पीएम मोदी गोरखपुर दौरा, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ बोले बाबा गोरखनाथ जी की पावन धरा पर प्रधानमंत्री का हार्दिक स्वागत….

Spread the love

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का गोरखपुर में स्वागत किया। इस दौरान पीएम मोदी ने गोरखपुर में 9650 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं को जनता को समर्पित किया। पीएम मोदी ने गोरखपुर खाद कारखाने, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान और क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र का लोकार्पण किया। इसके बाद पीएम ने एक जनसभा को संबोधित भी किया।

कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण
पीएम मोदी अपने दौरे में गोरखपुर में विभिन्न में 9600 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विकास परियोजनाएं राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे.

एमआरआइ, सीटी स्कैन, डिजिटल एक्स-रे व अल्ट्रासाउंड जांच शुरू होगी

पूर्वांचल की जनता को जिन बीमारियों के लिए रेफर कर दिया जाता था, अब उनका इलाज एम्स में हो सकेगा। 127 डाक्टरों का चयन हो चुका है। इनमें से 36 ने ज्वाइन कर लिया है। 56 फैकेल्टी पहले से एम्स में मौजूद हैं। अन्य डाक्टरों के ज्वाइन करते ही 75 बेड की इमरजेंसी के साथ दो और आपरेशन थियेटर इसी माह शुरू कर दिए जाएंगे। साथ ही एमआरआइ, सीटी स्कैन, डिजिटल एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड जांच भी शुरू हो जाएगी।

खाद कारखाने को करेंगे राष्ट्र को समर्पित

प्रधानमंत्री गोरखपुर उर्वरक संयंत्र को राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जिसकी आधारशिला उन्होंने 22 जुलाई, 2016 को रखी थी। 30 से अधिक वर्षों से बंद पड़े कारखाने को लगभग 8,600 करोड़ रुपये की लागत से पुनर्जीवित किया गया है। गोरखपुर संयंत्र प्रति वर्ष 12.7 लाख मीट्रिक टन स्वदेशी नीम लेपित यूरिया उत्पादन उपलब्ध कराएगा। यूरिया उर्वरक की मांग पूरी होने से पूर्वांचल क्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों के किसानों को मदद मिलेगी। बयान में कहा गया है कि यह क्षेत्र के समग्र आर्थिक विकास को भी बढ़ावा देगा। लोकसभा चुनाव 2014 से पहले गोरखपुर में एक रैली में पीएम मोदी ने बंद गोरखपुर उर्वरक संयंत्र का मुद्दा उठाया था।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कू कर दी जानकारी
प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सीएम आदित्यनाथ भी काफी उत्साहित दिखे और सोशल मीडिया पर उन्होंने कई पोस्ट कर पीएम मोदी के कार्यक्रम के बारे में बताया .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *