Most popular videos

World

new video Watch Video
720p
506
2.54
चीन दे रहा है युद्ध की धमकी- डोकलाम से सेना हटाए भारत वरना अंजाम ठीक नहीं होगा

26 Jul 2017

भारत और चाइना के बीच डोकलाम को लेकर तल्खी अभी भी बरकरार है। चीनी मीडिया भारत के खिलाफ आग उगल रहा है और लगातार भारत को परिणाम भुगतने की चेतावनी दे रहा है। सोमवार को चीन ने चेतावनी भरे लहजे में भारत को आगाह करते हुए कहा है कि ‘पहाड़ को हिलाना मुमकिन, लेकिन चीन की सेना को नहीं’ इसलिये भारत को डोकलाम से अपनी सेना पीछे हटा लेना चाहिये। चीन ने आगे कहा कि अगर भारत पीछे नहीं हटा तो चीन डोकलाम में अपने सैनिकों की संख्या को बढ़ा देगा। यही नहीं चीनी सेना के प्रवक्ता वू चिएन ने भारत को धमकी भरे लहजे में कहा है कि चीनी सेना का नब्बे साल का इतिहास हमारी क्षमता को सबित करता है। पहाड़ को हिलाना तो मुमकिन, पर चीन की सेना को नहीं। वू चिऐन ने आगे कहा कि हम हर कीमत पर अपनी संप्रभुता की रक्षा करेंगे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.28
भारत के पक्ष में चीन ने पाकिस्तान को 'धमकाया'

21 Jul 2017

भारत के खिलाफ अक्सर पाकिस्तान के साथ मिलकर रणनीतिक चाल चलने वाले चीन का खून खौल उठा है। भड़के चीन ने पाकिस्तान को चेतावनी दे डाली है । चीन के सरकारी मीडिया ने पाकिस्तानी मीडिया की उन खबरों को 'फर्जी ' बताकर खारिज कर दिया जिसमें दावा किया गया था कि सिक्किम सेक्टर में चीनी सेना द्वारा किए गए रॉकेट हमले में 150 से ज्यादा भारतीय सैनिक मारे गए। ऐसे में पाकिस्तानी मीडिया भी मौके का फायदा उठाते हुए भारत के खिलाफ फर्जी खबरें बनाने में जुटी हुई है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.03
भारत के जंगी जहाज की गर्जना से बेचैन हुआ चीन, ऑपरेशन मालाबार को चीनी मीडिया ने बताया खतरा

12 Jul 2017

चीन के साथ लगातार बढ़ रहे विवाद के बीच सोमवार को हिंद महासागर में भारत, अमेरिका और जापान ने युद्ध अभ्यास शुरू कर दिया है... भारत पिछले कुछ दिनों से चीन पर आक्रामक रुख अपना रहा है और इसी बीच अब ये अभ्यास शुरू हो गया... इस अभ्यास को ऑपरेशन मालाबार नाम दिया गया है... तीनों देशों के इस अभ्यास से चीन भी बौखलाया हुआ है... 10 दिनों तक चलने वाले इस युद्धाभ्यास के चलते चीन को चिंता हो गई है और वहां के एक अखबार ने इसे अपनी सुरक्षा के लिए एक खतरा तक करार तक दे दिया है... हालांकि, चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा था कि उसे इस युद्धाभ्यास से कोई आपत्ति नहीं है... आपको बता दें कि मालाबार अभ्यास दुनिया के इतिहास का सबसे बड़ा नौसेनिक युद्धाभ्यास है... भारत अमेरिका और जापान के जंगी बेड़े और लड़ाकू विमानों के साथ चेन्नई के तट के करीब होने वाला ये अभ्यास दुश्मनों को दहलाने वाला है... इस अभ्यास के दौरान लगभग 20 जंगी जहाज और दर्जनों फाइटर जेट्स मंडराएंगे तो इनकी गर्जना बीजिंग तक सुनाई देगी...

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.56
डोकलाम सीमा पर भारत-चीन आमने सामने, पीछे हटने को तैयार नहीं भारत

07 Jul 2017

सीमा पर भारत और चीन की सेनाओं के बीच गुत्थम-गुत्थी लगातार जारी है। पहली बार लगातार भारत और चीन के बीच लगातार इतने लंबे समय तक का तनाव देखने को मिल रहा है। चीन भारत पर दबाव बना रहा है कि वो डोकलाम से पीछे हटे... लेकिन भारत अपने सैनिक वहां से नहीं हटा रहा... सीमा पर युद्ध का अभ्यास भी चीन कर चुका है। ऐसे में सबके जहन में एक ही सवाल है कि आखिर चीन ऐसा कर क्यों रहा है। दरअसल सिक्किम-तिब्बत-भूटान तिराहे के नजदीक भारतीय सैनिकों ने सुरक्षा के मद्देनजर खुदाई शुरू कर दी है। ये इलाका एक हाइडल प्रॉजेक्ट से महज तीस किलोमीटर की दूरी पर है। ये इलाका यह हाइड्रो-इलेक्ट्रिक प्रॉजेक्ट झलोंग की जलढाका नदी पर स्थित है जो कि भूटान की सीमा से ज्यादा दूर नहीं है। जलढाका तोर्षा नदी के साथ ब्रह्मपुत्र नदी में गिरती है। भूटान में डोकलाम के पहाड़ी इलाके से होते हुए इस भूभाग पर चीन सड़क बनाना चाहता है। अगर वो इसमें कामयाब हो जाता है तो इससे भारत के लिये इस इलाके में संकट पैदा हो सकता है।इसके अलावा चीन अगर विवादित इलाके को कब्जाने में कामयाब होता है तो सिलीगुड़ी कॉरिडर और खुद सिलीगुड़ी भी अतिसंवेदनशील हो जाएंगे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.57
इजरायल से मिलेगा भारत को ऐसा हथियार जो उड़ा देगा चीन पाकिस्तान के होश !

05 Jul 2017

पीएम मोदी का इजरायल दौरा देश की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अहम साबित होने जा रहा है....इजरायल से भारत एक ऐसे हथियार की डील करने जा रहा है, जिससे पाकिस्तान और चीन के होश उड़ जाएंगे.....इस डील के तहत भारत, इजरायल से हेरोन ड्रोन खरीदने जा रहा है, जिससे देश की सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूती मिलेगी।बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इजरायल दौरे के दौरान 10 हेरोन टीपी ड्रोन को लेकर अहम डील होगी...आपको बता दें हेरोन टीपी ड्रोन हवा से जमीन पर मार करने वाली मिसाइल से लैस हैं और इसकी तुलना अमेरिका के प्रिडेटर और रीपर ड्रोन से की जाती है.....साथ ही खुफिया जानकारी इकट्ठा करने के साथ लगातार 30 घण्टे तक उड़ान भरने में भी सक्षम है….इस ड्रोन की खासियत है कि ये एक टन वजन उठाकर 45 हजार फीट की ऊंचाई तक किसी भी मौसम में उड़ान भर सकता है....इसके पूरी तरह ऑटोमैटिक होने की वजह से कंट्रोल रूम में ऑपरेटर द्वारा इसको नियंत्रित किया जा सकता है, जिससे आतंकियों के ठिकानों को हवा से ही पहचान कर उन पर निशाना लगाया जा सकता है....

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.26
पहली बार विदेश में मोदी ने किया सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र, पाक को दिखाया आईना

26 Jun 2017

अमेरिका की सरजमीं से पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया के किसी भी देश ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल नहीं उठाए. वर्जीनिया में एक समारोह के दौरान भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भारत विश्व को आतंकवाद के उस चेहरे के बारे में समझाने में सफल रहा है, जो देश में शांति और सामान्य जीवन को तबाह कर रहा है. उन्होंने कहा, जब हम आज से 20 साल पहले के आतंकवाद की बात करते हैं, तो दुनिया में कई लोगों ने कहा था कि यह कानून और व्यवस्था से जुड़ी समस्या है और तब वे इसे समझते नहीं थे. अब आतंकियों ने उन्हें आतंकवाद का अर्थ समझा दिया है. इसलिए हमें अब उन्हें समझाने की जरूरत ही नहीं है. मोदी ने कहा कि सर्जिकल हमलों ने दिखा दिया कि आम तौर पर संयम के सिद्धांत का पालन करने वाला भारत जरूरत पड़ने पर अपनी संप्रभुता की रक्षा भी कर सकता है और अपनी सुरक्षा सुनिश्चित भी कर सकता है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जब भी जरूरत पड़ी है, हमने ऐसा किया है और दुनिया कभी भी हमें रोक नहीं पाएगी. उन्होंने प्रवासी भारतीयों से कहा, 'भारत ने जब सर्जिकल हमले किए तो विश्व को हमारी ताकत का अहसास हो गया. विश्व ने देखा कि वैसे तो हम संयम बरतते हैं लेकिन आतंकवाद से निपटने और खुद की सुरक्षा करने के दौरान जरूरत पड़ने पर भारत अपनी शक्ति एवं पराक्रम भी दिखा सकता है.

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.52
अंतरिक्ष में भारत की लंबी छलांग, PSLV-C38 का किया गया सफल प्रक्षेपण

23 Jun 2017

इसरो ने शुक्रवार को एक बार फिर अंतरिक्ष में लंबी छलांग लगाते हुए कार्टोसेट-2 सीरीज के सेटेलाइट समेत 31 सेटेलाइट सफलतापूर्वक लॉन्च किया। आंध्र प्रदेश में श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से पोलर सेटेलाइट लांच ह्वीकल यानि पीएसएलवी-सी 38 इन सेटेलाइट को लेकर उड़ान भरी। ये पीएसएलवी रॉकेट की 40वीं उड़ान है। इसरो के मुताबिक, धरती के ऑब्जरवेशन के लिए लॉन्च किए गए 712 किलोग्राम के कार्टोसेट-2 सीरीज के सेटेलाइट के साथ... करीब 243 किलोग्राम के 30 अन्य सेटेलाइट को पोलर सन सिंक्रोनस ऑर्बिट में पहुंचाए गए। इनमें 14 देशों ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, चिली, चेक गणराज्य, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, लातविया, लिथुआनिया, स्लोवाकिया, ब्रिटेन और अमेरिका के 29 नैनो सेटेलाइट शामिल हैं। और भारत का एक नैनो उपग्रह भी शामिल है। ये सैटेलाइट न सिर्फ भारत के सरहदी और पड़ोस के इलाकों पर अपनी पैनी नजर रखेगा...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.56
टीआईआर कन्वेंशन से जुड़ने वाला भारत 71वां देश बना

21 Jun 2017

सोमवार को भारत संयुक्त राष्ट्र के टीआईआर कन्वेंशन से जुड़ने वाला 71वां देश बन गया है। टीआईआर कन्वेंशन से दक्षिण एशिया एवं उसके बाहर भारत को अपने व्यापार को बढ़ाने में मदद मिलेगी। इससे रणनीतिक व्यापारिक केंद्र बनने की भारत की संभावना मजबूत होगी। भारत की कई कनेक्टिविटी परियोजनाओं को अलग-अलग देशों की ट्रांसपोर्ट और कस्टम सिस्टम के अनुरूप नहीं होने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता था लेकिन टीआईआर को लागू करने के बाद भारत को इन परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। टीआईआर माल परिवहन के लिए मानक है जिसका प्रबंधन विश्व सड़क परिवहन संगठन आईआरयू के हाथों में है। आईआरयू ने ही टीआईआर विकसित किया है। इस सिस्टम के लागू होने के बाद विभिन्न अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर ड्यूटीज और टैक्स का भुगतान किए बगैर मालों का परिवहन हो सकेगा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.23
अंतरिक्ष में भारत की लंबी छलांग, लॉन्च किया सबसे भारी रॉकेट GSLV-Mk-3

06 Jun 2017

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने भारी भरकम सैटेलाइट लॉन्च वीइकल जीएलएलवी मार्क-3 को प्रक्षेपित कर एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। भारत के सबसे वजनी रॉकेट को सोमवार को शाम 5:28 बजे श्रीहरिकोटा से लॉन्च करने के 16 मिनट बाद… जियोसिंक्रोनस ट्रांसफर ऑर्बिट में सफलतापूर्वक स्थापित किया गया। रॉकेट करीब 200 हाथियों जितना भारी है। इस रॉकेट की सबसे खास बात ये है कि इसके मुख्य और सबसे बड़े क्रायोजेनिक इंजन को इसरो के वैज्ञानिकों ने देश में ही विकसित किया है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.57
ओडिशा में पृथ्वी- 2 मिसाइल का सफल परीक्षण

02 Jun 2017

भारत ने ओडिशा के चांदीपुर में शुक्रवार को परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। जमीन से जमीन पर मार करने वाली यह मिसाइल 350 किमी दूर तक मार कर सकती है। जानकारी के अनुसार इसका परीक्षण सुबह 9.30 बजे मोबाइल लॉन्चर के माध्यम से किया गया है।मिसाइल की ट्रजेक्ट्री को डीआरडीओ के रडार आधारित इलेक्ट्रो-आप्टिकल ट्रैकिंग सिस्टम और टेलीमेट्री स्टेशन उड़ीसा कोस्ट से ट्रैक किया गया।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.224
जाधव मामले को लेकर आईसीजे में जाने से पहले घबरा रहा पाक

02 Jun 2017

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान के हांथ-पांव फूल रहे हैं। अपने दिमागी घोड़े खोलने के लिये पाकिस्तान की टॉप मिलिटरी और सिविल लीडरशिप इन दिनों दिमागी कसरत में लगी हुई है। उसकी समझ में नहीं आ रहा है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत से बुरी तरह से धोबी-पछाड़ खाने के बाद वो अपने देश की आवाम के दिलों में भरोसा कैसे पैदा करे। आईसीजे में किरकिरी के बाद से पाकिस्तान के पूरे सिस्टम पर ही सवाल खड़े होने लगे हैं। शायद इसीलिये आठ जून को आईसीजे में होने वाली अगली सुनवाई से पहले पाकिस्तान अपनी पूरी तैयारी कर लेना चाहता है। बुधवार को हुई पाकिस्तान की नैशनल सिक्योरिटी कमिटी की बैठक की अगुवाई खुद पीएम नवाज शरीफ ने की। इस बैठक में आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा, जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमिटी के चेयरमैन जनरल जुबैर हया, नेवी चीफ एडमिरल मोहम्मद जकाउल्लाह, एयरचीफ सोहेल अमन और आईएसआई चीफ लेफ्टिनेंट जनरल नावेद मुख्तार शामिल हुए।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.37
चीन ने भारत भेजा मौत का चावल !

22 May 2017

प्लास्टिक के चावल पर इन दिनों सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही है... चीन में बनने वाला ये चावल अब भारत के बाजारों में सप्लाई होने लगा है और दुकानदार ज्यादा मुनाफे के चक्कर में इस चावल को बेच रहे हैं...और लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं... ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है... जिसमें एक कारखाने में कर्माचारियों को प्लास्टिक का चावल खाने में दिया जा रहा है...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.40
भारतीय सेना में आये इस हथियार से कांपे पाकिस्तान और चाइना !

18 May 2017

तीन दशक बाद भारतीय सेना को नई तोपें मिलने जा रही हैं... अमेरिकी कंपनी से खरीदी जा रही इन हॉवित्जर तोपों का गुरुवार को पोखरण में परीक्षण होगा जिसके बाद इन्हें सेना में शामिल कर दिया जाएगा...

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.15
पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लघंन, सीमा पर घमासान जारी

17 May 2017

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान को इतने मुंहतोड़ जवाब देने के बावजूद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और एक बार फिर से पाकिस्तान ने नापाक तरीके से जम्मू- कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लघंन किया है। इसके जवाब में भारतीय सैनिकों ने भी फायरिंग की।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.30
पहली बार भारत ने अपने बेस्ट फ्रैण्ड को लगाई जमकर लताड़ !

17 May 2017

एनएसजी मुद्दे को लेकर हमेशा से भारत के करीबी दोस्तों में से एक रहे रूस को लेकर भारत ने कड़ा रुख अपनाया है। भारत ने रूस से साफ कह दिया है कि अगर उसे एनएसजी की सदस्यता नहीं मिल पाती है, तो वो परमाणु ऊर्जा विकास के अपने कार्यक्रम में विदेशी सहयोगी का सहयोग करना बंद कर देगा।

watch video

About Expose India


ExposeIndia is a web news platform of Amar Bharti Media Group aimed to provide unbaised news and views to everyone. ExposeIndia is targeted to create and sustain a network of dedicated Video Journalists across South East Asia.
Contact Us


Phone No: 7677672828
E-mail : news@exposeindia.com

Subscribe Now

Subscribe to get exclusive videos

Yo, you had better fill this out, it's required.
I'm required!