यूपी सहित पांच राज्यों में चुनाव का एलान, जानें- योगी सरकार की मंत्री ने क्या कहा

Spread the love

लखनऊ। चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। चुनाव उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में होना है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चन्द्रा ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे। यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। चुनाव की घोषणा के बाद योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह ने सोशल मीडिया साइट कू पर पोस्ट कर कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में प्रदेश के चुनाव की तिथियों की घोषणा का स्वागत करती हूं। भाजपा के डबल इंजन की सरकार फिर पुन: उत्तर प्रदेश में स्थापित होगी। मैं सदैव प्रतिबद्ध हूं, मेरी विधानसभा सरोजनी नगर के विकास के लिए। हम सब मिलकर जनता जनार्दन के आशीर्वाद से प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने में सफल होंगे यह मुझे पूर्ण विश्वास हैं।

Koo App
लोकतंत्र के महापर्व में प्रदेश के चुनाव की तिथियों की घोषणा का स्वागत करती हूॅं। भाजपा के डबल इंजन की सरकार फिर पुन: उत्तर प्रदेश में स्थापित होगी। मैं सदैव प्रतिबद्ध हूॅं, मेरी विधानसभा सरोजनी नगर के विकास के लिए। हम सब मिलकर जनता जनार्दन के आशीर्वाद से प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने में सफल होंगे यह मुझे पूर्ण विश्वास हैं। #यूपीकामहासंग्राम #सोचईमानदार #काम_दमदार @myogiadityanath Swati Singh (@bjpswatisingh) 8 Jan 2022

बता दें कि इस बार चुनाव आयोग ने सभी पार्टियों को डिजिटल चुनाव प्रचार पर ज्यादा जोर देने का आग्रह किया है। आयोग ने कोरोना की वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए कहा है कि 15 जनवरी तक कोई पदयात्रा, रोडशो, साइकल, बाइक रैली नहीं होगी। चुनाव आयोग कोविड की स्थिति को देखते हुए आगे का फैसला लेगा।

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्ण बहुमत की सरकार दोबारा बनाने का दावा कर दिया है। चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद कोरोना महामारी को लेकर भी सतर्कता और सावधानी बरतने पर जोर दिया है। सीएम योगी ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है। हम आयोग की ओर से की गई घोषणा का स्वागत करते है। योगी ने कहा कि नए भारत के नए उत्तर प्रदेश में हम लोकतंत्र के इस महापर्व का हृदय से स्वागत करते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि 10 मार्च 2022 को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम में भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ जनता जनार्दन का आशीर्वाद प्राप्त करने में सफल होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *