यूरो कप विजेता इटली के विमबलडन के अरमान को धराशाई करने वाले जोकोविच ने रचा इतिहास

Spread the love

नडाल, फेडरेर के साथ जोकोविच भी बन गए 20 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले खिलाड़ी

नई दिल्ली। पिछले कई महीनों से दुनिया भर में फैले 4 अरब फुटबॉल फैंस की बढ़ती-घटती सांसों का कारण बने यूरो कप 2020 का खिताब भले ही इटली अपने साथ राजधानी रोम ले गई हो। लेकिन यूरो कप से इतर भी एक खिताबी भिड़ंत हुई जिसमें इटली के लोगों के जीत के सारे अरमान झुलस गए और इन अरमानों को धराशाई करने वाला था सर्बिया का नोवाक जोकोविच और हम बात कर रहे है हाल ही में हुए विम्बलेडन 2021 फाइनल की।

लाल बजरी के बाद हरी घास पर चमके जोकोविच

रविवार को हुए विंबलडन फाइनल्स में इटली के मेटेयो बेरेटिनी से भिड़े नोवाक जोकोविच ने यह मैच 6-7 (4-7), 6-4, 6-4, 6-3 से अपने नाम कर लिया और अपने ग्रैंडस्लैम के कुल खिताबों की संख्या रिकार्ड 20 तक पहुंचा दी। तीन घंटे और 27 मिनट तक चले इस संघर्ष में जोकोविच इस कदर खेल रहे थे मानो घास, कुरूकक्षेत्र का मरूस्थल हो और वह पांडवों की तरफ हो।

रोजर फेडरर, राफेल नडाल के बराबर पहुँच गए है नोवाक जोकोविच

इसके अलावा उन्होंने पुरुष सिंगल्स में सर्वाधिक ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के मामले में रोजर फेडरर और राफेल नडाल की बराबरी भी कर ली। अब इन तीनों ही खिलाड़ियों के नाम 20-20 ग्रैंडस्लैम खिताब दर्ज हैं। जोकोविक की उम्र 34 साल है और नडाल की उम्र 35 साल है और दोनों ही खिलाड़ी अभी लंबा खेल सकते हैं। वहीं, फेडरर 39 वर्ष के हैं और उनके संन्यास की अटकलें शुरू हो चुकी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *