watch video
new video Watch Video
720p
506
पंजाब में सात दिवसीय सेमीनार में नवजात बच्चों के परिवार के क्यों खिल उठे चेहरे

12 Oct 2017

पंजाब के मोंगा में एक सेमीनार का आयोजन किया गया जिसमें समाज में बेटियों को आगे बढ़ाने जैसे विषय पर चर्चा की जाएगी। सात दिनों तक चलने वाली इस सेमीनार के तीसरे दिन बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओं के संदेश को हर घर में पहुंचाने लिये डिप्टी कमिश्नर हरप्रीत सिंह ने लोगों को जागरूक क या। तीसरे दिन न्यू बॉर्न बेबी बर्थ सेलिबरेशन कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसमें लगभग ढाई सौ परिवारों ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम के तहत 101 बच्चों को प्रमाण पत्र भी वितरित किये गए। इस सेमीनार के जरिये गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
नगर निगम के संपूर्ण समाधान दिवस पर अधिकारी नदारद, वापस लौटे फरियादी

12 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में नगर निगम के संपूर्ण समाधान दिवस पर अधिकारी गायब रहे। नगर निगम के ऑफिस में एक-दो अधिकारियों के अलावा कोई भी मौजूद नहीं था, लगभग सभी कुर्सियां खाली पड़ी रहीं। जब सुनने वाला कोई नहीं था तो फरियादी अपनी शिकायतें लेकर वापस लौट गए। नगर निगम के अधिकारियों की ये कार्यप्रणाली प्रदेश सरकार के मंसूबों पर पानी फेरती नजर आ रही है। सच्चाई उजागर होने के बाद उच्च अधिकारियों ने भी चुप्पी साध ली । वहीं जल महाप्रबंधक शैलेंद्र पाठक से जब अधिकारियों और कर्मचारियों के मौजूद ना रहने का कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि शहर में कई अभियान चल रहे हैं इसलिए कोई अधिकारी यहां नहीं आ सका।

watch video
new video Watch Video
720p
506
नगर पालिका के कामचोर कर्मचारियों ने बढ़ाई त्यौहार के समय मुसीबत, दुकानदार परेशान

12 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में जहां त्योहारों के मौके पर जगह-जगह साफ़ सफाई हो रही है। वहीं चांदपुर इलाके के मुख्य बाजार में नालों से निकाली गयी गंदगी सड़कों पर फैली हुई है। नगर पालिका या प्रशासन ने इसे साफ़ कराना जरुरी नहीं समझा जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और दुकानदारों को भी इसकी वजह से काफी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं वहीं दुकानदारों का कहना है की गंदगी की वजह से ग्राहक आने से कतरा रहे हैं जिससे उनके कारोबार पर असर पड़ रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
बहराइच में जर्जर नाव से नदी पार करना पड़ा महंगा, पुल नहीं होने से हो रहे हादसे!

12 Oct 2017

भारत-नेपाल बॉर्डर के बहराइच इलाके में सरयू नदी में यात्रियों से भरी एक नाव अचानक पलट गयी। इस हादसे में छह: लोगों की जान चली गई। जानकारी के मुताबिक ये घटना रामगाँव क्षेत्र के बेहटा भया गाँव के पास की है। जहां शरद पूर्णिमा पर प्रसिद्ध मेटिरिया मेले से नौ लोग नदी पार कर वापस आ रहें थे कि नाव सरयू नदी की धारा में डूब गई जिसमें चार पुरुष और दो बच्चों सहित छह: लोगों की मौके पर मौत हो गयी जबकि 3 लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई। एसडीएम ने बताया कि सभी नाव यात्री घाट पर खड़ी जर्जर नांव के जरिये नदी पार कर रहे थे उस समय ये हादसा हुआ। वहीँ ये भी बात सामने आई है कि पुल ना होने की वजह से लोग इसी तरह अपनी जान जोखिम में डालकर नाव के सहारे नदी पार करते हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
पटाखा कारोबारियों की बढ़ीं परेशानियां,सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कंगाल होने की आयी नौबत

10 Oct 2017

गाजियाबाद में पटाखों की बिक्री को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पटाखा कारोबारियों का दिवाली में दिवाला निकलने वाला है। फर्रुखनगर पटाखा कारोबारियों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ वो राष्ट्रपति तक जाएंगे क्योंकि इस बार का जो स्टॉक है वह करोड़ों रुपए का है और अगर ये नहीं बिका तो दिवाली मनाने की बात तो दूर आत्महत्या की नौबत आ जाएगी। कारोबारी आगे कहते हैं कि उनके कर्मचारी भी बेरोजगार हो जाएंगे। ऐसे में उधारी का पैसा भी नहीं निकल पायेगा ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
शामली में ट्रक ड्राइवर की चप्पलों से पिटाई कर रहा युवक हुआ लापता

10 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के शामली में एक ट्रक चालक की चप्पलों से जमकर पिटाई हुई और देखते ही देखते कई ट्रक ड्राईवर भी हाथों में लाठी-डंडे लेकर इक्ठठा हो गए। दरअसल मामला कांधला इलाके के बुढाना रोड का है जहां पर एक ट्रक चालक से किसी बात को लेकर कहा-सुनी हो गई और युवक ने ट्रक चालक की चप्पल से जमकर पिटाई कर दी। इसी दौरान वहां से गुजर रहे ट्रक चालक भी हंगामा होता देख हाथों में लाठी डंडे लेकर दौड़ पड़े।

watch video
new video Watch Video
720p
506
भगवान हुआ बेईमान, जमकर कर रहे कमाई !

10 Oct 2017

उत्तर प्रदेश सरकार के सख्त आदेशों के बावजूद सरकारी अस्पतालों में तैनात डॉक्टर सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। जानकारी के मुताबिक महराजगंज के सरकारी अस्पतालों में तैनात डॉक्टर धड़ल्ले से प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहे हैं। इनके निजी अस्पतालों में प्रैक्टिस करने के कारण सरकारी अस्पतालों में पहुंचने वाले मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मरीजों को लेकर आने वाले परिजन कहते है कि सरकारी अस्पताल से बेहतर सुविधाएं डॉक्टर के आवास पर मिलती हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के सख्त आदेशों के बावजूद सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर निजी अस्पतालों और अपने आवासों पर धड़ल्ले से प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहे हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
बिजली के दावे खोखले, राजस्थान में किसानों ने दी आंदोलन की चेतावनी

10 Oct 2017

चौमू में शहर सहित गांवो में पिछले बीस दिन से हो रही बिजली कटौती को लेकर सैकड़ों किसानों ने विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की। प्रदर्शन भारतीय किसान संघ के बैनर तले जिला मंत्री मुरलीधर बर्रा के नेतृत्व में हुआ। सैकड़ों किसानों ने कृषि मंडी में किसान विश्राम गृह में बैठक की। बैठक में गावों में हो रही बिजली कटौती पर बिजली विभाग और प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताते हुए प्रशासन को घेरने की रणनीति बनाई। प्रदर्शन के बाद किसानों ने अपनी मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
सहारनपुर में चार वर्षीय मासूम पर टूटा रफ्तार का कहर, बच्ची की मौत से गुस्साई भीड़ ने किया हंगामा

10 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में ट्रक के चपेट में आने से एक बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई । दरअसल मासूम बच्ची घर के बाहर खेल रही थी तभी तेज रप्तार से आ रही ट्रक ने चार वर्षीय मासूम नजराना को कुचल दिया और बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई । घटना स्थल पर मौजूद स्थानीय निवासी ने जमकर हंगामा किया ।मौके पर पहुँची पुलिस टीम ने ट्रक चालक राशिद को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस का कहना है कि ट्रक ड्राईवर हरिया बांस का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
मोहब्बत ने कायम की नई मिसाल , पहली बार करवाचौथ पर दिखा 'ईद' का चांद,

09 Oct 2017

करवाचौथ की पूरे देश में धूम है वहीं धर्म की नगरी काशी में एक ऐसा जोड़ा जिसने प्यार के लिए जाति-धर्म की सारी दीवारें तोड़कर सांप्रदायिक एकता की मिसाल कायम की है। जी हां वाराणसी में एक ऐसा जोड़ा है जो प्यार की डोर थामे करवाचौथ मना रहा है। पत्नी पूनम सिंह ने अपने पति मोहमद मुस्तफा की लंबी उम्र के लिए करवाचौथ का व्रत रखा तो मोहमद मुस्तफा भी करवाचौथ के महापर्व के रंग में रंगे नजर आये। आपको बता दें कि मोहमद मुस्तफा और पूनम सिंह ने आज से 12 साल पहले अपनी प्रेम कहानी की शुरुआत की थी। प्यार परवान चढ़ा तो शादी कर ली और अपनों ने ही जाति-धर्म के नाम पर उनका साथ छोड़ दिया लेकिन इन्होने अपने प्यार के सहारे नई जिंदगी की शुरुआत की। पूनम बताती हैं कि उनके पति मुस्तफा करवाचौथ पर उनका श्रृंगार करते हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
उपराला जेल प्रशासन की ओर से एक अनोखी पहल

09 Oct 2017

पंजाब के लुधियाना में केंद्रीय जेल में करवाचौथ पर पत्नियां अपने पतियों को मिलने जेल पहुंची और मुलाकात कर खुशी से झूम उठी। दरअसल उपराला जेल प्रशासन की ओर से एक अनोखी पहल की गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
बदमाशों के लिये 'खौफ का पर्याय' बन चुके शामली एसपी का असली चेहरा आया सामने

06 Oct 2017

श्रवण कुमार के किस्से तो आपने कई बार सुने होंगे। वो श्रवण कुमार जो अपने दिव्यांग माता-पिता को हमेशा अपने कंधों पर उठाये रखता था और उन्हे धार्मिक नगरों की सैर कराया करता था। शहरों में तो इस तरह की संवेदनाएं कम ही देखने को मिलती हैं लेकिन हमारे देश के गांव और कस्बों में आज भी संवेदनाएं जिंदा हैं। बागपत के निवाडा गांव की सड़क पर कुछ लोगों को एक लड़की अपने दिव्यांग पिता और बहन को बग्घी में खींचकर ले जाते हुए दिखी। लोगों ने इसकी सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को दी और प्रशासन ने भी उतनी ही मुस्तैदी दिखाई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
योगी सरकार में चल रही है इस महिला पुलिस की रंगदारी

06 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में वर्दी का रोब दिखाती महिला दरोगा का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें ग्रामीण महिलाओं के द्वारा सवाल जवाब करने पर महिला दरोगा भड़क गईं और अचानक एक महिला के उपर दो तीन थप्पड़ जड़ दिये ग्रामीण महिला का कसूर ये था कि उसने सवाल पूछा जिसके बाद महिला दरोगा पूनम जादौन उस महिला के उपर अपनी दबंगई दिखाने में पीछे नहीं हटी और ताबड़ तोड़ थप्पड़ बरसाने लगी। मामला अलीगढ़ थाना इग्लास के हस्तपुर गांव का है जहां एक महिला की शिकायत दर्ज करने पर हाथरस गेट थाने में तैनात दरोगा पूनम जादौन ग्रामिण महिलाओं के बीच पहुँची थी । फिलहाल एस एसपी ने पूरे मामले कि जांच करने का आदेश दे दिया है

watch video
new video Watch Video
720p
506
अच्छी फसल होने के बाद भी भटक रहे किसान/Even after a good harvest why the farmer wandering

06 Oct 2017

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों से किये अपने वादे पूरे और कहीं-कहीं किसानों की फसल खरिदने का काम शुरू हो चुका है। वहीं अमृतसर के हलका अटारी में पिछले तीन-चार दिन से किसान फसल नहीं उठाए जाने से परेशान हैं। किसानों का आरोप है कि हमारा हाल जानने के लिए कोई भी प्रशासनिक अधिकारी नहीं आया है। उन्होंने कहा पंजाब सरकार की ओर से जो कदम उठाए जा रहे हैं वह सही है लेकिन पिछले तीन-चार दिन से अटारी के दाना मंडी किसान परेशान हैं क्योंकि उनकी फसल को ना तो पंजाब सरकार की ओर से उठाया जा रहा है और ना ही उसकी अदायगी की जा रही है। किसानों ने आगे कहा कि इंस्पेक्टर और आढ़तिये मिलकर हमारी फसल का कम दाम दे रहें हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन का प्रदर्शन/Protest of IUF in Muzaffarnagar

06 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसानों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन किया। दरअसल मामला बुढाना तहसील का है जहां किसानों ने विभिन्न पंद्रह सूत्रीय समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के नाम उपजिलाअधिकारी को सौंपा ज्ञापन। धरने में किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश के साथ सैकड़ों किसान मौजूद रहे। प्र

watch video
new video Watch Video
720p
506
मेरठ करनाल हाईवे पर सड़क दुर्घटना/ Road accident on Meerut-Karnal Highway in Muzaffarnagar

06 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में मेरठ-करनाल हाईवे पर 55 वर्षीय बुजुर्ग किसान की दर्दनाक मौत हो गई और दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। गुस्साए सैकड़ों ग्रामीणों ने मेरठ-करनाल हाईवे पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। मौके पर पुलिस के साथ पहुंचे आला अधिकारीयों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद जाम को खुलवाया। जानकारी के मुताबिक इटावा निवासी 55 वर्षीय किसान सत्येंद्र सिंह अपने साले के साथ बाइक से मेरठ ट्रैक्टर खरीदने जा रहा थे। लेकिन मेरठ करनाल हाईवे पर चढ़ते ही तेज गति से आ रहे ओवरलोड ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी जिसमें सत्येंद्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
किसने कहा, ‘सरकार पहले सिखाए, फिर करवाए’ /Advocates strike outside Tehsil

05 Oct 2017

उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद तहसील में अधिवक्ताओं ने ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन को लेकर धरना प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं का कहना है कि सरकार को तहसील में फ्री वाई-फाई की सुविधा मुहैया करानी चाहिये वहीं ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में आ रही परेशानियों को भी दूर करना चाहिये। अधिवक्ताओं ने बताया कि इससे सभी को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है इसके लिये सरकार को पहले ट्रेनिंग देनी चाहिये थी उसके बाद इसे लागू किया जाना चाहिये था।

watch video
new video Watch Video
720p
506
पुलिस की मुस्तैदी से लाल परी का आशिक गिरफ्तार

03 Oct 2017

उत्तर प्रदेश के एटा में पुलिस ने अवैध अंग्रेजी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गयी शराब की कीमत करीब 15 लाख रुपये बताई जा रही है। दरसल पिलुआ थाना पुलिस ने हाथरस के भदवास बार्डर के पास चेकिंग के दौरान हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही 215 पेटी हाई ब्राण्ड की शराब बरामद की। जिसमें पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया वहीं दूसरा तस्कर फरार हो गया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
अंग्रेजों के ज़माने में बने पुल ने लील ली मासूम की जान

03 Oct 2017

अलीगढ़ की इगलास तहसील में मौजूद अंग्रेजों के समय का बना पुल अब जानलेवा साबित होने लगा है। गांव वालों का कहना है कि इस पुल से 20 गांव के लोगों का गुजरना होता है। पुल के ठीक नीचे से गुजरती है करवन नदी। जरा सी चूक मासूमों के लिये जानलेवा साबित हो जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ 10 वर्षीय मासूम लोकेश के साथ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
यूपी के कानपुर में दो समुदायों के बीच झड़प/A clash between two communities in Kanpur, UP

03 Oct 2017

कानपुर के जूही पुरम इलाके में दो संप्रदायों के बीच झड़प हो गई जिसको लेकर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। दरअसल ताजिया निकालने और मूर्ति विसर्जन को लेकर दोनो समुदाय आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते विवाद बढ़ता गया और दोनो गुटों में पत्थरबाजी शुरू हो गई। कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। बताया जा रहा है हर वर्ष झंडे चौराहे तक जाने वाले जुलूस को इस बार आगे बढ़ने से रोक दिया गया जिसके चलते गुस्सा भड़क गया और तोड़-फोड़ और पत्थरबाजी होने लगी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
गाजियाबाद में संघ ने मनाया स्थापना दिवस

02 Oct 2017

गाजियाबाद में विजयदशमी के दिन राष्ट्रीय सेवक संघ ने अपना स्थापना दिवस मनाया। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने भारत माता के चित्र को फूल माला अर्पित किया और दीप जलाकर भारत माँ के जयकारे लगाये।

watch video
new video Watch Video
720p
506
टूरिस्ट बसों में दहशत का सामान मिलने से हड़कंप/Swords found in tourist buses in Bahraich

30 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के बहराइच में टूरिस्ट बसों से भारी मात्रा में तलवारों का ज़खीरा बरामद होने से जिले की सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक राजस्थान के अजमेर से वापस आ रही टूरिस्ट बसों के अंदर तलवारों की खेप उस समय बरामद हुई जब रुपईडीहा बॉर्डर पर लगी एसएसबी ने संदेह के आधार पर पांच बसों की कड़ी तलाशी ली। तलाशी के दौरान 5 बसों से 91 तलवारें मिलीं। इस मामले में एसपी सिटी ने बताया की चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.48
अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल का प्रदर्शन/ Protest of All India Trade Board

29 Sep 2017

लखनऊ में अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने लखनऊ के नॉवेल्टी चौराहे पर जीएसटी को लेकर प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने जीएसटी की खामियों को लेकर प्रदर्शन किया और जीएसटी का दस मुंह वाला पुतला फूंका। व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने बताया कि अखिल भारतीय व्यापार मंडल के आह्वाहन पर देशभर में जीएसटी की कमियों को लेकर पुतला दहन किया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.32
गुंडाराज रोकने में नाकाम साबित हो रही है योगी सरकार/Yogi government is unable to stop Gundaraj

29 Sep 2017

यूपी में दबंगों का गुंडाराज लगातार जारी है । ताजा घटना आगरा के सिकंदरा थाना क्षेत्र की है जहां पर दबंगों ने डिग्री कॉलेज के एक प्रोफेसर पर जानलेवा हमला किया । आपको बता दें कि आर.बी.एस कॉलेज के प्रोफेसर प्रेम शंकर तिवारी बाइक पर कॉलेज के लिए जा रहे थे तभी दूसरी बाइक पर सवार लोगों ने लात घूंसों और डंडों से प्रोफेसर पर हमला कर दिया । वहीं जब परिजनों को इस बात की सूचना लगी तो उन्होंने तुरंत उनको अस्पताल में भर्ती कराया । हालांकि प्रोफेसर की हालत नाजुक बताई जा रही है ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.18
पर्यटन दिवस के मौके पर कार्यशाला का आयोजन/ workshop organised on Tourism Day

29 Sep 2017

यूपी की राजधानी लखनऊ में विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर एक अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया गया । जिसमें यूपी से संबंधित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने हिस्सा लिया । वहीं इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने भारत में पर्यटन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश का अहम योगदान बताते हुए कहा कि हमें ऐसा काम करना है जिससे विश्व में प्रदेश का नाम पहले स्थान पर आ सके ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.58
यूपी सरकार के मंत्री ने रखा लेखा- जोखा/ Cabinet Minister of the UP Government discloses account

29 Sep 2017

उत्तर प्रदेश सरकार के 6 माह पूरे होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के 6 महीनों की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा था। उसी क्रम में सभी विभागों को आदेशित किया गया था कि सभी विभाग अपने 6 महीने के कामों को मीडिया के सामने रखें। इसी के चलते आज खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने एनेक्सी मीडिया सेंटर में अपने विभाग के 6 महीने में किए गए कामों का खाका सबके सामने रखा । खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने बताया कि सरकार लगातार खादी और ग्रामोद्योग को बढ़ाने में लगी हुई है। सरकार युवाओं को रोजगार मुहैया कराने व किसानों को बढ़ावा देने के लिए कटिबद्ध है।मंत्री सत्यदेव पचौरी ने बताया कि खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग ने 6 महीने में 35.55 लाख की लागत से बंद कंबल कारखाना भदोही में दोबारा से चालू करवाया ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.09
भारत के इस शहर में है बच्चों के गैंग का आतंक/ a Gang of Children is active in Meerut

27 Sep 2017

उत्तर प्रदेश मेरठ में इन दिनों बच्चों का एक गैंग सक्रीय है। ये बच्चा गैंग शादी समारोह से रूपये चुराकर फरार हो जाता है। मामला परतापुर थाना क्षेत्र का है जहां दो बच्चों ने एक घंटे तक शादी का जमकर लुत्फ उठाया उसके बाद शगुन के लिफाफों से भरा लेकर चंपत हो गए। चोरी की ये पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
बरेली के दुर्गा मंदिर में लगा भक्तों का तांता/Devotees gathered in Durga temple of Bareilly

27 Sep 2017

पूरे देश में इन दिनों नवरात्र की धूम मची है, मंदिरों में श्रद्धालु पूजा अर्चना कर रहे है । बरेली के साहूकारा में मौजूद प्रसिद्ध नव दुर्गा मंदिर इन दिनों पूजा और आस्था का केंद्र बना हुआ है । दूर दूर से आने वाले भक्त माँ को चुनरी और श्रृंगार भेंट करते है ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
शर्मनाक! जालौन में किसान ने की आत्महत्या/Shameful! Farmer committed suicide in Jalaun

27 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के जालौन में किसान का संदिग्ध हालत में पेड़ से लटका शव मिला। मामला माधौगढ़ के गोहन थाने का है। जानकारी के मुताबिक शव जमरेही सानी गांव के रहने वाले किसान रामलखन का है जो कई महीनों से मानसिक रूप से परेशान चल रहा था।

watch video
new video Watch Video
720p
506
कबीर जयंती के मौके पर हुआ धार्मिक समागम/Religious interaction convenes on the occasion of Kabir Jayanti

26 Sep 2017

पंजाब के अमृतसर में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से भक्त कबीर जी की जयंती के मौके पर धार्मिक समागम करवाया गया । जिसको भक्तों ने बड़े उल्लास के साथ मनाया । वहीं गुरुद्वारा कमिटी के सदस्य ने बताया कि कबीर जी की साखियां गुरू ग्रन्थ साहिब में भी दर्ज हैं । इस मौके पर सब के भोग के बाद कीर्तन भी किया गया ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
सुल्तानपुर में करंट से युवक की मौत / Death of young man due to electric shock in Sultanpur

26 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में उस समय हड़कम्प मच गया जब हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई और मां हाईटेंशन वायर की चपेट में आ गई। मामला बल्दीराय थाना क्षेत्र के ऊपरी गाँव पारा का है जहां मां और बेटे धान के खेत में निराई कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक खेत मे काम कर रहे 18 वर्षीय युवक की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई और बेटे को बचाने दौड़ी मां भी वायर की चपेट में आ गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
अलीगढ़ में राशन डीलर का बेटा हिरासत में/ Ration Dealer's son detained in Aligarh

26 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में राशन डीलर की मिल रही शिकायत के चलते छापेमारी की गई जिसमें धांधली का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक इगलास तहसील के साथिनी गांव में छापेमारी में सौ बोरा गेहूं और सौ बोरा चावल बरामद हुआ है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
बरेली का हजियापुर गंदगी से बेहाल / Dirt is spread all over Hajiapur in Bareilly

26 Sep 2017

बरेली के हजियापुर में जलभराव और गंदगी से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। जगह-जगह फैली गंदगी और कीचड़ बीमारियों को दावत दे रहे हैं। गलियों में भरा ये कीचड़ लोगों को घरों में दुबकने पर मजबूर करता है लेकिन फिर भी लोग इस नरक में रहने को मजबूर हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
इटावा में अनुदेशकों का बीएसए कार्यालय पर प्रदर्शन/ Facilitators protest at BSA office in Etawah

26 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के इटावा में दर्जनों अनुदेशकों ने अपनी मांगों को लेकर बीएसए कार्यालय का घेराव किया । अनुदेशकों का आरोप है कि बीएसए ने हमारे साथ धोखाधड़ी की है और इंटरव्यू के नाम पर हम लोगों को अपात्र घोषित कर दिया है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
किसानों ने सौंपा जिलाधिकारी को ज्ञापन/ Farmers gave memorandum to the District Magistrate

26 Sep 2017

यूपी के आगरा में किसानों ने उनकी जमीन पर भावना बिल्डर्स के अवैध कब्जे के विरोध में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा । किसानों का कहना है कि उनकी 6 बीघा जमीन का अधिग्रहण से संबंधित मामला इलाहाबाद कोर्ट में लंबित और न्यायालय के आदेश के अनुसार उस पर किसानों का कब्जा है लेकिन अब उस जमीन में भावना बिल्डर्स ने उसमें नीम, बेरी के पेड़ के अलावा फसल करवा दी है । किसानों का कहना है जब इसका विरोध किया गया तो उन्होंने विरोध कर रही महिलाओं के साथ बदसलूकी की और फर्जी मुकदमें लगाकर जेल भेजने की भी धमकी दी

watch video
new video Watch Video
720p
506
यूपी पुलिस का ये वीडियो आपकी आंखे खोल देगा/you will be shocked after seeing this video of UP Police

26 Sep 2017

ये उत्तर प्रदेश की पुलिस.... ड्यूटी के समय सोना इनकी आदत बन चुका है... तभी तो कहते हैं पुलिस सुस्त है... अपराधी मस्त है... कोई अपनी वैन में घोड़े बेचकर सो रहा है... तो कोई थाने में ही चादर तानकर सो रहा है। पुलिस का ये लापरवाही भरा रवैया आज का नहीं है बल्कि अब तो ये इनकी आदत में आ गया है। ज़रा देखिए तो गौर से इन सभी को... आगर में डायल 100 पर तैनात पुलिसकर्मी आराम फरमा रहा है, मामला अलीगढञ हाईवे के खंदौली इलाके का है। वहीं थाने के अंदर मौजूद पुलिसकर्मी चादर तान के सो रहे हैं। क्या ऐसे लोगी प्रदेश की सुरक्षा। इस मामले में जब पुलिस के अधिकारियों से बात की गई तो आइये सुनते हैं

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.15
BHU में हुए लाठीचार्ज पर एएमयू में छात्राओं का प्रदर्शन/ Protest of AMU students against LathiCharge in BHU

26 Sep 2017

उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की छात्राओं ने BHU की छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध मं प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वाली छात्राओं का कहना है कि कि प्रदेश में बीजेपी सरकार बनने के बाद ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रोमियो स्क्वाइड चलाया, लड़कियों कि सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये लेकिन पुलिस का छात्राओं पर लाठीचार्ज बताता है कि योगी सरकार लड़कियों कि सुरक्षा को लेकर कितनी संवेदनशील है। प्रदर्शन के बाद एएमयू की छात्राओं ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपा जिसमें सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की गई है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
बेकाबू ट्रक ने 3 बाइक सवार लोगों को कुचला/Truck hits 3 bike riders

26 Sep 2017

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब के गांव कोटला बजवाड़ा के पास एक दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें तीन बाइक सवार लोगों की मौत हो गई । आपको बता दें कि कोटला बजवाड़ा के नजदीक एक ट्रक चालक ने 2 मोटर साइकिलों पर सवार 3 लोगों को कुचल दिया ।जिसमें दो लोग जीवन लाल और जगदीप सिंह की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीसरे व्यक्ति ने पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में दम तोड़ दिया ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.33
मीडियाकर्मियों पर हुए हमले को लेकर प्रदर्शन/protest against attacks on journalists

25 Sep 2017

प्रधानमंत्री के दो दिवसीय वाराणसी दौरे के समय बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के गेट पर छात्राओं के विरोध प्रदर्शन में हुए लाठीचार्ज के दौरान कुछ पत्रकारों पर भी जबरन लाठीचार्ज किया गया ।छात्राओं के प्रदर्शन के दौरान कवरेज कर रहे कुछ पत्रकारों को अचानक पुलिसिया कार्यवाही से दो चार होना पड़ा। इस घटना में एक इलेक्ट्रानिक चैनल के दो पत्रकार भी गंभीर रुप से घायल हो गए जिनका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है।इस घटना के बाद आक्रोश में आये पत्रकारों ने राजधानी में मुख्यमंत्री आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.50
गौर से देखिये इस नापाक मुसलमान को/ Look at this nefarious Muslim

25 Sep 2017

गौर से देखिये इस नापाक मुसलमान को इसकी दुकान पर मत भेजना अपनी बेटियां क्योंकि आपकी बेटी के साथ करता है ये अश्लील हरकतें आपकी बेटी पर रखता है ये घिनौनी नज़र सावधान! इसकी दुकान पर सुरक्षित नहीं है आपकी बेटी आखिर कौन है ये नापाक मुसलमान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है इसका वीडियो देखिए, पहचानिये और दिलाइये इस कुकर्मी को सजा

watch video
new video Watch Video
720p
506
4.20
नदियों का घटता जलस्तर दे रहा बीमारियों को दावत/Fear of pandemic due to the decreasing water of rivers

25 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के देवरिया में बाढ़ के बाद अब महामारी के खतरे से लोगों में डर बना हुआ है। रूद्रपुर तहसील के अंतर्गत आने वाले द्वाब क्षेत्र में 52 गांव की करीब ढाई लाख आबादी प्रभावित हुई थी। जहां पिछले महीने बाढ़ के खतरे से लोगों में डरे सहमे थे वहीं अब गिरता जलस्तर उनकी परेशानियां बढ़ा रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.08
त्यौहारों के चलते लखनऊ में सुरक्षा के इंतजाम/ Security arrangements in Lucknow due to festivals

25 Sep 2017

त्योहारों के मद्देनजर यूपी पुलिस के डीजीपी ने पुराने लखनऊ का भ्रमण किया। मोहर्रम , दशहरा और नवरात्रि के पर्व के चलते सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से डीजीपी सुलखान सिंह ने खुद ही कई इलाको में पैदल गश्त गश्त किया। इस मौके पर उनके साथ लखनऊ के एसएसपी ,डीआईजी ,और आईजी समेत कई अफसर मौजूद रहे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.22
प्रॉपर्टी विवाद के चलते युवक ने भाई को मारी गोली/ In dispute of property young man shot his brother

25 Sep 2017

आगरा में प्रॉप्रटी विवाद के चलते एक युवक ने अपने भाई को गोली मार दी जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी के मुताबिक ताजगंज थाना क्षेत्र एंजेल गेस्ट हाउस में काम करने वाले बंटी को उसके बड़े भाई जितेन्द्र ने गोली मार दी। गोली बंटी के पेट में लगी जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया। बंटी को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये सारी वारदात होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.38
शामली में सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था की स्थिति लचर/a poor Status of government health system in Shamli

25 Sep 2017

उत्तर प्रदेश में जहां सरकार अस्पतालों की साफ सफाई को लेकर सख्त निर्देष दे रही है वहीं शामली में सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था की लचर स्थिति साफ दिखाई दे रही है। मामला कांधला इलाके का है। अस्पताल के कमरों में गंदगी फैली हुई है जिसको लेकर इलाके के लोग भी परेशान है आपको बता दें कि सरकारी अस्पताल के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए यहां कमरे बनाए गए थे। लेकिन गंदगी होने के कारण सरकारी कर्मचारियों ने यहां पर रहना बंद कर दिया है। अब कमरे में आसपास का जलभराव हो गया है जिसके चलते चारों तरफ गंदगी जमा हो गई है। इस मामले में कई बार स्वस्थ विभाग और नगरपालिका से शिकायत भी की गई लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। सरकारी अस्पताल के ये कमरे पिछले 20 सालों से अपनी बदहाली पर आंसू बहाते नजर आ रहे। यहां फैली गन्दगी और बरसात के पानी से इलाके में बीमारी फैलने की आंशका लगातार बनी हुई है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.42
डिप्टी सीएम ने लगाई फटकार/ Deputy Chief Minister rebuked officers

25 Sep 2017

विपक्ष और मीडिया के सवालों से घिरी यूपी सरकार को गड्ढामुक्त सड़कों के लिये जवाब देते नहीं बन रहा है। हालांकि अब सरकार का कहना है कि वो जल्द ही गड्ढामुक्त सड़कों की मरम्मत करवाएगी, हालांकि सरकार ने इसके लिये कोई समयसीमा निर्धारित नहीं की है। आपको बता दें उत्तर प्रदेश सरकार में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पीडब्लूडी अधिकारियों के साथ एक बैठक की जिसमें नवीनीकरण और विशेष मरम्मत के लिये स्वीकृत कार्यों की समीक्षा की गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.42
लखनऊ में पं. दीनदयाल जन्म शताब्दी पर आयोजन/A seminar organised on Pt Deendayal birth centenary

25 Sep 2017

लखनऊ में पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी समारोह समिति द्वार अवध क्षेत्र की संगोष्ठी का आयोजन किया गया। ‘पर्यटन भवन सभागार’ गोमती नगर लखनऊ में इस संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस मौके पर पंडित दीनदयाल को याद करते हुए सुनील बंसल ने कहा कि अपने देश में वर्तमान आवश्यकता के अनुसार भारतीयता लाने की जरुरत है। सभी को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए।

watch video
new video Watch Video
720p
506
7.42
शुक्रवार को रिलीज हुईं हैं तीन फिल्में/ Three films released on Friday

24 Sep 2017

भूमि मैरी कॉम और सरबजीत जैसी फिल्में बनाने वाले ओमंग कुमार संजय दत्त के साथ 'भूमि' फिल्म लेकर आए हैं इस फिल्म से संजय दत्त के प्रशंसकों और मेकर्स को काफी उम्मीदें हैं। जानतें हैं, आखिर कैसी बनी है ये फिल्म.....भूमि यह कहानी उत्तर प्रदेश के आगरा की है। अरुण सचदेव (संजय दत्त) एक जूते की दुकान के मालिक हैं। वो अपनी बेटी भूमि (अदिति राव हैदरी) के साथ रहते हैं। अरुण का दोस्त और पड़ोसी ताज (शेखर सुमन) है. भूमि, नीरज (सिद्धांत) से प्यार करती है हसीना पारकर शूटआउट एट लोखंडवाला, एक अजनबी, जंजीर जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके डायरेक्टर अपूर्व लाखिया ने अब अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर की जिंदगी पर आधारित फिल्म का निर्माण किया है। डायरेक्टर अमित मसूरकर चुनाव सिस्टम पर आधारित विषय पर अपना पक्ष रखते हुए 'न्यूटन' फिल्म लेकर आए है। फिल्म में मंझे हुए कलाकारों की कास्टिंग भी हुए है... यह कहानी नूतन कुमार (राजकुमार राव) की है जिसने अपने नाम 'न्यूटन' रख दिया क्योंकि उसके दोस्त उसपे हंसते थे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.38
देवरिया में बार एसोसिएशन का प्रदर्शन/ Bar Association's Protest in Deoria

24 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के देवरिया में बार एसोसिएशन ने तहसील प्रांगण में भूलेखों का डिजिटाइजेशन होने पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी अधिवक्ताओं का कहना है कि भूलेखों को ऑनलाइन कर देने से उनके रोजगार पर असर पड़ेगा। यही नहीं उन्होने कहा कि ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन से भूमाफिया के हौसले बढ़ जाएंगे जिससे आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। उन्होने कहा कि ऑन लाइन की प्रक्रिया से अधिवक्ताओं से फीडिंग और ड्राफ्टिंग का अधिकार छिन जाएगा जो कि उनके अधिकार का हनन होगा। प्रदर्शनकारी अधिवक्ताओं ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वो रजिस्ट्री ऑफिस पर तालाबंदी कर देंगे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.33
प्रदेश सरकार के भूमि विकास, जल सम्पूर्ती राज्य मंत्री पहुँचे कुशीनगर/ Minister of State for Water Development reached Kushinagar

24 Sep 2017

उत्तर प्रदेश सरकार के भूमि विकास, जल सम्पूर्ती मंत्री और बलिया के फेफना से विधायक उपेन्द्र तिवारी विभिन्न कार्यक्रमों में शरीक होने के लिए कुशीनगर पहुँचे। उनके साथ फाजिलनगर के विधायक गंगा सिंह कुशवाहा और खड्डा से विधायक जटाशंकर त्रिपाठी भी मौजूद रहे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.46
विधायक के घर हुए हमले से राजनीति गरमाई/Politics overheard with assault on MLA's house

24 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में बीती रात भाजपा नगर विधायक पर हमले को लेकर राजनीति गरमा गई है। भाजपा विधायक का कहना है कि रात बारह बजे उनके घर पर अज्ञात बाइक सवार हमलावरों ने उनके घर पर फायिरंग की और उन्हे जान से मारने की धमकी। इस मामले में उन्होने समाजवादी पार्टी के नेता अक्षय यादव और नगर आयुक्त कमलेश कुमार पर आरोप लगाए हैं। आपको बता दें कि नगर आयुक्त कमलेश कुमार और भाजपा विधायक को लेकर काफी समय से तनातनी चल रही है जिसको लेकर अब राजनीत गर्माती जा रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.03
माँ पूर्णागिरि के दर्शन को साइकिलों से निकला जत्था/pilgrims move to purnagiri

24 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के रामपुर में मां पूर्णागिरी के दर्शन के लिये श्रद्धालुओं का जत्था रवाना हुआ। ये जत्था साइकिलों पर सवार होकर बाजपुर, रूद्रपुर, लालकुंआ होता हुआ गुजरेगा। श्रद्धालुओं के इस जत्थे को सभी धर्मों के लोगों ने मिलकर रवाना किया और उनकी यात्रा के मंगलमय होने की कामना की।

watch video
new video Watch Video
720p
506
4.40
पुलिस से क्यों नाराज है फिरोजाबाद की जनता/ Why the people of Firozabad are angry with the police

23 Sep 2017

योगी सरकार आने के बाद उत्तर प्रदेश की पुलिस कितनी मुस्तैद है इसका एक नजारा देखने को मिला फिरोजाबाद में जहां कभी पुलिस दिख जाती है तो कभी नहीं दिखती। हालांकि कुछ लोग साफ कहते नजर आये कि पुलिस नदारद रहती है वहीं कुछ लोग पुलिस को लेकर बोलने से बचते नजर आये लेकिन पुलिस चौकी का हाल देखा तो वहां मजदूर सोते हुए नजर आये कुछ दिन पहले ही एक व्यापारी के अपहरण के बाद से इलाके में दहशत का माहौल बना था उसके बाद से उम्मीद की जा रही थी कि पुलिस अलर्ड मोड पर रहेगी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.18
गाजियाबाद में छात्रा ने की खुदकुशी/ Student committed suicide in Ghaziabad

23 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक छात्रा के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। छात्रा के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक को बताया है। पुलिस ने आरोपी शिक्षक हिरासत में ले लिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.14
जिला अस्पताल में इलाज को तरस रहे मरीज / patients are suffering in this district hospital

23 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी से मरीजों का हाल बुरा है। मरीजों का कहना है कि यहां काफी संख्या में अपना इलाज कराने के लिये लोग यहां आते हैं लेकिन डॉक्टरों की कमी की वजह से उन्हे वापस लौटना पड़ता है। लोगों का कहना है कि वो सवेरे छह बजे से ही यहां आ जाते हैं लेकिन जब तक लोगों का नंबर आता है तबतक ओपीडी का समय समाप्त हो जाता है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.31
बिजनौर में दिखा हाई वोल्टेज ड्रामा/ High voltage drama in Bijnor

23 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। अपने पति के साथ एक अन्य लड़की को देख महिला ने हंगामा खड़ा कर दिया वहीं दूसरी लड़के से भी उसके प्रेम संबंध बताए जा रहे हैं। महिला का कहना है कि उसके पति का फेसबुक से दूसरी लड़की के साथ प्रेम प्रसंग शुरू हुआ जबकि वो पहले से ही शादी शुदा है और एक बच्चे का पिता है

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.34
बलिया में घाघरा नदी में पलटी नाव/Boat sank in Ghaghara River, 3 dead

23 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के बलिया में घाघरा नदी में नाव पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं दो लोग लापता बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक करीब सिकंदरपुर तहसील के लीलकर गांव के पंद्रह लोग चारा काटने के लिये छोटी नाव पर सवार होकर दूसरी ओर जा रहे थे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.11
बरेली में प्राथमिक विद्यालय के प्रिंसिपल ने की खुदकुशी/primary school principal committed suicide

23 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के बरेली में प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य की खुदकुशी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मुनेद्र पर छह लाख रूपये का कर्ज था जिसकी वजह से वो काफी डिप्रेशन में चल रहे थे। सवेरे जब स्कूल खुला तो प्रिंसिपल मुनेन्द्र का शव पंखे से लटका पाया गया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
पंजाब के अमृतसर में आयोजित हुआ लंगूर मेला./Langur fair held in Amritsar, Punjab

22 Sep 2017

पंजाब के अमृतसर स्थित हनुमान मंदिर में हर वर्ष की तरह इस बात भी लंगूर मेले का आयोजन किया गया। लंगूर मेले की शुरूआत नवरात्र के पहले दिन से होती है। इस मेले की खास-बास ये है कि इस दिन बच्चे से लेकर नौजवान तक हर व्यक्ति लंगूर की वेश भूषा में नजर आते हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
गोरखपुर में किसानों को बांटे गए प्रमाण पत्र /Certificate distributed to farmer in Gorakhpur

22 Sep 2017

गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने किसान रिण मोचन योजना के किसानों को प्रमाण पत्र वितरित किये। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते पंद्रह सालों से किसान निराश था और उसकी सुनने वाला कोई नहीं था। उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के समय ही किसानों के रिण माफी योजना को अमलीजमा पहनाने का संकल्प लिया था और उसी के तहत किसानों का रिण माफ किया जा रहा है। वहीं कार्यक्रम में मौजूद कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के किसानों को भी जल्द ही राहत देने की बात कही है। उन्होने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों के किसानों को बीजों के मिनी पैकेट्स दिये जाएंगे। साथ ही किसानों को हर संभव मदद दने की भी बात कही। इस मौके पर गोरखपुर के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह भी मौजूद रहे। उन्होने कहा कि अगर किसना खुशहाल होगा तो देश भी खुशहाल रहेगा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.18
इगलास की रामलीला कमेटी ने राम बारात में रचा इतिहास /Ramlila committee of Iglas created history

22 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में रामलीला कमेटी ने रामबारात में एक गरीब कन्या का धूमधाम से विवाह कराया जिसमें दहेज से लेकर सभी जरूरत के सामान भी दिए गए। आपको बता दें कि अलीगढ़ के तहसील इगलास में राम बारात निकाली गई। लोगों का मानना है कि इस बार राम बारात बड़ी धूमधाम से निकाली गई ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.4
अलीगढ़ में मेधावी छात्र हुए सम्मानित /Meritorious students were honored in Aligarh

22 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में धर्म समाज कॉलेज पहुंचकर पशुधन मंत्री एसपी सिंह बघेल ने विद्यार्थियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में शिरकत करने पहुचे पशुधन मंत्री ने छात्रों को प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। उन्होने कहा कि भाजपा शासन में नकल विरोधी कानून लाया गया जिसके बाद पास होने वाले छात्रों का रिजल्ट तीस फीसदी रह गया वहीं जब मुलायम सिंह यादव का कार्यकाल था तो रिजल्ट अस्सी प्रतिशत तक पहुंच जाता था।

watch video
new video Watch Video
720p
506
गाजियाबाद में चाकू से गोदकर युवक की हत्या /person murdered brutally with knife in Ghaziabad

22 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आपसी विवाद के चलते एक युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक भाटिया मोड़ पर संदीप नाम के युवक की कुछ दबंगों ने हत्या कर दी जिससे लोगों में गुस्सा भड़क गया। गुस्साई भीड़ ने सड़क पर जमकर हंगामा काटा और जाम लगा दिया। लोगों का कहना है कि सूचना देने के काफी देर बाद तक पुलिस की टीम मौके पर नहीं पहुंची जिससे लोगों का गुस्सा और भड़क गया। हालांकि पुलिस ने लोगों को किसी तरह से समझाकर जाम खुलवाया। हत्या के पीछे आपसी झगड़े को बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दिनदहाड़े हुए इस हत्याकाण्ड से लोगों में डर बना हुआ है वहीं कानून व्यवस्था को लेकर एक बार फिर भाजपा सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं। देखना ये होगा कि पुलिस कबतक इन हत्यारों का पता लगा पाती है

watch video
new video Watch Video
720p
506
शिक्षकों की लापरवाही से मचा हंगामा/ What happened after the negligence by a teachers

21 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के जालौन में स्कूल से शिक्षकों के नदारद रहने का मामला सामने आया है। दरअसल पूरा मामला जालौन के कोंच विकास खण्ड का है जहां पर चमरौआ बुज़ुर्ग गांव के प्राथमिक विद्यालय में महीनों शिक्षक नदारद रहते हैं। विद्यालय के रसोइयों ने बताया कि वो रोज विद्यालय खोलते हैं और बच्चे भी रोज आते हैं लेकिन शिक्षक पढ़ाने के लिए नहीं आते। जब इस मामले पर कोंच विकास खण्ड अधिकारी से बात की गई तो कहा कि मामले की जांच की जाएगी और दोषी पाए गए शिक्षकों पर उचित कार्रवाही की जाएगी ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
एनसीसी कैडेट्स ने चलाया जागरूकता अभियान/NCC cadets launched awareness campaign

21 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एनसीसी कैडट्स ने साफ सफाई को लेकर एक जागरूकता रैली निकाली। रैली में स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए लोगों को जागरूक किया गया। एनसीसी कैडेट्स ने नेहरू इण्टर कॉलेज से लेकर मोहद्दीपुर सहित शहर के मुख्य मार्गों तक मार्च किया। स्वच्छ भारत अभियान के साथ ही लोगों को यातायात के नियमों के प्रति भी जागरूक किया गया जिसके अंतर्गत पांच सौ से ज्यादा लोगों को यातायात नियम का पालन और साफ-सफाई की शपथ दिलाई गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का अनिश्चितकालीन धरना शुरू/Indefinite strike of Anganwadi workers in Mau

21 Sep 2017

उत्तर प्रदेश की आँगनबाड़ी एवं सहायिका एसोसिएशन ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कार्य का बहिष्कार किया और अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चली गईं| वहीं मऊ की आँगनबाड़ी सहायिकाओं ने कलेक्ट्रेट परिसर पर अनिश्चितकालीन धरने का ऐलान करते हुए प्रदर्शन किया| आंगनबाड़ी संघ का कहना था की प्रदेश की बीजेपी सरकार ने चुनाव से पहले अपने घोषणा पत्र में कहा था कि सरकार में आने के बाद भाजपा आंगनबाड़ी सहायिकाओं को उनका सम्मानजनक हक देगी लेकिन सरकार बनने के बाद भाजपा अपने वादे से पलट गई|

watch video
new video Watch Video
720p
506
ट्रक ने उड़ाए कार के परखच्चे, पिता-पुत्री सहित तीन की मौत/ Horrible: 3 dead in road accident

21 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में तेज़ रफ्तार ट्रक और कार में भीषण टक्कर हो गई जिससे तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक बागपुर गांव के रहने वाले सुरेश कुमार अपनी बेटी दीक्षा को मुजफ्फरनगर से रिसीव करके वापस लौट रहे थे तभी उनकी कार को तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए जिसमें कार में सवार सुरेश कुमार, रूपमेश और दीक्षा की मौके पर ही मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
टूटी हड्डी लिये तड़पता रही मरीज, नहीं आये डॉक्टर /Doctor's negligence case in Bijnor

21 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में जिला अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक एक दुर्घटना में घायल कुछ मरीज अस्पताल में भर्ती हुए लेकिन उनका ठीक तरह से इलाज नहीं किया गया जिससे मरीजों के तीमारदारों में गुस्सा भड़क गया। पीड़ित परिवार का कहना है कि डॉक्टरों ने दुर्घटना में घायल मरीजों को गंभीरता से नहीं लिया। फिलहाल इस मामले में कोई कुछ भी बोलने से बच रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
सिस्टम की बेरूखी से क्यों छोड़ना पड़ा एक राष्ट्रीय शूटर को अपना खेल /Exclusive talks with national shooter

21 Sep 2017

सरकारें खिलाड़ियों से उम्मीदें बहुत रखती हैं लेकिन उनको मिलने वाली सुविधाओं पर आंखें मूंद लेती हैं। ऐसे ही एक राष्ट्रीय स्तर के शूटर आलोक श्रीवास्तव से मुलाकात हुई एक्सपोज इंडिया के संवाददाता राजीव शर्मा की। अचानक हुई इस मुलाकात में एक्सपोज इंडिया संवाददाता ने उनसे तुरंत साक्षात्कार लिया और सिस्टम की खामियों का खामियाजा भुगतने वाले एक राष्ट्रीय खिलाड़ी के दर्द को सबके सामने रखा

watch video
new video Watch Video
720p
506
लखनऊ में ग्राम रोजगार सेवकों का प्रदर्शन/Demonstration of village employment workers in Lucknow

21 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पिछले सात दिनों से ग्राम रोजगार सेवकों का प्रदर्शन लगातार जारी है। लक्ष्मण मेला मैदान में प्रदर्शन कर रहे ग्राम रोजगार सेवकों का कहना है कि वो कई बार यूपी सरकार को अपनी परेशानियों से अवगत करा चुके हैं लेकिन सरकार आंख बंद किये बैठी है। प्रदर्शनकारी का कहना है कि उन्हे राज्य कर्मचारी का दर्जा दिया जाए साथ ही उन्होने सरकार के सामने अपनी नौ सूत्रीय मांगों को दोहराया। ग्राम रोजगार सेवक विधान सभा के सामने सफाई कर अपना विरोध जताने जा रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते में ही बैरिकेटिंग लगाकर रोक लिया। शांतिपूर्ण रूप से प्रदर्शन कर रहे ग्राम रोजगार सेवकों पर पुलिस ने अचानक लाठीचार्ज शुरू कर दिया। ग्राम रोजगार सेवकों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द मांगे नहीं मानी गईं तो वो इसके लिये आंदोलन करने के लिए तैयार हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
पैरा ओलम्पियन सुभाष एल.वाई से खास बातचीत/Special conversation with Para Olympian Subhash L.Y

20 Sep 2017

पैरा ओलम्पियन सुभाष एलवाई से एक्सपोज इंडिया की खास बातचीत एक्सपोज इंडिया के संवाददाता विजय त्रिपाठी ने की खास बातचीत एशियन पैराल्मिपक खेल में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं सुभाष एलवाई ईस्ट एशियन कंट्री भारत से आगे हैं लेकिन पिछले दो साल में भारत बेहतर हुआ है भारत अब खेल जगत में काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है भारत में बैडमिंटन का ग्राफ काफी अच्छा चल रहा है भारत का प्रतिनिधित्व करने की कल्पना भी नहीं की थी भारत का प्रतिनिधित्व करना एक खिलाड़ी के लिये गौरव की बात भारत जुनून के मामले में बाकी देशों से इक्कीस ही रहा है अगर आपमें किसी चीज को पानी का जुनून है तो पूरी कायनात मदद करती है बचपन का सपना था हवाई जहाज में बैठना, पूरा होना बड़ी खुशी थी 'कितनी भी बड़ी उपलब्धि क्यों ना मिले, पांव हमेशा जमीन पर रहने चाहिये' एक खिलाड़ी के लिये हर दिन नया दिन होता है राहुल द्रविड़ मेरे लिये हमेशा से प्रेरणा का स्रोत रहे हैं क्रिकेट भारत के गली-मोहल्ले में खेला जाता है लेकिन बैडमिंटन का अलग जुनून है इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी नहीं, परिवार के लोगों को सोच बड़ी करनी होगी माता-पिता बच्चों को डॉक्टर, इंजीनियर बनाने पर ही जोर देते हैं खेलों के प्रति भी हर किसी को जागरूक होना चाहिए मैनें कभी नहीं सोचा था कि मैं एक अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बन जाऊंगा छोटे-छोटे कदमों से बड़ी मंजिल मिल जाया करती हैं, व्यक्ति को आगे बढ़ना चाहिये बड़ी शख्सियत ज्यादातर सामान्य वर्ग से ही निकलकर आती हैं 'सफलता-विफलता छोड़कर व्यक्ति को केवल प्रयास करना चाहिये' भारत के प्रतिनिधित्व का जहां मौका मिलेगा, अपनी तरफ से श्रेष्ठ करूंगा

watch video
new video Watch Video
720p
506
सब खड़े देखते रहे और महिला ने डीएसपी संग कर दी शर्मनाक हरकत/DSP and woman video viral in Ghaziabad

20 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में डीएसपी का वीडियो वायरल हुआ है। जानकारी के मुताबिक इस वीडियो में डीएसपी लोगों से बात कर रहे हैं, तभी महिलाएं डीएसपी की वर्दी को पकड़ती हैं, यही नहीं महिलाएं अचानक डीएसपी का कॉलर पकड़ लेती हैं उसके बाद दोनों में झड़प हो जाती है। आपको बता दें ये वीडियो 15 दिन पुराना है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
मेरठ में युवक ने की आत्मदाह की कोशिश/Youth in Meerut attempt suicide

20 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के मेरठ में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक शख्स ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की। जानकारी के मुताबिक कमर अब्बास की जमीन पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर रखा है जिसको लेकर उसने कई बार भावनपुर पुलिस से शिकायत दर्ज कराई। कमर का कहना है कि पुलिस ने शिकायत सुनने की बजाय उल्टा उसे धमकाना शुरू कर दिया। कमर का कहना है कि उसने गांव के हसीन अहम से दो सौ गज के प्लाट का बैनामा कराया था जिसके लिये उसने पचास हजार की रकम दी थी लेकिन हसीन ने पैसे लेने के बावजूद वो प्लॉट गांव के दबंग बल्लू को बेच दिया। अब कासिम अपनी जमीन को लेकर न्याय के लिये दर-दर भटक रहा है। सुनवाई नहीं होने पर कासिम ने आत्मदाह करने की कोशिश की।

watch video
new video Watch Video
720p
506
स्वास्थ्य केन्द्र कर रहा मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़/Health Center plays fast and loose With Patients in Aligarh

19 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पूरी तरह से चरमाई हुई हैं। इगलास तहसील स्थित गोरई स्वास्थ्य केन्द्र का यहां बुरा हाल है। इस अस्पताल में कोई डॉक्टर नहीं होने की वजह से मरीजों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल एक फार्मासिस्ट के सहारे ही चल रहा है। वहीं स्वास्थ्य केन्द्र के आस-पास का माहौल देखा जाए तो यहां कंटीली झाड़ियां मौजूद हैं। साफ-सफाई की कोई व्यवस्था नहीं हैं। यही नहीं एक्सपोज इंडिया को मौके पर कोई भी आशा कर्मचारी काम करती नजर नहीं आयी। सरकार के जरिये लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के दावे इन केन्द्रों के अंदर जाने पर खोखले नजर आते हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
अलीगढ़ में सहकारिता बैंक कर्मचारियों का प्रदर्शन/Protest of Cooperative Bank employees in Aligarh

19 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जिला सहकारिता बैंक के कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों का कहना है कि उन्हे कई सालों से वेतन नहीं दिया जा रहा है। अगर जल्द ही सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना तो वो आंदोलन करेंगे। कर्मचारियों का कहना है कि सरकार बोनस नहीं देकर उनका मानसिक शोषण कर रही है। बोनस कर्मचारियों का हक है कोई खैरात नहीं है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
कार-बाइक की भीषण टक्कर, 1 की मौत/ 1 killed in bike and car collision

19 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के शामली में एक बाइक और कार की जबरदस्त टक्कर हो गई जिसमें बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो युवक गंभीर रुप से घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक घटना उस वक्त की है जब कैराना निवासी नईम बाइक से अपने घर वापस लौट रहा था। इसी दौरान कैराना के कांधला मार्ग पर तेज रफ्तार से आ रही कार ने युवक की बाइक में टक्कर मार दी जिसमें नईम की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो युवक गंभीर रुप से घायल हो गए।

watch video
new video Watch Video
720p
506
एटा के बागवाला गांव में फटा गैस सिलेंडर/Gas cylinder burst in Eatah, 3 injured

18 Sep 2017

एटा के बागवाला थाना क्षेत्र में गैस सिलेंडर फटने से तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं गंभीर रूप से घायल मरीजों को आगरा के लिये रेफर कर दिया गया है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
मेरठ में 13 वर्षीय किशोर की गोली लगने से मौत/13-year-old teenager shot dead in Meerut

18 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के मेरठ में 13 वर्षीय किशोर की गोली लगने से मौत हो गई। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया । जानकारी के मुताबिक घटना देहलीगेट इलाके खैरनगर की है। जहां 13 वर्षीय किशोर फ़िरोज़ को उस वक़्त गोली लग गई जब वो कॉलोनी से गुजर रही फैसल उर्फ़ नाटा की बारात को देख रहा था। बारात में हर्ष फायरिंग में चली गोली मासूम फ़िरोज़ के सीने में जा लगी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
रामपुर में राष्ट्रीय महा लोक अदालत का आयोजन/National Maha Lok Adalat at Rampur

18 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के रामपुर में राष्ट्रीय महा लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस अदालत के जरिये तमाम लोगों की समस्याओँ का निवारण किया जाएगा। राष्ट्रीय महा लोक अदालत का शुभारंभ जिला जज अनिल कुमार गुप्ता ने किया। इस कार्यक्रम के माध्यम से वसूली और रिण संबंध मामलों को निपटाया जाएगा। अब तक आठ हजार से ज्यादा मामले निपटाये जा चुके हैं। इस मौके पर मीडियाकर्मियों के साथ ही भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
विधान भवन के हॉल में संपन्न हुआ शपथ ग्रहण समारोह/Oath taking ceremony at the Vidhan Bhavan hall in Lucknow

18 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के विधान भवन स्थित तिलक हॉल में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह राज्यमंत्री, स्वतंत्र प्रभाव, राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने विधान परिषद की सदस्यता की शपथ ली। विधान भवन के तिलक हॉल में आयोजित समारोह के दौरान विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने सभी को शपथ दिलाई। आपको बता दें कि नियम के मुताबिक बता दें कि सीएम योगी सहित उप मुख्यमंत्री और राज्यमंत्री अभी तक किसी भी सदन के सदस्य नहीं थे। नियम के मुताबिक, मंत्रिमंडल की शपथ लेने के छह महीने के अंदर दोनों सदनों में से किसी भी एक सदन की सदस्यता लेनी होती है। सीएम योगी, डिप्टी सीएम सहित अन्य मंत्रियों ने पांच सितंबर को विधान परिषद की सदस्यता के लिए नामांकन किया था। सीएम योगी समेत सभी नेताओं ने निर्विरोध चुनाव जीता था जिसके बाद आज इन सभी लोगों ने शपथ ग्रहण की। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे। सबसे ज्यादा हैरानी तब हुई जब मोहसिन रजा तीसरी बार में सही शपथ ले सके।

watch video
new video Watch Video
720p
506
दीवार गिरने से 4 साल के मासूम की मौत/4 year old innocent death due to wall collapse in Kannauj

17 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में कच्ची दीवार गिरने से 4 साल के मासूम की मौत हो गयी। जानकारी के मुताबिक कन्नौज के मोहल्ला दीदारगंज के शोएब का 4 साल का बेटा हसीब घर की दीवार के पास खेल रहा था। अचानक दीवार गिर गयी जिसमें दबकर मासूम हसीब की मौत हो गयी। मृतक की मां बीना बेगम ने बताया कि दो पुत्रियों के बीच एकलौता पुत्र था। सूचना पाकर मौके पहुंची पुलिस ने जांच शुरु कर दी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
स्कूलों में सुरक्षा को लेकर एक्सपोज इंडिया का अभियान/Exposure India campaign for security in schools

14 Sep 2017

गुरूग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के बाद गोरखपुर में एक्सपोज इंडिया ने कई स्कूलों का जायजा लिया। इनमें कुछ स्कूल तो सुरक्षा के मापदंड पर खरे उतरे वहीं कुछ स्कूल इस मापदंड में खरे उतरते नजर नहीं आये। एक्सपोज इंडिया ने कुछ अभिभावकों से भी बात की। वहीं इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल से बात की गई तो उन्होने भी बच्चों की सुरक्षा को लेकर उचित इंतजाम करने की बात कही। इस मामले में पुलिस भी अब सख्त नजर आ रही है। पुलिस इन दिनों स्कूल के बस ड्राइवरों को लेकर चेकिंग अभियान चला रही है जो भी चालक मानकों का प्रयोग नहीं कर रहे हैं उन्हे भविष्य में ऐसा ना करने की चेतावनी दी गई है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
एमएमजी अस्पताल में डीएम का औचक निरीक्षण/District Magistrate undertook surprise inspection of MMG Hospital

13 Sep 2017

उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के अस्पतालों का औचक निरीक्षण जारी है। एक्सपोज इंडिया ने भी गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल की कमियों को उजागर किया था। एमएमजी अस्पताल में गाजियाबाद की जिलाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया जिससे अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। आइये सुनते हैं निरीक्षण के बाद अस्पताल के बारे में जिलाधिकारी का क्या कहना है। एक्सपोज इंडिया ने एमएमजी अस्पताल में कई खामियों को उजागर किया था जिनमें साफ-सफाई से लेकर सुविधाओं तक की समस्या शामिल है हालांकि जिलाधिकारी को थोड़ी बहुत कमियां ही नजर आयीं अधिकारियों के औचक निरीक्षण जारी है लेकिन सवाल ये उठता है कि क्या औचक निरीक्षण करने के बाद अस्पताल खुद लापरवाही और गंदगी की समस्याओं को निपटा सकेंगे या फिर हमेशा की तरह बात आयी-गई हो जाएगी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
12 वर्षीय छात्रा के अपहरण मामले का खुलासा/12-year-old schoolgirl kidnapping case reveals

13 Sep 2017

पंजाब के अमृतसर में बीते दिनों प्राईवेट स्कूल से अगवा हुई 12 वर्षीय छात्रा को पुलिस ने बरामद कर लिया है। आरोपी ने लड़की को पटियाला के एक गाँव में छुपा दिया था और फ़रार हो गया था। सूचना के आधार पर पुलिस ने मानव तस्करी करने वाली एक महिला और एक अन्य शख्स को गिरफ़्तार किया है। आपको बता दें 4 सितम्बर को गगनदीप सिंह ने हमीदी गांव की रहने वाली एक 12 वर्षीय छात्रा का अपहरण कर लिया था।

watch video
new video Watch Video
720p
506
सरकारी स्कूल उड़ा रहे नियमों की धज्जियां/Government schools blaze rules in Balia

13 Sep 2017

एक तरफ देश के प्रधानमंत्री खुले में शौच से मुक्त भारत का सपना देख रहे हैं तो वहीं उत्तर प्रदेश के बलिया में राजकीय बालिका विद्यालय खुले में शौच को बढ़ावा देता नजर आ रहा है। यही नहीं यहां पढ़ने वाली छात्रों पर भी एक नज़र डाल लेते हैं। छात्राओं को खुले में शौच जाना पड़ता है, पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। विद्यालय में दो शौचालय हैं जिनमें से एक बेदह गंदा है और दूसरे में ताला जड़ा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
बरेली में महिला को दहेज की खातिर घर से निकाला/In Bareli, the woman was taken out of the house for dowry

13 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक महिला को दहेज की खातिर घर से निकालने का एक मामला सामने आया है। मामला किला क्षेत्र में रहने वाली सादिया खान का है। आपको बता दें कि पीड़ित की शादी हल्द्वानी में 1 साल पहले शकील वारसी उर्फ गुड्डू से हुई थी। शादी के बाद से ही उसके पति और ससुराल वालों ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया था। ससुराल वाले महिला पर पांच लाख रुपए लाने का दबाव डाल रहे थे। रूपये नहीं लाने पर महिला को घर से निकाल दिया गया। वहीं पीड़िता का आरोप है कि उसके ससुराल वाले उसे मारते पीटते थे और जान से मारने की धमकी देते थे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.56
दिल्ली में यमुना नदी पर लगा महंतों का जमावड़ा

12 Sep 2017

दिल्ली में यमुना नदी के घाट पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें देश में फर्जी बाबाओं को लेकर हल्ला बोला गया साथ ही यनुना की सफाई को लेकर बात चिंतन किया गया। संत समाज का कहना है कि राम रहीम, निर्मल बाबा, राधे मां और आसाराम जैसे लोगों को संत कहना ही गलत है। इस तरह के लोगों से संत समाज की छवि धूमिल हो रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.04
राजस्थान के चौमू में बीएड इंटर्न छात्रों का फूटा गुस्सा, सरकार के खिलाफ लगाए नारे

12 Sep 2017

राजस्थान के जयपुर में राज्य सरकार विद्यार्थियों के भविष्य के लिए नई-नई योजनाएं तो लाती है लेकिन योजनाओं के नाम पर विद्यार्थी कर्ज लेने को मजबूर है। कुछ ऐसा ही मामला चौमू में देखने को मिला। जहां चौमू में संचालित विनायक बीएड कॉलेज के सैकड़ों इंटर्नशिप छात्रों ने हंगामा किया। हंगामे के बाद बीएड के छात्रों ने चौमू के एसीएम प्रियव्रत सिंह चारण को मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। बीएड छात्रों ने राज्य सरकार से चार मुख्य मांग की हैं जिनमें बीएड इंटर्नशिप मे उचित मानदेय मिलने, बीएड इन्टर्नशिप के दौरान छुट्टियों का प्रावधान होने, अपनी पसंद का स्कूल मिलने और पसंद का स्कूल नहीं मिलता है तो गृह जिले से बाहर इंटर्नशिप मिलने पर अतिरिक्त खर्च का मानदेय दिये जाने संबंधी मांगे शामिल रहीं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.53
बीजेपी नेता रविन्द्र कुशवाहा के बिगड़े बोल

12 Sep 2017

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का पीएम मोदी को लेकर दिये गए बयान के बाद बीजेपी नेताओं का गुस्सा सातवें आसमान पर है। दिग्विजय के इस बयान पर सलेमपुर सांसद रवीन्द्र कुशवाहा ने दिग्विजय सिंह को आड़े हाथों लिया और जिस भाषा का इस्तेमाल किया वो बेहद चौंकाने वाला है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
0.59
विश्वविद्यालय में चुनाव टलने से नाराज छात्रों का प्रदर्शन

12 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्रों के प्रदर्शन के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दूसरे रास्ते से गोरक्षनाथ मंदिर तक पहुंचाया गया। दरअसल विश्वविद्यालय चुनाव टलने से छात्रों का प्रदर्शन जारी था और छात्रों ने उस रास्ते को जाम करना था जहां से योगी को गुजरना था हालांकि रास्ता जाम होने के चलते उन्हे दूसरे रास्ते से ले जाया गया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.18
एटा में सिपाही, होमगार्ड की राइफल छीन कर भागे बदमाश

12 Sep 2017

एटा में एक सनसनीखेज वारदात में 3 बदमाश सम्मन तामील कराने गये सिपाही और होमगार्ड की रायफल छीनकर फरार हो गये। घटना के बाद सिपाही और होमगार्ड ने थाने आकर पूरा वाक्या बताया तो पुलिस के होश उड़ गये। रायफल छीनकर फरार हुये बदमाशों की धरपकड़ और रायफल की बरामदगी को लेकर पुलिस के आला अधिकारियों ने भारी पुलिस बल के साथ गांव में दबिश दी लेकिन बदमाश अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.22
गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल में गंदगी का अंबार

12 Sep 2017

प्रदेश सरकार भले ही लोगों के लिए अच्छी चिकित्सा मुहैया कराने के दावे ठोक रही हो लेकिन प्रदेश में सरकारी अस्पतालों की हालत बहुत दयनीय है। आज हम आपको गाजियाबाद के जिला अस्पताल एमएमजी का रियलिटी टेस्ट दिखाते हैं जिसे देखकर सरकार के दावों की हकीकत आपके सामने आ जाएगी। पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है, आर ओ खराब पड़ा है, मरीजों को लाने ले जाने की सुविधा नहीं है, ग्लूकोज की चढ़ती बोतल मरीज अपने हाथ में पकड़कर ले जाते हैं, दवाइयां मरीजों को बाहर से खरीदनी पड़ती हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
5.15
महाराजा अग्रसेन जयन्ती का भव्य 'अग्र समागम' समारोह सम्पन्न, केजरीवाल मुख्य अतिथि, कवि सम्मलेन में खरी-खरी. Maharaja Agrasen Jayanti celebrated, Chief Guest Kejriwal, Poets & Cultural

11 Sep 2017

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में महाराजा श्री अग्रसेन जयंती के मौके पर अग्र समागम का आयोजन किया जिसमें भारी संख्या में लोगों लोगों ने शिरकत की। कार्यक्रम के आयोजनकर्ताओं ने देश में वैश्य समाज के योगदान को गिनाया साथ ही संस्था के उद्देश्यों पर भी प्रकाश डाला कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी शिरकत की। उन्होने कहा कि देश के हर हिस्से की तरह दिल्ली में वैश्य समाज आगे बढ़े ताकि दिल्ली को ज्यादा टैक्स मिले और दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में विकास और ज्यादा हो सके।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.55
एसबीआई के इस एटीएम से निकल रहा है आधा नोट !

09 Sep 2017

राजस्थान के जयपुर में एटीएम से पैसे निकालने पहुंचे लोगों को उस समय झटका लगा जब एटीएम से अचानक कटे-फटे नोट निकलने लगे। चौमू के आमलिया मोड़ स्थित एसबीआई बैंक की ये घटना है जहां सुभाष कुलदीप ने जब 2000 रूपये निकाले तो नोट फटा हुआ निकला। यही नहीं अशोक सैनी नाम के युवक को भी कुछ इसी तरह की समस्या से दो चार होना पड़ा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.04
समायोजन रद्द होने पर शिक्षामित्रों का प्रदर्शन

09 Sep 2017

उत्तर प्रदेश में शिक्षामित्रों का संयोजन रद्द होने के बाद प्रदेश भर में शिक्षामित्रों का प्रदर्शन जारी है। शिक्षक संगठनों और सरकार के बीच मे कई बार बात होने के बाद भी कोई समाधान नहीं निकला। उसके बाद योगी सरकार ने शिक्षामित्रों को 10 हजार मानदेय देने की बात कही जिसे शिक्षामित्र स्वीकार नहीं कर रहे है। धरने प्रदर्शन का असर एटा में भी देखने को मिला जहां हजारों की संख्या में शिक्षामित्रों ने शहीद पार्क से घंटाघर चौराहे तक अर्धनग्न आंदोलन करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका। शिक्षामित्रों को रोकने में पुलिस असहाय नजर आई। सीओ सिटी ने शिक्षामित्र कार्यकर्ता के हाथ से माइक छीन लिया जिससे शिक्षामित्र उग्र हो गए और पुलिस के साथ हाथापाई शुरु कर दी। सीओ सिटी को महिला शिक्षकों ने घेर लिए और हाथ में चप्पल और डंडे लेकर उनसे बदसलूकी भी की।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.52
मौत के जबड़े से खींच लाई माँ की ममता

08 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के बहराइच में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक महिला अपनी 6 वर्षीय बच्ची की जान बचाने के लिये आदमखोर बाघ से भिड़ गई और बच्ची को बाघ के जबड़े से छुड़ा लिया ! मामला कतर्नियां जंगल से घिरे आबादी वाले इलाके मोतीपुर का है। क्षेत्र में एक आदमखोर बाघ अचानक सोनारा देवी के घर में घुस गया। जहाँ आँगन में खेल रही 6 वर्षीय संजना उर्फ़ अंजू नाम की बच्ची को खूंखार बाघ अपने जबड़े में दबोचकर भागने लगा। तभी बेटी की चीख पर दौड़ी उसकी मां सीधे बाघ से लड़ गयी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
0.57
गोरखपुर की पुलिस टीम को मिली बड़ी सफलता

08 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पुलिस ने दो वाहन चोर गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्तों के पास से पुलिस को मोटरसाइकिल और कुछ फर्जी कागजात बरामद हुए हैं। जानकारी के मुताबिक गोरखनाथ पुलिस ने टीम वाहन चोरों के खिलाफ अभियान चला रखा है जिसके चलते वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही थी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.31
हरदोई में पुलिस के काम पर सवालिया निशान

08 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के हरदोई में पुलिस के काम पर सवालिया निशान लगाने का मामला सामने आया है। जहां मेले में ड्यूटी के दौरान सिपाही आराम फरमाते नजर आ रहें है तो कुछ मोबाइल पर गेम खेलते हुए। जानकारी के मुताबिक सण्डीला में प्रसिद्ध और पौराणिक झंडा मेला में भारी तादात में श्रद्धालु जमा होते है। जहाँ सुरक्षा व्यवस्था के लिए इन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी यहां लगाई गई थी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.44
हरदोई में टैंकर पलटने से 17 वर्षीय युवक की मौत

08 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के हरदोई में अनियंत्रित टैंकर की चपेट में आने से एक की मौत हो गयी जबकि दो लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सीएचसी सण्डीला में भर्ती कराया गया। मामला संडीला के तिलोईया गांव के पास का है जहां जेल रोड निवासी 17 वर्षीय शादाब बकरीद के त्यौहार पर तिलोईया आया था, वह वापस घर जाने के लिए तीन लड़कों के साथ सड़क पर बस का इंतजार कर रहा था, तभी लखनऊ की ओर से गुजर रहा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया और शादाब उसके नीचे दब गया। टैंकर के नीचे दबे शादाब को निकालने के लिए एक घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। घायल शादाब को सीएचसी ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.20
लखनऊ के इस इलाके से घोला जाता है नदियों में जहर

08 Sep 2017

नदियों की गंदगी के साथ कचरे से विद्युत ऊर्जा उत्पन्न करने को लेकर लखनऊ के भरवारा में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाया गया था। लेकिन इसकी उपयोगिता पर ही सवालिया निशान खड़ा होने लगा है। दरअसल हर महीने नगरनिगम अपने खातों से 9 करोड़ रूपये जल निगम को सिर्फ इसके रखरखाव के लिए देता है। हालांकि नगरनिगम अब इस खर्चे को लेकर खुद ही एसटीपी को संचालित करने के मूड में है।दरअसल महानगरीय सुख सुविधा को लेकर कुछ खास इंतजामात किए गए थे। तो वहीं नदियों की साफ-सफाई के साथ कई वायदों को लेकर एसटीपी यानी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण लखनऊ के भरवारा में कराया गया था। दावा था कि नालों के गंदे पानी को यहां पर ट्रीटमेंट करके साफ किया जाएगा। साथ ही कचरों से विद्युत का उत्पादन किया जाएगा लेकिन अब ये एसटीपी सफेद हाथी साबित हो रहा है जबकि जल निगम रखरखाव के नाम पर हर महीने नगर निगम को 9 करोड़ रूपयों का चूना लगा रहा है जिसके कारण निगम को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बल्कि यहां सवाल उन नौ करोड़ रूपयों का भी है जो इसके रखरखाव के लिए हर महीनें खर्च होते हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.07
बजरंगबली को दिखाया बार बालाओं का डांस

08 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के हरदोई में धार्मिक आयोजन के नाम पर अश्लीलता परोसने का मामला सामने आया है। मामला संडीला क़स्बे का है जहां बजरंग बली के मेले में मन्दिर परिसर में बार बालाओं का अश्लील डांस परोसा गया। जिससे परिवार सहित मौजूद लोग हैरान रह गए। डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है जिससे लोगों में खासी नाराज़गी भी है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.00
प्रभु गये पीयूष आये पर नहीं थम रहे रेल हादसे

08 Sep 2017

हाल ही में हुए कैबिनेट बदलाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री को तो बदल दिया है, लेकिन रेलवे की स्थिएति बदलती नहीं दिख रही. गुरुवार को एक ही दिन में चार रेल हादसे हो गए. हालांकि इन हादसों में किसी की मौत की खबर नहीं है. वहीं बीते एक महीने की बात की जाए तो इस दौरान 7 रेल हादसे हो चुके हैं. बावजूद इसके रेल सुरक्षा को लेकर कोई गंभीर कोश‍िश जमीन पर नहीं दिखती नजर नहीं आती. पीयूष गोयल ने भी नए रेल मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला ही था कि एक दिन में ही चार रेल हादसे हो गए. इन हादसों को लेकर गुरुवार शाम रेल मंत्री ने मीटिंग भी बुलाई. जहां रेल सुरक्षा की समीक्षा की गई.गई. पहला हादसा गुरुवार की सुबह रेल हादसों की शुरुआत यूपी के सोनभद्र जिले से हुई. यहां शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए. ट्रेन हावड़ा से जबलपुर जा रही थी. यह घटना ओबरा थाना क्षेत्र के फफराकुंड इलाके में हुई. बता दें कि ट्रेन संख्या 11448 HWH-JBP शक्तिपुंज एक्सप्रेस ने ओबरा केबिन सुबह 6.13 पर पार किया था, जिस दौरान उसके 7 डिब्बे पटरी से उतरे. इस ट्रेन में कुल 21 डिब्बे थे.

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.53
जालौन में नगर पालिका का घोटाला आया सामने

08 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के जालौन में नगर पालिका का शहर में स्ट्रीट लाइट घोटाला सामने आया है । दरअसल नगर पालिका ने स्ट्रीट लाइट के नाम पर 22 लाख 50 हजार रूपए निकाल लिए लेकिन इसके बावजूद भी शहर में स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई गईं। आपको बता दें कि इस घोटाले की जानकारी मिलने के बाद जालौन के एडीएम के नेतृत्व में एक जांच टीम बनाई गई और तब इस घोटाले का खुलासा हुआ। व

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.07
सुल्तानपुर में उच्च प्राथमिक अनुदेशक शिक्षक वेलफेयर ने दिया धरना

08 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में उच्च प्राथमिक अनुदेशक शिक्षक वेलफेयर ने अपनी मांगों को लेकर तिकोनिया पार्क में धरना प्रदर्शन किया जिसमें सैकड़ों के संख्या में अनुदेशकों ने वहां पहुँचकर अपनी ताकत का एहसास कराया । धरना का कारण बताते हुए जिला अध्यक्ष ने बताया कि मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय ने 2017 से अनुदेशकों को 17 हजार मानदेय प्रस्ताव पारित किया था । लेकिन उनको मार्च महीने से बढ़ा हुआ मानदेय नहीं मिल रहा है ।और इसी को लेकर वो धरना कर रहे हैं । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी जाती है तो वो 8 सितंबर को राज्य परियोजना निदेशालय पर विशाल धरना प्रदर्शन करेंगे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.44
गाजियाबाद पुलिस ने मुठभेड़ में 5 लुटेरों को किया गिरफ्तार

08 Sep 2017

दिल्ली से सटे गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच और थाना मुरादनगर पुलिस ने मुठभेड़ में 5 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक 12,000 का इनामी बदमाश भी है। पुलिस ने इनके कब्जे से एक ऑल्टो कार और भारी मात्रा में अवैध हथियार और कारतूस भी बरामद किए है। जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ बदमाश डकैती डालने के इरादे से सिरसा घाट होते हुए दुहाई जाने वाले हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
4.04
गाजियाबाद में 75 मासूम स्कूल से निकाले गए

08 Sep 2017

देश के भविष्य की चिंता करने वाले ज़रा देख लें... सरकारी स्कूलों में शिक्षक नहीं हैं और प्राइवेट स्कूलों में लुटेरों के सरताज बैठकर अभिभावकों की जेबों पर डाका डाल रहे हैं.... और एक मासूम जिसका इस लड़ाई से कोई लेना देना नहीं है... इन सबके बीच पिस रहा है...स्कूल की मनमानी झेलने वाला ये मासूम अकेला नहीं है बल्कि पिचहत्तर बच्चे ऐसे हैं जिन्हे क्लास में बैठने से तो मना किया ही गया बल्कि स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। अभिभावकों का कहना हैं कि फीस की इस समस्या का कोई हल ना निकलने तक उनका यह धरना जारी रहेगा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.21
पुलिस ने समझा मजाक,अगवा युवक की हो गई हत्या

08 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में लूट, डकैती, हत्या, अपहरण और फिरौती जैसे मामले आये दिन देखने को मिल रहे हैं। ऐसा ही एक मामला थाना बिछबा का है जहां गांव करीमगंज निवासी रक्षपाल का 26 वर्षीय पुत्र सचिन आगरा जा रहा था। जब वो मैनपुरी रेलवेस्टेशन पर पहुंचा तो अज्ञात लोगों ने दिनदहाड़े उसको अगवा कर लिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.57
मऊ में शिक्षामित्रों ने जड़ा बीएसए दफ्तर में ताला

08 Sep 2017

उत्तर प्रदेश में अपनी मांगों की अनदेखी के चलते शिक्षामित्रों का गुस्सा इन दिनों चरम पर है। मऊ में गुस्साए शिक्षा मित्रों ने बीएसए कार्यालय में जमकर हंगामा किया। यही नहीं शिक्षा मित्रों ने दफ्तर में ताला जड़ दिया और घंटों हंगामा किया। हालांकि काफी मिन्नतों के बाद प्रदर्शनकारी शिक्षा मित्रों ने ताला तो खोल दिया लेकिन दफ्तर में ही धरना शुरू कर दिया। आपको बता दें कि शनिवार को नंद गोपाल नंदी को आना है। शिक्षामित्रों का कहना है कि वो अपनी मांगों संबंधी ज्ञापन सरकार तक पहुंचाने को लेकर रणनीति तैयार कर रहे हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
0.57
सुल्तानपुर में शिक्षामित्रों ने किया प्रदर्शन

08 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे शिक्षामित्रों ने जिलाधिकारी कार्यालय कैंपस में जाकर मुख्यमंत्री योगी और प्रधानमंत्री मोदी के पोस्टरों को फाड़ कर मुर्दाबाद के नारे लगाए । आपको बता दें कि शिक्षामित्र सुबह से जिला मुख्यालय के तिकोनिया पार्क में शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन जब शाम तक जिले का कोई भी आलाधिकारी उनकी मांगों को सुनने नहीं आया तो वो उग्र हो गए और मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पोस्टरों को फाड़ने लगे ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.34
कांग्रेस युवराज राहुल गांधी ने मछुआरों के संगठन से की मुलाकात

07 Sep 2017

देश में पहली बार किसी पार्टी ने मच्छुआरों के लिये पार्टी संगठन तैयार किया है इसी मुद्दे पर दिल्ली कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यलय पर कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ऑल इंडिया फिशरमैन कमेटी के सदस्यों से मुलाकात की । इस कमेटी को कांग्रेस ने मछुआरों को होने वाली परेशानी और काम में आने वाली बाधाओं से निपटने के लिये इस संगठन को बनाया है भारतीय मछुआरों के लिये एक राष्ट्रीय स्तर का संगठन तैयार किया गया है ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.31
कांग्रेस ने साधा मोदी सरकार पर निशाना

07 Sep 2017

कांग्रेस ने दिल्ली में एक प्रेस वार्ता आयोजिक कर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी का कहना है मोदी सरकार बदले की भावना से काम कर रही है। जो भी इस सरकार में आवाज उठाएगा उसकी आवाज को दबा दिया जाएगा वहीं वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की बैंगलुरू मं हुई हत्या के प्रति उन्होने संवेदनाएं व्यक्त कीं साथ ही कहा कि इस तरह से किसी पत्रकार की हत्या देश के लिये किसी त्रासदी से कम नहीं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.59
शामली में पुलिस पर लग रहा है लापरवाही का आरोप

07 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के शामली के कांधला थाना की पुलिस पर अपराधियों के खिलाफ कारर्वाही करने में लापरवाही बरतने का आरोप लग रहा है । आपको बता दें कि बीते 10 दिन पहले शामली के कांधला थाना क्षेत्र की रहमत कालोनी में दो युवकों ने घर में घुस कर तमंचे के बल पर एक महिला का रेप करने की केशिश की थी । साथ ही महिला को मुँह खोलने पर जान से मारने की धमकी भी दी है । पीड़िता का आरोप है कि उसने दो लोगों के खिलाफ पुलिस स्टेशन में तहरीर भी दी लेकिन 10 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ कोई कार्रवाही नही की है ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.27
शामली में ट्रक डीसीएम में हुई जबरदस्त भिड़ंत

07 Sep 2017

शामली की सदर कोतवाली क्षेत्र में एक डीसीएम और ट्रक में जबरदस्त भिड़न्त होने से डीसीएम में आग लग गई, आग इतनी भीषण थी कि उसमें ड्राइवर और उसके सहयोगी की मौके पर ही मौत हो गई । आपको बता दें कि मरने वाले दोनों युवक एटा और दिल्ली के रहने वाले बताए जा रहे हैं। दुर्घटना वाले दिन ये करनाल से मेरठ जा रहे थे । फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.16
शामली पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को किया गिरफ्तार

07 Sep 2017

शामली की सदर कोतवाली पुलिस ने 5-5 हजार के इनामी दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है । पकड़े गए बदमाशों से तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं । आपको बता दें कि पकड़े गए बदमाशों पर लूट और डकैती जैसे और भी कई मामले दर्ज हैं । दरअसल पूरा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के खेड़ी गांव का है

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.58
जालौन में सपा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन

07 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के जालौन में समाजवादी पार्टी का जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में सपा कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। सम्मेलन में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई साथ ही प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में राष्ट्रीय नेतृत्व के समक्ष इन मुद्दों को उठाने का खाका तैयार किया गया। आपको बता दें कि पांच सितंबर को समाजवादी पार्टी का प्रदेश के सभी जिलों में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित करवाया गया जिसमें भारी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.45
जालौन पुलिस और स्वाट टीम को मिली बड़ी कामयाबी

07 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के जालौन की उरई कोतवाली और स्वाट पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने एक असलहा तस्कर को गिरफ्तार किया है। साथ ही तस्कर के कब्जे से तमंचे एवं कारतूस भी बरामद किये हैं जिसके बाद कार्यवाही करते हुये उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस कार्यालय में खुलासा करते हुये एसपी अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि उरई कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम को बीती रात मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि कुछ लोग अवैध हथियारों की एक खेप को बेचने जा रहे हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
मेट्रो है या सरकारी बस! गुस्साए यात्रियों ने अधिकारियों को घेरा, देखें वीडियो...

06 Sep 2017

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लोगों को मेट्रो की सौगात मिलने पर हर तरफ खुशी का माहौल था लेकिन ये खुशी उस समय काफूर हो गई जब आम आदमी के लिये इसके दरवाजे खुले पहिये कुछ ही दूरी पर जाकर जाम हो गए। दुर्गापुरी और मवैया के बीच मेट्रो ट्रेन के पहिये अचानकर रूक गए जिससे यात्री काफी गुस्से में आ गए। हालांकि काफी देर तक मशक्कत होती रही तब कहीं जाकर जांच के लिए पहुंचे मेट्रो के अधिकारियों ने मेट्रो से यात्रियों को बाहर निकाला। यात्रियों को इमरजेंसी गेट के जरिए बाह निकाला जा सका।

watch video
new video Watch Video
720p
506
4.22
नवाबों के शहर लखनऊ को मिली मेट्रो की सौगात

06 Sep 2017

नवाबों का शहर लखनऊ भी अब मेट्रो ट्रेन सेवा वाले शहरों में शामिल हो चुका है। सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और राज्यपाल राम नाईक की मौजूदगी में लखनऊ मेट्रो सेवा की शुरुआत की गई। इस मौके पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ वासियों को बधाई दी। सीएम योगी ने लखनऊ मेट्रो के लिए सस्ता लोन दिलाने के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
हनुमान जी और भगवान राम के जयकारों से गूंज उठा मन्दिर

06 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के बुन्देलखंड में बुढ़वा मंगल के पर्व पर बाला जी के मन्दिर को विशेष रूप से सजाया गया। मन्दिर मे सुबह से ही भक्तों की भीड़ लगनी शुरु हो गयी। साथ ही साथ मन्दिर हनुमान जी और भगवान राम के जयकारों से गूंज उठा। बुढ़वा मंगल पर मंदिर में होने वाली भीड़ को देखते हुए विशेष इंतजाम किये गये ताकि श्रद्धाओं को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.51
फर्रूखाबाद में ऑक्सीजन की कमी से 49 बच्चों की मौत

05 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामला अभी ठंडा ही हुआ था की फर्रुखाबाद में 49 नवजात बच्चों मौत की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक यहां के डॉ. राममनोहर लोहिया जिला अस्पताल में पिछले एक महीने के में 49 नवजात बच्चों की मौत हो गई है। इस मामले में नगर मजिस्ट्रेट ने मुख्य चिकित्साधिकारी व मुख्य चिकित्साधीक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। जांच में ऑक्सीजन के अभाव और उपचार में लापरवाही के कारण बच्चों की मौत होने की पुष्टि पाई गई है। जिसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी थी। मुख्यमंत्री कार्यालय से पत्र आने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने पहले मुख्य चिकित्साधिकारी व लोहिया अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक से रिपोर्ट तलब की थी। मृत बच्चों के परिवार के लोगों ने आक्सीजन नहीं लगाए जाने व सही इलाज नहीं किए जाने की पुष्टि की।उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि फर्रुखाबाद में 49 नवजात बच्चों मौत की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक यहां के डॉ. राममनोहर लोहिया जिला अस्पताल में पिछले एक महीने में 49 नवजात बच्चों की मौत हो गई है। इस मामले में नगर मजिस्ट्रेट ने मुख्य चिकित्साधिकारी व मुख्य चिकित्साधीक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। जांच में ऑक्सीजन के अभाव और उपचार में लापरवाही के कारण बच्चों की मौत होने की पुष्टि पाई गई है। जिसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी थी। मुख्यमंत्री कार्यालय से पत्र आने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने पहले मुख्य चिकित्साधिकारी व लोहिया अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक से रिपोर्ट तलब की थी। मृत बच्चों के परिवार के लोगों ने आक्सीजन नहीं लगाए जाने व सही इलाज नहीं किए जाने की पुष्टि की। आपको बता दें कि इससे पहले गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में करीब एक महीने में 140 से ज्यादा बच्चों की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन पर सवाल खड़े हुए थे वहीं योगी सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई थी। हालांकि एक के बाद एक ऑक्सीजन से मौत के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। गोरखपुर के बाद अब फर्रूखाबाद के अस्पताल भी मासूमों के कब्रिस्तान बन गए हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.14
भारत में अब ट्रेन की छत से देख सकेंगे नीला आसमान

05 Sep 2017

भारत में रेलवे की लगातार खस्ता हालत हो रही है फिर भी करोड़ों की संख्या में लोग रोज ट्रेन से सफर करते हैं. लेकिन इसी बीच लोगों के लिए एक राहत भरी खबर भी आ रही है । रविवार को सेन्ट्रल रेलवे के पास एक ऐसा कोच पहुँचा है जिसकी छत से नीला आसमान साफ नजर आएगा । इस कोच में 40 सीटें हैं और ये 180 डिग्री तक घूम सकती हैं । ये पूरी तरह एसी कोच है, इसकी छत पूरी तरह से ग्लास से बनी है. इस कोच के फीचर्स यहीं खत्म नहीं होते .. इसमें छोटा फ्रिज, एक अवन, जूसर ग्राइंडर और हॉट केस भी है । इसके साथ ही इसमें दूसरे कोचों से जुड़े हुए दरवाजे भी दिए हुए हैं जो फिंगर प्रिंट से खुलते हैं . आपको बता दें कि इस कोच को विस्टाडोम कोच भी कहा जाता है ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.17
गुरदासपुर के उपचुनाव में कांग्रेस को नहीं मिल रहा उम्मीदवार

05 Sep 2017

पंजाब के गुरदासपुर में सांसद विनोद खन्ना की मौत के बाद खाली हुई सीट पर दोबारा उपचुनाव होने जा रहे हैं । जिसको लेकर भाजपा कार्यकर्ता पूरी लगन के साथ अपने उम्मीदवार को जिताने में लगे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं और उनको अभी तक चुनाव में उतारने के लिए कोई भी उम्मीदवार नहीं मिला है। वहीं पंजाब के पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद अपनी पार्टी के कर्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए उनसे मिलने मोगा पहुँचे। पत्रकारों को जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि उपचुनाव के लिए अकाली दल और भाजपा की ओर से पूरी रणनीति बना ली गई है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.29
मऊ में दुकानदार परेशान, नहीं आ रहे ग्राहक

05 Sep 2017

मऊ में इन दिनों सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। बरसात के इस मौसम में खाने पीने की वस्तुओं के साथ ही सब्जियों की कीमतों में बढ़ोत्तरी हो गई है। जहां टमाटर चालीस रूपये से बढ़कर अस्सी रूपये हो गए हैं वहीं परवल 60 रूपये, बैगन 50 रूपये हो गए हैं। यही नहीं गोभी इन दिनों 100 रूपये किलो बिक रही है। लोगों का कहना है कि महंगाई के इस दौर में घर का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है वहीं दुकानदार भी महंगाई के चलते परेशान हैं क्योंकि दामों में बढ़ोत्तरी के चलते ग्राहक कम खरीदारी कर रहे हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.55
कोटवा ग्राम पंचायत में गंदगी से बीमारी फैलने का डर

05 Sep 2017

कुशीनगर के कप्तानगंज की कोटवा ग्राम पंचायत सहित दर्जनों गांव गंदगी की चपेट में हैं जिसके चलते कई गंभीर बीमारियां फैलने का डर सता रहा है। गांव के लोगों का कहना है कि सरकार के जरिये गांव में फॉगिंग और तमाम योजनाओं के लिये लाखों रूपया खर्च किया जाता है । अकेले फॉगिंग के लिये ही दस हजार रूपये मुहैया करवाए जाते हैं लेकिन पैसा कहां जाता है इसका कोई पता नहीं चलता है। गांव में गंदगी का अंबार लगा है, मच्छरों की भरमार है बिजली भी आंख मिचौली खेलती है बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। जापानी बुखार से पीड़ित ज्यादातर बच्चे यहीं से होते हैं लेकिन अब तक प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.51
जालौन में आंगनबाड़ी सदस्यों का प्रदर्शन

05 Sep 2017

एक ओर सरकार कुपोषण को दूर भगाने के लिए अनेक प्रकार की योजनायें और कार्यक्रम बना रही है। वही इन योजनायो और कार्यक्रमो को क्रियान्वय करने के लिए धरातल पर काम करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्री और आशा कार्यकत्रियाँ खुद कुपोषण के शिकार होने की कगार पर है। पिछले एक हफ्ते से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और आशा कार्यकारियों ने केन्द्र व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
15.11
एक अरब का अस्पताल हो गया बीमार

05 Sep 2017

लखनऊ के सरोजनी नगर में मौजूद एक ऐसा अस्पताल जो अफसरशाही की भेंट चढ़ता नजर आ रहा है। ये अस्पताल कर्मचारी बीमा निगम के अंतर्गत आता है और इसकी क्षमता 150 बेड की है लेकिन गलत नीतियों की वजह से इसकी दुर्दशा साफ देखी जा सकती है। यूपीए की सरकार ने ये अस्पताल गरीब मजदूरों को उच्चस्तरीय सविधाएं मुहैया कराने के लिये बनवाया गया था अस्पताल का निर्माण तो हो गया लेकिन केन्द्र और राज्य की आपसी खींचतान के चलते इसे 22 दिसंबर 2016 को राज्य सरकार से लेकर कॉर्पोरेशन को दे दिया गया जिस वजह से इसमें जो गरीब मजदूरों को जो सुविधायाएं मिल रही थीं वो भी मिलना बंद हो गईं। आपको बता दें कि श्रम कानून के अंतर्गत 25000 से कम आय वाले कर्मचारियों और न्यूनतम 3000 कमाने वाले फैक्ट्री मजदूरों के लिये सरकार ने इस अस्पताल में सुविधाएं मुहैया करवाई थीं। ये अपने आप में इकलौता अस्पताल है जहां पर श्रम कर्मचारियों को सुविधा मुहैया कराई जाती है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मदद के लिये पहुंचे एनसीसी केडिट

04 Sep 2017

बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर इन दिनों ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत के बाद से सुर्खियों में हैं। वहीं 72 घण्टों में 61 बच्चों की मौत ने इसे और बदनाम कर दिया। एक तरफ अस्पताल डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा है वहीं एनसीसी कैडेट ने अस्पताल में परेशान मरीजों को राहत प्रदान की। एनसीसी कैडेट ने अस्पताल में भर्ती मरीजों को भोजन वितरित किया और सभी का हाल जाना।

watch video
new video Watch Video
720p
506
राशन कार्ड डीलर के ट्रैक्टर में से निकल रही महक से मच गया हड़कंप

04 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के इटावा में खाद्य आपूर्ति विभाग ने राशन डीलर को हिरासत में लिया है। राशन डीलर की काफी समय से मिट्टी का तेल चोरी किये जाने की शिकायत मिल रही थी। बताया जा रहा है कि राशन डीलर कार्ड धारकों को मिट्टी का तेल नहीं देकर उसे ब्लैक में बेच दिया करता था जिसके चलते लोगों को ठीक तरह से तेल नहीं मिल पाता था। इस बात की शिकायत की गई तो राशन डीलर के ट्रैक्टर में पेट्रोल की जगह मिट्टी का तेल पाया गया जिसके बाद उसे हिरासत में लिया गया। हालांकि गांव के लोगों का कहना है कि जिलापूर्ति अधिकारियों की मिली भगत से ही ये सारा गोरखधंधा चलता है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
मुंबई के बाद बैंगलुरू में भी आफत की बारिश

04 Sep 2017

मुंबई के बाद अब बैंगलुरू में भी बरसात ने अपना असर दिखाया है। बारिश की वजह से जल भराव की समस्या देखने को मिली। पानी ने आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। यही नहीं पानी शहर के मुख्य बाजार में स्थित दुकानों और रिहायशी इलाकों में मौजूद मकानों में घुस गया। मौसम विभाग ने पिछले बारह घंटे में पैंतीस मिलीमीटर बारिश दर्ज की है

watch video
new video Watch Video
720p
506
5.46
उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री श्री बलदेव ओलख से एक्सपोज इण्डिया की खास बातचीत

03 Sep 2017

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री श्री बलदेव ओलख से एक्सपोज इण्डिया की खास बातचीत। बलदेव ओलख ने कहा कि योगी सरकार मदरसों को लेकर गंभीरता बरत रही है। तमाम मुस्लिम लोगों ने मदरसों को लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी जिसके बाद मदरसों पर निगरानी रखी जा रही है ताकि बाकी स्कूलों की तरह यहां भी शिक्षा का सही प्रसार हो सके। उन्होने कहा कि अब मदरसों में भी एनसीईआरटी की किताबें पढ़ाई जाएंगी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.52
लखनऊ में दो प्रॉपर्टी डीलरों के आपसी विवाद में चली गोली

02 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक बड़ी घटना उस समय सामने आई जब दो प्रॉपर्टी डीलरों के बीच विवाद हो गया। जानकारी के मुताबिक मामला लखनऊ के गोमती नगर इलाके का है जहां मेयो हॉस्पिटल के पीछे जुनैद और विकास आपस में भिड़ गए। विवाद बढ़ते ही जुनैद ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से विकास को गोली मार दी। गोली विकास की जांघ में लगी जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं जुनैद मौका पाकर फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने विकास को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.24
गोरखपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

02 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और आस-पास के इलाकों में बढ़ती चोरी और लूट की घटनाओं के बीच पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने वारदातों को अंजाम देने वाले चार शातिर अपराधियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए बदमाशों में गिरोह का सरगना सुखदेव बेल्दार और साथी प्रदीप चौहान महराजगंज का रहने वाला है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.01
कन्नौज में शौचालय निर्माण में हो रहा है भ्रष्टाचार

02 Sep 2017

केन्द्र सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत मिशन कन्नौज में भ्रष्टाचारी नेताओं और अफसरों की भेंट चढ़ता नजर आ रहा है । कन्नौज में स्वच्छ भारत अभियान के तहत बनने वाले शौचालयों में जमकर घोटालेबाजी की जा रही है। आपको बता दें कि कन्नौज के बहसार गांव के ग्राम प्रधान और ग्राम विकास अधिकारी पर शौचालय निर्माण में घोटाला करने का आरोप लगा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.49
चीनी मीडिया ने कहा भारत हो गया है लड़ाका

02 Sep 2017

चीन में फुंजन राज्य के शियामेन शहर में तीन से पांच सितंबर तक ब्रिक्स सम्मेलन होने जा रहा है । इस सम्मेलन में ब्रिक्स देश हिस्सा लेंगे । इसमें पांचों देश विश्व की स्थिति के हिसाब से आगे क्या कदम उठाए जाएं जैसे मुद्दों पर चर्चा करेंगे । साथ ही संगठन की उपलब्धियों की समीक्षा भी करेंगे । आपको बता दें कि भारत और चीन के बीच लगभग 2 महीने चले डोकलाम विवाद के बाद भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ब्रिक्स के बहाने पहली बार चीन जा रहे हैं । इससे पहले दोनों देशों के बीच लगातार तनातनी चल रही थी । चीनी मीडिया भारत को लगातार युद्ध की धमकियां दे रहा था । वहीं दूसरी तरफ ब्रिक्स सम्मेलन से पहले भारतीय विदेश मंत्रालय ने सीमा से दोनों देशों की सेनाओं की पीछे हटने की घोषणा कर तनाव कम करने की कोशिश की । वहीं चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने भारत के बारे में लिखा है कि भारत का रुख चीन के प्रति अब लड़ाकू हो गया है। अखबार ने एक बार फिर भारत की साख को नीचा दिखाने की कोशिश की है ।चीनी मीडिया ने कहा है कि भारत चीन की बढ़ती ताकत से चिढ़ता है और अपनी कमजोर अर्थव्यवस्था के लिए चीन को दोषी ठहराता है ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.12
जागरूक करने की गोण्डा जिला प्रशासन की अनूठी पहल

02 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के गोंडा में स्वच्छता मिशन के प्रति गांव के लोगों को जागरूक करने के लिये एक अनोखी पहल की गई। गोंडा जिला प्रशासन ने सरकारी और गैर सरकारी कर्मचारियों सहित आम जनता को भी स्वच्छता के लिये एक अनोखी पहल के साथ जागरूक किया और सभी को अक्षय कुमार जैसे स्टारकास्ट वाली फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा दिखाई। फिल्म देखने वालों में सोलह ब्लाकों के 16-16 की संख्या में महिला ग्राम प्रधान, सीएलटीएस की टीम, स्वच्छग्राही सहित अन्य ग्राम पंचायतों के प्रधानों और पंचायती राज विभाग के अधिकारियों को ये फिल्म दिखाई गई। अधिकारियों ने कहा कि खुले में शौचमुक्त भारत को लेकर महिला ग्राम प्रधानों का विशेष योगदान रहेगा क्योंकि वो ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को इसके प्रति जागरूक कर सकती हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.26
गाजियाबाद पहुंचे सीएम योगी का जोरदार स्वागत

01 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के कविनगर इलाके में योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा को संबोधित किया जिसमें भारी संख्या में लोगों ने शिरकत की। कविनगर के रामलीला ग्राउंड में हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने इंदिरापुरम में बीस करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले मानसरोवर भवन का शिलान्यास किया। योगी ने कहा कि सरकार पर्यटन को रोज़गार के साथ जोड़ना चाहती है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
4.48
मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर खिलाड़ी लक्ष्मण और रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित

01 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हॉकी के मशहूर खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन के मौके पर प्रदेश के खिलाड़ियों को लक्ष्मण पुरस्कार और रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किया। खिलाड़ियों को ये सम्मान सीएम योगी ने अपने आवास पर दिये।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.06
मऊ में रेलवे स्टेशन से आरपीएफ और पुलिस ने हटवाया अतिक्रमण

01 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के मऊ में रेलवे स्टेशन के आप-पास रेलवे की जमींन से आरपीएफ और स्थानीय पुलिस ने मिलकर अतिक्रमण हटवाया| जानकारी के मुताबिक मुहम्मदाबाद स्टेशन के रेलवे परिसर में अवैध रुप से 150 दुकानें संचालित हो रहीं थी जिसपर कार्य़वाही करते हुए रेलवे ने दुकानों को बुल्डोजर से ध्वस्त कर अतिक्रमण हटवाया है। साथ ही परिसर की सफाई भी करवाई। दुकानों की वजह से जाम की समस्या से लोगों को दो-चार होना पड़ता था

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.55
मऊ में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन

01 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के मऊ में एक सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । इस प्रतियोगिता में 980 लड़के और लड़कियों ने भाग लिया । इस प्रतियोगिता में कुल 980 प्रतिभागी शामिल हुए जिनमें 700 लड़कियां थी । ये वो लड़कियां है जिनको घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं मिलती है । दरअसल ये प्रतियोगिता मऊ के एक कॉलेज में कराई गई थी.. आपको बता दें कि प्रतियोगिता करा रही संस्था ने इन सभी लड़कियों के परिजनों से आग्रह कर प्रतियोगिता में हिस्सा दिलवाया . इस प्रतियोगिता में एक छोटी बच्ची ने लड़कियों की आजादी पर परिवारों को नसीहत देते हुए कहा कि लड़कियों को आजादी दें तभी वो देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दे पायेंगी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.30
गोरखपुर की घटना से आज भी डरी है सोनमति

01 Sep 2017

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत की खबर को लेकर हर कोई अब अस्पतालों में जाने से डरने लगा है। गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में जहां एक ओर बच्चे दम तोड़ रहे थे उस समय एक मां अपने कलेजे को टुकड़े को बचाने में जुटी थी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.28
सुल्तानपुर में बाल चिकित्सालय की स्थापना की प्रक्रिया शुरू

01 Sep 2017

गोरखपुर में दिमागी बुखार से हुई बच्चों की मौत से सबक लेते हुए सुल्तानपुर में बाल चिकित्सालय की स्थापना की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। स्थानीय भाजपा सांसद वरुण गाँधी ने बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति गंभीरता दिखाते हुए जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी समेत स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की और चिकित्सालय निर्माण प्रक्रिया को अंतिम रूप दे दिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.11
देवरिया में वाट माप विभाग के अधिकारियों की छापेमारी

01 Sep 2017

उत्तर प्रदेश के देवरिया में अधिकारियों की छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक विभाग को काफी समय से मापतौल में घटतौली की शिकायत मिल रही थी जिसके चलते ये छापेमारी की गई। अधिकारियों का कहना है कि जीएसटी लागू होने के बाद भी दुकानदार अपने मनमुताबिक दामों में सामान बेच रहे थे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.31
राम रहीम की गिरफ्तारी के लिये आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ठहराया मीडिया को जिम्मेदार

31 Aug 2017

आचार्य प्रमोद ने राम रहीम को सजा दिये जाने को सही ठहराया लेकिन इसके साथ ही सवाल भी खड़े किये कि आखिर बाबा और संतों के खिलाफ माहौल क्यों बनाया जा रहा है। क्यों बाबा और संत निशाने पर हैं। आचार्य का कहना है कि इस सबके लिये मीडिया जिम्मेदार है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.45
BRD मेडिकल अस्पताल बन चुका है मासूमों की मौत का कब्रिस्तान

31 Aug 2017

गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। BRD मेडिकल कॉलेज में पिछले 48 घंटे में 42 बच्चों की मौत हुई है। 26 अगस्त की रात 12 बजे से 27 अगस्त की रात 12 बजे तक NICU में 6 और जनरल पीडिया में 11 बच्चों की मौत हुई है। 27 अगस्त की रात 12 बजे से 28 अगस्त की रात 12 बजे तक NICU वार्ड में 10 बच्चों की मौत हुई है, जनरल पीडिया में 15 बच्चों की मौत हुई है जिसमें 7 बच्चों की मौत AES से हुई है।मनीष भंडारी (एमडी पुष्पा सेल्स प्राइवेट लिमिटेड) ने लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति के दायित्व को पूरा नहीं किया। इसके चलते उनके खिलाफ क्रिमिनल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। जानकारी देने के बावजूद इन्होंने 3 अगस्त को ऑक्सीजन की सप्लाई रोक दी थी। यह गैर इरादतन हत्या की श्रेणी में भी आता है। डॉ राजीव मिश्रा पर आरोप है कि इन्होंने घूस की लालच में 2016-17 में 2.5 करोड़ का टेंडर लैप्स करा दिया। अगस्त महीने में बजट होने के बावजूद उन्होंने घूस की लालच में भुगतान रोक दिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.18
अस्पताल है या मासूमों की मौत का कब्रिस्तान !

31 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीआरडी अस्पताल के बालरोग विभाग में पिछले 72 घंटों में 61 बच्चों की मौत हो चुकी है। इनमें से 42 बच्चों की मौत पिछले 48 घंटों के दौरान हुई। अस्पताल के अधिकारियों का कहना है कि 27, 28 और 29 अगस्त को अस्पताल में 61 बच्चों की मौत हुई जिनमें इंसेफलाइटिस वार्ड में 11 बच्चे, आईसीयू में 25 बच्चे वहीं चिकित्सा वार्ड में भी 25 बच्चों की मौत हो चुकी है। अधिकारियों के मुताबिक, ये बच्चे इंसेफलाइटिस के अलावा नवजात बच्चों को होने वाली न्यूमोनिया, सेप्सिस जैसी बीमारियों से पीड़ित थे। अगस्त महीने की शुरुआत में ही बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इंसेफलाइटिस से पीड़ित 60 से ज्यादा बच्चों की मौत का मामला पहले भी सामने आया था और इस मामले में ऑक्सीजन की कमी से दर्जनों बच्चों की मौत की खबर मीडिया में सुर्खियां बन गई थीं। इस मामले में विपक्षी दलों ने राज्य सरकार पर जमकर हल्ला बोला था हालांकि यूपी सरकार ने ऑक्सीजन की कमी से मौत से इनकार किया था। गोरखपुर और इसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ को देखते हुए आने वाले दिनों में इंसेफलाइटिस का प्रकोप और बढ़ने की आशंका बताई है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.18
सीएम योगी के आगमन से पहले बदबू, गंदगी और टूटी सड़कों को भरते दिखे अधिकारी

31 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 31 अगस्त को गाजियाबाद आ रहे हैं जिसको लेकर गाजियाबाद में प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ-पांव फूले हुए हैं। टूटी सड़कों पर पैच लगाए जा रहे हैं, गंदगी और बदबूदार जगहों को साफ करवाया जा रहा है, थानों में रंगरोगन कराया जा रहा है और कभी नहीं जलने वाली रोड लाइट्स को जगमगाने की तैयारी हो रही है। योगी जी आएंगे, उन्हे सब ठीक नजर आयेगा उसके बाद फिर उसी हालत में शायद पहुंच जाएगा जिला गाजियाबाद।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.27
सुल्तानपुर में विधायक की हरकत सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, प्रशासन के फूले हाथ-पांव

31 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही अपने विधायकों को लाख नसीहत दे रहे हों लेकिन लगता है उनके इन विधायकों पर उनकी बातों का कोई खास असर होता नहीं दिख रहा है। सुल्तानपुर में लंभुआ विधायक देवमणि द्विवेदी पर यहां के जिला अस्पताल में कर्मचारियों के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है। जानकारी के मुताबिक विधायक देवमणि द्विवेदी अपने के किसी परिचित को देखने के लिये रात बारह बजे अस्पताल पहुंचे थे तभी उनके साथ पहुंचे कुछ लोगों की अस्पताल कर्मचारियों के साथ कहासुनी हो गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.57
यूपी 100 हुई अब आईएसओ सर्टिफाइड

31 Aug 2017

यूपी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना और जनता के लिए पुलिस रिस्पांस का बेहतर इंतज़ाम बनाये रखने वाली यूपी 100 अब आईएसओ सर्टिफाइड हो चुकी है। इस मौके पर डीजीपी सुलखान सिंह ने डायल 100 की बिल्डिंग में जाकर कार्यक्रम में हिस्सा लिया साथ ही यूपी हैंडबुक का उद्धघाटन किया। यूपी 100 के पीआरवी में तैनात पुलिसकर्मी पर कई बार वसूली को लेकर सवाल उठ चुके है और कार्यवाई की मांग करते हुए सोशल मीडिया से लेकर जिला कप्तान तक शिकायतें की गयी हैं...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.03
अलीगढ़ में दो समुदायों के बीच हुई झड़प

31 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक बार फिर दो गुट आपस में भिड़ गए। जानकारी के मुताबिक दो समुदाय एक दूसरे से गाड़ी निकालने को लेकर भिड़ गए। दरअसल पास के स्थान पर पूजा स्थल था जहां से मुर्गे से भरा वाहन निकाला जा रहा था। पूजा स्थल पर मौजूद लोगों ने इसका विरोध किया जिससे दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई और फिर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। इस विवाद में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। फिलहाल मामला बढ़ता देख इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहीं पुलिस के अधिकारी हर पल नज़र बनाए हुए हैं

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.48
गाजियाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

31 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगी वहीं दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक राजनगर एक्सटेंशन में कुछ बाइक सवार बदमाशों को पुलिस ने रोका तो वो भागने की कोशिश करने लगे। बदमाशों ने अचानक पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी तो पुलिस ने भी जवाबी कार्यवाही में गोली चलाई। दोनों तरफ से हुई इस फायरिंग में एक बदमाश और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.43
नकली नोट छपते रहे, पुलिस ड्यूटी देती रही

31 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में नकली नोटों का जखीरा बरामद हुआ है। जानकारी के मुताबिक कहिजरी पुलिस चौकी के ठीक सामने जनसेवा केन्द्र में नकली नोटों का ये सारा गोरखधंधा चल रहा था। हैरानी की बात ये रही कि कानपुर देहात पुलिस को इस बात की भनक तक नहीं लगी। यहां तक कि पुलिस को इस बात की जानकारी तब हुई जब स्वाट टीम ने लाखों रूपये के नकली नोटों के साथ तीन लोगों को धरदबोचा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.19
उत्तर प्रदेश में एक और ट्रेन हादसा होने से टला

30 Aug 2017

उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक हो रहे रेल हादसों से मुसाफिर ट्रेन में जाने से घबराने लगे हैं और इसी बीच एक और ट्रेन हादसा होने से बचा है। ये हादसा ड्राइवर की सतर्कता की वजह से टल गया । दरअसल दिल्ली से सुल्तानपुर जाने वाली पद्मावत एक्सप्रेस रात करीब 9:00 बजे दिल्ली को लखनऊ से जोड़ने वाले ट्रैक पर जा रही थी कि उसी दौरान गाजियाबाद से महरौली फाटक के ट्रैक पर एक लोहे का टुकड़ा पड़ा हुआ था, ड्राइवर के समय रहते टुकड़े को देख लेने से ये हादसा टल गया। ट्रेन रोकने के बाद इस मामले में अधिकारियों को सूचित किया गया वहीं मौके पर पहुँची पुलिस ने टुकड़े को अपने कब्जे में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.36
उत्तर प्रदेश के हरदोई में दो पक्षों में विवाद

30 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के हरदोई में मामूली सी बात को लेकर दो पक्षों में लड़ाई हो गई। जिसमें गोली लगने से रवीश मिश्रा और एक अन्य शख्स घायल हो गया और दूसरे पक्ष का यतींद्र शुक्ला लाठी और चाकू से घायल हो गया। जहां एक की हालात गंभीर होने पर उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक मामला हरदोई के हरियांवा थाना क्षेत्र का है। जहां हरियावां बाजार में दो पक्षों की भिड़त हो गई थी, जहां विवाद गाड़ी निकालने को लेकर हुआ। दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश बताई जा रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.21
सीएम योगी ने किया लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में छात्रावास का उद्घाटन

30 Aug 2017

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी के लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान नवनिर्मित 300 छात्रों के रहने हेतु एक छात्रावास का उद्घाटन एवं नामकरण किया ।जिसका नामकरण प्रसिद्ध चिकित्सक एवं लखनऊ के पूर्व मेयर स्व. डॉ एस सी राय के नाम पर किया गया । कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने डॉ राय की एक प्रतिमा का भी अनावरण किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने डॉ राय की प्रशंसा करते हुए कहा कि लखनऊ वासियों के लिए यह गौरव का विषय है। जब उन्हीं के बीच का एक प्रसिद्ध चिकित्सक जिसने लखनऊ के केजीएमसी से 1953 में अपनी मेडिकल की डिग्री हासिल कि और लखनऊ में ही सेवा करते रहे। आज उन्हीं के नाम पर इस प्रतिष्ठित हास्पिटल के छात्रावास का नामकरण हो रहा है। आयुर्विज्ञान संस्थान की तारीफ करते हुए उनके निदेशक और डॉक्टरों को अपने गोरखपुर के ही बताते हुए उनकी तारीफ़ भी की तथा मुख्यमंत्री ने संस्थान को और बेहतर बनाने की जरुरत बताई।उन्होंने कहा PGI में मरीजों का काफी दबाव रहता है लोहिया में सुविधाएं बढ़ जाने से दूर दराज के मरीजों को चिकित्सा में सहूलियत मिलेगी परन्तु कम समय में अच्छी सुविधा प्रदान करने के लिए संस्थान की तारीफ भी की।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.52
मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक़ पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मानने से किया इंकार

30 Aug 2017

तीन तलाक़ पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से जहां मुस्लिम महिलाओं में खुशी का माहौल है, वहीं एक मामला ऐसा भी सामने आया है, जहां तीन तलाक़ पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मुस्लिम महिलाओं ने मानने से इंकार कर दिया है...आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाकर तीन तलाक़ को समाप्त करने के साथ ही 6 महीने में तीन तलाक़ पर कानून बनाने का निर्देश दिया है...लेकिन उत्तर प्रदेश के मऊ में मुस्लिम महिलाओं ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को मानने से इंकार कर दिया है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.02
हर पल डूब रही है मुंबई, समंदर से भी मंडरा रहा है खतरा

30 Aug 2017

देश की आर्थिक राजधानी आज बारिश के पानी में डूब गयी है, मुंबई में भारी बारिश के चलते आज हर तरफ पानी पानी देखने को मिल रहा है. शहर में ट्रेनें रद्द हैं और उड़ाने अपनी जगह स्थिर हो चुकी हैं। इस सब के चलते मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन तक लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
4.43
मुंबई शहर हुआ पानी-पानी, मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी

30 Aug 2017

देश की आर्थिक राजधानी आज बारिश के पानी में डूब गयी है, मुंबई में भारी बारिश के चलते आज हर तरफ पानी पानी देखने को मिल रहा है. शहर में ट्रेनें रद्द हैं और उड़ाने अपनी जगह स्थिर हो चुकी हैं। इस सब के चलते मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन तक लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.14
साइकिल सवार दो युवकों को बोलेरो ने मारी टक्कर

30 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के देवरिया में साइकिल सवार दो युवकों को बोलेरो ने टक्कर मार दी। मामला देवरिया के रुद्रपुर थाना के पास परसा जंगल का है। जानकारी के मुताबिक परसा जंगल निवासी 18 वर्षीय सरवन अपने भतीजे उपेंद्र के साथ स्कूल से चौराहे की तरफ साइकिल से गया था। उसी बीच एक तेज रफ्तार बोलेरो ने उसे टक्कर मार दी जिससें एक की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दूसरे की गम्भीर हालत को देखते हुए डाक्टरों ने गोरखपुर रेफर कर दिया, जहां रास्ते में उसकी मौत हो गयी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.04
उत्तर प्रदेश के बांसगांव में लगा पोस्टर बना सुर्खियां

30 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का बांसगांव संसदीय क्षेत्र इन दिनों एक पोस्टर के चलते सुर्खियों में बना हुआ है। दरअसल बाढ़ ग्रसित इलाकों में मदद मुहैया कराने की बजाय यहां के सांसद लापता बताये जा रहे हैं। गुस्साए ग्रामीणों ने सांसद कमलेश पासवान की गुमशुदगी के पोस्टर लगवा दिये हैं और उन्हे खोजकर लाने वाले को इक्यावन सौ रूपये का इनाम देने की घोषणा की है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.27
गोरखपुर में पुलिस के हत्थे चढ़े दो वाहन चोर

30 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पुलिस की अपराध नियंत्रण शाखा ने दो बाइक चोर गिरोह को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए चोरों के पास से पांच बाइकें बरामद हुई हैं। पकड़े गए चोरों के नाम रामचंद्र और रमजान बताए जा रहे हैं। इनके पास से चोरी किये गए कई वाहन बरामद हुए हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.31
जालौन में दो बाइकों की आपस में भिड़ंत

30 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के जालौन में दो बाईकों के आपस में भिड़ंत मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक घटना माधौगढ़ कोतवाली के बंगरा-कुरौती के पास की है। जहां बंगरा की तरफ से एक तेज रफ्तार आ रही बाईक दूसरी बाईक से भिड़ गई। इस हादसे में 6 बाईक सवार घायल हो गये।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.29
लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में दीवार गिरी

29 Aug 2017

राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में रविवार को सुबह भारी बारिश के चलते ठाकुरगंज इलाके में एक जर्जर दीवार गिर गई। इसके मलबे में दबकर तीन मासूम गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को मलबा हटाकर बाहर निकाला। पुलिस ने सभी को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया जहां इनका उपचार चल रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.40
दाऊजी महाराज के 106वें मेले में डिप्टी सीएम ने की शिरकत

29 Aug 2017

हाथरस में दाऊजी महाराज के106वें मेले के उद्घाटन समारोह में आये प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारी सरकार में अपराध में कमी आई है लेकिन हम आकंड़ों से अपराध को कम होना नहीं मानते। अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही होनी चाहिए। हमारी सरकार में एंटी भू माफिया का गठन कर के भू माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.15
बलिया में छात्रों का पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन

29 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के बलिया में छात्र संगठनों ने पुलिस पर छात्रों के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज करने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों का आरोप है कि बलिया पुलिस मंत्री उपेन्द्र तिवारी के इशारों पर काम कर रही है और छात्रों पर झूठे मामले दर्ज कर रही है। गुस्साए छात्रों ने बलिया बंद कराने की कोशिश की साथ ही पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क जाम करने का प्रयास किया। बलिया बन्द के दौरान प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ पुलिस की जमकर नोक-झोंक हुई। दर्जनों प्रदर्शनकारी छात्रों को हिरासत में लिया गया। दरसल छात्र संगठन छात्र नेताओं पर दर्ज मुकदमों और पूर्व में गिरफ्तार छात्र नेताओं को गैर जनपद की जेलों में शिफ्ट किये जाने का विरोध कर रहे हैं। वहीं इस मामले पर प्रशासनिक अधिकारियों का क्या कहना है, आइये सुनते हैं। छात्र संगठनों के बलिया बन्द को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हुए हैं। ऐसे में शहर की सभी दुकाने बन्द हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.35
फार्मासिस्टों ने सीएमओ कार्यालय पर दिया धरना

29 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के फार्मासिस्ट एसोसिऐशन ने प्रदेशभर में अपनी 14 सूत्रीय मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन किया। इसी क्रम में फार्मासिस्ट एसोसिऐशन मऊ में सीएमओ ऑफिस पर भी एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गाय जहां फार्मासिस्ट एसोसिऐशन के जिलामंत्री सुनील कुमार राय ने कहा कि प्रदेश सरकार ने उनकी मांगों को जल्द से जल्द पूरा नहीं किया तो हम आंदोलन करेंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी |

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.24
बलिया में छात्र नेताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर किया प्रदर्शन

28 Aug 2017

बलिया में पिछले दिनों टीडी कॉलेज के प्रचार्य के साथ छात्रों के दुर्व्यवहार और मारपीट के मामले में छात्रनेताओं की गिरफ्तारी के बाद छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया । जिलाधिकारी कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्र गिरफ्तार किए गए छात्र नेताओं की रिहाई की मांग कर रहे थे । इसी बीच प्रदर्शन कर रहे छात्र नेता राजेश सिंह उर्फ प्रिंस ने मिट्टी का तेल छिड़क कर आत्महत्या करने की भी कोशिश की, जिसको प्रशासन की मुस्तैदी से रोका गया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.43
बाढ़ प्रभावित इलाकों में इंतजाम नाकाफी, लोगो का फूटा गुस्सा

28 Aug 2017

उत्तरप्रदेश के देवरिया जिले में भारी बाढ़ से लगभग 52 गांव में आम जन-जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है जिस वजह से करीब ढाई लाख लोगों की जिंदगी आफत में पड़ गई है। बाढ़ को लेकर सरकार की अधूरी तैयारियों को लेकर भी लोगों में गुस्सा बना हुआ है। वहीं उत्तरप्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बाढ़ ग्रस्त इलाकों में जाकर बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामग्री बांटी लेकिन उन्हे गुस्साई भीड़ सामना करना पड़ा। इसके साथ ही प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद ने भी राहत सामग्री बांटी और सरकार की तरफ से मदद का आश्वासन दिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.33
बाढ़ प्रभावित इलाकों में भेजी गई राहत सामग्री

28 Aug 2017

यूपी में बाढ़ के कहर से बेहाल लोगों को मदद उपलब्ध कराने के लिए उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने राहत सामग्री से भरी गाड़ियों को भाजपा प्रदेश कार्यालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।इन गाड़ियों में लइया, बिस्कुट, पीने का पानी, गेहूं, चावल, आटा, सहित कई प्रकार की खाद्य सामग्री भरकर भेजी गई है। डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए सरकार पूरी तरह से तत्पर है पांच जिलों में बाढ़ राहत सामग्री भेजी गई है।वहीं दूसरी ओर राज्यमंत्री महेन्द्र सिंह ने भी बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिये राहत सामग्री को रवाना किया। उन्होने कहा बाढ़ पीड़ितों के लिये सरकार हर संभव मदद कर रही है। सिद्धार्थनगर, महराजगंज, कुशीनगर और गोरखपुर जनपद में बाढ़ के सर्वाधिक असर के चलते हालत सबसे बदतर है। बाढ़ की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्रदेश सरकार बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री पहुँचाने का हरसंभव प्रयास लगातार कर रही है। ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.36
बाढ़ से प्रभावित 25 जिलों के हालात हुए बद्तर

28 Aug 2017

उत्तर प्रदेश में बाढ़ से जिलों के हालात बद से बदतर हो चुके हैं। तो वहीं जिलों के हालात का जायजा लेने के लिए खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हवाई सर्वेक्षण करके जानकारी ले रहे हैं। इन्ही मामलों को लेकर बाढ़ के हालात के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। बाढ़ का पानी घटने के बाद से संक्रामक और जलजनित बीमारियों का खतरा इन जिलों के लोगों पर मंडरा रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.24
देशभर में गणेश चतुर्थी की धूम

28 Aug 2017

यूं तो गणेश चतुर्थी महाराष्ट्र का उत्सव है लेकिन उत्तर भारत सहित पूरे देशभर में इस त्यौहार को धूमधाम से मनाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी बड़े धूमधाम से गणेश चतुर्थी का कार्यक्रम मनाया जा रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.50
अलीगढ़ में कोल्ड ड्रिंक में मिली गंदगी

28 Aug 2017

अलीगढ़ के सासनी गेट क्षेत्रपाल साहिबाबाद इलाके में कोल्ड ड्रिंक में कीड़े निकलने की घटना सामने आयी है। जानकारी के मुताबिक एक कार्यक्रम के दौरान जब कोल्ड ड्रिंक का ऑर्डर दिया गया तो उसमें गंदगी पाई गई। गुस्साए लोगों ने इसकी शिकायत फूड सेफ्टी ऑफिसर से की। सूचना मिलते ही कंपनी में छापेमारी की गई और आगे की कार्रवाई शुरू की गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.39
उरई में लाइसेंसी रिवॉल्वर के साथ फौजी गिरफ्तार

28 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के उरई कोतवाली इलाके में एक फौजी को उस समय हिरासत में लिया गया जब उसने अपनी लाइसेंसी बंदूक से अचानक गोली चला दी। गोली के छर्रे एक महिला को जा लगे। महिला को जिला अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि फौजी नशे में था। फायरिंग सुनते ही लोगों में दहशत बैठ गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.45
गाजियाबाद में टॉवर लगाये जाने पर हंगामा

28 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में मोबाइल टॉवर को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया जिसमें पंद्रह लोगों के घायल होने की खबर सामने आयी है। जानकारी के मुताबिक करहेड़ा इलाके में लोगों के विरोध के बावजूद कुछ लोग रात में चुपचाप टॉवर लगवा रहे थे लेकिन स्थानीय लोगों को इसकी भनक लग गई। लोगों ने जब इसका विरोध किया, तो टॉवर लगवा रहे शख्स और उसके साथ खड़े लोगों ने विरोध कर रहे लोगों को मारपीट कर बुरी तरह से घायल कर दिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.29
मैनपुरी के इस पुलिस कार्यालय में बीयर पीकर शुरू होती है ड्यूटी !

28 Aug 2017

मैनपुरी में कुछ पुलिसकर्मी किस कदर बेलगाम हो चुके हैं इसकी बानगी तब देखने को मिली है जब दो सिपाही सरेआम पुलिस की वर्दी में ऑन-ड्यूटी बियर पीते नजर आये। जब बेपरवाह पुलिसकर्मी ही इस तरीके से नशे में रहेगें तो अपराधियों पर लगाम कैसे लगेगी। ये दोनों सिपाही एसपीओ कार्यालय में कार्यरत बताये जा रहे हैं हालांकि ये वीडियो वायरल होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.44
दयानंद विहार के एसआर डीएवी स्कूल का लिया एक्सपोज इंडिया ने जायजा

28 Aug 2017

दयानंद विहार स्कूल का लिया एक्सपोज इंडिया ने जायजा दिल्ली के दयानंद विहार में मौजूद स्कूल एसआर डीएवी पब्लिक स्कूल की छत की तीसरी मंजिल से 11वीं का छात्र कूदा था डिप्रेशन में होने की वजह से छात्र ने खुदकुशी की कोशिश की.घायल छात्र निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि स्कूल प्रशासन इस मामले में अपनी कोई जिम्मेदारी नहीं मान रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.36
राजस्थान के चौमू में हुआ किसान मेले का आयोजन

28 Aug 2017

राजस्थान के चौमू शहर में रेनवाल रोड स्थित एक निजी गार्डन में किसान मेले का आयोजन किया गया... मेले का उद्घाटन केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने किया... कार्यक्रम मे चौमू विधायक रामलाल शर्मा के साथ फूलेरा विधायक निर्मल कुमावत और चेयरमैन अर्चना कुमावत ने भी शिरकत की... आयोजन में भारत सरकार और भारतीय स्टेट बैंक के संयुक्त उपक्रम, राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक की ओर से किसानों को नई तकनीक और सरकारी लाभकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही 31 करोड रुपए का ऋण भी वितरित किया गया...

watch video
new video Watch Video
720p
506
4.17
इस अस्पताल में जाने से आखिर क्यों डर रहे हैं योगी

28 Aug 2017

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सरोजिनी नगर में एक अस्पताल ऐसा भी है जो आज भी मरीजों की बाट जोह रहा है। आपको बता दें कि इस अस्पताल का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने किया था जब इस मामले पर अस्पताल प्रशासन से बात की गयी तो उन्होने बताया कि इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से कई बार की गयी लेकिन इस मामले में अभी तक कोई संज्ञान नहीं लिया गया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.57
बाढ़ प्रभावित इलाकों में पानी का कहर

28 Aug 2017

बा़ढ़ प्रभावित इलाकों में पानी का कहर जारी है, बाढ़ प्रभावित इलाके में एक महिला पानी में बह गयी लेकिन एक नवयुवक की सूझबूझ से मानव श्रृंखला बनाकर महिला को बचा लिया गया ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.24
बरेली में अवैध तमंचा फैक्ट्री में छापेमारी

28 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के बरेली में मुखबिर की सूचना पर अवैध तमंचा फैक्ट्री में छापेमारी की गई। छापेमारी में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ हुई जिसमें दो आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा। पकड़े गए बदमाशों में से एक के पैर में गोली लगी है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.21
उत्तर प्रदेश में एटा दौरे पर पहुंचे जिला प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग

27 Aug 2017

उत्तर प्रदेश में एटा जिलाप्रभारी मंत्री अतुल गर्ग ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ एक समीक्षा बैठक की जिसमें तमाम अहम बिंदुओं पर चर्चा की गई। अतुल गर्ग ने खाद्य आपूर्ति को लेकर कड़े निर्देश जारी किये वहीं बैठक के बाद वो मीडिया से भी रूबरू हुए।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.50
वो तड़पती रही लेकिन अस्पताल ने नहीं मुहैया कराई ऑक्सीजन

27 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से हुई मासूमों की मौत का दर्द अभी थमा भी नहीं था कि कुशीनगर के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से एक महिला की मौत की खबर फिर सामने आ गई। मामला खड्डा तहसील के बाढ़ प्रभावित गांव पकड़ी बृजलाल का है जहां बृजभान की पत्नी गंगाजली की तबीयत अचानक खराब हो गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.16
देवरिया में योगी का मंच गिरा

27 Aug 2017

देवरिया में प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिये तैयार किया गया योगी आदित्यनाथ का मंच गिर गया हालांकि तेज़ बारिश और आंधी के चलते योगी यहां नहीं पहुंच सके लेकिन योगी के इंतजार में घंटों बैठे रहे लोगों का हाल तब बुरा हो गया जब तेज बारिश से मंच गिरने लगा। मंच पर मौजूद नेता और पुलिस अधिकारी खुद ही मंच को संभालते नज़र आये। कुछ लोग मंच छोड़कर भाग आये।

watch video
new video Watch Video
720p
506
25.25
एक था बाबा !

27 Aug 2017

डेरा सच्चा सौदा राम रहीम को अदालत के सजा सुनाए जाने के बाद हिंसा की चिंगारी ने पंचकूला को अपने आगोश में ले लिया हालांकि धीरे-धीरे चिंगारी दिल्ली-एनसीआर की ओर बढ़ गई। एनसीआर के इलाकों में अलर्ट जारी हो गया लेकिन लोगों में दहशत बढ़ती गई। ट्रेनों की बोगियों में आग लगा दी गई। हरियाणा के कई इलाकों में भड़की हिंसा से लाशें गिरना शुरू हो गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.39
जालौन में बच्चों को कुएं में फेंक महिला ने की खुदकुशी

27 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के जालौन में एक महिला के अपने दो बच्चों के साथ आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक एट थाना के बर्ध गांव में सुंदरी नाम की महिला का शव उसके घर में फांसी के फंदे से झूलता मिला वहीं जब उसके दो बच्चों को ढूंढा गया तो दोनों बच्चों के शव कुएं में तैरते नज़र आये।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.48
यूपी के एडीजी लॉ एण्ड ऑर्डर आनंद कुमार से एक्सपोज इंडिया की खास बातचीत

27 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एण्ड ऑर्डर आनंद कुमार से एक्सपोज इंडिया के संवाददाता विजय त्रिपाठी ने डेरा सच्चा सौदा समर्थकों के जरिये फैलाई गई हिंसा के बाद यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर बातचीत की। आनंद कुमार ने बताया कि प्रदेश की सारी सीमाओं पर कड़ी नज़र रखी जा रही है। उन्होने राम रहीम को सजा सुनाए जाने से पहले ही डेरा समर्थकों से बातचीत की थी जिसमें समर्थकों और डेरा नेताओं ने कानून व्यवस्था का ध्यान रखने की बात कही थी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.07
उत्तर प्रदेश के मऊ में संपन्न हुए जिला पंचायत चुनाव

25 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के मऊ में जिला पंचायत चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी उर्मिला जायसवाल ने समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष और उनकी पत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अंशा यादव को हराकर चुनाव में जीत दर्ज की... कुल 34 सदस्यों ने जिला पंचायत चुनाव के मतदान में भाग लिया..

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.15
मऊ में पीडब्लूडी की जमीन को प्रशासन ने कराया खाली

25 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के मधुबन थाना क्षेत्र में पीडब्लूडी की जमीन को प्रशासन ने कई बार नोटिस देने के बाद खाली करवाया... जिससे नाराज ग्रमीणों ने मधुबन-बेल्थरा रोड को जाम कर दिया। इसके बाद मौके पर पहुँचे एसडीम एम सुरेन्द्र नाथ मिश्रा ने ग्रमीणों को समझा बुझाकर जाम खत्म कराया । ग्रमीणों का आरोप है कि प्रशासन गलत तरीके से उनके घरों को गिरा रहा है ..जबकि उसी स्थान के दबंग लोगों के घरों को नहीं गिराया जा रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.59
यूपी में बाढ़ प्रभावित इलाकों को सीएम ने भेजी राहत सामग्री

24 Aug 2017

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए सरकार पूरी तरह से तत्पर है जिन जिलों में बाढ़ से लोग प्रभावित हैं उन जिलों में राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है। यूपी के 25 जिले बाढ़ के प्रकोप से घिरे हुए हैं और सरकार की तरफ से हर संभव प्रयास किये जा रहे है और आज लखनऊ के बीजेपी कार्यलय से दो ट्रक बाढ़ राहत सामग्री रवाना की जा रही है। यूपी में बाढ़ के कहर से बेहाल लोगों को मदद उपलब्ध कराने के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मुख्यमंत्री आवास से राहत सामग्री से भरी गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.24
लखनऊ में हुई बीजेपी कैबिनेट की बैठक,किसानों, शिक्षकों और विकास को लेकर बनी योजनाएं

24 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की मौजूदगी में अट्ठारहवीं कैबिनेट बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में 8 प्रस्तावों पर मुहर लगाई गयी। सीएम की कैबिनेट मीटिंग में डिप्टी सीएम के अलावा सभी मंत्री मौजूद रहे। कैबिनेट की बैठक ख़त्म होने के बाद कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह ने योजनाओं के बारे में बताया। प्रदेश के बाकी जिलों में जहां वाटर लेवल कम है वहां किसानों को योजना के लिए 80 फीसदी अनुदान दिया जाएगा। सभी मंत्रियों को प्रभावित जिलों में प्रवास करने को कहा गया है। दवाओं की उपलब्धता के लिए स्वास्थ्य विभाग को कहा गया है। वहीं कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थना सिंह ने शिक्षकों को लेकर भी अपनी बात रखी। कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर फैसले लिये गए। किसानों, बिजली की समस्याओं और अध्यापकों के चयन प्रक्रिया को लेकर भी योजनाएं बनाई गई हैं। फिलहाल देखना होगा कि इन योजनाओं का फायदा कब तक मिल पाता है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.51
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भेजी बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री

24 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा कार्यालय से बाढ़ पीड़ित इलाकों के लिये राहत सामग्री भेजी। फिलहाल दो गाड़ियां बाढ़ पीड़ित इलाकों में भेजी गई हैं जिनमें लइया, बिस्कुट, पीने का पानी, गेहूं, चावल, आटा सहित अन्य खाद्य सामग्री भेजी गई है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ पीड़ित इलाकों तक हर संभव मदद पहुंचायी जा रही है। हर जिले से बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री भेजी जा रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.47
सब इंस्पेक्टर परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले का हुआ खुलासा

24 Aug 2017

सब इंस्पेक्टर परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हासिल हुई जब उसने सात लोगों को हिरासत में ले लिया । पुलिस का कहना है कि कि रिमोट एक्सेस टूल का इस्तेमाल कर सर्वर को हैक किया गया था। वहीं परीक्षा कराने वाली कंपनी ने भी सुरक्षा नियमों का ठीक तरह से पालन नहीं किया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.32
महराजगंज के पनियरा थाना क्षेत्र में फल व्यवसायी ने की खुदकुशी

24 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के महराजगंज में एक फल व्यवसायी के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक फल व्यवसायी बालकेश सुबह अपने घर से दुकान पर जाने के लिये निकला था लेकिन अगले दिन उसका शव आम के बगीचे में पेड़ से लटका मिला। मृतक ने मौत को गले लगाने से पहले शराब पी थी। कुछ लोगों का कहना है कि मृतक बालकेश दो बार खुदकुशी की कोशिश पहले भी कर चुका था हालांकि अभी पूरी तरह से मौत की वजह साफ नहीं हो सकी है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
18.5
थम नहीं रहे रेल हादसे, फिर पटरी से उतरी प्रभू की रेल

24 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के खतौली में हुए ट्रेन हादसे से देश उबरा भी नहीं था वहीं औरैया के अछल्दा के पास हुए रेल हादसे ने रेल यात्रियों की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। रात दो बजकर पचास मिनट के वक्त ये हादसा हुआ जिसमें कैफियत एक्सप्रेस ट्रैक पर आये एक डंपर के टकराने के बाद पलट गई। कैफियत के छह डब्बे पटरी से उतर गए।

watch video
new video Watch Video
720p
506
4.35
दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर चोर

24 Aug 2017

दिल्ली पुलिस की दक्षिणी जिले की पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है जो सरकारी बाबू , सरकारी अधिकारियों और नेताओं के घर में चोरी की वारदात को अंजाम देता था । इस चोर का चोरी करने का अंदाज बेहद ही अलग होता था । ये चोर पहले किसी शादी में जाता था वहां पर लोगो को टारगेट करता था, टारगेट करने के बाद ये चोर अधिकारियों के घरों की पहले रैकी करता था । रैकी करने के बाद ये चोर शानदार कपड़े पहन कर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले घरों पर जाता था और उसके घर के बाहर लगी रिंग बैल बजाता था । ये लगातार इस तरह से कई घंटो तक करता रहता था ऐसे में अगर कोई घर का गेट खोल देता था तो ये चोर उनसे किसी बहाने अंजान पता पूछ के चलता बनता था और गेट ना खुलने पर ये चोरी की वारदात को अंजाम देता था ।दिल्ली पुलिस के अनुसार ये चोर पिछले 10 महीने में दिल्ली ,नोएडा समेत कई राज्यों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका है ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.04
लखनऊ में बैंक कर्मचारियों ने की देशव्यापी हड़ताल

24 Aug 2017

पूरे देश में अपनी मांगों को लेकर करीब 10 लाख बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहे। देशव्यापी हड़ताल का असर उत्तर प्रदेश के बैंकों पर भी दिखा जिसकी वजह से प्रदेश के लगभग सभी बैंकों पर ताला लटका मिला। वहीं बैंक कर्मचारियों ने अपनी 17 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन भी किया। आपको बता दें कि केंद्र सरकार के बैंकिंग सेक्टर में सुधार के प्रस्ताव के विरोध में बैंक कर्मचारी हड़ताल कर रहे है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.29
सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मुस्लिम महिलाओं में खुशी

23 Aug 2017

तीन तलाक को लेकर मुस्लिम महिलाओं ने खुशी जाहिर की है वहीं भविष्य में इसको लेकर बड़े कानून की उन्हे उम्मीद है। तीन तलाक को लेकर पांच महिलाओें ने देश की 9 करोड़ मुस्लिम महिलाओं को नर्क जैसी इस कुप्रथा से आज़ादी दिलाई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
5.40
मौत के टिकट का खेल कब होगा बंद

23 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के खतौली में हुए ट्रेन हादसे से देश उबरा भी नहीं था वहीं औरैया के अछल्दा के पास हुआ रेल हादसे ने रेल यात्रियों की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। रात दो बजकर पचास मिनट के वक्त ये हादसा हुआ जिसमें कैफियत एक्सप्रेस ट्रैक पर आये एक डंपर के टकराने के पलट गई। कैफियत के छह डब्बे पटरी से उतर गए।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.56
गोरखपुर के देवरिया में शिक्षामित्रों के तेवर तल्ख

23 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहनगर गोरखपुर के देवरिया में शिक्षामित्रों ने सिविल लाइन रोड को जाम करते हुए आंदोलन किया और सरकार विरोधी नारे लगाने के साथ ही चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नही हुई तो आंदोलन को और हिंसक बना दिया जाएगा... जाम की वजह से यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा... आपको बता दें कि अपर मुख्य सचिव राज प्रताप सिंह से वार्ता असफल होने के बाद प्रदेश के शिक्षामित्रों के तेवर सरकार के खिलाफ तल्ख होते जा रहे हैं... सभी जिला मुख्यालयों पर शिक्षामित्रों ने ‘करो या मरो’ का नारा देते हुए कहा कि उन्हें केवल सीधे मुख्यमंत्री योगी से बात करनी है..

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.57
कन्नौज में बर्तन व्यापारी की गोली मारकर हत्या

23 Aug 2017

कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र में कुछ अज्ञात लोगों ने विजय शुक्ला नाम के एक बर्तन व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी । आपको बता दें कि विजय शुक्ला की कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र में जीटी रोड पर बर्तन की दुकान है.. रोजाना की तरह वो अपनी दुकान में बैठे हुए थे कि तभी कुछ बाइक सवार लोगों ने विजय शुक्ला पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुँची पुलिस ने घटनास्थल की घेराबंदी कर तुरंत जांच शुरू कर दी। वहीं मृतक के परिजन पुलिस पर भी गुस्साए हुए हैं, मृतक के पुत्र का कहना है कि पुलिस की लापरवाही की वजह से ही बदमाश बेखौफ होकर शहर में वारदातों को अंजाम दे रहे हैं ..

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.21
पंजाब में संत लोगोवाल की बरसी पर पहुंचे पूर्व सीएम

22 Aug 2017

पंजाब में संत लोगोवाल की बरसी पर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने शिरकत की। इस मौके पर उन्होने संत को महान बताते हुए कहा कि सभी धर्मों का सम्मान करने वाले संत लोगोवाल एक बड़े जननेता भी थे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.41
हाथरस में मकान मालिक ने की गर्भवती महिला की पिटाई

22 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के हाथरस में मकान मालिक पर किराये पर रह रही गर्भवती महिला की पिटाई करने और पिटाई के चलते उसके पेट में पल रहे चार महीने के गर्भ की मौत का मामला सामने आया है। महिला का आरोप है कि मकान मालिक पप्पू 10 अगस्त की शाम को किसी लड़की को लेकर आया था और उसे बाहर जाने के लिये कहा लेकिन महिला ने मना कर दिया। बाद में मकान मालिक पप्पू और और रोहित आये और उसकी लात घूंसों से जमकर पिटाई कर दी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.01
श्री दूधेश्वरनाथ मठ मंदिर में लड्डू महोत्सव का आयोजन

22 Aug 2017

गाजियाबाद के प्रसिद्ध शिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ मठ मन्दिर में हर साल की तरह इस साल भी ‘’श्री दूधेश्वर गणपति लड्डू महोत्सव’’ का आयोजन किया जा रहा है। मीडिया को संबोधित करते हुए श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर श्रीमहंत नारायण गिरी जी ने बताया कि इस बार के आयोजन में 51 हजार लड्डुओं का महाभोग विशेष आकर्षण का केन्द्र होगा। साथ ही सुबह 8 से 10 बजे तक और शाम को 5 से 7 बजे तक गणपति जी का दुर्बा से पूजन और उसके साथ गणपति डोला और यात्रा होगी । वहीं 25 से 31 अगस्त तक सुंदर झाकियों से भजन संध्या शाम को 7 बजे और रात्रि 10 बजे से शयन आरती की जाएगी । इस अवसर पर मंदिर विकास समिति के अध्यक्ष श्री धर्मपाल गर्ग जी ने बताया कि इस बार गणेश चतुर्थी के दिन मोदकप्रिय भगवान गणपति को 51 हजार लड्डुओं का भोग लगाया जाएगा । उन्होंने बताया कि इस लड्डू को बनाने के लिए विशेष तौर पर दिल्ली और गाजियाबाद से कारीगर बुलाए गए हैं

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.17
अलीगढ़ में आंगनबाड़ी सहायिकाओं का प्रदर्शन

22 Aug 2017

अलीगढ़ में आंगनबा़ड़ी सहायिकाओं ने कलेक्ट्रेट परिसर पर प्रदर्शन किया । सहायिकाओं की मांग है कि उन्हें सरकारी कर्मचारी घोषित किया जाय और सरकारी कर्मचारी घोषित नहीं करने पर मानदेय 20 हजार रुपये दिया जाए। सहायिकाओं ने आंगनबाड़ी केन्द्र बंद कर कलेक्ट्रेट परिसर में एक दिवसीय धरना दिया और अपनी समस्यायों को लेकर नारेबाजी की। आंगनबाड़ी सहायिकाओं ने विभाग में 10 साल पूर्ण करने वालों को सुपरवाइजर पद पर पदोन्नत किए जाने की मांग भी की है। इसके साथ ही आंगनबाड़ी सहायिकाओं को मोबाइल भी दिलाने की बात कही है। पिछले कई सालों से आंगनबाड़ी सहायिकाएं मानदेय बढ़ाने और सरकारी कर्मचारी घोषित करने की मांग कर रही हैं लेकिन अबतक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.07
लखनऊ में शिक्षामित्रों के सत्याग्रह ने खोली प्रशासन की पोल

22 Aug 2017

राजधानी में पहले दिन धरने के लिए हज़ारों की संख्या में शिक्षा मित्र पहुंचें। ऐसे में हज़ारों की तादाद में इनके सुबह से ही राजधानी में प्रवेश करने से हर तरफ जाम लग गया। सैकड़ों बसों से राजधानी पहुंचे शिक्षामित्रों ने सड़क किनारे बसें लगवाकर पैदल ही धरना स्थल तक मार्च किया। ऐसे में हर तरफ राजधानी में यातायात व्यवस्था ध्वस्त दिखाई दी। सुबह ज्यादातर ऑफिस जाने वाले लोग जाम से जूझते नजर आये हालांकि धरने के पहले दिन शिक्षामित्रों ने धरना स्थल पर शांति से धरना दिया लेकिन सवाल यहां उस सरकारी व्यवस्था पर उठा रहा है जो जिलाधिकारी लखनऊ ने पत्र लिखकर आगाह किया था। ये है वो पत्र जिसमे साफ लिखा है कि लखनऊ में धारा 144 लागू है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
0.59
गाजियाबाद में बदमाशों के हौसले बुलंद, महिला की लूटी चैन

22 Aug 2017

गाजियाबाद में बदमाशों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं । वे आए दिन नई वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ताजा घटना गाजियाबाद के साहिबाबाद की है जिसमें बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े एक महिला की चैन लूट ली । बदमाशों ने इस घटना को सिर्फ दो मिनट में अंजाम दिया। आपको बता दें कि बदमाशों ने इस घटना को अंजाम तब दिया जब महिला स्कूल बस से अपने बच्चे को लेने आयी थी ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.18
पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में पुलिस की बर्बरता का वीडियो

22 Aug 2017

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में एक व्यक्ति को पुलिस द्वारा बुरी तरह पीटने का मामला सामने आया है... जानकारी के मुताबिक वर्कशाप पर काम कर रहे ब्राह्मण माजरा निवासी बचानी को सरहिंद पुलिस उठा ले गयी थी जहां पुलिस ने उस पर चोरी का आरोप लगाने के बाद उसके साथ मारपीट की। वहीं पुलिस पर पकड़े शख्स को करंट लगाने का भी आरोप है... आपको बता दें कि पुलिस की इस बर्बरता के विरोध में लोगों ने सरहिंद पुलिस चौंकी के बाहर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की... साथ ही पीड़ित व्यक्ति को एंबुलेंस 108 की सहायता से सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब में भर्ती करवाया..

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.43
नाहन में भाजपा के पूर्व कर्मचारी प्रकोष्ठ की बैठक संपन्न

22 Aug 2017

हिमाचल प्रदेश के नाहन में भाजपा के पूर्व कर्मचारी प्रकोष्ठ जिला मंडल की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें प्रकोष्ठ के सभी सदस्यों ने हिस्सा लिया। बैठक में प्रदेश की मौजूदा सरकार के कर्मचारियों को प्रताड़ति करने जैसी समस्याओं पर मंथन किया गया। साथ समय पर मेडिकल भत्ता नहीं मिलने को लेकर भी गंभीरता से विचार किया गया। बैठक में कर्मचारियों की पेंशन योजना को लेकर भी सवाल खड़े किये गए।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.03
शराबबंदी के बाद बिहार में अवैध शराब के कारोबार का धंधा जोरों पर

21 Aug 2017

बिहार में शराबबंदी के बाद बिहार की सीमा से सटे जिलों में अवैध शराब के कारोबार ने गति पकड़ ली है । पुलिस की छापेमारी के बावजूद इस अवैध काम में कोई कमी नहीं आ रही है । कुशीनगर थाना क्षेत्र में ये कारोबार बड़े पैमाने पर चलाया जा रहा है..दरअसल बिहार की सीमा से सटे होने की वजह से यहां से बिहार में कच्ची शराब की आपूर्ति आसानी से हो जाती है । वहीं कुशीनगर पुलिस भी इन शराब माफियाओं को बिल्कुल बख्सने के मूड में नहीं है। आपको बता दें कि पुलिस ने इन अवैध शराब कारोबारियों के नेटवर्क के खिलाफ अभियान चला रखा है जिसके तहत तरयासुजान थाना के रामपुर बंगरा गांव में एसपी की स्पेशल टीम ने छापेमारी कर 2500 लीटर रेक्टीफाइड स्प्रिट बरामद की ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.35
गुस्सैल SO की एक्सपोज इंडिया के पत्रकार से बद्सलूकी

21 Aug 2017

मामला गोरखपुर के बाढ प्रभावित इलाकों का है। जहां बगहा बीर बाबा मंदिर के पास से भारी वाहनों का प्रवेश लगातार जारी था। बैरिकेटिंग लगे होने के बाजवूद भारी वाहनों का प्रवेश लगातार हो रहा था जबकि बाढ़ के हालात के चलते यहां से भारी वाहनों का प्रवेश रोका जा चुका है। हैरानी की बात ये रही कि पुलिस के मौजूद होते हुए भी भारी वाहनों का प्रवेश जारी थी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.53
झूठा निकला योगी का वादा, फिर शुरू हुआ शिक्षामित्रों का सत्याग्रह

21 Aug 2017

समायोजन रद्द होने से नाराज शिक्षामित्र सोमवार को लखनऊ में प्रदर्शन करने के लिए सुबह से ही पहुंचने लगे थे। वैकुण्ठ धाम से ही बसों की कतारें लगी हुई थीं। हज़ारों की संख्या में शिक्षा मित्र पंक्तिबद्ध होकर धरना स्थल की ओर जाते दिखे। रास्ते में पुलिस के सुरक्षाकर्मी भी तैनात थे। उत्तर प्रदेश के समस्त जिलों में 17 से 19 अगस्त तक शिक्षामित्रों ने अपने-अपने जिलों में भी प्रदर्शन किया था। तय कार्यक्रम के अनुसार 21 अगस्त से लखनऊ के लक्ष्मण मेला पार्क में सत्याग्रह आंदोलन शुरू होना था। इसी के तहत सोमवार को हज़ारों की संख्या में शिक्षामित्र लक्ष्मण मेला पार्क में पहुंचे। यहाँ पर आज से सभी जनपदों के शिक्षामित्र अनिश्चितकाल धरना देंगे। शिक्षा मित्रों का कहना है कि जब तक मांगें पूरी नहीं हो जाती हैं, तब तक लखनऊ से वापस नहीं जायेंगे।आपको बता दें कि समायोजन निरस्त होने के बाद शिक्षामित्रों ने आंदोलन शुरू किया था। बीती 27 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षामित्रों का समायोजन निरस्त किया था। जिसको लेकर शिक्षामित्रों ने पहले राजधानी में प्रदर्शन किया था।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.3
लखनऊ में एनआईए कार्यालय एवं आवासीय नई बिल्डिंग का शुभारम्भ

21 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एनआईए कार्यालय एवं आवासीय परिसर की नई बिल्डिंग का शुभारम्भ किया गया जिसका उदघाटन केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया। इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई मंत्री उपस्थित रहे। जानकारी के मुताबिक एनआईए कार्यालय का ये पहला रेसिडेंशियल ऑफिस होगा जो 30.57 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है। 28 दिसंबर 2015 को राजनाथ सिंह ने ही इस शिलान्यास किया था। बीस महीने में ये बिल्डिंग बनकर तैयार हुई जिसके लिए केंद्रीय गृहमंत्री ने एनबीसीसी टीम को बधाई भी दी। कार्यक्रम में मौजूद सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुशी जताते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ केंद्र सरकार लड़ रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.15
हाथरस में दीवार के मलबे में दबे पांच मजदूर

21 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के हाथरस में दीवार गिरने से पांच मजदूरों के मलबे में दबने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मुरसान थाना क्षेत्र में एक घर की दीवार के पास ही जब मजदूर खुदाई कर रहे थे उसी समय दीवार ढह गई जिससे पांच मजदूर मलबे में दब गए गए। सभी को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान मोहर सिंह नाम के मजदूर की मौत हो गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.58
पूर्वांचल में बढ़ रही है चोटीकटवा की दहशत

21 Aug 2017

उत्तर प्रदेश में इन दिनों चल रहे चोटी कटवा के आतंक ने अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश से चल कर पूर्वांचल में भी अपनी दस्तक दे दी है... चोटीकटवा का खौफ दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है... अब तक जनपद में चोटिकटवा के लगभग 12 मामले सामने आ चुके हैं... चोटी कटने के राज से हर कोई परेशान है साथ ही पुलिस के भी हाथ इस मामले में अब तक खाली ही हैं... ताजा मामला दक्षिणटोला थाना क्षेत्र के हकीकतपुरा का है, जहां एक महिला पफई देवी की चोटी कटने से इलाके में दहशत फ़ैल गयी...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.56
पंजाब के पठानकोट में हाईटेंशन तार की चपेट में आयी बस, एक शख्स की मौत

21 Aug 2017

पंजाब के पठानकोट में एक बस हाईटेंशन तार की चपेट में आ जाने से एक शख्स की मौत की खबर सामने आयी है। जानकारी के मुताबिक बस पठानकोट से सरहदी इलाके बामियाल की तरफ जा रही थी तभी हादसे का शिकार हो गई। हादसे के बारे में जानकारी देते हुए बस के कंडक्टर ने बताया की पठानकोट बामियाल मुख्य मार्ग पर गाँव कीड़ी के नज़दीक पुल की मरम्त के काम के चलते प्रशासन की तरफ से ट्रैफिक को डाइवर्ट किया गया था जिसके चलते सभी गाड़िया लिंक रोड से होकर जा रही हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.32
मऊ में भी दिखा बाढ़ का कहर

21 Aug 2017

मऊ का दोहरीघाट बाढ़ की चपेट में है। भारत माता मंदिर से लेकर शमशान घाट और मुक्तिधाम पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। साथ ही नदियों के बढ़ते जलस्तर को लेकर लोगों में भय बना हुआ है। लोगों का कहना है कि यहां कोई अधिकारी देखने ही नहीं आता है। सब भगवान भरोसे है जबकि बाढ़ का पानी लगातार गांवों को अपनी चपेट में ले रहा है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि बाढ़ से निपटने के सारे इंतजाम कर लिये गए हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.45
कुशीनगर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

21 Aug 2017

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुशीनगर पहुंचे जहां उन्होने बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटी साथ ही सभी को भरोसा दिलाया कि सरकार ने बाढ़ से निपटने के लिये सभी इंतजाम कर रखे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्याप्त मात्रा में पैसा भी मुहैया कराया जा चुका है, बाढ़ से फसलों को हुए नुकसान के लिये उचित मुआवजा दिया जाएगा हालांकि मुख्यमंत्री तीन घंटे देरी से पहुंचे। वहीं मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से लोगों में उदासी नजर आयी। बाढ़ पीढ़ितों का कहना है कि हजारों की संख्या में सीएम से मिलने के लिये लोग वहां पहुंचे थे लेकिन उन्होने महज दस लोगों में ही राहत सामग्री बांटी। ज्यादातर लोगों का कहना है कि उन्हे राहत सामग्री नहीं मिली है और उन्हे निराश होकर वापस लौटना पड रहा है। मुख्यमंत्री ने अपने हाथों से दस लोगों में राहत सामग्री बांटी। लोगों ने एक्सपोज इंडिया को अपना दर्द बताया की कैसे वो बाढ़ से पीड़ित हैं और कैसे उनकी तकलीफों का मजाक उड़ाया जा रहा है। गांव वालों का कहना है कि ग्राम प्रधान के माध्यम से ही राहत सामग्री बांटनी थी तो उन्हे पूरे दिन धूप मे क्यों परेशान किया गया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.35
गाजियाबाद में 6 वाहन चोर चढ़े पुलिस के हत्थे

21 Aug 2017

गाजियाबाद के साहिबाबाद में पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। अपने महंगे शौक पूरा करने के लिये ये सभी वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे। चोरी किये गए वाहनों को ये बदमाश कम दामों में बेच दिया करते थे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.55
आजादी के 70 साल बाद भी विकास को तरसता कुकरघाटी गांव

21 Aug 2017

देवरिया का कुकुरघाटी गांव आजादी के सत्तर साल बाद भी उपेक्षा का शिकार है। सरकारें आईं और चली गईं लेकिन इस गांव के हालात नहीं बदले। यही नहीं गांव की सड़कों की हालत इतनी खस्ता है कि बारह महीने इसमें पानी जमा रहता है। विकास का गुणगान करने वाली सरकारें अगर इस ओर देखें तो शायद उन्हे भी शर्म महसूस होने लगेगी। वहीं गांव के प्रधान अपने गांव की इस हालत को लेकर परेशान हैं और प्रशासन को गांव की समस्याओँ की ओर ध्यान नहीं दने पर आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं हालांकि गांव के प्रधान लालबच्चन अपने गांव की हर समस्या का समाधान करने की खुद ही कोशिश करते हैं। यही नहीं गांव स्वच्छ रखने के लिये वो खुद ही गांव की साफ सफाई में जुट जाते हैं। गांव के लोगों का कहना है कि यहां के प्राथमिक स्कूलों का हाल बाकी स्कूलों से बेहतर है लेकिन गांव के रास्तों में जमा कीचड़ और गंदगी कई बीमारियों को जन्म देता है। गांव के लोगों से बात करने पर उन्होने एक्सपोज इंडिया को अपनी समस्याएं बताईं। गांव की समस्याओँ को लेकर जब यहां के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होने कहा कि रास्तों को पक्का करने का काम दो महीने में शुरू हो जाएगा हालांकि कैमरे के सामने उन्होने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.56
अलीगढ़ के गांव गांधीग्राम में जलभराव से परेशान हुए ग्रामीण

21 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक गांव ऐसा है जहां कीचड़ और गंदगी का अंबार लगा है। ये गांव प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान को मुंह चिढ़ाता नजर आ रहा है। गांव वालों का कहना है कि सत्ता में आने से पहले तो मोदी सरकार ने कहा था कि सभी के दर्द दूर किये जाएंगे। गांव की हर समस्या का समाधान किया जाएगा और हर गांव में विकास पहुंचेगा लेकिन इगलास तहसील का गांधीग्राम आज भी सुविधाओँ से महरूम है। गांव वालों का कहना है कि कई बार शिकायत करने के बावाजूद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.26
मुरादाबाद मंडल में दिखी रेलवे अधिकारियों की लापरवाही

21 Aug 2017

मुजफ्फरनगर में हुए रेल हादसे के बाद भी मुरादाबाद मंडल के अधिकारी सोए हुए नजर आ रहे हैं। कुछ दिन पहले ही पूर्व रेलवे एडीजी वीके मौर्य ने ये निर्देश जारी किये थे कि सिविल पुलिस और जीआरपी संयुक्त रूप से एक अभियान चलाए जिसमें रेलवे ट्रैक को लेकर अभियान चलाने की बात कही थी लेकिन ना ही जीआरपी और ना ही सिविल पुलिस ने इस अभियान में अपनी कोई रूचि दिखाई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
0.55
अलीगढ़ में दो बच्चों की मौत से दहशत का माहौल

21 Aug 2017

अलीगढ़ में एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत से दहशत फैल गई। जानकारी के मुताबिक परिवार के लोग हमेशा की तरह काम से घर से बाहर काम पर गए हुए थे जब वापस लौटे तो बच्चे घर में मृत अवस्था में मिले हालांकि गांव में अफवाह का बाजार भी गर्म है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.28
राजधानी लखनऊ में माननीयों के वाहन से हैं जाम की वजह, नगर निगम की नहीं होती हटाने की हिम्मत

20 Aug 2017

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अतिक्रमण को लेकर लगातार अभियान चलाए जाने के बाद भी कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है ।आपको बता दें कि नगर निगम इसके लिए लंबा बजट खर्च करती है .दरअसल जाम की असली वजह वाहनों का रोड पर खड़ा करना है । हालात ये हैं कि विधानसभा सड़क पर भी वाहनों की लंबी लाइनों ने आधी सड़क पर कब्जा कर रखा है ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.28
सपा नेताओं ने की राज्यपाल राम नाइक से मुलाकात, योगी सरकार को बताया निरंकुश सरकार

20 Aug 2017

औरैया में सपा कार्यकर्ताओं पर हुई लाठीचार्ज के मुद्दे को लेकर पार्टी के नेताओं ने राज्यपाल राम नाइक से मुलाकात की ... मुलाकात कर उन्होंने औरैया कांड और प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा । राज्यपाल से मुलाकात के बाद नेता प्रतिपक्ष राम गोबिंद ने योगी सरकार पर उनके नेताओं पर झूठे केस दर्ज करने का भी आरोप लगाया..

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.31
गाजियाबाद में भी दिखा खतौली ट्रेन हादसे का असर

20 Aug 2017

खतौली में हुए ट्रेन हादसे का असर गाजियाबाद में भी देखने को मिला। ट्रेन हादसे के चलते गाजियाबाद में भी ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया गया जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रूट डायवर्जन के चलते सहारनपुर से मुजफ्फरनगर जाने वाले यात्रियों को देर रात गाजियाबाद स्टेशन पर ही डेरा जमाना पड़ा।

watch video
new video Watch Video
506
1.37
मऊ में दो महिलाओं की मौत से दहशत

20 Aug 2017

एक के बाद एक हुई दो महिलाओँ की मौत से मऊ के लोग दहशत में हैं। रानीपुर थाना क्षेत्र के रामबन काझा इलाके में गांव के लोगों को एक महिला का शव पड़ा मिला। वहीं दूसरी घटना में बाइस वर्षीय विवाहिता रेनू ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। दूसरी घटना घोसी थाना क्षेत्र के कपरियाडीह गांव की है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.16
गाजियाबाद में बीसीए छात्र के अपरहण से हड़कंप, घर में लगे सीसीटीवी ने किया खुलासा

20 Aug 2017

गाजियाबाद में एक बीसीए छात्र के अपहरण का मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। साहिबाबाद थाने में सूचना दी गई कि रेलवे के सुपरिटेंडेंट के बेटे का कुछ बदमाशों ने अपहरण कर लिया है और छोड़ने के एवज में लाखों रूपये की फिरौती भी मांगी। हालांकि उनतीस लाख रूपये में लड़के को छोड़ा गया लेकिन लड़का सकुशल घर वापस आ गया। इस सबके बाद जब घर में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया तो हकीकत कुछ और ही निकली।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.20
जालौन में शिक्षामित्रों ने निकाली तिरंगा यात्रा

20 Aug 2017

योगी सरकार के झूठे आश्वासन से गुस्साए शिक्षामित्रों ने जालौन के ऊरई में तिरंगा यात्रा निकाली। शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए तिरंगा यात्रा जिला कलेक्ट्रेट परिसर पहुंची जहां पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और मांगे पूरी ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई। शिक्षामित्रों ने सिटी मजिस्ट्रेट को अपनी मांगों संबंधी एक ज्ञापन भी सौंपा। आपको बता दें कि 25 जुलाई को शिक्षामित्रों का समायोजन सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था और यह फैसला सुनाया था कि अगर सरकार चाहे तो शिक्षा मित्रों को पुरानी पोस्ट दे सकती है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.45
गोरखपुर में बाढ़ से आम जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त

20 Aug 2017

गोरखपुर में नदियां अपने उफान पर हैं। चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। लोग घरों की छतों पर बैठकर अपना जीवनयापन करने को मजबूर हैं। एनडीआरएफ की टीम बचाव और राहत कार्य में जुटी है लेकिन ये मदद लोगों के लिये नाकाफी साबित हो रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जो नाव लोगों के बचाव के लिये भेजी गई हैं उनको चलाने वाले जीभरकर मनमानी कर रहे हैं। वहीं गोरखपुर से महज तीन किलोमीटर दूर स्थित भोरगढ़ गांव में अभीतक कोई प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.56
मऊ में युवक की मौत से गुस्साए ग्रामीणों का प्रदर्शन

20 Aug 2017

यूपी के मऊ में भारतीय जनता पार्टी के एक मंत्री पर गांव वालों ने हत्या के आरोपी को बचाने का आरोप लगाया है। जानकारी के मुताबिक सराय लखनसी थाना क्षेत्र स्थित भवेर गांव में कुछ लोगों ने प्रेम प्रसंग के मामले में एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी थी। युवक को बुरी तरह से पहले पीटा गया उसके बाद उसके नाखून तक उखाड़ दिये गए और उसे पेड़ से लटका दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को नामजद किया था लेकिन अभी तीन लोगों की ही गिरफ्तारी हो सकी है। गांव वालों का कहना है कि चौथा शख्स श्रीराम चौहान है जिसको पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। गांव वालों का आरोप है कि श्रीराम की पहुंच भाजपा सरकार में कैबिनेट मेंत्री दारा सिंह तक है इसलिये पुलिस उसे गिरफ्तार करने से बच रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.22
यूपी के मऊ जनपद के डीएवी इंटर कॉलेज में विज्ञान प्रदर्शनी

20 Aug 2017

शिक्षा की पुरानी पद्धति को बदलकर युवा पीढ़ी की सोच के अनुसार शिक्षा में बदलाव की आवश्यकता है| इसी उद्देश्य के साथ उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में डीएवी इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के बैनर तले विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें विज्ञान विधि द्वारा बच्चों को उचित जानकारी और गुण सिखाये गए | कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य बच्चों को वैज्ञानिक तरीके से शिक्षित किया जाना रहा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.46
जालौन में प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक सम्पन्न

20 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन में कुछ दिन पहले प्राथमिक शिक्षक संघ का चुनाव सम्पन्न हुआ जिसमें शिक्षक संघ के अध्यक्ष पद पर शैलेन्द्र निरंजन एवं महामंत्री पद पर दिनेश नामदेव भारी मतों से विजयी हुये। बताते चलें कि शैलेन्द्र निरंजन पिछले कई वर्षों से अध्यक्ष पद पर विजयी होते आ रहे है। शैलेन्द्र निरंजन ने पत्रकारों से बात करते हुये कहा कि हमारे शिक्षक साथियों ने अपना वोट देकर हमें जीत दिलाई है और हम पर भरोसा किया है हम उसका भरोसा कभी टूटने नहीं देगें। शैलेन्द्र ने चेताया कि किसी भी शिक्षक साथियों का शोषण बर्दाश्त नहीं करेंगे, चाहे वह कोई अधिकारी हो या कर्मचारी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.35
स्वाइन फ्लू से यूपी में दहशत, बरेली पहुंचे आर्मी के दो जवानों को स्वाइन फ्लू, प्रशासन चौकन्ना

20 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के बरेली में स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट जारी है। बरेली में स्वाइन फ्लू की चपेट में अबतक सात मरीज आ चुके हैं जिनमें आर्मी के जवान, डॉक्टर्स, नर्स, बच्चे और महिलाएं शामिल हैं। वहीं कुछ संदिग्ध मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। दो आर्मी के जवानों में भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि की गई है। दोनों जवानों में से एक महाराष्ट्र और दूसरा लखनऊ से बरेली आया है हालांकि अस्पताल प्रशासन ने इस बात को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ है। साथ ही कुछ अस्पतालों ने स्वाइन फ्लू के मरीजों की पुष्टि भी की है।

watch video
new video Watch Video
720
506
2.01
योगी के धोखे से फिर भड़की शिक्षामित्रों में क्रांति की ज्वाला

20 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के बलिया में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मांगें पूरी करने के आश्वासन के बाद स्थगित किया गया शिक्षामित्रों का आन्दोलन एक बार फिर शुरू हो गया है। लंबा वक्त बीतने के बाद भी कोई रास्ता ना निकलता देख शिक्षामित्र एक बार फिर सड़कों पर उतर आये... 15 दिनों से प्रदेश के लाखों शिक्षामित्र योगी के आश्वासन के बाद से टकटकी लगाए बैठे थे लेकिन सकारात्मक फैसला नहीं आने पर शिक्षामित्रों ने एक बार फिर बीएसए के दफ्तर के बाहर अध्यादेश लाने के लिए सत्याग्रह शुरू कर दिया और जिलाअधिकारी कार्यालय पर मानव चेन बनाकर अपना विरोध दर्ज कराया। शिक्षामित्रों ने केंद्र और यूपी की योगी सरकार पर उन्हे धोखा देने का आरोप लगाया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.51
पूर्वांचल के गांवों तक पहुंची चोटी कटवा की दहशत

20 Aug 2017

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चोटी कटने की घटनाओं ने पूर्वांचल के गाँवों में भी दस्तक दे दी है.. उत्तर प्रदेश के मऊ में भी इस तरह की एक घटना सामने आयी है। रानीपुर के रहने वाले अभय पाण्डेय की पत्नी रेनू पाण्डेय की चार बार चोटी कटने का मामला सामने आया है जिसके बाद परिजनों ने रेनू को जिला अस्पताल में भर्ती कराया... पिछले कुछ दिनों में थाना क्षेत्र मधुबन, मोहम्मदाबाद, चिरैयाकोट इलाकों में सबसे ज्यादा चोटी कटने की घटनाएं सामने आयी हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.19
कन्नौज मेडिकल कालेज में जूनियर डॉक्टरों ने की ओपीडी बन्द

20 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के कन्नौज मेडिकल कॉलेज में सभी जूनियर डॉक्टर ओपीडी बन्द करने के बाद धरने पर बैठ गए और बाहर ही मरीजों को देखना शुरू कर दिया... साथ ही तहसील दिवस पर विशेष सचिव निधि केसरवानी को वेतन दिलाए जाने की मांग का एक ज्ञापन भी सौंपा... आपको बता दें कि लगभग 6 माह से वेतन न मिलने से परेशान होकर सभी जूनियर डॉक्टरों ने ये फैसला किया...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.29
हाथरस में दवा खाने से बिगड़ी बच्चों की तबियत

19 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित एक निजी स्कूल में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब दवा खिलाने से अचानकर बच्चों की तबियत बिगड़ने लगी। सादाबाद के नगला पचौरी इलाके कि ये घटना है जहां बच्चों को दवा खिलाने के बाद अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई। बच्चों को चक्कर आने लगे और उल्टियां होने लगी। ये देखकर स्कूल प्रशासन के होश उड़ गए और बच्चों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया हालांकि डॉक्टर का कहना है कि दवा खाने से कभी-कभी ऐसी स्थिति सामने आ जाती है फिलहाल बच्चों की हालत अब ठीक है और जल्द ही उन्हे घर भेज दिया जाएगा। इस घटना से प्रशासन भी हरकत में आया और इलाके के तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे। आइये सुनते हैं उनका क्या कहना है, हाथरस में हुई इस घटना से हर कोई दहशत में था क्योंकि हाल ही में गोरखपुर में हुई बच्चों की मौत घटना से हर कोई सहमा हुआ है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.57
मदरसों में होने वाली धांधली को लेकर यूपी सरकार सख्त

18 Aug 2017

उत्तरर प्रदेश की योगी सरकार राज्य में चल रहे मदरसों को लेकर नए- नए कदम उठा रही है. नए आदेश के तहत उत्तर प्रदेश में संचालित होने वाले सभी मदरसों को ऑनलाइन किया जाएगा. यह कदम योगी सरकार ने मदरसों में होने वाली धांधली को रोकने के लिए उठाया है. इसके लिए सरकार की तरफ से शुक्रवार को एक पोर्टल लॉन्चर किया गया है. इस पोर्टल के लॉच होने के बाद मदरसा शिक्षा बोर्ड से जुड़े तमाम मदरसों में होने वाली किसी भी अनियमितता को रोकने में मदद मिलेगी. इस पोर्टल के लॉन्च होने के बाद तमाम मदरसों को ऑनलाइन कर दिया जाएगा, जिसके बाद बड़े स्तर पर धांधली को रोकने में मदद मिलेगी. इस पोर्टल में राज्य के तमाम अनुदानित और गैर अनुदानित मदरसों को ऑनलाइन किया जाएगा. इसकी मदद से मदरसों की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने में भी मदद मिलेगी. साथ ही मदरसों की व्यवस्था को पारदर्शी बनाने में भी सरकार को मदद मिलेगी. पोर्टल के लॉन्च होने बाद वेतन भुगतान, छात्रवृत्ति सहित तमाम दिक्कतों का निपटारा ऑनलाइन किया जाएगा. गौरतलब है कि उत्त्र प्रदेश में कुल 6725 मान्यता प्राप्त मदरसे हैं. ऑनलाइन पोर्टल पर मदरसों की फोटो भी अपलोड की जाएंगी.

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.22
लखनऊ में स्वच्छता अभियान कर रहा है 'चराग तले अंधेरा' की कहावत को चरितार्थ

18 Aug 2017

स्वच्छता अभियान को लेकर भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आने के बाद से लगातार कोई न कोई अभियान चला रही है... इसी क्रम में एक बार फिर से योगी सरकार ने 17 से 25 अगस्त तक स्वच्छता अभियान की शुरूआत की है... गुरूवार को इस अभियान का पहला दिन था... लिहाजा एक्सपोज इंडिया की टीम इस अभियान की जमीनी हकीकत जानने के लिए सबसे पहले बीजेपी कार्यालय पहुंची... बीजेपी कार्यालय इसलिये क्योंकि यही वो स्थान है जहां से इस कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गयी थी... मगर यहां हमारे कैमरे ने पार्टी कार्यालय के मुख्य दरवाजे पर ही गन्दगी तलाश ली जिसे वहां पर लगे फ्लैक्स से ढकने का प्रयास किया गया था... वहीं नाली में बहता गंदा पानी भी मानो बीजेपी के अभियान पर पानी फेर रहा हो... बीजेपी अभियान की सच्चाई जानने के बाद एक्सपोज इंडिया की टीम इसके बाद सिविल अस्पताल पहुंची... जो बाहर से काफी साफ-सुथरा लग रहा था... मगर जब हमने उसकी दीवारों के कोनों पर अपनी नजरें डाली तो पान की पीक मानों सरकार के इस अभियान को मुंह चिढ़ा रही हो... बात यहीं पर ही खत्म नहीं होती...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.29
महराजगंज में बाढ़ का कहर जारी

18 Aug 2017

महराजगंज में हो रही लगातार बारिश से नदियां उफान पर हैं... साथ ही जिले में बाढ़ का कहर थमने का नहीं ले रहा है... ताजा मामला बृजमनगंज थाना इलाके का है... जहां पर तीन लड़कियों की एक साथ बाढ़ में डूबने से मौत हो गई... इस हादसे के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया... जानकारी के मुताबिक ये हादसा उस समय हुआ... जब पोखरे में पैर फिसलने से एक लड़की डूबने लगी...

watch video
new video Watch Video
506
2.04
बीआरडी में तीमारदारों को पीटते हैं डॉक्टर

18 Aug 2017

बीआरडी में तीमारदारों को डॉक्टर जूते और चप्पलों से पीट-पीट कर इलाज करते हैं , योगी जी के डॉक्टर तीमारदारों से को पिटाई का 'आॉक्सीजन' देते हैं यह वीडियो चिकित्सा व्यवस्था का काला चिट्ठा है

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.35
दिल्ली के फाइव स्टार होटल में छेड़छाड़

18 Aug 2017

दिल्ली के एक फाइव स्‍टार होटल में मैनेजर द्वारा महिला के साथ सरेआम छेड़छाड़ की गई जिसकी सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है। जानकारी के अनुसार होटल का सिक्योरिटी मैनेजर गेस्ट रिलेशन में काम करने वाली एक महिला के साथ छेड़छाड़ करते हुए उसकी साड़ी का पल्लू खींचकर उसके कपड़े उतारने की कोशिश कर रहा है। पीड़ित महिला ने बताया कि वह इस होटल में पिछले 2 साल से गेस्ट रिलेशन सेक्शन में काम कर रही है।कई महीनों से होटल का सिक्योरिटी मैनेजर पवन उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बना रहा था. 29 जुलाई को जब उसका बर्थडे था तो पवन ने उसे अपने रूम में बुलाया और उसका पल्लू खींचने लगा। पवन ने महिला से कहा कि होटल में एक रूम में आज उसे उसके साथ ही रहना है। इसी बीच कमरे में होटल का एक और कर्मचारी आ गया और मौका पाकर पीड़ित महिला कमरे से निकल गई। महिला ने अपने एचआर डिपार्टमेंट को फोन किया लेकिन आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.39
दिल दहला देने वाली तस्वीरें

18 Aug 2017

बिहार में बाढ़ के कहर के बीच जिंदगी बचाने की जद्दोजहद भी जारी है लेकिन सभी खुशनसीब नहीं होते। ऐसे ही एक मामले में एक परिवार के तीन लोग नदी में बह गए। इनमें एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है। घटना का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है।जानकारी के अनुसार अररिया के मिर्जाबाग जीरो माइल बेलवा पुल के पास एक महिला जर्जर पुलिया से गुजर रही थी। महिला अपनी बच्‍ची और बहन की बेटी के साथ जा रही थी। जैसे ही वह जर्जर पुलिया पर पहुंची, पुलिया टूट गई और महिला समेत तीन लोग तेज धारा में जा गिरे। आपको बता दें कि बीती 13 अगस्‍त को नेपाल से अचानक पानी आने के कारण अररिया में बाढ़ आ गई। इसी दौरान पुलिया के नीचे से गुजरती नहर में पानी आ गया। पानी से मिट्टी कट जाने के कारण कमजोर हुई पुलिया टूट कर बह गई।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.17
गोरखपुर में शिक्षामित्रों का सत्याग्रह आंदोलन

18 Aug 2017

गोरखपुर में अपनी मांगों को लेकर शिक्षामित्रों का सत्याग्रह आंदोलन दूसरे दिन भी जारी रहा... शिक्षामित्र संघ की अगुवाई में पूरे जिले के शिक्षामित्रों ने प्रदर्शन किया... और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की... साथ ही जिलों से आए सभी शिक्षामित्रों ने अपनी मांगों से संबंधित लिखित तख्तियां और अध्यादेश लाओ ,शिक्षामित्र बचाओ जैसे नारे लगाये... आपको बता दें की 25 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द कर दिया था...

watch video
new video Watch Video
720p
506
0.50
गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्रों का प्रदर्शन

18 Aug 2017

गोरखपुर घटना के बाद छात्रों द्वारा सीएम योगी आदित्यनाथ को काला झंडा दिखाने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है... गुरुवार को छात्र संघ अध्यक्ष के समर्थकों ने गिरफ्तारी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया... साथ ही तिरंगा रैली निकालकर शहर बंद का एलान किया... अध्यक्ष के समर्थकों ने तिरंगा लहराकर गोरखपुर विश्वविद्यालय के बाहर भी प्रर्दशन किया...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.49
गोरखपुर घटना पर डीएम ने सौंपी रिपोर्ट

17 Aug 2017

गोरखपुर डीएम ने गोरखपुर घटना की जांच की रिपोर्ट यूपी सरकार को सौंप दी है... इसमें ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स और ऑक्सीजन यूनिट के इंचार्ज डॉक्टर सतीश को लापरवाही का जिम्मेदार ठहराया गया है... रिपोर्ट में कहा गया कि मामले को लेकर सतीश को लिखित रूप से अवगत भी कराया गया था... लेकिन उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति लापरवाही बरती... इसके अलावा स्टॉक बुक में लेनदेन का पूरा ब्योरा भी नहीं लिखा गया... सतीश की ओर से स्टॉक बुक का न तो देखा गया और न ही उसमें हस्ताक्षर किया गया, जो सतीश की लापरवाही को दर्शाता है... उन्होंने इसको गंभीरता से नहीं लिया और घोर लापरवाही बरती... जिलाधिकारी की रिपोर्ट में ऑक्सीजन सप्लायर कंपनी को भुगतान न होने के पीछे वित्तीय अनियमितता करने की मंशा का भी जिक्र किया गया है... रिपोर्ट में कहा गया कि कंपनी ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई रोकने के लिए जिम्मेदार है... मासूम बच्चों की जिंदगी को देखते हुए कंपनी को ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई नहीं बंद करनी चाहिए थी...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.16
सेल्फी के चक्कर में अभिनेता ने जड़ा फैन को थप्पड़

17 Aug 2017

इन दिनों दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेता नंदमुरी बालाकृष्णा अपने एक वीडियो को लेकर चर्चा में हैं...सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में वो अपने एक फैन को गुस्से से थप्पड़ मारते नज़र आ रहे हैं... आपको बता दें कि साउथ इंडियन स्टार बालाकृष्णा हैदराबाद से 200 कि.मी. दूर स्थित नंदयाल उप-चुनाव के प्रचार के लिए गए थे... आप वीडियो में साफ देख सकते हैं कि टीडीपी नेता बालाकृष्णा अपने फैन्स और सपोटर्स से घिरे हुए हैं... उनमें से एक फॉलोवर सेल्फी लेने की होड़ में बालाकृष्णा से टकरा जाता है, और तभी अभिनेता अपने फैन पर जोरदार तरीके से थप्पड़ जड़ देते हैं... एक बार फिर से देखिए कि कैसे अभिनेता अपने फैन पर थप्पड़ जड़ रहे हैं

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.37
गोरखपुर घटना के बाद जागी योगी सरकार, स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पतालों को किया अलर्ट

17 Aug 2017

गोरखपुर घटना के बाद लगता है कि यूपी सरकार और स्वास्थ्य मंत्री दोनों ही जाग गये हैं... इसी सिलसिले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने योजना भवन में सूबे के सभी जिलों के सीएमओ से बात की...और सभी अस्पतालों को अलर्ट रहने का आदेश दिया... साथ ही उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों में कितनी दिवाइयां है और क्या दवाई मौजूद है इसे अपने यहां बोर्ड लगाएं...स्वास्थ्य मंत्री ने सीएमओ को बाढ़ प्रभावित इलाकों में अत्यधिक सावधानी बरतने के निर्देश भी दिये... वहीं गोरखपुर घटना पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन के कारण मौत होना एक जघन्य अपराध है... बीआरडी घटना में जांच हो रही है और कमीशन की बात पर भी हमारा ध्यान है... किसी भी तरह कि लापरवाही अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.59
योगी सरकार का किसानों को तोहफा, किसानों का कर्ज होगा बैंकों में ट्रान्सफर

17 Aug 2017

उत्तर प्रदेश में किसानों के कर्जमाफी का आखिरी समय आ गया है। प्रदेश सरकार ने 86 लाख किसानों के 36 हजार करोड़ के कर्ज को चुकाने की समय सारिणी जारी कर दिया है। जिसके तहत कृषि विभाग 20 अगस्त तक बैंकों को पैसा ट्रान्सफर करेगा। जिसके बाद 21 से 23 अगस्त के बीच ऋण समाप्ति संबंधी प्रमाण पत्र दिए जायेंगे। इसके लिए राजधानी लखनऊ स्थित स्मृति उपवन में कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है... इस कार्यक्रम में लखनऊ और उसके आसपास के इलाकों के किसानों को बुलाया गया... इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय गृह मंत्री और लखनऊ से लोकसभा सांसद राजनाथ सिंह शामिल होंगे...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.03
गुस्से में सीएम योगी बोले- सड़कों पर नमाज नहीं रोक सकते तो थानों में जन्माष्टमी भी नहीं

17 Aug 2017

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि देश में सांस्कृतिक एकता को जोड़ने वालों को सांप्रदायिक कहा जाता है... मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच दशक पूर्व पं. दीन दयाल उपाध्याय ने अंत्योदय की बात कही, उन्होंने कहा कि पं दीन दयाल उपाध्याय और डॉ. राम मनोहर लोहिया दोनों मानते थे कि श्रीराम व श्रीकृष्ण ने देश को एक रूप दिया है। गाजियाबाद से हरिद्वार के बीच इस बार चार करोड़ कांवरियों ने यात्रा की, कांवर यात्रा पर बैठक के दौरान अधिकारियों ने कहा कि कोई डीजे या माइक नहीं बजेगा, तब हमने पूछा क्या यह शवयात्रा है? उनसे कहा कि माइक हर जगह प्रतिबंधित करो, कांवर यात्रा में डीजे और बाजा से प्रतिबंध हटाया गया।

watch video
new video Watch Video
506
1.51
गाजियाबाद जिला अस्पताल की बड़ी पड़ताल

15 Aug 2017

गोरखपुर कांड के बाद सूबे के सरकारी अस्पतालों पर सवाल खड़े हो गये हैं... गाजियाबाद में भी हमारी टीम ने सबसे बड़े सरकारी अस्पताल यानि जिला अस्पताल की पड़ताल की और जानने की कोशिश की क्या यहां पर ऑक्सीजन को लेकर सभी जरूरतें पूरी हो रही है या नहीं... जिसके बाद हमारी टीम के सदस्य अस्पताल के अंदर गए और उस वॉर्ड में पहुंचे जहां पर बच्चों को ऑक्सीजन दिया जाता है... हालांकि बताया जा रहा है कि महीने में 60 सिलेंडर की जरूरत पड़ती है... पिछले महीने 22 सिलेंडर की जरूरत जिला अस्पताल में पड़ी थी...यहां पर तो सिलेंडर के मामले में तो सब कुछ ठीक ठाक था... लेकिन ऑक्सीजन वार्ड में एक कमी भी दिखाई दी .... यहां पर बकायदा ठंडक होनी चाहिए... लेकिन ऑक्सीजन वॉर्ड में कई जगह पर पंखा भी खराब देखने को मिला... ऑक्सीजन की उपलब्धता के मामले में भले ही जिला सरकारी अस्पताल पास दिखाई दिया... लेकिन इंतजामात अभी भी पूरे नजर नहीं आ रहे हैं...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.34
महराजगंज में बांध टूटने से कई गांव हुए जलमग्न

15 Aug 2017

पड़ोसी देश नेपाल और यूपी के महराजगंज जिले में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है... भारी बारिश होने से नदियां उफान पर है... जिससे रोहिन नदी का बांध टूट गया है... वही निचलौल-ठूठीबारी मार्ग पर बने चंदन नदी पुल के टूटने का खतरा बढ़ता जा रहा है... ग्रामीण पानी के बहाव को रोकने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं... लेकिन तेज धारा में मेहनत बेकार हो रही है... निचलौल-ठूठीबारी मार्ग पर पानी की तेज धारा से आवागमन ठप हो गया है...बांध टूटने से कई गांवों जलमग्न हो गया है... साथ ही लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है.

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.35
भारी बारिश के चलते बहराइच में रूक गई जिंदगी

15 Aug 2017

पहाड़ों और मैदानी इलाकों में भारी बारिश के चलते तराई के कई जिलों में बहने वाली घाघरा, सरयू और राप्ती नदियां उफान पर हैं जिससे कई गांव बाढ़ की चपेट में हैं। बाढ़ की वजह से बहराइच और श्रावस्ती को जोड़ने वाला फोरनेन संपर्क मार्ग कट गया है जिससे इस रास्ते पर भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से रोक दिया गया है। जिलाधिकारी ने एक्सपोज इंडिया को बताया कि करीब अस्सी से नब्बे गांव बाढ़ की चपेट में हैं। बाढ़ग्रस्त इलाकों से लोगों को निकाला जा रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.46
गोरखपुर कांड को लेकर विरोध प्रदर्शन का दौर जारी

15 Aug 2017

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौतों से गमगीन शहर में विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी है... कोई सरकार को कोस रहा है तो कोई अस्पताल प्रशासन को दोषी मान रहा है... वहीं विभिन्न संगठनों ने कैंडल मार्च निकाल कर मृतकों को श्रद्धांजलि दी...साथ ही परिवारों को 25-25 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की... दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी घटना के विरोध में मशाल जुलूस निकाला और योगी सरकार और स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की..

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.18
देवरिया के छोटे काशी में बन गया नर्क का तालाब

15 Aug 2017

देवरिया में छोटा काशी के नाम मशहूर बाबा दुग्धेश्वर नाथ का मंदिर इन दिनों प्रशासन की लापरवाही का शिकार हो रहा है। मंदिर के ठीक सामने मौजूद साफ तालाब अब गंदगी और कीचड़ की भेंट चढ़ चुका है। कभी मंदिर का सौंदर्य कहा जाने वाला ये तालाब अब मछलियों का शमशान बन चुका है। गंदगी का आलम ये है गंदे नाले और सीवर का पानी इस तालाब में गिरने की वजह से तालाब में चहलकदमी करती मछलियों ने गंदगी और प्रदूषण की वजह से दम तोड़ दिया है। आप साफ देख सकते हैं कि चारों ओर के हालात क्या कह रहे हैं। इस खबर को जब एक्सपोज इंडिया ने अधिकारियों के सामने उठाया तो एसडीएम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर अपने मोबाइल में तस्वीरें कैद की साथ ही सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस मामले में लोगों का भी गुस्सा चरम पर है। लोगों का कहना है कि कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होती। फिलहाल लापरवाही का आलम ये है कि कोई छुट्टी मना रहा है तो कोई मौज कर रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
22.31
अपराधी और जुर्म के घुटनों में सीधी गोली दागने वाला आईपीएस

14 Aug 2017

नायक कौन है..जो अन्याय के खिलाफ आवाज उठाए या वो जिसने अपराधियों का खात्मा करने की कसम खाई है..या जिसने बिना वर्दी पहने समाज की कुरीतियां मिटाने का बीड़ा उठाया है...नायक वो हैं जो सियाचीन में -50 डिग्री पर देश की रक्षा में डटे रहते हैं .. नायक वो भी हैं जो देशहित में कश्मीर में पत्थरबाजों के पत्थर को अपने सीने पर झेलते हैं ...नायक वो भी है जो अपने आसपास हो रही बुराइयों को देखकर चुप नहीं रहता अपनी आवाज बुलंद करता है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.02
एटा में खाकी एक बार फिर से हुई शर्मसार, अवैध वसूली का वीडियो हुआ वायरल

14 Aug 2017

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी पुलिस के मुखिया सुलखान सिंह के तमाम निर्देशों के बावजूद भी यूपी पुलिस सुधरने का नाम नहीं ले रही है... साथ ही चंद रुपये की खातिर यूपी पुलिस अपनी खाकी की इज्जत को नीलाम कर रही है... ताजा मामला एटा का है... जहां पर कुछ पुलिसकर्मियों का घूस लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है... आप वीडियो में साफ देख सकते हैं कि, कैसे माया पैलेस चौराहे के पास कुछ पुलिसकर्मी वसूली कर रहे हैं... जानकारी के मुताबिक घूस दे रहे शख्स की गाड़ी को पुलिस ने पकड़ लिया था और गाड़ी छोड़ने के एवज में पुलिस ने घूस की मांग की ... जिसके बाद शख्स कुछ रुपये निकाल कर पुलिस को देने लगा... लेकिन पुलिस को ये पैसे कम लगे और पैसे की डिमांड और बढ़ गई... जिसके बाद उस शख्स ने अपने पास खड़े दोस्त से और पैसे मांगे और पुलिस को दिये... पुलिसकर्मी उस शख्स का गाड़ी छोड़ देते हैं... आप एक बार फिर वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे एटा पुलिस खाकी को शर्मसार कर रही है... आपको ये भी बता दें कि ये वसूली कोतवाली नगर प्रभारी आरके सिंह की मौजूदगी में हो रही है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.25
अलीगढ़ में रेलवे स्टेशन पर चला सघन तलाशी अभियान

14 Aug 2017

इस महीने 15 अगस्त सहित कई पर्व पड़ रहे हैं जिसको लेकर शासन और प्रशासन मुस्तैद हैं। वहीं अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने सघन तलाशी अभियान चलाया, जिसमें लोगों को किसी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु को लेकर सचेत किया गया। वहीं सघन तलाशी अभियान के दौरान हीं आरपीएफ इंचार्ज को स्टेशन पर ही दो महिलाएं मिली जो परेशानी में दिखीं। बुजुर्ग महिलाओं ने आरपीएफ इंचार्ज को बताया कि उनका फोन बंद हो चुका है और उनके परिजन उन्हे ढूंढ रहे हैं जिसके बाद आरपीएफ इंचार्ज नवल किशोर ने किसी तरह बुजुर्ग महिलाओं को उनके परिजनों से मिलाया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.14
मऊ पहुंचे कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान, संवेदनशील घाटों का दौरा कर लिया जायजा

13 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के मऊ में कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने संवेदनशील घाटों का दौरा किया, जिनमें मुक्तिधाम, भारत माता मंदिर और कटान क्षेत्र शामिल है। कैबिनेट मंत्री दारा सिंह ने बताया कि योगी सरकार कटान संबंधी और बाढ़ प्रभावित इलाकों को लेकर गंभीर है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.27
मोदीनगर के नेत्र चिकित्सालय पर लापरवाही बरतने के आरोप में केस दर्ज

13 Aug 2017

गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके में गिन्नी देवी नेत्र चिकित्सालय पर लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक साल 2015 में अस्पताल ने एक नेत्र शिविर का आयोजन किया था जिसमें 9 लोगों की आंखों की रौशनी चली गई थी। इस मामले में अस्पताल की लापरवाही को लेकर जांच की जा रही है और जांच के बाद मामला भी दर्ज कर लिया गया है। इस बात की जानकारी भी सामने आयी है कि बिना किसी इजाजत के ही नेत्र शिविर का आयोजन किया गया था जिससे कई लोगों को नुकसान उठाना पड़ा। पुलिस का कहना है कि इस मामले में जल्द ही गिरफ्तारी भी हो सकती है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.22
गाजियाबाद में गुरूद्वारा कार्यालय में लगी आग

12 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक गुरूद्वारा के ऑफिस में आग लगने की खबर सामने आयी है। लोगों ने दमकल विभाग पर मामले में लापरवाही को लेकर आरोप लगाए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार फोन करने के बाद भी दमकल की गाड़ी आग बुझाने के लिये नहीं पहुंची। इसके बाद लोगों ने खुद ही किसी तरह आग पर काबू पाया। आग बुझने के कुछ ही देर बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची। फिलहाल आग से कितना नुकसान हुआ है इस बात की जनाकारी अभी नहीं हो सकी है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.28
शर्मनाक: 11 महीने से वेतन नहीं दिया, वेतन मांगा तो नियुक्ति को ही बताया गलत

12 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के मउ में ग्यारह महीने से वेतन नहीं मिलने को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने डीएम आफिस का घेराव किया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी आशा कार्यकर्ताओं का कहना है कि अक्टूबर 2016 में हमें काम पर तो रख लिया गया लेकिन ग्यारह महीने बीतने के बाद भी हमें वेतन के नाम पर कुछ नहीं मिला।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.30
मऊ में गैर मान्यता प्राप्त विद्यालय प्रबंधकों का प्रदर्शन

12 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के मऊ में गैर मान्यता प्राप्त स्कूल प्रबंधकों ने प्रदर्शन किया। गैर मान्यता प्राप्त स्कूल प्रबंधकों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का घेराव किया। प्रदर्शनकारी स्कूल प्रबंधकों का कहना है कि हमने स्कूलों की मान्यता के लिये आवेदन कर रखा है, लेकिन मान्यता के मानक इतने कठिन कर दिये गए हैं, कि मान्यता नहीं मिल पा रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.51
हम खून देकर जान बचाते हैं, एसपी-बीजेपी जनता का खून चूसती थीं- जयकुमार सिंह

10 Aug 2017

समाज सेवा में भी राजनीति की झलक देखने को मिलने लगी है। दरअसल बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने प्रदेश के सभी जिला अध्यक्षों को निर्देश दिये थे कि पण्डित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म शताब्दी पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रक्तदान शिविर लगाए जाएं और रक्तदान किया जाए। जालौन में भी इस मौके पर रक्दान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें जिले के प्रभारी कारागार मंत्री जयकुमार सिंह ने शिरकत की। इस रक्त शिविर में 1500 सौ लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया लेकिन इसमें 100 लोगों ने ही रक्तदान किया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.35
देवरिया में 15 अगस्त तक जिले का प्रत्येक गांव होगा खुले में शौचमुक्त

10 Aug 2017

प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत के ख्वाब को पूरा करने के लिये योगी के मंत्री और संतरी जी-जान से जुटे हुए हैं। वहीं देवरिया में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फरमान जारी करने के बाद 15 अगस्त तक हर गांव को ओडीएफ यानि खुले में शौच से मुक्त करने की कोशिशें युद्ध स्तर पर जारी है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.01
कुशीनगर में चोटी कटवा को लेकर दहशत

10 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भी चोटी कटवा का खौफ लगातार जारी है। विशुनपुरा थाना क्षेत्र में दो गांवों में चोटी कटवा का कहर देखा गया। गौरी जगदीश गांव के बीन टोली में एक महिला को बेहोशी का हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं दूसरी ओर बांस गांव ग्रामसभा के घूरपट्टी में एक युवक के चोटी काटने वाली किसी महिला के साथ झड़प की बात सामने आ रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.39
कुशीनगर में युवक की मौत से गुस्साए परिजनों का हंगामा

10 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक युवक की मौत से गुस्साए परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया। ये मामला कुशीनगर के विशनपुरा थाना क्षेत्र के गौरी जगदीशपुर गांव का है जहां अड़तीस वर्षीय युवक पिछले एक हफ्ते से अस्पताल में भर्ती था। योगेश का बुखार नहीं उतर रहा था लेकिन अस्पताल में उसका इलाज लगातार चल रहा था।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.35
सीएम के आने से पहले गड्ढा मुक्त हुई महराजगंज की सड़कें

09 Aug 2017

महराजगंज जिले में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर प्रशासन जाग उठा है... शहर के आधा दर्जन सड़कों की मरम्मत का कार्य युद्ध स्तर पर हो रहा है... लोक निर्माण विभाग के जेई से लेकर अधिशासी अभियंता तक काम कराने को लेकर दिन रात एक किये हुये हैं... धन की कमी का रोना रोने वाले लोक निर्माण विभाग का खजाना सीएम के आने से पहले भर गया है... और हर सड़क की मरम्मत शुरू करा दी गई है... महज दो दिन में चार सड़कों को गड्ढों से मुक्त करा दिया गया...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.17
लखनऊ पुलिस और व्यापारियों में झड़प,. व्यापारी नेता को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

09 Aug 2017

लखनऊ के हसनगंज थाना इलाके में उस समय हंगामा हो गया जब लखनऊ पुलिस ऑपरेशन मुस्कान के तहत छापेमारी करने पहुंची... टीम के पहुंचते ही व्यापारियों ने हंगामा शुरू कर दिया... उनके समर्थन में बीजेपी नेता और व्यापारी घनश्याम अग्रवाल भी आ गए... मामला नियंत्रण से बाहर होता देख पुलिस ने व्यापारियों को भगाने के लिए लाठीचार्ज कर दिया...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.35
यूपी में चोटी काटने वाले की अफवाह का बाजार गर्म, संदिग्ध बाबा की ग्रामीणों ने की पिटाई

06 Aug 2017

राजस्थान से शुरू हुई चोटी काटने की रहस्य्मयी गुत्थी अभी तक सुलझ नहीं पाई है...कि देश के कई राज्यों के साथ ही अब उत्तर प्रदेश भी इसी रहस्य में उलझता हुआ नजर आ रहा है... कई जगहों पर संदिग्ध लोगों की पिटाई भी की गई है... ताजा मामला उत्तर प्रदेश के एटा जिले का है... जहां ग्रामीणों ने चोटी काटने की अफ़वाह को लेकर एक संदिग्ध बाबा को गांव से पकड़ लिया... और उसकी जमकर पिटाई कर दी गई...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.24
महराजगंज के महाव नाले का तटबंध तीन जगह से टूटा, आधा दर्जन गांवों की फसलें बर्बाद

06 Aug 2017

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के महाव नाले पर बना तटबंध कोहरगड्डी गांव के पास तीन जगह से टूट गया, जिसके बाद हजारों एकड़ फसल जलमग्न हो गई। तटबंध टूटने के कारण आधा दर्जन गांवो में घरों में पानी भर गया। आपको बता दें कि सरकार सिंचाई विभाग और जिला प्रशासन को इस बांध की मरम्मत के लिए प्रतिवर्ष करोड़ों रुपये भेजती है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.37
एटा में चौथे दिन शिक्षामित्रों का प्रदर्शन जारी, शिक्षा मित्रों ने रोकी एटा-टूंडला एक्सप्रेस

30 Jul 2017

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद शिक्षा मित्रों में खासा रोस व्याप्त है... साथ ही अब तक पूरे उत्तर प्रदेश में लगभग 20 शिक्षक आत्महत्या कर चुके हैं... वहीं एटा में भी शिक्षा मित्रों का चौथे दिन प्रदर्शन जारी रहा और सैकड़ों की संख्या में लोगो ने एटा टूंडला एक्सप्रेस को रोककर प्रदर्शन किया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.17
देवरिया में एसपी कार्यालय का महिलाओं ने किया घेराव

26 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के देवरिया में बढ़ते अपराध को लेकर महिला एकता शक्ति संगठन की सदस्यों ने एसपी कार्यालय का घेराव किया और प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी महिलाओँ का कहना है कि जनपद में बढ़ते अपराध को रोकने में प्रशासन पूरी तरह से नाकाम है। महिलाओं का शोषण हो रहा है और अवैध शराब धंधा फल-फूल रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.48
नर्क में जीने को मजबूर हैं मैनपुरी में रमईहार गांव के लोग

26 Jul 2017

प्रशासन चाहे लाख दावे कर ले लेकिन ज़रा सी बारिश प्रशासन के दावों की सारी पोल खोल कर रखी देती है। आपको दिखाते हैं मैनपुरी का रमईहार इलाका जहां ज़रा सी बारिश ने प्रशासन के दावों की कलई खोल कर रख दी। गांव के लोगों की परेशानी ये है कि बारिश के बाद उनका घर से निकलना मुश्किल हो जाता है। बच्चों की जान को खतरा बना रहता है क्योंकि जलभराव के बीच कहां गहरा गड्ढा हो पता करना मुश्किल हो जाता है। यही नहीं बच्चे स्कूल तक नहीं जा पाते हैं। इस मामले में जब एसडीएम से बात की गई तो उनका कहना है कि पास में तालाब कम खुदा होने और गांव का नीचे बसा होने की वजह से जलभराव की स्थिति बन जाती है। जल्द ही कोई इंतजाम किया जाएगा। अगर ज़रा सी बारिश से गांव का ये हाल है तो फिर मूसलाधार बारिश के बाद स्थिति क्या होती होगी इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.49
देवरिया में खुली मृदा परीक्षण प्रयोगशाला हुई बेहाल, छत टपकने से सामान हुआ बर्बाद

26 Jul 2017

ये है उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की सदर सीसी रोड स्थित भूमि परीक्षण प्रयोगशाला की ओर जाने वाली सड़क। भूमि परीक्षण प्रयोगशाला की मुख्य सड़क से दूरी महज दो सौ मीटर की है लेकिन अगर किसी को इस प्रयोगशाला तक पहुंचना हो तो उसे गंदगी और कीचड़ में से होकर गुजरना होगा। फिलहाल इस प्रयोगशाला के बनने से किसान मुफ्त मृदा परिक्षण करा सकेंगे। इस प्रयोगशाला के बनने से किसानों को काफी फायदा पहुंचने की उम्मीद की जा रही है। इस प्रयोगशाला के बनने में बीस लाख रूपये की लागत आयी है लेकिन हैरानी की बात ये है कि लापरवाह कर्मचारियों की यहां भी कमी नहीं है। बारिश के मौसम में इस प्रयोगशाला का हाल जरा देख लीजिए। यहां रखा कीमती सामान बारिश की भेंट चढ़ रहा है और यहां के कर्मचारी उसे भीगने से बचाने की बजाय अपनी लाचारी बयां कर रहे हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.38
लखनऊ में ई-वे बिल का व्यापारियों ने किया विरोध

24 Jul 2017

इन दिनों सरकार की नई-नई नीतियों से व्यापारियों की मानों शामत आयी हुई है। नोटबंदी के ब्रह्मास्त्र ने पहले ही परेशान किया हुआ था, उसके बाद रही सही कसर पूरी कर दी जीएसटी ने। जीएसटी लागू हुए अभी कुछ ही दिन बीते हैं कि अब सरकार के एक और कदम से व्यापारियों के पसीने छूट रहे हैं और वो है ई-वे बिल का प्रारूप। दरअसल केन्द्रीय वित्त मंत्री ने इसे अक्टूबर में लाने का आदेश दिया था जबकि यूपी के वाणिज्य कर आयुक्त के एक आदेश के मुताबिक इसे छब्बीस जुलाई को लागू किया जाएगा। इस मामले में उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का कहना है कि संजय गुप्ता की ओर से मिले ज्ञापन के बाद वाणिज्य कर के अपर आयुक्त को उचित कार्यवाही का निर्देश दे दिया गया है। यही नहीं उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने जीएसटी प्रणाली की भी जमकर तारीफ़ की।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.08
ऊर्जा एवं परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का महाराजगंज दौरा

24 Jul 2017

यूपी सरकार के ऊर्जा एवं परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने महाराजगंज जिले का दौरा किया... इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने योगी सरकार की निशुल्क विद्युत कनेक्शन वितरण योजना के तहत 92 बीपीएल धारकों को कनेक्शन वितरित किये... साथ ही इस मौके पर ऊर्जा मंत्री ने योगी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई... ऊर्जा मंत्री ने कहा कि गरीबों और किसानों के घर में बिजली पहुंचाने का काम योगी सरकार कर रही है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.23
बिजनौर में बीपीएल कार्ड धारकों को बांटे गए बिजली कनेक्शन

24 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें बीपीएल कार्ड धारकों को बिजली कनेक्शन बांटे गए। गांव के एक सौ सत्तर बीपीएल धारकों को बिजली कनेक्शन बांटे गए। आपको बता दें कि कैंप का आयोजन एसई रणजीत सिंह ने करवाया जिसमें विभाग के तमाम आलाधिकारी भी मौजूद रहे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.13
रामपुर में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर गुस्से में दिखे व्यापारी

22 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के रामपुर में व्यापारियों ने बढ़ते हुए अपराध को लेकर पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज कराई। व्यापारियों का कहना है कि लूट और चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही है और पुलिस उन पर रोक लगाने में नाकाम है। व्यापारियों का कहना ह कि बदमाशों के हौसले बुलंद है और पुलिस के पस्त। आखिर कैसे पुलिस व्यापारियों की सुरक्षा के दावे करती है। अगर जल्द ही अपराध पर लगाम नहीं लगी तो वे प्रदर्शन करेंगे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.43
जालौन पहुंचे एडीजी कानपुर जोन

