देश में लगातार बढ़ती ओमीक्राॅन की रफ़्तार, पिछले 24 घंटों में आए 26,248 नए मामले

Spread the love

पिछले 24 घंटों में देश के राज्यों में से 26248 नये केस सामने आए है।

नई दिल्ली देश में कोविड के नए मामलों की रफ़्तार लगातार बढ़ती जा रही है। देश के कई राज्यों मे कोरोना को लेकर कई तरह की पांबदियां लगाई जाने के बावजूद भी कोराना की रफ़्तार पर लगाम लगाना मुश्किल होता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में देश के राज्यों में से 26,248 नये केस सामने आए है। जिसमें से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 5117 केस दर्ज किये गए हैं। उसके बाद दिल्ली में 4,986, केरल में 185, राजस्थान में 284, गुजरात में 858 केस सामने आए है।

भारत में कोविड के केसों में कुल 26,248 नए केसों के साथ 3,49,60,261 की वृद्धि हुई है। वही मरने वालों लोगों का आकड़ा 4,82,017 हो गया है। भारत में पिछले 24 घटों में 99,27,797 लोगों का टीकाकरण हुआ है। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के अनुसार देश मे रिकवरी रेट 98.13 प्रतिशत है, वहीं संक्रमण दर 0.49 प्रतिशत दर्जा कि है।

दिल्‍ली में नहीं लगेगा लॉकडाउन : स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन
दिल्‍ली में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में दिल्‍ली में लॉकडाउन लगाए जाने की चर्चा शुरू हो गई है। हालांकि दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने कहा कि दिल्‍ली में पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

कोरोना के नए नियम हुए लागू

राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के नियमों में कुछ बड़े बदलाव किये है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने वीकेंड में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। इसी के साथ ही दिल्ली में सप्ताहांत कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। सूत्रों के अनुसार राजधानी दिल्ली में सरकारी कार्यालयों के सभी कर्मचारी ‘‘वर्क फ्रॉम होम‘‘ मोड में काम करेंगें।

रेड एलर्ट भी किया जा सकता है

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए पहले से ही नाइट कर्फ्यू लागू है। बता दें, दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर अगर दो दिन में पांच फीसद से ऊपर पहुंच जाती है तो रेड अलर्ट लागू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *