Most popular videos

World

new video Watch Video
720p
506
आखिर हो ही गया दहशत के लपटों का अंत

09 Dec 2017

कैलिफोर्निया के जंगल में लगी आग पर पाया गया काबू कैलिफोर्निया के घनी आबादी वाले हिस्सों में बेकाबू जंगली आग बुझी जंगली आग से दहशत में जी रहे थे कैलिफोर्निया के लोग तूफान जैसी ताकत वाली हवाओं के कारण लगी थी दक्षिणी कैलिफोर्निया में आग जानवरों और इंसानों के लिये खतरा बन चुकी थी जंगली आग

watch video
new video Watch Video
720p
506
आखिर मिल ही गया एलियन का सुराग!

15 Oct 2017

सदियों से वैज्ञानिक एलियन से जुड़े रहस्य को जानने में जुटे हैं... दुनिया भी इन दूसरे ग्रह के प्राणियों को जानने के लिये हमेशा उत्सुक नजर आती है। एलियन को लेकर सोशल मीडिया हो पर चर्चाओं का बाजार गर्म रहता है। कहा जाता है कि एलियन हमारी दुनिया से कई वर्ष आगे की दुनिया से आते हैं और चले जाते हैं। कई लोगों का तो ये भी दावा है उन्होने एलियन को देखा है लेकिन अबतक इसके कोई ठोस सबूत नहीं मिल सके हैं लेकिन इस बार वैज्ञानिकों की नजर जिस ग्रह पर पड़ी है उस पर एलियन के होने की आशंका जताई जा रही है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
मंगल ग्रह पर भी मंडराया 'शारीरिक संबंध' का खतरा

05 Oct 2017

अंतरिक्ष की असीमित गहराई में नासा हमेशा से ही अपने मिशन पर महिला और पुरूषों को भेजता रहा है लेकिन इस बार एक भविष्यवाणी ने उसको इतना डरा दिया है कि अब उसने अपने बहुप्रतीक्षित मिशन मंगल ग्रह पर पुरूषों को क्रू मेंबर्स में शामिल नहीं किया है। नासा मंगल ग्रह अभियान पर अब सिर्फ महिलाओं को ही शामिल करेगा। इस मिशन को पूरा होने में पूरे डेढ़ साल का समय लगेगा। जहां नासा इस मिशन को लेकर काफी उत्साहित है वहीं एक चेतावनी ने उसे इतना डरा दिया है कि वो मंगल ग्रह मिशन किसी पुरूष को भेजने से ही कतरा रहा है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
मंगल ग्रह पर भी मंडराया 'शारीरिक सम्बन्ध' का खतरा ! NASA will not send male crew member with Females on Mars Mission

05 Oct 2017

अंतरिक्ष की असीमित गहराई में नासा हमेशा से ही अपने मिशन पर महिला और पुरूषों को भेजता रहा है लेकिन इस बार एक भविष्यवाणी ने उसको इतना डरा दिया है कि अब उसने अपने बहुप्रतीक्षित मिशन मंगल ग्रह पर पुरूषों को क्रू मेंबर्स में शामिल नहीं किया है। नासा मंगल ग्रह अभियान पर अब सिर्फ महिलाओं को ही शामिल करेगा। इस मिशन को पूरा होने में पूरे डेढ़ साल का समय लगेगा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
3.36
पाक में घुसे अमेरिकी सैनिक,American Army rush into PAK to annihilated Terrorists

24 Aug 2017

पाक में घुसे अमेरिकी सैनिक, नहीं बचेंगे आतंकवादी American Army rush into PAK to annihilated Terrorists

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.36
हिजबुल मुजाहिदीन को आतंकी समूह घोषित किया गया

17 Aug 2017

कश्मीर में हाल के दिनों में बढ़ती आतंकी गतिविधियों को देखते हुए अमेरिका ने सैयद सलाहुद्दीन के आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी समूह घोषित किया है... करीब दो महीने पहले इस संगठन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन को भी वैश्विक आतंकवादी घोषित किया जा चुका है... आतंकी समूह घोषित होने के बाद इस संगठन पर अमेरिका की तरफ से कई तरह के प्रतिबंध होंगे... आपको बता दें, कि अमेरिकी विदेश विभाग के मुताबिक हिजबुल मुजाहिदीन को आतंकी हमलों के लिए संसाधनों से उपेक्षित करने के तहत उसे आतंकी समूह घोषित किया गया है... इस फैसले के बाद अमेरिका के अधिकार क्षेत्र में आने वाली हिजबुल की सभी संपत्तियों और उसके हितों पर रोक लग जाएगी... साथ ही अमेरिका का कोई भी व्यक्ति इस समूह के साथ किसी तरह का लेनदेन नहीं कर सकेगा... ये फैसला पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका होगा, क्योंकि पाकिस्तान इस समूह को कश्मीरी लोगों की आवाज के लिए पेश करता है..

watch video
new video Watch Video
720p
506
1.43
अमेरिका और चीन के आपसी रिश्तों को लगा झटका

22 Jul 2017

वॉशिंगटन में आयोजित सालाना यूएस-चीन इकॉनमिक डायलॉग बेनतीजा रहने की वजह से अमेरिका और चीन के आपसी रिश्तों को झटका लगा है...जिससे डोकलाम विवाद पर अमेरिका के हस्तक्षेप वाले चीन के मंसूबे पर पानी फिर गया है...आपको बता दें कि चीन लगातार आरोप लगा रहा है, कि भारतीय सेना सीमा पार करके उनके इलाके में घुस आई है...दरअसल इस मुद्दे पर चीन अमेरिका का साथ चाह रहा था...इस वक्त चीन के राजनयिकों के सामने सबसे बड़ी चुनौती यही साबित करना है, कि दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी इकॉनमी वाला चीन अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर आक्रामक नहीं है...बैठक में अमेरिकी पक्ष ने चीनी एक्सपोर्टर द्वारा उत्पन्न व्यापारिक कमियों को दूर करने की डिमांड के साथ ही कुछ दूसरी व्यावसायिक मांगें भी की... वॉशिंगटन स्थित इंस्टिट्यूट ऑफ चाइना अमेरिका स्टडीज के सीनियर स्पेशलिस्ट ने बताया कि दोनों देशों की तरफ से होने वाली एक जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस को अचानक से इसलिए कैंसल कर दिया गया...

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.38
मोदी-ट्रंप की गर्मजोशी और दोस्ती से चिढ़ा चीन

27 Jun 2017

वाइट हाउस में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के बीच हुई पहली मुलाकात पर दुनियाभर का मीडिया काफी कुछ लिख रहा है। वाइट हाउस के अधिकारियों के हवाले से अखबार ने बताया कि ट्रंप और मोदी के बीच जो गर्मजोशी दिखाई दे रही थी, वह असल में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को 'जलाने' के लिए थी। पिछले कुछ समय से ट्रंप प्रशासन लगातार चीन को उत्तर कोरिया के ऊपर दबाव बनाने के लिए राजी करने की कोशिश कर रहा है। अमेरिका की पुरजोर कोशिशों के बावजूद चीन ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हुआ। ट्रंप प्रशासन कई बार कह चुका है कि उत्तर कोरिया का परमाणु कार्यक्रम रोकना उसकी सबसे बड़ी प्राथमिकताओं में से एक है। अमेरिका कई बार उत्तर कोरिया को अपना न्यूक्लियर और बलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम बंद करने की चेतावनी दे चुका है, लेकिन इन सबका उत्तर कोरिया पर कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2.33
कोलंबिया में 4 मिनट में डूब गया 4 मंजिल जहाज

26 Jun 2017

कोलंबिया में रविवार को एक बड़ा हादसा हुआ. समुद्र में टूरिस्ट जहाज डूब जाने से 9 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 28 लोग लापता हैं. बताया जा रहा है कि जहाज में लगभग 150 लोग सवार थे. ये जहाज मेडेलिन से करीब 45 किलोमीटर की दूरी पर डूबा है. लोगों को बचाने के लिए फौरी तौर पर बचाव कार्य चलाया जा रहा है.यह जहाज चार मंजिला था, जिसके बाद कई छोटी बोटों और नावों को लोगों को बचाने के लिए लगाया गया था. हादसे में घायल हुई एक महिला ने बताया कि जो लोग पहली और दूसरी मंजिल पर थे, वे एक दम से डूब गए हालांकि ऊपरी मंजिल वाले कुछ लोग बच पाए.

watch video
new video Watch Video
720p
506
0:58
अमेरिका के गिराए 'महाबम' का वीडियो देखें

14 Apr 2017

अमेरिका की ओर से गुरुवार को अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट पर गिराए गए अब तक के सबसे बड़े बम का विडियो सामने आ गया है। इस वीडियो को अमेरिकी सेंट्रल कमांड के ट्विटर हैंडल पर जारी किया गया है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2:10
नासा ने ब्रह्मांड में खोजे 7 पृथ्वी जैसे ग्रह

24 Feb 2017

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी NASA के वैज्ञानिकों ने एक और सोलर सिस्टम खोज निकालने का दावा किया है। इनमें पृथ्वी के आकार के सात प्लैनेट हैं। दावा किया जा रहा है कि इनमें से तीन प्लैनेट में समुद्र भी है और यहां जीवन की संभावनाएं हो सकती है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1:15
मई महीने में डोनाल्ड ट्रंप से मिल सकते हैं नरेंद्र मोदी

17 Feb 2017

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मई में वॉशिंगटन में पहली मुलाकात हो सकती है।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1:42
अमेरिका में प्रवासी भारतीयों की बढ़ सकती हैं परेशानियां

09 Feb 2017

अमेरिका में वैध प्रवासियों की संख्या घटाकर आधी करने के लिए सीनेट में विधेयक (बिल) पेश किया गया है। ‘रेज एक्ट’ के पारित होने से ग्रीन कार्ड या अमेरिका में स्थायी निवास की ख्वाहिश रखने वाले भारतीय भी प्रभावित होंगे।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2:01
शुक्रवार को 45वें राष्ट्रपति के रूप में ट्रंप ने ली शपथ

21 Jan 2017

एक भव्य और शालीन समारोह में अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रंप की ताजपोशी हो गई। 9 लाख से ज्यादा लोगों की मौजूदगी में अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने शपथ ली।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1:25
डोनाल्ड ट्रंप शुक्रवार को लेंगे 45वें राष्ट्रपति पद की शपथ

20 Jan 2017

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति रिपब्लिकन पार्टी के नेता 70 वर्षीय डोनाल्ड ट्रंप शुक्रवार को 45वें राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी समयानुसार दोपहर करीब 12 बजे शपथ लेने जा रहे हैं।

watch video
new video Watch Video
720p
506
1:17
बराक ओबामा की आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस

20 Jan 2017

बुधवार को अमेरिका के प्रेसिडेंट बराक ओबामा ने व्हाइट हाउस में आयोजित अपनी आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होनें अमेरिका में नस्लीय विभिन्नताओं पर चर्चा की।

watch video
new video Watch Video
720p
506
2:18
नहीं रहे चांद पर जाने वाले अंतिम यात्री जीन सर्नन

18 Jan 2017

चांद पर कदम रखने वाले अबतक के आखिरी अंतरिक्ष यात्री जीन सर्नन की 82 साल की उम्र में मृत्यु हो गई है। इसकी पुष्टि उनके परिवार ने की है। जीन सर्नन नासा के अपोलो-17 मिशन के कमांडर थे।

watch video

About Expose India


ExposeIndia is a web news platform of Amar Bharti Media Group aimed to provide unbaised news and views to everyone. ExposeIndia is targeted to create and sustain a network of dedicated Video Journalists across South East Asia.
Contact Us


Phone No: 7677672828
E-mail : news@exposeindia.com

Subscribe Now

Subscribe to get exclusive videos

Yo, you had better fill this out, it's required.
I'm required!