22 Jul 2017

जालौन के उरई सेन्ट्रल बैंक में दिनदहाड़े पड़ी डकैती की वारदात के दूसरे दिन कानपुर जोन के एडीजी अविनाश चन्द्र हालात का जायदा लेने पहुंचे और उन्होंने बैंक के अंदर जाकर निरीक्षण किया साथ ही बैंक कर्मियों से पूंछतांछ भी की। निरीक्षण करने के बाद उन्होंने अधीनस्थों को निर्देश दिये कि जल्द से जल्द इस घटना का खुलासा किया जाए। उन्होने कहा कि ढिलाई बरतने वाले अधिकारोयं पर कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि शुक्रवार की सुबह तकरीबन 11.30 मिनट पर उरई कोतवाली के स्टेशन रोड स्थित सेन्ट्रल बैंक में बाईक सवार 2 बदमाशों ने सुतली बम का प्रयोग करते हुये बैंक के कैश काउंटर से लाखों रूपये की लूट को अंजाम दिया था और मौके से बदमाश फरार हो गये थे। फिलहाल इस मामले में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.24
एटा में डीएम की अगुवाई में पुलिस ने की छापेमारी, पुलिस ने 27 लोगों को हिरासत में लिया

22 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के एटा में पुलिस ने एआरटीओ कार्यालय पर छापेमारी की जिससे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी की अगुवाई में ये छापेमारी की गई। दरअसल काफी समय से अधिकारियों को एआरटीओ कार्यालाय में जुआं खेले जाने की शिकायत मिल रही थी। इस छापेमारी में पुलिस ने सत्ताइस लोगों को हिरासत में लिया है ।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.08
मुंबई में पूर्व दूरदर्शन एंकर की सड़क पर दर्दनाक मौत

22 Jul 2017

चंद कदम चलते ही थम गईं जिंदगी की सांसे मौत कब आयेगी नहीं पता... पर आती जरूर है मुंबई में पूर्व दूरदर्शन एंकर की सड़क पर दर्दनाक मौत चंद पलों में रूक गई धड़कन सड़क पर पेड़ ठीक सर पर आ गिरा वहीं तोड़ दिया एंकर कंचन ने दम

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.36
सोमवार को थम सकती है दिल्ली की लाइफ लाइन, डीएमआरसी स्टाफ काउंसिल ने किया बंद का एलान

22 Jul 2017

दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली दिल्ली मेैट्रो के पहिए सोमवार को थम सकते हैं... अपनी मांगों को लेकर डीएमआरसी स्टाफ काउंसिल ने 24 जुलाई को पूरी तरह काम बंद रखने का ऐलान किया है... अगर ऐसा हुआ तो सोमवार को दिल्ली वालों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है... शुक्रवार को भी बदरपुर, विश्वविद्यालय, कुतुबमीनार, शाहदरा समेत 7 मेट्रो स्टेशनों पर विरोध किया गया...वहीं स्टाफ काउंसिल के सेक्रेटरी अनिल कुमार महतो के मुताबिक DMRC से 29 मई 2015 में अग्रीमेंट हुआ था कि... बढ़े हुए पे-स्केल पर सैलरी मिलेगी... लेकिन इसे लागू नहीं किया गया... साथ ही समझौते के तहत कर्मचारियों को एक समान वेतन दिया जाए... वहीं एक स्टाफ को टर्मिनेट कर दिया गया है उसे काम पर वापस लिया जाय...

watch video
new video Watch Video
506
1.11
सावन के महीने में शिव मंदिर में जुट रहे हैं श्रद्धालु

22 Jul 2017

नाथों के नाथ... भगवान भोलेनाथ... की अराधना करने के लिये मंदिरों में कावंडियों और श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा हुआ है। अपने प्रभु के दर्शन के लिये गाजियाबाद के मंदिरों में भी भारी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं। ये तस्वीरें हैं गाजियाबाद के दुग्धेश्वर मंदिर की जहां सवेरे से ही लोग भगवान शिव को जलाभिषेक करने के लिये कतारों में लगे थे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.18
भारत में एक ऐसा स्कूल जहां बच्चों को हेलमेट पहनकर पढ़ाती हैं महिला टीचर्स

22 Jul 2017

हेलमेट का इस्तेमाल अबतक आपने सिर की सुरक्षा के लिए किया होगा... लेकिन तेंलगाना में अब विरोध प्रदर्शन के लिए भी हेलमेट का प्रयोग शुरु हो गया है... यहां एक स्कूल के शिक्षकों ने जर्जर पड़ी स्कूल की इमारत के विरोध में हेलमेट पहन कर क्लास में छात्रों का पढ़ाया...शिक्षकों ने ये नुस्खा स्कूल की बिल्डिंग को लेकर कई बार शिकायत के बाद भी मरम्मत नहीं होने पर ये कदम उठाया...आपको बता दें कि मेडक के चिन्ना शंकरपेट में जिला परिषद हाई स्कूल की बिल्डिंग काफी दिनों से धराशाही होने की कगार पर है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.36
लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रों का हंगामा

21 Jul 2017

लखनऊ विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोत्तरी को लेकर छात्र संगठनों ने अपना विरोध दर्ज कराया। छात्र संगठन का कहना है कि यहां किसानों, मजदूरों और गरीबों के बच्चे भी पढ़ने आते हैं। आठ गुना फीस बढ़ाई गई है जिससे गरीब तबके से आने वाले बच्चों के लिये मुश्किलें पैदा हो रही हैं। अगर जल्द ही इस बढ़ी हुई फीस पर विचार नहीं किया गया तो वो यूं ही प्रदर्शन करते रहेंगे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.27
शिमला के रामपुर में खाई में जा गिरी बस, हादसे में 28 लोगों की मौत 8 घायल

21 Jul 2017

हिमाचल प्रदेश के शिमला में उस समय एक बड़ा हादसा हो गया... जब रामपुर इलाके में एक बस 500 मीटर गहरे खड्डे में गिर गई... इस हादसे में 28 यात्रियों की मौत हो गयी, जबकि आठ लोग घायल हो गये... पुलिस के मुताबिक हादसा शिमला से करीब 140 किलोमीटर दूर हिन्दुस्तान-तिब्बत राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ है... पुलिस का कहना है कि रेकांग से नऊनी जा रही निजी बस में हादसे के वक्त 36 यात्री सवार थे... दुघर्टना के कारणों का पता लगाने के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिये गये हैं... हालांकि प्राथमिक जांच में पता चला है कि बस का टायर फटने के कारण ये हादसा हुआ है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
12.16
लड़कियों को सम्मोहित कर विवाह के लिए मजबूर कर देता है ये बाबा !

21 Jul 2017

जिंदगी संघर्षों से भरी होती है लेकिन कभी कभी इंसान अपने दिल के राज़ किसी अनजान शख्स के सामने खोल देता है... और ऐसी बातों का फायदा उठाते हैं कुछ ... ऐसे ही एक ढोंगी बाबा का पर्दाफाश किया एक्सपोज इंडिया के रिपोर्टर ने.... देखिए कैसे फंसाते हैं ये मुसीबत में फंसे लोगों को अपने जाल में... और प्रेम में फंसे लड़के और लड़कियों का ये कैसे करते हैं पैसा ऐंठने में इस्तेमाल..

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.38
गाजियाबाद में रूट डायवर्जन ने बढ़ाई मुश्किलें

19 Jul 2017

कावंड यात्रा के चलते किये गए रूट डायवर्जन की वजह से गाजियाबाद की सड़कों पर भारी जाम की स्थिति बनी हुई है। जाम की वजह से मिनटों की दूरी घंटों में तय हो रही जिसकी वजह से लोगों की काफी समस्याओँ का सामना करना पड़ रहा है। गाजियाबाद के एनएच अठ्ठावन और एनएच इक्यानबे पर भारी जाम देखने को मिला।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.11
लखनऊ में लावारिस बैग मिलने से हड़कंप

17 Jul 2017

लखनऊ में शनिवार को जगह-जगह लावारिस बैग मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। बैग देखते ही सतर्क नागरिकों ने पुलिस को सूचना दी। जांच-पड़ताल में कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली,यूपी असेंबली में विस्फोटक मिलने के बाद से राजधानी का माहौल थोड़ा गर्म है। वहीं अशोक मार्ग पर एसबीआई एटीएम के पास लावारिस बैग और अटैची की सूचना मिली।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.41
कावंड़ यात्रा के चलते सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

17 Jul 2017

उत्तर प्रदेश विधानसभा में विस्फोटक मिलने और अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के बाद कांवड़ यात्रा भी संवेदनशील हो गई है...किसी भी स्थिति से निपटने के लिये गाजियाबाद पुलिस ने सुरक्षा के खास इंतजाम किये हैं। गाजियाबाद पुलिस ने मेरठ रोड पर एक कंट्रोल रूम बनाया है जिसके जरिये चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा सकेगी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.53
इटावा में कांग्रेस नेता पर लगा जमीन कब्जाने का आरोप

17 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के इटावा में कांग्रेस नेता पर महिलाओं के साथ मारपीट करने और जमीन पर अवैध कब्जा करने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक इटावा के फ्रैण्ड्स कॉलोनी में कुछ महिलाओं ने कांग्रेस नेता अरूण यादव पर उनकी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने का आरोप लगाया है। महिलाओं का कहना है कि कुछ लोग अचानक उनके साथ मारपीट करने लगे और जमीन से उन्हे हटाने लगे। विरोध करने पर महिलाओं को बंदूक की बट से पीटना शुरू कर दिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.35
महाराजगंज में बाल श्रम कानून का उड़ाया जा रहा है मजाक

17 Jul 2017

सरकार के लाख प्रयास के बावजूद बाल मजदूरी सूबे में समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है... हद तो ये है कि श्रम विभाग भी खुलेआम हो रही बाल मजदूरी पर चुप्पी साधे हुए है... शिक्षा के अधिकार जैसे कानून भी ऐसे बच्चों को बाल मजदूरी के जाल से बाहर नहीं निकाल पा रहे हैं... ताजा मामला महाराजगंज जिले का है, जहां महाव नाला बांध के मरम्मत के लिए छोटे-छोटे मासूम बच्चों से काम लिया जा रहा है... बाल मजदूरी होता देख अधिकारी भी आंख मूंदकर खामोश बैठे हुए हैं... और ठेकेदारों के खिलाफ एक्शन लेने के बजाए जैसे-तैसे काम पूरा कराने में लगे हुए हैं... इस खेल में पैसे के साथ-साथ मजदूरी को भी हजम करने की व्यवस्था ठेकेदार ने बाल मजदूरों के जरिये बना ली है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.21
जालौन में पुलिस अधीक्षक ने किया औचक निरीक्षण

17 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के जालौन में पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। साथ ही कोतवाली में मौजूद सभी अभिलेखों की जांच की। पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने मीडिया को बताया कि अराजक तत्वों पर पुलिस निगाह रखे हुए है, साथ ही अपराधियों को पकड़ने के लिये सुझाव भी मांगे जा रहे हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.02
मैनपुरी में शराब माफिया के खिलाफ प्रदर्शन, ग्रामीणों ने जड़ा ताला

17 Jul 2017

मैनपुरी के ऊंचा इस्लामाबाद इलाके में शराब का ठेका खोलने को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है... दर्जनों की संख्या में आये ग्रामीणों ने ठेके के सामने प्रदर्शन कर ठेका खोलने पर अपना विरोध जताया... और शराब की दुकान में पहले से पड़े ताले पर अपना ताला जड़ दिया... ग्रामीणों का कहना है कि ठेका नियमानुसार घनी आबादी से 500 मीटर दूर हो चाहिए...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.35
कुशीनगर में नदियां उफान पर होने से गांवों में दहशत

15 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में नदियों का बढ़ता जल स्तर चिंता का विषय बना हुआ। नदियों के बढ़ते जल स्तर से गांव के लोगों में दहशत बनी हुई है। सैंकड़ों गांवों पर खतरा मंडरा रहा है जिसको देखते हुए सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने नदियों के बढ़ते जल स्तर और उससे प्रभावित होने वाले गांवों का जायजा लिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.03
देवरिया में सामने आयी बिजली विभाग की लापरवाही

15 Jul 2017

देवरिया में बिजली विभाग के कर्मचारियों की हीलाहवाली की कई खबरें आपने सुनी होंगी। लाख कोशिशें करने के बाद भी अधिकारी लापरवाह बने रहते हैं और लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है। उत्तर प्रदेश के देवरिया में बेल डालर रोड पर विद्युत विभाग की लापरवाही का एक और मामला सामने आया है। गांव वालों का कहना है कि उन्होने तैंतीस हजार पॉवर की गुजरते तारों के ऊपर पेड़ की टहनी टूटकर गिर गई। विभाग के अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.27
कांवड़ियों की यात्रा को देखते हुए रूट डायवर्जन

14 Jul 2017

कावंड़ियों की यात्रा को देखते हुए गाजियाबाद में रूट डायवर्जन किया गया है साथ ही सुरक्षा को लेकर भी कड़े इंतजाम किये गए हैं। अगर आप दिल्ली, मेरठ, हरिद्वार या फिर लखनऊ जा रहे हैं तो आपको कुछ सावधानियां बरतनी होंगी और ये खबर देखकर आपको आपके मतलब की जानकारी भी मिल जाएगी। दरअसल कांवड़ यात्रा के समापन के लिये गाजियाबाद पुलिस ने तैयारी कर ली है। दिल्ली-यूपी सीमा दिलशाद गार्डन से रूट का डायवर्जन किया गया है। दिलशाद गार्डन रोड पर भारी वाहनों की एंटी रोक दी गई है, हालांकि जरूरी बसें चल रही हैं। वहीं किसी को असुविधा ना हो इसके लिये ऑटो पर रोक नहीं लगाई गई है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.25
सामने आई लखनऊ मेट्रो की बड़ी लापरवाही, मेट्रो रेल का बोर्ड गिरने से एक की मौत, एक घायल

13 Jul 2017

लखनऊ मेट्रो में लापरवाही की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है... साथ ही लखनऊ मेट्रो का काम करने वाली कंपनी की लगातार हीलाहवाली भी देखने को मिल रही है... जिसका कीमत एक इंटरमीडिएट के छात्र को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी... दरअसल 12वीं में पढ़ने वाले छात्र सैयद मोहम्मद इस्माइल सईद की उस समय मौत हो गई जब वो पढ़ने के लिए कॉलेज जा रहा था... तभी लखनऊ विश्वविद्यालय के पास सिर के ऊपर मेट्रो की लापरवाही के चलते लोहे का एक बोर्ड गिर गया... जिससे उसकी मौत हो गई...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.45
बिजनौर के गांवों में चला 'घण्टी बजाओ' अभियान,7 दिन में 2000 शौचालयों के निर्माण का लिया गया संकल्प

13 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में जिलाधिकारी ने गांव-गांव जाकर स्वच्छ भारत मिशन के तहत चलाए जा रहे घण्टी बजाओ अभियान का जायजा लिया। इस अभियान के जरिए सात दिन में लगभग बीस हजार शौचालयों का निर्माण कराया जाएगा और शौचमुक्त भारत संकल्प अभियान को गति प्रदान की जाएगी। घण्टी बजाओ अभियान में 155 ग्राम पंचायतों के लिये 160 इंजीनियर, 6000 मिस्त्री और मजदूरों की टीम सात दिनों तक अपना योगदान करेंगी और चुने गए गांवों में भारत को खुले में शौचमुक्त बनाने की ओर अग्रसर करेंगे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.52
नशे में धुत दारोगा ने पत्नी से विवाद के चलते खुद को मारी गोली

12 Jul 2017

लखनऊ के गाजीपुर थाना इलाके के मुलायम नगर मे उस समय हड़कप मच गया... जब एक दारोगा ने अपनी ही सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली... जानकारी के मुताबिक दारोगा राहुल रात को शराब के नशे में धुत होकर घर पहुंचा था... जिसके कारण पत्नी से विवाद भी हो गया... विवाद होने के बाद राहुल ने घर में तोड़फोड़ शुरू कर दी... इसी बीच राहुल ने अपनी सर्विस रिवाल्वर निकाल ली और जमीन में दो फायर कर दिए... फायरिंग के दौरान पत्नी ने राहुल को रोकने की कोशिश की, तभी एक गोली राहुल के पेट में जा लगी...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.29
जालौन में वित्तविवहीन शिक्षकों का धरना प्रदर्शन

12 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के जालौन में वित्तविहीन शिक्षकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया। मानदेय बंद किये जाने के विरोध में सभी वित्तविहीन शिक्षक अब लामबंद होते नजर आ रहे हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.32
इलाहाबाद में लोक अदालत का हुआ आयोजन

12 Jul 2017

रामपुर में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट से आये प्रशासनिक जज शशिकान्त ने किया लोक अदालत का उद्घाटन । उन्होने बताया कि लोक अदालत एक ऐसा माध्यम है जिसमें कोई भी मुकदमा दोनों पक्षों की आपसी सहमति से निस्तारित हो जाता है । मुकदमे के साथ ही दोनों पक्षों की दुश्मनी भी खत्म हो जाती है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.52
मौसमी बीमारी से बचने के लिए यूपी सरकार चौकन्नी

12 Jul 2017

उत्तर प्रदेश में मानसून की शुरूआत के साथ ही बीमारियों की दस्तक भी शुरू हो गयी है...डेंगू, इंसेफेलाईटिस के मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा है.. इसी को देखते हुये स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने शुक्रवार को एक प्रेससवार्ता की जिसमें डेंगू, इंसेफेलाईटिस से बचाव के जरूरी दिशा-निर्देश दिये गए.. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रैपिड रेस्पांस टीम का प्रबंध किया गया है जो डेगूं की स्थिति में 100 मीटर के दायरे में एंटी लार्वा स्प्रे करेगी...सूबे के प्राइवेट अस्पताल के लिए भी रैपिड रेस्पांस टीम की व्यवस्था की गयी है... स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि डेंगू की रोकथाम के लिए सरकार प्रचार भी कर रही है..

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.33
लखनऊ जिला कारागार में अधिकारियों का औचक निरीक्षण

12 Jul 2017

राजधानी के गोसाईगंज थाना क्षेत्र में स्थित जिला कारागार में उस समय हड़कंप मच गया जब जिलाधिकारी कौशल राज और एसएसपी दीपक कुमार जेल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। अचानक हुई इस छापेमारी ने जेल प्रशासन की लापरवाही की पोल खोलकर रख दी। तकरीबन दो घंटे तक अफसरों ने जेल के अंदर सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान बैरकों की तलाशी भी ली गयी। सूत्रों के अनुसार अफसरों को जमीन में दबे हुये और खूंटी पर टंगे सामान से मोबाइल, चार्जर और ईयर फोन बरामद हुये।एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि संदिग्ध मिली वस्तुओं के विषय में जांच की जा रही है। यह भी जांच का विषय है कि कई जगह चेकिंग होने के बाद भी आखिर मोबाइल जेल के अंदर कैसे पंहुचे? इसलिये जेलकर्मियों की मिलीभगत से भी इंकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने बताया की यदि जेलकर्मी दोषी हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि जेल में उन बैरकों को भी चेक किया गया है जिनमें नए कैदी आये हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.03
अलीगढ़ में अपनी मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन

10 Jul 2017

अलीगढ़ में अपनी मांगों को लेकर किसानों ने किसान संघर्ष समिति के बैनर तले प्रदर्शन किया... और अपनी मांगों के लिए जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा... ज्ञापन में किसानों के सभी तरह के कर्ज माफ करने, किसानों पर लगाये गए फर्जी मुक़दमे वापस लेने, और आलू का भाव एक हजार पांच सौ रुपये प्रति कुंतल करने की मांग की...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.15
आम महोत्सव को लेकर मुख्य सूचना एवं पर्यटन सचिव अवनीश अवस्थी से खास बातचीत

10 Jul 2017

उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित तीन दिवसीय मैंगो फेस्टिवल का आयोजन राजधानी के पर्यटन भवन स्थित सभागार में किया गया है जिसका आगाज शुक्रवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने किया था। इस मैंगो फेस्टिवल में तमाम प्रतियोगिताएं भी आयोजित की की जा रही हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.22
ऊंचाहार हत्याकाण्ड को लेकर लोगों में आक्रोश

07 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के कोंच में अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के सदस्यों ने महामहिम राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन संबोधित किया। इस ज्ञापन में रायबरेली में ब्राह्मणों की हुई निर्मम हत्या को लेकर ब्राह्मणों ने अपना रोष जाहिर किया है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.19
सिर्फ बारह साल की थी वो लेकिन जन्मदिन की रात उसे मिला खौफनाक तोहफा,

07 Jul 2017

दिल्ली के दिलशाद गार्डन इलाके में एक परिवार की बेटी का जन्मदिन ही उसकी जिंदगी का आखिरी दिन बन गया। दरअसल घर में परिवार ने बेटी के जन्मदिन को धूमधाम से मनाया और रात बारह बजे केक काटा गया। केक काटने के बाद ही परिवार सोने चला गया। सोया भी ऐसा कि उसकी सुबह अब कभी नहीं होगी। जानकारी के मुताबिक बेसमेंट में लगे मीटर की आग ने तीन मंजिला इमारत को चपेट में ले लिया। जब तक कोई कुछ समझता परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी थी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.01
अलीगढ़ में प्रधानमंत्री कौशल विकास मेले का आयोजन

06 Jul 2017

अलीगढ़ के इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी की ओर से होटल आभा रेजीडेंसी में प्रधानमंत्री कौशल विकास मेले का आयोजन किया गया... जिसका उद्घाटन विधायक और मेयर ने फीता काटकर किया... इस कौशल विकास मेले में 120 छात्रों को प्रमाण पत्र दिये गये...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.36
लखनऊ में दुग्ध विभाग की कार्यशाला आयोजित

05 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के दुग्ध विकास विभाग द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय अधिकारियो और फील्ड कर्मचारियों की कार्यशाला का आयोजन किया गया ये कार्यशाला का आयोजन लखनऊ के डाली बाग स्थित गन्ना संस्थान में किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पशुधन मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने शिरकत की इस मौके पर लक्ष्मी नारायण चौधरी ने विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संबोधित किया और पराग को अपनी ब्रांडिंग और मार्केटिंग पर ध्यान देते हुए उत्पादन क्षमता बढ़ाने का भी निर्देश दिया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.10
बिजनौर में गुस्साए वित्तविहीन शिक्षकों ने डीआईओएस दफ्तर में ताला जड़ दिया

04 Jul 2017

बिजनौर में यूपी सरकार द्वारा मानदेय बंद करने से नाराज सैकड़ो वित्तविहीन शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की... साथ ही नाराज शिक्षकों ने डीआईओएस कार्यालय में ताला मार दिया और अपने गुस्से का अहसास कराया... शिक्षकों ने ये धरना प्रदर्शन माध्यामिक वित्तविहीन शिक्षक माहासभा के बैनर तले किया... आपको बता दें की पूर्व की अखिलेश सरकार में शिक्षकों को 200 करोड़ का मानदेय दिया जाता था... लेकिन प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनते ही शिक्षकों को मिलने वाले मानदेय को बंद करा दिया गया...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.34
मैनपुरी पुलिस को मिलीं 660 पेटी शराब

04 Jul 2017

यूपी के मैनपुरी पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली.. जब छापेमारी के दौरान पुलिस ने अवैध तरीके से तस्करी कर लाई जा रही शराब से भरे एक ट्रक को पकड़ा। ट्रक में करीब 660 पेटी शराब बरामद हुई। बरामद शराब की कीमत करीब 22 लाख रुपये बताई जा रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.33
एटा में खाद्य एवं रसद मंत्री अतुल गर्ग ने की शिरकत

04 Jul 2017

एटा में बीजेपी सरकार में खाद्य एवं रसद मंत्री अतुल गर्ग ने वृक्षारोपण किया और जिला पंचायत सभागार में एक जीएसटी संगोष्ठी में शिरकत की। अतुल गर्ग ने कहा कि देश में अब एक कर, एक प्रणाली लागू हो चुकी है जिसका फायदा सभी व्यापारियों को मिलने वाला है। अतुल गर्ग ने कहा कि ये प्रधानमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है और इसका मकसद इंस्पेक्टर राज को खत्म करना है। जिला पंचायत सभागार में मौजूद मंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि बीजेपी सरकार में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किये हालांकि जब मीडिया ने उनसे सवाल पूछना शुरू किये तो वो जवाब देने से बचते नजर आये।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.06
गोरखपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आजम खान के खिलाफ किया प्रदर्शन

02 Jul 2017

गोरखपुर में के पिपराइच में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया गया। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आजम खान के विरोध में नारेबाजी की और सेना को लेकर उनके दिये बयान की निंदा की।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.46
बिजनौर में सड़क दुर्घटना में छह की मौत

01 Jul 2017

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना तकरीबन सुबह साढ़े चार बजे की है जब ये परिवार उत्तराखंड के काशीपुर में किसी शादी समारोह से वापस लौट रहा था। तभी एनएच चौहत्तर पर तेजी से आ रहे कंटेनर ने उनकी गाड़ी में जोरदार टक्कर मार दी जिसमें छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। रफ्तार का कहर और लापरवाही कई बार सड़क दुर्घटना को अंजाम देती है। एक ही परिवार के छह लोगों की मौत से इस परिवार के बाकी सदस्य सदमें में हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.03
जीएसटी को लेकर व्यापारियों से मिले मंत्री सुरेश राणा

01 Jul 2017

जीएसटी लागू होने के बाद योगी सरकार भी प्रधानमंत्री के जीएसटी लागू करने के संकल्प को जन-जन तक पहुंचाने की कोशिश में लगी है। अलीगढ़ पहुंचे राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार सुरेश राणा ने जीएसटी को लेकर व्यापारियों की परेशानी को दूर करने की कोशिश की। राज्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार व्यापारियों के साथ है। केन्द्र सरकार ने व्यापारियों के हितों की रक्षा करने, इंस्पेक्टर राज को खत्म करने और कर चोरी रोकने के उद्देश्य से ही जीएसटी को 1 जुलाई से लागू किया है। उन्होंने कहा कि जीएसटी कर प्रणाली में मैनुअल कुछ भी नहीं, सब कुछ कम्प्यूटराइज्ड है। राणा ने यह भी कहा कि वैट लागू करते वक्त भी व्यापारीगण वैट से घवराये थे परन्तु समय बीतने के बाद अब वैट से कोई नहीं घबराता।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.34
कारागार मंत्री ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

01 Jul 2017

उत्तर प्रदेश सरकार में कारागार मंत्री और जनपद प्रभारी जय कुमार सिंह जैकी जालौन पहुंचे जहां उन्होने विकास भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत की। कारागार मंत्री जय सिंह ने 100 दिन पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियों और विकास कार्यों को गिनाया। वहीं कारागार मंत्री ने कहा कि जेल में कैदियों की संख्या को देखते हुए बैरकों को संख्या भी बढ़ाई जाएगी। झांसी-जालौन में नई बैरिक बनाई जा रही है इसके अलावा चित्रकूट में नई जेल बन गयी है जो जल्द हैण्डओवर को जायेगी महोबा में भी जल्द जेल का निर्माण शुरू हो जायेगा। 24 जेलो में जैमर स्कैनर लगाकर व्यवस्थाओं के सुधार में लगे हुये है।सड़कों को गड्ढामुक्त करने का दावा कितना सच है ये किसी से छुपा नहीं है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.38
अलीगढ़ में पानी के अंदर बसी है स्मार्ट सिटी की ये कॉलोनी

30 Jun 2017

उत्तर प्रदेश की स्मार्ट सिटी में शुमार अलीगढ़ की तस्वीर कुछ अलग कहानी बयां कर रही है। कहने को तो इस शहर को स्मार्ट सिटी का दर्ज दिया गया है लेकिन हालिया तस्वीर बिल्कुल उलट है। बारिश के सीजन की शुरूआत में ही गोविंद नगर कॉलोनी के लोंगों की मुसीबत बढ़ गई है। घरों के चारों तरफ इस कदर पानी भर चुका है कि लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। यही नहीं जलभराव होने से यहां के लोगों को मजबूरन छतों पर सोना पड़ रहा है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि कुछ सोसाएटी की स्थिति खराब होने से सारी सोसाएटी खराब नहीं हो जाती हैं। साथ ही अधिकारी ने ये भी कहा कि गोविंद नगर कॉलोनी के लोगों जल्द इस जलभराव से छुटकारा मिल जाएगा।फिलहाल कई फुट ऊपर तक पानी भरने से लोगों का हालत बेहाल है।

watch video
new video Watch Video
720
506
2.12
सीएम योगी ने प्रधानमंत्री आवास मॉडल मकानों का लिया जायजा

30 Jun 2017

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले सरकारी मकानों का निरीक्षण किया। यूपी चुनाव के बाद राज्य में केंद्र की सबको घर योजना के तहत निर्माण कार्य शुरू हुआ था। एक गरीब आदमी के लिए सुविधा युक मकान बनाया गया है और सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूडा द्वारा बनाया गया प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए मॉडल को पास किया तो वहीं दूसरी तरफ लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा बनाए गए आवास के मॉडल उन्होने फेल कर दिया| योजना के तहत पहले साल 2 लाख आवास बनाये और हर साल योजना के लिए आवास की संख्या की समीक्षा की जाएगी। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लिए बनने वाले मकानों की कीमत 3 लाख 34 हजार है जिसके तहत राज्य सरकार 2 लाख रुपये का अनुदान देगी। गौरतलब है कि, LDA के आवासों की कीमत 4 लाख 20 हजार रुपये रखी गयी थी।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.06
सीएम योगी ने किया बिजली उपकेन्द्रों का लोकार्पण

30 Jun 2017

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 580.31 करोड़ से निर्मित 220/132 उपकेंद्रों का लोकापर्ण किया। साथ ही निशुल्क विद्युत संयोजन और ई-निवारण मोबाईल एप का भी शुभारंभ किया। निशुल्क विद्युत संयोजन के अंतर्गत शहरी बीपीएल परिवारों को यूपी सरकार मुफ्त बिजली कनेक्शन देगी। सीएम योगी ने कहा कि 100 दिन में हमारी सरकार ने जितने काम किए उतने 10 साल में भी नहीं हुए। सीएम ने कहा, पहले की सरकारें जनता से भेदभाव करती थीं। केवल 5 जिलों में 24 घंटे बिजली दी जा रही थी। हम जाति -धर्म और गोरे-काले का भेद